NDTV Khabar

Pm assassination plot


'Pm assassination plot' - 6 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • हत्या की साजिश का खुलासा होने के बाद पीएम की सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश

    हत्या की साजिश का खुलासा होने के बाद पीएम की सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश

    नक्सलियों द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या की साजिश रचने का हाल ही में खुलासा होने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को सुरक्षा एजेंसियों और संबंधित विभागों को प्रधानमंत्री की सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए. गृह मंत्री ने यह निर्णय एक उच्चस्तरीय बैठक में लिया. बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल, केंद्रीय गृह सचिव राजीव गौबा और इंटेलीजेंस ब्यूरो के निदेशक राजीव जैन मौजूद थे.

  • पीएम मोदी को मारने की 'साजिश' पर बोले शरद पवार- खत में कोई दम नहीं, सहानुभूति बटोरने के लिए हो रहा है इस्‍तेमाल

    पीएम मोदी को मारने की 'साजिश' पर बोले शरद पवार- खत में कोई दम नहीं, सहानुभूति बटोरने के लिए हो रहा है इस्‍तेमाल

    नक्‍सलियों के साथ कथित ‘संबंधों’ के लिए गिरफ्तार किए गए एक व्यक्ति के घर से मिले एक पत्र में कहा गया है कि नक्‍सली ‘राजीव गांधी हत्याकांड जैसी घटना’ (को अंजाम देने) पर विचार कर रहे हैं और इसमें सुझाया गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके ‘रोड शो’ के दौरान निशाना बनाया जाए.

  • कांग्रेस ने कहा- 'कृपया भगवान के लिए प्रधानमंत्री की सुरक्षा पर राजनीति न करें'

    कांग्रेस ने कहा- 'कृपया भगवान के लिए प्रधानमंत्री की सुरक्षा पर राजनीति न करें'

    कांग्रेस ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नक्सलियों से होने वाले खतरे की जांच होनी चाहिए और इसका 'ओछी राजनीति' के लिए इसे इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए.

  • अरुण जेटली का विपक्ष पर हमला, कहा- माओवादी ताकतों का इस्तेमाल न करें 

    अरुण जेटली का विपक्ष पर हमला, कहा- माओवादी ताकतों का इस्तेमाल न करें 

    केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस को नक्सलियों का धमकी भरा पत्र मिलने के बाद इसे एकजुट हो रहे विपक्षी दलों से जोड़ दिया. उन्होंने शुक्रवार को विपक्षी दलों पर अप्रत्यक्ष वार करते हुए कहा कि राजग विरोधी अभियान में माओवादी ताकतों का इस्तेमाल न सिर्फ सरकार के खिलाफ है, बल्कि यह संविधान के भी विरुद्ध है.

  • SPG ने पीएम को रोड शो न करने की सलाह दी, CPG-CAT के जवानों को किया गया अलर्ट 

    SPG ने पीएम को रोड शो न करने की सलाह दी, CPG-CAT के जवानों को किया गया अलर्ट 

    कैबिनेट सचिवालय के सूत्रों ने एनडीटीवी को बताया कि पीएम मोदी के खिलाफ साजिश का पर्दाफाश होने के बाद SPG ने अपने जवानों को इस बारे में सतर्क किया है. दूसरी तरफ CPG (क्लोज्ड प्रोटेक्शन ग्रुप) को भी अलर्ट किया गया है. आपको बता दें कि CPG के जवान हमेशा पीएम के इर्द-गिर्द ही रहते हैं और वे अंदरूनी सुरक्षा का जिम्मा संभालते हैं. ये जवान किसी आतंकवादी को चंद सेकेंड में मार गिराने की क्षमता रखते हैं. दूसरी तरफ, एसपीजी की क्विक रिस्पांस टीम CAT (काउंटर असॉल्ट टीम) को भी अलर्ट कर दिया गया है.

  • पुलिस का दावा : 'राजीव गांधी हत्याकांड' की तरह पीएम मोदी के खिलाफ साजिश रच रहे थे माओवादी

    पुलिस का दावा : 'राजीव गांधी हत्याकांड' की तरह पीएम मोदी के खिलाफ साजिश रच रहे थे माओवादी

    पुणे की पुलिस ने कोर्ट में एक लेटर पेश करते हुये दावा किया है कि माओवादी पीएम मोदी की 'राजीव गांधी की तरह हत्या' करने की साजिश रच रहे थे. पुलिस ने यह बात गुरुवार को कोर्ट में बताई है. आपको बता दें कि बुधवार को ही 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है जिनके संबंध प्रतिबंधित सीपीआई-माओवादी संगठन से हैं. इनके नाम दलित एक्टिविस्ट सुधीर धावले, वकील सुरेंद्र गडलिंग, एक्टिविस्ट महेश राउत, शोमा सेन और रोना विल्सन हैं.