NDTV Khabar

Pm modi foreign travel


'Pm modi foreign travel' - 4 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • 2014 से अब तक PM नरेंद्र मोदी के विदेश दौरे पर खर्च हुए 2,021 करोड़, जानें मनमोहन सिंह के वक्त कितना?

    2014 से अब तक PM नरेंद्र मोदी के विदेश दौरे पर खर्च हुए 2,021 करोड़, जानें मनमोहन सिंह के वक्त कितना?

    मोदी सरकार में प्रधानमंत्री के विदेशी दौरों पर हुए खर्च का ब्योरा सामने आ गया है. जब से नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने हैं यानी 2014 से अब तक पीएम मोदी के विदेश दौरे पर करीब 2 हजार करोड़ रुपये से अधिक पैसे खर्च हुए हैं. सरकार ने संसद में जो सूचना मुहैया कराई है, उसके मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जून 2014 से विदेश यात्रा के दौरान चार्टर्ड उड़ानों, विमानों के रखरखाव और हॉटलाइन सुविधाओं पर कुल 2,021 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं. 

  • साल 2014 से अब तक PM मोदी ने किया 84 देशों का दौरा, जानिए कितना हुआ खर्च...

    साल 2014 से अब तक PM मोदी ने किया 84 देशों का दौरा, जानिए कितना हुआ खर्च...

    विदेश मामलों के राज्य मंत्री वीके सिंह ने राज्यसभा में बताया कि जून 2014 के बाद से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 84 देशों की यात्रा के दौरान चार्टर्ड उड़ानों, विमानों के रखरखाव और हॉटलाइन सुविधाओं पर 1,484 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं. वीके सिंह ने एक प्रश्न के लिखित उत्तर में राज्यसभा में यह जानकारी दी. आंकड़ों के अनुसार, 15 जून, 2014 और 10 जून, 2018 के बीच की अवधि के दौरान प्रधानमंत्री के विमान के रखरखाव पर 1088.42 करोड़ रुपये और चार्टर्ड उड़ानों पर 387.26 करोड़ रुपये खर्च किए गए थे. हॉटलाइन पर कुल व्यय 9.12 करोड़ रुपये का हुआ.

  • पीएम मोदी की हवाईयात्राओं के बिलों को सार्वजनिक करने की याचिका पर सुनवाई करेगा सीआईसी

    पीएम मोदी की हवाईयात्राओं के बिलों को सार्वजनिक करने की याचिका पर सुनवाई करेगा सीआईसी

    केंद्रीय सूचना आयोग (सीआईसी) प्रधानमंत्री की हवाई यात्रा पर हुए खर्च के ब्योरे से संबंधी मामले की मंगलवार को सुनवाई करेगा. आयोग ने प्रधानमंत्री कार्यालय और विदेश मंत्रालय को निर्देश दिया है कि वे सुनवाई के दौरान मुख्य सूचना आयुक्त के कार्यालय में उपस्थित रहें. यह मामला कोमोडोर (अवकाश प्राप्त) लोकेश बत्रा से जुड़ा हुआ है.

  • पीएम का विदेश दौरा आर्थिक विकास, सुरक्षित माहौल की दिशा में मददगार : सुषमा स्वराज

    पीएम का विदेश दौरा आर्थिक विकास, सुरक्षित माहौल की दिशा में मददगार : सुषमा स्वराज

    विदेशमंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विदेश दौरे से विकास के लक्ष्य को हासिल करने के लिए एक सुरक्षित एवं स्थायी वातावरण बनाने में मदद मिली है।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com