NDTV Khabar

Pm modi in varanasi News in Hindi


'Pm modi in varanasi' - 72 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अब हर बच्चे को मिलेगा मां का दूध, इस प्रदेश में खुल रहा है पहला मदर मिल्क बैंक

    अब हर बच्चे को मिलेगा मां का दूध, इस प्रदेश में खुल रहा है पहला मदर मिल्क बैंक

    प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में नवजात बच्चों को मां का दूध मिल सके इसके लिए प्रदेश का पहला मदर बैंक खुलने जा रहा है. शिशु मृत्यु दर कम करने में मिल्क बैंक अच्छे सहायक हो सकते हैं. इससे नवजात को मां का दूध मिल सकेगा और उनकी जान बचाई जा सकेगी.

  • देश पांच ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी कैसे पा सकता है हमने इसकी दिशा दिखाई है: वाराणसी में बोले PM मोदी

    देश पांच ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी कैसे पा सकता है हमने इसकी दिशा दिखाई है: वाराणसी में बोले PM मोदी

    इस मौके पर उन्होंने कहा कि पांच ट्रिलियन इकॉनमी को देश कैसे पा सकता है, इसकी दिशा हमने तय कर दी है. पीएम मोदी ने कहा, "हमारी सरकार का कल बजट जारी किया गया. बजट के बाद सभी को हमारी मंशा स्पष्ट हो गई होगी. हमारा देश तो पहले भी चला और आगे भी बढ़ा, लेकिन अब न्यू इंडिया दौड़ने को बेताब है. इसी को लेकर हमारी तैयारी है. पांच ट्रिलियन इकॉनमी को देश कैसे पा सकता है इसकी दिशा हमने दिखाई है."

  • 5 ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी को कठिन लक्ष्य बताने वालों को पीएम मोदी ने बताया 'पेशेवर निराशावादी'

    5 ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी को कठिन लक्ष्य बताने वालों को पीएम मोदी ने बताया 'पेशेवर निराशावादी'

    PM Modi Varanasi Visit: पीएम मोदी ने इस मौके पर कहा कि जनता की ताकत असंभव को संभव बना सकती है. एक समय था जब देश अनाज के संकट से जूझ रहा था. विदेशों से अनाज मंगवाना पड़ता था. उसी दौर में शास्त्री जी ने जय जवान-जय किसान का आह्वान किया और देश के किसानों ने अनाज के भंडार भर दिए

  • पीएम मोदी आज वाराणसी के दौरे पर, सदस्यता अभियान की शुरुआत करेंगे

    पीएम मोदी आज वाराणसी के दौरे पर, सदस्यता अभियान की शुरुआत करेंगे

    मोदी यहां बड़ा लालपुर में दीनदयाल उपाध्याय व्यापार सुविधा केंद्र में लगभग 5,000 पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे, जहां वह सदस्यता अभियान को शुरू करेंगे और कुछ पार्टी कार्यकर्ताओं को सम्मानित भी करेंगे. लोकसभा चुनाव में मिली प्रचंड जीत के बाद मोदी का अपने निर्वाचन क्षेत्र का यह दूसरा दौरा होगा.

  • NEWS FLASH: World Cup 2019 IND vs SL: रोहित शर्मा और के एल राहुल के शतकों की बदौलत टीम इंडिया ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया

    NEWS FLASH: World Cup 2019 IND vs SL: रोहित शर्मा और के एल राहुल के शतकों की बदौलत टीम इंडिया ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें..

  • वाराणसी में मंदिरों से 250 मीटर दूरी तक शराब और मांस होगा BAN, ना खाना ना ही बेचना

    वाराणसी में मंदिरों से 250 मीटर दूरी तक शराब और मांस होगा BAN, ना खाना ना ही बेचना

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने इससे पहले अप्रैल में वाराणसी, वृंदावन, अयोध्या, चित्रकूट, देवबंद, देवा शरीफ, मिस्रिख -नैमिशारण्य में सभी पूजा स्थलों पर शराब की दुकानों और मांसाहारी भोजन पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की थी.

  • भीषण गर्मी में यूपी में बिजली कटौती : 'चुनाव खत्म हो चुका है, स्मृति ईरानी जीत चुकी हैं, अब अमेठी से बिजली चली गई है'

    भीषण गर्मी में यूपी में बिजली कटौती :  'चुनाव खत्म हो चुका है, स्मृति ईरानी जीत चुकी हैं, अब अमेठी से बिजली चली गई है'

    लोकसभा चुनाव 2019 समाप्त हो गए और इसी के साथ उत्तर प्रदेश में बिजली की निर्बाध आपूर्ति की रौनक भी चली गई. जैसे-जैसे गर्मी का पारा ऊपर चढ़ता गया, राज्य में शहरों और गांवों में अघोषित बिजली कटौती बढ़ती गई और गर्मी में जीना और मुहाल हो गया. अमेठी में जगदीशपुर एक ऐसी ही जगह है जिसने चुनाव के दौरान निर्बाध बिजली का मजा लिया. अब स्थिति बदल गई है. जगदीशपुर के व्यापारी बेचू खान ने कहा, "अब चुनाव खत्म हो चुका है, स्मृति ईरानी जीत चुकी हैं, अब अमेठी से बिजली चली गई है. हम घंटों की कटौती झेल रहे हैं और कोई अधिकारी हमारे सवालों का जवाब देने के लिए तैयार नहीं है." सुल्तानपुर जिले के लंभुआ के अर्जुनपुर गांव में विवेक सिंह ने भी कुछ ऐसी ही कहानी सुनाई. उन्होंने कहा, "हम तो अब, जब बिजली आती है तो जश्न मनाते हैं. पूरे दिन बिजली गायब रही. आधी रात को ही पंखा चलता है और वह भी कुछ घंटे के लिए."

  • आने वाले पांच सालों में काशी विकास की दृष्टि से अद्भुत नगरी बनेगी : अमित शाह

    आने वाले पांच सालों में काशी विकास की दृष्टि से अद्भुत नगरी बनेगी : अमित शाह

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वाराणसी में अभी विकास की झलक मात्र दिखायी है और आने वाले पांच वर्षों में काशी विकास की दृष्टि से भी अद्भुत नगरी बनेगी.  वाराणसी से दोबारा सांसद बनने के बाद काशी आये मोदी के साथ यहां पहुंचे शाह ने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा ‘‘मोदी ने काशी के विकास के लिए जो गहरी योजना बनायी है, अभी आपने उसकी एक ही झलक देखी है. मुझे पूरा भरोसा है कि मोदी के दूसरे कार्यकाल में काशी विकास की दृष्टि से भी विश्व की अद्भुत नगरी बनेगी.’’

  • काशी की बेटियों से लेकर यूपी के गरीबों तक, PM मोदी ने भाषण में कही ये 10 खास बातें

    काशी की बेटियों से लेकर यूपी के गरीबों तक, PM मोदी ने भाषण में कही ये 10 खास बातें

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) वाराणसी में एक बार फिर से सांसद चुने जाने के बाद सोमवार को पहली बार वाराणसी (काशी) पहुंचे. यहां पीएम मोदी (PM Modi) ने भगवान भोले नाथ के दर्शन किए. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) के साथ काशी (Kashi) पहुंचे. मोदी ने अपने इस एकदिवसीय दौरे की शुरुआत काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन से की. उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) भी थे. पीएम मोदी (PM Modi) काशी विश्वनाथ मंदिर (Kashi Vishwanath Temple) में पूजा-अर्चना के बाद पंडित दीनदयाल उपाध्याय हस्तकला केन्द्र में आयोजित समारोह को संबोधित किया. आइए जानते हैं पीएम मोदी की 10 बड़ी बातें-

  • संजय दत्त की बहन प्रिया दत्त की चुनाव में हुई हार, बॉलीवुड एक्टर ने पीएम नरेंद्र मोदी को किया ये ट्वीट

    संजय दत्त की बहन प्रिया दत्त की चुनाव में हुई हार, बॉलीवुड एक्टर ने पीएम नरेंद्र मोदी को किया ये ट्वीट

    बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त (Sanjay Dutt) ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को ट्विटर पर बधाई दी है. संजय दत्त की फिल्म 'कलंक (Kalank)' कुछ दिन पहले रिलीज हुई थी.

  • प्रचंड जीत के बाद PM मोदी ने काशी में कहा- मैं BJP का एक कार्यकर्ता, हर घर का मोदी चुनाव लड़ रहा था

    प्रचंड जीत के बाद PM मोदी ने काशी में कहा- मैं BJP का एक कार्यकर्ता, हर घर का मोदी चुनाव लड़ रहा था

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  उन पर फिर से विश्वास जताने पर लोगों का आभार व्यक्त करने और प्रसिद्ध काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा अर्चना करने के लिए वाराणसी पहुंच गए हैं. वाराणसी पहुंचने के बाद मोदी सड़क मार्ग से पुलिस लाइन से बांसफाटक तक जायेंगे. उनका काफिला शहर के विभिन्न हिस्सों से गुजरेगा. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सूत्रों के अनुसार वह आज सुबह काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा करेंगे और बाद में अपनी पार्टी भाजपा के कार्यकर्ताओं की एक सभा को संबोधित करेंगे.

  • Election 2019: मुरली मनोहर जोशी ने पीएम मोदी की जीत को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा-  वाराणसी की जनता दे रही है आशीर्वाद 

    Election 2019: मुरली मनोहर जोशी ने पीएम मोदी की जीत को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा-  वाराणसी की जनता दे रही है आशीर्वाद 

    Election 2019: पीएम मोदी वाराणसी से एक बार फिर चुनाव मैदान मे हैं. ध्यान हो कि 2009 में वाराणसी से भाजपा के टिकट पर जीत हासिल करने वाले जोशी को 2014 के चुनाव में कानपुर से उम्मीदवार बनाया गया था और वाराणसी से पीएम मोदी ने चुनाव लड़ा था.

  • Lok Sabha Election 2019 Phase 7: वोटिंग खत्‍म, शाम 6 बजे तक 60.21 फीसदी हुआ मतदान

    Lok Sabha Election 2019 Phase 7: वोटिंग खत्‍म, शाम 6 बजे तक 60.21 फीसदी हुआ मतदान

    रविवार को ही पणजी विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव होगा जो पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद रिक्त हो गई थी. इसके साथ ही तमिलनाडु की चार विधानसभा सीटों-सुलूर, अरवाकुरुचि, ओत्तापिदरम (सुरक्षित) और तिरुपरंकुंद्रम पर भी रविवार को उपचुनाव होगा. यूपी में वाराणसी के अलावा गाजीपुर, मिर्जापुर, महराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, घोसी, सलेमपुर, बलिया, चंदौली और रॉबर्ट्सगंज सीटों के लिये मतदान होगा. उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री मोदी के अलावा केन्द्रीय मंत्री मनोज सिन्हा (गाजीपुर), अनुप्रिया पटेल (मिर्जापुर), प्रदेश भाजपा अध्यक्ष हेन्द्र नाथ पाण्डेय (चंदौली), पूर्व केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री आर.पी.एन. सिंह (कुशीनगर) जैसी सियासी हस्तियों का भाग्य तय होगा.

  • General Elections Live Updates: वाराणसी में प्रियंका गांधी का रोड शो, PM मोदी चार रैलियों को करेंगे संबोधित

    General Elections Live Updates: वाराणसी में प्रियंका गांधी का रोड शो, PM मोदी चार रैलियों को करेंगे संबोधित

    प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) का रोड शो बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (BHU) के गेट पर मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा से शुरू होगा और दशाश्वमेध घाट पर जाकर खत्म होगा. मोदी का रोड शो भी 25 अप्रैल को इन्हीं जगहों पर शुरू और खत्म हुआ था. कांग्रेस की जिला इकाई के अध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा ने कहा कि रोड शो के बाद प्रियंका काशी विश्वनाथ मंदिर और फिर कोतवाली इलाके में काल भैरव मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगी.

  • बोफोर्स याचिकाकर्ता और 2014 में सोनिया के खिलाफ चुनाव लड़ चुके BJP के पूर्व नेता PM मोदी के खिलाफ प्रचार में उतरे

    बोफोर्स याचिकाकर्ता और 2014 में सोनिया के खिलाफ चुनाव लड़ चुके BJP के पूर्व नेता PM मोदी के खिलाफ प्रचार में उतरे

    वरिष्ठ वकील अग्रवाल ने कहा कि बोफोर्स मामले में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) के खिलाफ कोई भी आरोप कभी साबित नहीं हुआ और उन्हें क्लीनचिट दी गई. उन्होंने दावा किया कि उन्होंने 14 सालों तक हिंदुजा बंधुओं के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिकाकर्ता के रूप में बोफोर्स मामले का प्रतिनिधित्व किया और उन्हें इस मामले की बारीकियों की पूरी जानकारी है.

  • वाराणसी में तेज बहादुर का पर्चा भले ही हो गया हो खारिज, लेकिन PM मोदी की राह नहीं है आसान

    वाराणसी में तेज बहादुर का पर्चा भले ही हो गया हो खारिज, लेकिन PM मोदी की राह नहीं है आसान

    बीएसएफ के बर्खास्त सिपाही और गठबंधन के संयुक्त उम्मीदवार बने तेज बहादुर फौजी का वाराणसी (Varanasi) से नामांकन रद्द होने के बाद भले ही लोगों को लग रहा हो कि अब पीएम मोदी (PM Modi) के सामने चुनौती ख़त्म हो गई है लेकिन ऐसा वास्तव में नहीं है. इस बार 2014 जैसे हालात नहीं है. 2014 से अब बिलकुल अलग हालात हैं. पिछले चुनाव में जब पीएम मोदी यहां आए तो लोगों को उनसे उम्मीदें थीं लेकिन अब पांच साल बाद कुछ ऐसे भी लोगों का सामना करना पड़ेगा जो उनके कामकाज से खुश नहीं है. काशी के लोगों को उनसे बड़ी उम्मीदें थीं. पीएम मोदी ने भी उनके इन सपनो को बहुत बड़ा किया था.

  • PM मोदी के खिलाफ वाराणसी से सपा ने बर्खास्त BSF जवान तेजबहादुर को क्यों उतारा, अखिलेश यादव ने किया खुलासा

    PM मोदी के खिलाफ वाराणसी से सपा ने बर्खास्त BSF जवान तेजबहादुर को क्यों उतारा, अखिलेश यादव ने किया खुलासा

    सपा अध्यक्ष ने कहा कि अगड़ी जातियों को आरक्षण दिये जाने पर उन्हें कोई आपत्ति नहीं है. इस बारे में विरोधी कोई भी झूठ फैला सकते हैं, कोई भी साजिश कर सकते हैं जिससे सावधान रहना होगा. अखिलेश ने लोगों से कहा कि वर्ष 2014 में बड़े-बड़े वादे करके भाजपा सत्ता में आयी और अब 2019 चल रहा है. इन पांच साल में हमारे बुंदेलखण्ड और बांदा के लोगों को क्या मिला है उसका हिसाब और आकलन करने का चुनाव है.

  • पीएम मोदी ने वाराणसी में नामांकन से पहले एनडीए के इस दिग्गज नेता के छुए पैर, लिया आशीर्वाद

    पीएम मोदी ने वाराणसी में नामांकन से पहले एनडीए के इस दिग्गज नेता के छुए पैर, लिया आशीर्वाद

    Elections 2019: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को वाराणसी में लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन किया. नामांकन से पहले उन्होंने प्रकाश सिंह बादल(Parkash Singh Badal) के पैर छुए.

1234»

Advertisement

 

Pm modi in varanasi वीडियो

Pm modi in varanasi से जुड़े अन्य वीडियो »