NDTV Khabar

Pm modi in us News in Hindi


'Pm modi in us' - 68 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • PM मोदी के 'अबकी बार, ट्रंप सरकार' के नारे पर बोले विदेश मंत्री जयशंकर- इसके गलत मायने न निकालें

    PM मोदी के 'अबकी बार, ट्रंप सरकार' के नारे पर बोले विदेश मंत्री जयशंकर- इसके गलत मायने न निकालें

    उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है, कृपया, प्रधानमंत्री ने जो कहा, उसे बहुत ध्यान से देखें. प्रधानमंत्री ने जो कहा, जहां तक मुझे याद है, उसका इस्तेमाल ट्रंप ने खुद प्रचार में किया था. इसलिए प्रधानमंत्री मोदी पहले की बात कर रहे थे. मुझे नहीं लगता कि हमें ईमानदारी से, जो कहा गया था, उसका गलत अर्थ निकालना चाहिए. मेरा मतलब है कि वह (पीएम मोदी) काफी स्पष्ट थे कि वह किस बारे में बात कर रहे थे.'

  • संयुक्त राष्ट्र जलवायु सम्मेलन में बोले पीएम मोदी, दुनिया जितना कर रही वह पर्याप्त नहीं

    संयुक्त राष्ट्र जलवायु सम्मेलन में बोले पीएम मोदी, दुनिया जितना कर रही वह पर्याप्त नहीं

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जलवायु परिवर्तन से निपटने के लिहाज से आदतों में बदलाव लाने के लिए सोमवार को एक वैश्विक जन आंदोलन की जरूरत बताई और भारत के गैर-परंपरागत (नॉन फॉसिल) ईंधन उत्पादन के लक्ष्य को दोगुने से अधिक बढ़ाकर 450 गीगावाट तक पहुंचाने का संकल्प व्यक्त किया

  • Howdy Modi को लेकर इस एक्टर ने किया ट्वीट, कहा- हमें बांटने वाला...

    Howdy Modi को लेकर इस एक्टर ने किया ट्वीट, कहा- हमें बांटने वाला...

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) रविवार को अमेरिका के ह्यूस्टन शहर में  'हाउडी मोदी' (Howdy Modi) कार्यक्रम में शिरकत की. इस दौरान भारतीय और अमेरिकी समुदाय के हजारों लोगों के साथ-साथ अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी वहां मौजूद थे.

  • Howdy Modi: डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- भारतीयों ने अमेरिकी संस्कृति को समृद्ध किया है, जानिए 10 बातें

    Howdy Modi: डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- भारतीयों ने अमेरिकी संस्कृति को समृद्ध किया है,  जानिए 10 बातें

    अमेरिकी  राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एनआरजी स्टेडियम में रविवार को संपन्न हुए 'हाउडी, मोदी' कार्यक्रम के दौरान 50,000 भारतीय-अमेरिकियों के प्रति अपना आभार प्रकट करते हुए कहा कि अमेरिका को भारत से प्रेम है. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ट्रंप के आगमन पर लोगों ने उनका भव्य स्वागत किया. ट्रंप और मोदी ने एक-दूसरे को गले लगाया और वे इस ऐतिहासिक अवसर का उत्सुकता से इंतजार कर रहे समूह का हाथ हिला कर अभिवादन करते हुए मंच की तरफ बढ़े. यह पहली बार है जब ट्रंप और मोदी ने साथ मंच साझा किया और रिकॉर्ड 50,000 भारतीय-अमेरिकियों को संबोधित किया. इस दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि भारत में पीएम मोदी बहुत अच्छा काम कर रहे हैं. इस एतिहासिक कार्यक्रम में आकर बहुत खुश हूं. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी लोकसभा चुनाव में मिली जीत पर बधाई दी. मेरा सौभाग्य है कि मैं पीएम मोदी के साथ हूं. हमारे सपने साझे हैं और प्रवासी भारतीय पर हमें गर्व है. भारत-अमेरिका एक-दूसरे का सम्मान करते हैं.

  • Howdy Modi में डोनाल्ड ट्रंप बोले, 'अमेरिका और भारत के लिए महत्वपूर्ण है सीमा सुरक्षा'

    Howdy Modi में  डोनाल्ड ट्रंप बोले, 'अमेरिका और भारत के लिए महत्वपूर्ण है सीमा सुरक्षा'

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ह्यूस्टन में 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम के दौरान भारत-अमेरिका सुरक्षा संबंध को मजबूत बनाने पर जोर देते हुए निर्दोष नागरिकों की कट्टरपंथी इस्लामिक आतंकवाद के खतरे से रक्षा करने का रविवार को आह्वान किया.

  • 'हाउडी मोदी' के मंच से ट्रंप ने अपनी व्यापारिक नीतियों का किया बखान, कहा- आगे भी पीएम मोदी के साथ करना चाहता हूं काम

    'हाउडी मोदी' के मंच से ट्रंप ने अपनी व्यापारिक नीतियों का किया बखान, कहा- आगे भी पीएम मोदी के साथ करना चाहता हूं काम

    ह्यूस्टन में रविवार को पीएम मोदी के लिए आयोजित 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने व्यापारिक दृष्टि से अमेरिका में बनाई गई नीतियों का जमकर बखान किया.

  • Howdy Modi: 9/11 और 26/11 के मास्टरमाइंड कहां पाए जाते हैं? ट्रंप की मौजूदगी में पीएम मोदी ने पूछा

    Howdy Modi: 9/11 और 26/11 के मास्टरमाइंड कहां पाए जाते हैं? ट्रंप की मौजूदगी में पीएम मोदी ने पूछा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने रविवार को हाउडी मोदी (Howdy Modi) कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मौजूदगी में आतंकवाद के खिलाफ ‘निर्णायक लड़ाई’ का आह्वान किया

  • Howdy Modi:पीएम मोदी ने ह्यूस्टन में किया कश्मीर से धारा 370 हटाने का जिक्र, कहा- 70 साल की चुनौती को भारत ने दे दिया 'फेयरवेल'

    Howdy Modi:पीएम मोदी ने ह्यूस्टन में किया कश्मीर से धारा 370 हटाने का जिक्र, कहा- 70 साल की चुनौती को भारत ने दे दिया 'फेयरवेल'

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने ह्यूस्टन (Huston) में रविवार को 'हाउडी मोदी' (Howdy Modi) समारोह में अपने संबोधन के दौरान अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मौजूदगी में आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान पर अप्रत्यक्ष रूप से निशाना साधा.

  • हाउडी मोदी में पीएम ने इमरान खान पर साधा निशाना, कहा- जिनसे खुद का देश नहीं संभल रहा, उन्हें 370 हटाने से दिक्कत है

    हाउडी मोदी में पीएम ने इमरान खान पर साधा निशाना, कहा- जिनसे खुद का देश नहीं संभल रहा, उन्हें 370 हटाने से दिक्कत है

    अमेरिका के ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर से विशेष दर्जे के प्रावधान वाले अनुच्छेद 370 के हटाने का जिक्र किया.  

  • ...जब Howdy Modi कार्यक्रम में बोले पीएम मोदी, 'अबकी बार ट्रंप सरकार '

    ...जब Howdy Modi कार्यक्रम में बोले पीएम मोदी, 'अबकी बार ट्रंप सरकार '

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने रविवार को अमेरिका के ह्यूस्टन शहर में 'हाउडी मोदी' (Howdy Modi) कार्यक्रम को संबोधित किया.

  • Howdy Modi में बोले राष्ट्रपति ट्रंप, इस्‍लामिक कट्टरपंथ और आतंकवाद से लड़ने के लिए दोनों देश एक हों

    Howdy Modi में बोले राष्ट्रपति ट्रंप, इस्‍लामिक कट्टरपंथ और आतंकवाद से लड़ने के लिए दोनों देश एक हों

    अमेरिका में रह रहे भारतीय समुदाय के लोगों द्वारा आयोजित किए गए इस कार्यक्रम में पीएम मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि भारत में पीएम मोदी बहुत अच्छा काम कर रहे हैं. इस एतिहासिक कार्यक्रम में आकर बहुत खुश हूं. उन्होंने कहा कि मेरा सौभाग्य है कि मैं पीएम मोदी के साथ हूं .हमारे सपने साझें है और प्रवासी भारतीय पर हमें गर्व है. भारत-अमेरिका एक-दूसरे का सम्मान करते हैं.

  • Howdy Modi कार्यक्रम में बोले प्रधानमंत्री मोदी, आतंकवाद को पालने वालों के खिलाफ निर्णायक लड़ाई का वक्त

    Howdy Modi कार्यक्रम में बोले प्रधानमंत्री मोदी, आतंकवाद को पालने वालों के खिलाफ निर्णायक लड़ाई का वक्त

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने रविवार को अमेरिका के ह्यूस्टन शहर में 'हाउडी मोदी' (Howdy Modi) कार्यक्रम को संबोधित किया. इस कार्यक्रम में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने भी शिरकत की. ह्यूस्टन पहुंचे पीएम मोदी का भारतीय समुदाय के लोगों ने जोरदार स्वागत किया.

  • 'हाउडी मोदी' इवेंट में 100 मिनट तक मौजूद रहेंगे डोनाल्ड ट्रंप, इस मुद्दे पर केंद्रित रहेगा उनका भाषण

    'हाउडी मोदी' इवेंट में 100 मिनट तक मौजूद रहेंगे डोनाल्ड ट्रंप, इस मुद्दे पर केंद्रित रहेगा उनका भाषण

    अमेरिकी अधिकारियों ने बताया कि विश्व की ऊर्जा राजधानी में आयोजित इस कार्यक्रम से दोनों लोकतंत्रों के संबंधों को नई ऊर्जा मिलेगी. पहले रिपोर्ट थी कि ट्रंप भारतीय समुदाय के इस कार्यक्रम में केवल संक्षित भाषण या उपस्थिति दर्ज कराएंगे. साल 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के प्रत्याशी के तौर पर भारत का घनिष्ठ मित्र होने का वादा करने वाले ट्रंप केवल 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम में शामिल होने के लिए ह्यूस्टन आ रहे हैं.

  • Howdy Modi कार्यक्रम का पूरा शेड्यूल, ऐसे देख सकते हैं आप Live

    Howdy Modi कार्यक्रम का पूरा शेड्यूल, ऐसे देख सकते हैं आप Live

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ह्यूस्टन में आयोजित कार्यक्रम 'हाउडी  मोदी' कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए अमेरिका पहुंच गए हैं. इस कार्यक्रम में उनके साथ अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सहित 45 अमेरिकी सांसद भी हिस्सा  लेंगे. बताया जा रहा है कि इस मेगा इवेंट को देखने के लिए 50 हजार की भीड़ जुटने वाली है.

  • Howdy Modi: पीएम मोदी के बारे में क्या सोचता है भारतीय-अमेरिकी समुदाय

    Howdy Modi: पीएम मोदी के बारे में क्या सोचता है भारतीय-अमेरिकी समुदाय

    अमेरिका में रह रहे भारतीय अमेरिकी समुदाय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा रविवार को ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम को संबोधित करने को लेकर बेहद उत्साहित है. समुदाय का मानना है कि यह कार्यक्रम दर्शाता है कि कश्मीर को लेकर भारत की नीति का अमेरिका समर्थन करता है. भारतीय अमेरिकी समुदाय के लिए इस कार्यक्रम को ऐतिहासिक बताते हुए ह्यूस्टन में भारतीय अमेरिकी डॉक्टरों के संगठन के पूर्व अध्यक्ष राकेश मंगल ने कहा कि ट्रंप का ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में हिस्सा लेना यह दिखाता है कि भारत पूरी दुनिया खास तौर पर अमेरिका के लिए कितना महत्वपूर्ण है.

  • ह्यूस्टन पहुंचे पाकिस्तानी सिंधी बोले- पीएम मोदी से कहेंगे हमें भी चाहिए आजादी

    ह्यूस्टन पहुंचे पाकिस्तानी सिंधी बोले- पीएम मोदी से कहेंगे हमें भी चाहिए आजादी

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बड़ी संख्या में भारतीय अमेरिकी समुदाय को संबोधित करने तथा अनेक कार्यक्रमों में शिरकत करने के लिए शनिवार को ह्यूस्टन पहुंचे और उन्होंने यहीं के अंदाज में कहा ‘हाउडी ह्यूस्टन’. मोदी ने पहुंचने के बाद ट्वीट किया ‘हाउडी ह्यूस्टन’. साथ ही कहा, ‘ह्यूस्टन में दोपहर में मौसम अच्छा है. इस गतिशील और ऊर्जावान शहर में आज और कल अनेक कार्यक्रमों के प्रति आशान्वित हूं.’

  • ह्यूस्टन पहुंचे पीएम मोदी ने जमीन पर झुककर उठाये गिरे हुये फूल, VIDEO वायरल

    ह्यूस्टन पहुंचे पीएम मोदी ने जमीन पर झुककर उठाये गिरे हुये फूल, VIDEO वायरल

    'हाउडी मोदी' कार्यक्रम के लिए शनिवार को ह्यूस्टन पहुंचे पीएम मोदी का एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत हुआ. इस दौरान उनसे कई भारतीय और अमेरिकी अधिकारियों ने मुलाकात की. जिस तरह से पीएम मोदी ने लोगों का अभिवादन स्वीकार किया, वह सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. दरअसल पीएम मोदी का स्वागत करने के लिए एयरपोर्ट पर ट्रेड एण्ड इंटरनेशनल अफेयर्स के डायरेक्टर क्रिस्टोफर ऑलसन, भारत में यूएस के राजदूत केन्नेथ जस्टर और यूएस में भारत के राजदूत हर्षवर्धन श्रिंगला मौजूद थे.

  • मंदी की ओर जाते भारत और कश्मीर के हालात के बीच अमेरिका में #HowdyModi की कितनी जरूरत

    मंदी की ओर जाते भारत और कश्मीर के हालात के बीच अमेरिका में #HowdyModi की कितनी जरूरत

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अमेरिका के ह्यूस्टन में 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम में हज़ारों भारतीयों को संबोधित करेंगे.  कार्यक्रम ह्यूस्टन के NRG स्टेडियम में होगा. पीएम मोदी के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी मौजूद रहेंगे. भारतीय समयानुसार रात साढ़े 8 बजे इसकी शुरुआत होगी. आपको बता दें कि पीएम मोदी अमेरिका के 7 दिन के दौरे पर हैं. अमेरिका पहुंचने के बाद भारतीय समुदाय के लोगों ने पीएम का ज़ोरदार स्वागत किया.

1234»

Advertisement

 

Pm modi in us वीडियो

Pm modi in us से जुड़े अन्य वीडियो »