NDTV Khabar

Pm modi


'Pm modi' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • ...जब संसद सदस्य की शपथ लेने के बाद दस्तखत करना भूल गए राहुल गांधी, राजनाथ सिंह ने दिलाई याद

    ...जब संसद सदस्य की शपथ लेने के बाद दस्तखत करना भूल गए राहुल गांधी, राजनाथ सिंह ने दिलाई याद

    17वीं लोकसभा (17th Lok Sabha) का सत्र सोमवार से शुरू हो गया. पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सहित नवनिर्वाचित सदस्यों ने निचले सदन की सदस्यता की शपथ ली. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी संसद सदस्य के रूप में शपथ ली. हालांकि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) इस दौरान संसद रजिस्टर पर दस्तखत करना भूल गए.

  • TOP 5 NEWS: पीएम मोदी ने विपक्ष से कहा नंबरों की चिंता न करें, ममता की तृणमूल कांग्रेस को एक और झटका

    TOP 5 NEWS: पीएम मोदी ने विपक्ष से कहा नंबरों की चिंता न करें, ममता की तृणमूल कांग्रेस को एक और झटका

    नई लोकसभा के पहले सत्र से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष से कहा कि नंबरों की चिंता छोड़ दीजिए. पीएम ने कहा कि लोगों ने हमें देश की सेवा करने का फिर अवसर दिया है. मैं सभी पार्टियों से अनुरोध करता हूं कि उन निर्णयों का समर्थन करें, जो जनहित में हों. संसद में पीएम मोदी के शपथ लेने के बाद मोदी सरकार के मंत्री रामदास अठावले ने कांग्रेस से पूछा कि कहां हैं राहुल गांधी?

  • मोदी सरकार के मंत्री ने संसद में पूछा- कहां हैं राहुल गांधी? कांग्रेस अध्यक्ष ने Tweet कर कही यह बात...

    मोदी सरकार के मंत्री ने संसद में पूछा- कहां हैं राहुल गांधी? कांग्रेस अध्यक्ष ने Tweet कर कही यह बात...

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul  Gandh) नजर नहीं आए. पीएम नरेंद्र मोदी के शपथ लेने के तुरंत बाद मोदी सरकार में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास अठावले ने कांग्रेस की तरफ इशारा करते हुए पूछा, 'राहुल गांधी कहां हैं?' इसके बाद राहुल गांधी ने ट्वीट किया.

  • ममता बनर्जी को एक और झटका: TMC के एक विधायक और 12 पार्षद BJP में हुए शामिल

    ममता बनर्जी को एक और झटका: TMC के एक विधायक और 12 पार्षद BJP में हुए शामिल

    ममता बनर्जी और भाजपा में लोकसभा चुनाव से ही तनातनी चल रही है. लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान पीएम मोदी ने बंगाल में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि चुनाव के नतीजों के बाद 40 विधायक भाजपा में शामिल होंगे. पीएम मोदी ने कहा था कि ये विधायक लगातार उनके संपर्क में हैं. इसके बाद भाजपा के बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा था कि टीएमसी विधायक किश्तों में भाजपा ज्वाइन करेंगे.

  • संसद में PM मोदी के शपथ लेने के बाद मोदी सरकार के मंत्री रामदास अठावले ने कांग्रेस से पूछा- कहां हैं राहुल गांधी?

    संसद में PM मोदी के शपथ लेने के बाद मोदी सरकार के मंत्री रामदास अठावले ने कांग्रेस से पूछा- कहां हैं राहुल गांधी?

    17वीं लोकसभा के पहले सत्र में सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित नवनिर्वाचित सदस्यों ने निचले सदन की सदस्यता की शपथ ली. शपथ लेने के लिए जैसे ही प्रधानमंत्री का नाम पुकारा गया सदस्यों ने मेजें थपथपाकर उनका स्वागत किया जबकि भाजपा के कई सदस्यों ने ‘मोदी..मोदी' और ‘भारत माता की जय' के नारे लगाये. उन्होंने हिन्दी में शपथ ली. पीएम मोदी के शपथ लेने के तुरंत बाद मोदी सरकार में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास अठावले ने कांग्रेस की तरफ इशारा करते हुए पूछा, 'राहुल गांधी(Rahul Gandhi) कहां हैं?'

  • नई लोकसभा के पहले सत्र से पहले PM मोदी ने विपक्ष से कहा- नंबरों की चिंता छोड़िए

    नई लोकसभा के पहले सत्र से पहले PM मोदी ने विपक्ष से कहा- नंबरों की चिंता छोड़िए

    पीएम ने कहा, 'चुनाव के बाद नई लोकसभा के गठन के बाद आज पहला सदन शुरू हो रहा है. नए साथियों से परिचय का एक अवसर है. नए सपने भी जुड़ते हैं. भारतीय लोकतंत्र की विशेषताओं और ताकत क्या है, हर चुनाव में हम उसे अनुभव करते हैं. आजादी के बाद सबसे ज्यादा मतदान, सबसे ज्यादा महिलाओं को चुना जाना, महिला मदाताताओं का मतदान करना अनेक विशेषताओँ से भरा हुआ यह चुनाव रहा. कई दशकों के बाद एक सरकार को पूर्ण बहुमत के साथ जनता ने दोबारा सेवना करने का असवर दिया है.'

  • Parliament Live: 17वीं लोकसभा का पहला सत्र शुरू, PM मोदी ने ली सांसद के रूप में शपथ

    Parliament Live: 17वीं लोकसभा का पहला सत्र शुरू, PM मोदी ने ली सांसद के रूप में शपथ

    लोकसभा में इस बार कई नये चेहरे होने की बात को रेखांकित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि निचले सदन का पहला सत्र नये उत्साह और सोच के साथ शुरू होना चाहिए. सर्वदलीय बैठक में कांग्रेस ने सरकार के साथ बेरोजगारी, किसानों की समस्या, सूखा और प्रेस की आजादी जैसे विषय उठाये. विपक्षी दल ने जम्मू कश्मीर में जल्द विधानसभा चुनाव कराने की मांग की. भाजपा ने भी रविवार को संसदीय दल की बैठक की. इसके माध्यम से प्रधानमंत्री ने सभी भारतीयों को आश्वासन दिया कि उनकी सरकार ऐसे विधेयकों को लाने में अग्रणी रहेगी जो ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास’ की भावना को परिलक्षित करें.

  • पीएम मोदी ने 19 जून को बुलाई सर्वदलीय बैठक, 'एक राष्ट्र एक चुनाव' पर होगी चर्चा

    पीएम मोदी ने 19 जून को बुलाई सर्वदलीय बैठक, 'एक राष्ट्र एक चुनाव' पर होगी चर्चा

    पीएम मोदी ने कहा कि लोकसभा में इस बार कई नये चेहरे हैं और निचले सदन का पहला सत्र नये उत्साह और सोच के साथ शुरू होना चाहिए. बैठक के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने सभी दलों के नेताओं से इस बात का आत्मनिरीक्षण करने का अनुरोध किया कि संसद सदस्य जन प्रतिनिधि के तौर पर लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने में सक्षम हों.

  • पीने के पानी के लिए तरस रहे परिवार ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, मांगी सुसाइड करने की इजाजत

    पीने के पानी के लिए तरस रहे परिवार ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, मांगी सुसाइड करने की इजाजत

    हाथरस में एक व्यक्ति और उसकी तीन बेटियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर आत्महत्या करने की अनुमति मांगी है क्योंकि उन्हें पीने के लिए एक बूंद भी पानी नहीं मिल रहा है. हाथरस जिला के हासयान ब्लॉक में एक किसान चंद्रपाल सिंह क्षेत्र में खारा पानी आने की शिकायत करने के लिए कई दिनों से सरकारी अधिकारियों के चक्कर लगा रहे हैं.

  • बजट सत्र शुरू होने से पहले PM मोदी सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, सभी पार्टियों के पहुंचे नेता

    बजट सत्र शुरू होने से पहले PM मोदी सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, सभी पार्टियों के पहुंचे नेता

    संसद भवन में हो रही सर्वदलीय बैठक में राजनाथ सिंह, डेरेक ओ ब्रायन, गुलाम नबी आजाद, सुप्रिया सुले, फारूक अब्दुल्ला, आनंद शर्मा, अनुप्रिया पटेल, अधिरंजन चौधरी, रामगोपाल यादव, डी राजा, संजय सिंह, टीआर बालू, थावरचंद गहलोत, सुदीप बंदोपाध्याय, जयदेव गल्ला, सीएम नरेश, राम मोहन नायडू, एनके प्रेमचंद्रन, के सुरेश, वी विजयसाई रेड्डी, अर्जुन राम मेघवाल, वी मुरलीधरन और प्रहलाद जोशी पहुंचे हैं. लोकसभा में एनडीए के पास 545 में से 353 सदस्य हैं, जबकि राज्यसभा में 245 में से 102 सदस्य एनडीए के हैं.

  • PM मोदी का नीति आयोग की बैठक में इन मुद्दों पर रहा फोकस, कही ये दस बड़ी बातें

    PM मोदी का नीति आयोग की बैठक में इन मुद्दों पर रहा फोकस, कही ये दस बड़ी बातें

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि देश को 2024 तक 5,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का लक्ष्य चुनौतीपूर्ण है लेकिन राज्यों के साथ संयुक्त प्रयास से इसे हासिल किया जा सकता है. उन्होंने राज्यों से अपनी प्रतिस्पर्धी क्षमता बढ़ाने और सकल घरेलू उत्पाद बढ़ाने पर जोर देने को कहा. नीति आयोग की संचालन परिषद की पांचवीं बैठक को संबोधित करते हुए मोदी ने कृषि में संरचनात्मक सुधारों को लेकर कुछ राज्यों के मुख्यमंत्रियों तथा केंद्रीय मंत्रियों को लेकर एक उच्च अधिकार प्राप्त समिति गठित करने की घोषणा की. बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव को छोड़कर लगभग सभी राज्यों के मुख्यमंत्री और वरिष्ठ केंद्रीय मंत्री शामिल हुए. पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिन्दर सिंह स्वास्थ्य कारणों से इसमें शामिल नहीं हुए जबकि हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी जर्मनी में होने के कारण बैठक में नहीं आ सके. बनर्जी ने पूर्व में कहा था कि वह बैठक में शामिल नहीं होंगी क्योंकि नीति आयोग के पास कोई वित्तीय शक्ति नहीं है और उसकी बैठक में भाग लेने का कोई मतलब नहीं है. वहीं राव महत्वकांक्षी 80,000 करोड़ रुपये की कलेश्वरम लिफ्ट सिंचाई परियोजना शुरू करने की तैयारी में लगे होने के कारण नहीं आ पाये.

  • नीति आयोग की बैठक में नीतीश कुमार ने फिर उठाई बिहार को विशेष राज्‍य के दर्जे की मांग

    नीति आयोग की बैठक में नीतीश कुमार ने फिर उठाई बिहार को विशेष राज्‍य के दर्जे की मांग

    नीति आयोग की संचालन परिषद में हिस्‍सा ले रहे बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने केन्द्र प्रायोजित योजनाओं, आपदा अनुग्रह अनुदान एवं किसान सम्मान निधि योजना के क्रियान्वयन के संबंध में महत्वपूर्ण सुझाव दिए. साथ ही नीतीश कुमार ने एक बार फिर बिहार को विशेष राज्‍य का दर्जा दिए जाने की अपनी मांग दोहराई.

  • नीति आयोग की बैठक में पीएम मोदी ने कहा - रोजगार बढ़ाने में निर्यात क्षेत्र की महत्वपूर्ण भूमिका

    नीति आयोग की बैठक में पीएम मोदी ने कहा - रोजगार बढ़ाने में निर्यात क्षेत्र की महत्वपूर्ण भूमिका

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन के साथ नीति आयोग संचालन परिषद की बैठक शुरू हो गई. बैठक को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के मंत्र को पूरा करने में नीति आयोग की महत्वपूर्ण भूमिका है.

  • पीएम मोदी ने गांव के प्रधानों को लिखी चिट्टी, कहा- मॉनसून के दौरान बारिश के पानी का करें संरक्षण

    पीएम मोदी ने गांव के प्रधानों को लिखी चिट्टी, कहा- मॉनसून के दौरान बारिश के पानी का करें संरक्षण

    इस पत्र में उन्होंने उनसे आगामी मॉनसून के दौरान बारिश के पानी का संरक्षण करने का अनुरोध किया है. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के हस्ताक्षर वाले पत्रों को जिलों के संबंधित जिला मजिस्ट्रेटों और कलेक्टरों ने स्वयं अपने हाथ से ग्राम प्रधानों को सौंपा है.

  • 'मोदी विरोधी' सुपरस्टार के साथ सेल्फी खिंचवा रही थी फीमेल फैन तभी आया पति और फिर...

    'मोदी विरोधी' सुपरस्टार के साथ सेल्फी खिंचवा रही थी फीमेल फैन तभी आया पति और फिर...

    एक्टर प्रकाश राज (Prakash Raj) ने इस पोस्ट को शेयर करते हुए लिखा हैः 'कश्मीर का एक वाकया...हम किसी और के लिए उन लोगों को आहत क्यों करें जिन्हें हम प्यार करते हैं? हमारे विचार नहीं मिलते तो हम एक दूसरे को नफरत क्यों करें?' इन विचारों के साथ प्रकाश राज ने एक बड़ी पोस्ट लिखी है.

  • बंगाल डॉक्टर हड़ताल: डॉक्टरों ने ठुकराया ममता बनर्जी का दूसरा ऑफर, बातचीत के लिए रखी शर्त

    बंगाल डॉक्टर हड़ताल: डॉक्टरों ने ठुकराया ममता बनर्जी का दूसरा ऑफर, बातचीत के लिए रखी शर्त

    जूनियर डॉक्टरों ने बैठक का ऑफर ठुकराते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को पहले माफी मांगनी होगी.

  • डॉक्टरों की हड़ताल को लेकर कुमार विश्वास का ममता बनर्जी पर निशाना, Tweet हुआ वायरल

    डॉक्टरों की हड़ताल को लेकर कुमार विश्वास का ममता बनर्जी पर निशाना, Tweet हुआ वायरल

    कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) ने स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) से इस मामले में हस्तक्षेप करने का निवेदन किया है. कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) के इस ट्वीट पर लोगों के रिएक्शन भी आने शुरू हो गए हैं.

  • BJP की सहयोगी पार्टी JDU ने किया 'तीन तलाक' बिल का विरोध, कहा- मुस्लिमों पर बिना सलाह के कोई भी विचार नहीं थोपा जाए

    BJP की सहयोगी पार्टी JDU ने किया 'तीन तलाक' बिल का विरोध, कहा- मुस्लिमों पर बिना सलाह के कोई भी विचार नहीं थोपा जाए

    मोदी सरकार के प्रथम कार्यकाल के दौरान तीन तलाक विधेयक राज्यसभा में अटक गया था क्योंकि वहां उसके पास जरूरी संख्या बल नहीं हैं. उच्च सदन में इसे पारित कराने के लिए सरकार को गैर-राजग दलों के समर्थन की भी जरूरत होगी. हालांकि, जदयू जैसे सहयोगी दलों के साथ- साथ विपक्ष द्वारा राज्य सभा में इसके समक्ष मुश्किलें खड़ी करने की संभावना है.