NDTV Khabar

Pm modi latest news


'Pm modi latest news' - 273 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • PM Modi Government 2.0: मोदी सरकार के एक साल, ये 5 बातें जो नहीं होनी चाहिए थीं

    PM Modi Government 2.0: मोदी सरकार के एक साल, ये 5 बातें जो नहीं होनी चाहिए थीं

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल का एक साल पूरा 31 मई यानी रविवार को पूरा हो जाएगा. इससे एक दिन पहले शनिवार पीएम मोदी ने देशवासियों को चिट्ठी लिखी है. जिसमें उन्होंने बीते साल एक साल में सरकार की उपलब्धियों और चुनौतियों का जिक्र किया है. पीएम मोदी ने अपनी चिट्ठी में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370, राम मंदिर, तीन तलाक और नागरिक संशोधन बिल (CAA) का जिक्र किया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण के बाद से आर्थिक चुनौतियों से निपटने के लिए पूरा देश एक साथ खड़ा है. लेकिन पीएम मोदी की बातों से इतर बीते एक साल में पीएम मोदी के कार्यकाल में हुए कुछ ऐसी बातों पर ध्यान दें तो पाएंगे कि ये देश में हित नहीं थीं और ऐसा नहीं होना चाहिए था. 

  • मोदी सरकार 2.0 के एक साल : हिंदुत्व के पथ पर दौड़ता रथ, कोरोना वायरस ने लगाया ब्रेक

    मोदी सरकार 2.0 के एक साल : हिंदुत्व के पथ पर दौड़ता रथ, कोरोना वायरस ने लगाया ब्रेक

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक साल पूरे होने पर देशवासियों के नाम चिट्ठी लिखी है. जिसमें उन्होंने कोरोना वायरस के संक्रमण के बाद उपजे हालात से निपटने का संकल्प लिया. साथ में पीएम मोदी ने अपनी पार्टी कि विचारधारा के प्रति अपनी प्रतिबद्धता भी जाहिए की. उन्होंने कहा, राष्ट्रीय एकता-अखंडता के लिए आर्टिकल 370 की बात हो, सदियों पुराने संघर्ष के सुखद परिणाम - राम मंदिर निर्माण की बात हो, आधुनिक समाज व्यवस्था में रुकावट बना ट्रिपल तलाक हो, या फिर भारत की करुणा का प्रतीक नागरिकता संशोधन कानून हो, ये सारी उपलब्धियां आप सभी को स्मरण हैं. एक के बाद एक हुए इन ऐतिहासिक निर्णयों के बीच अनेक फैसले, अनेक बदलाव ऐसे भी हैं, जिन्होंने भारत की विकास यात्रा को नई गति दी है, नए लक्ष्य दिए हैं, लोगों की अपेक्षाओं को पूरा किया है'.  इसके साथ ही गृहमंत्री अमित शाह ने भी कहा कि  'मोदी जी ने इन 6 वर्षों के कार्यकाल में न सिर्फ कई ऐतिहासिक गलतियों को सुधारा है बल्कि 6 दशक की खाई को पाट कर विकासपथ पर अग्रसर एक आत्मनिर्भर भारत की नींव भी रखी है.

  • 'PM Modi का मूड ठीक नहीं है', भारत-चीन तनाव के बीच क्या राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की ये बात हवा-हवाई?

    'PM Modi का मूड ठीक नहीं है', भारत-चीन तनाव के बीच क्या राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की ये बात हवा-हवाई?

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) एक बार फिर सवालों के घेरे में आ गए हैं. उनका दावा है कि भारत और चीन (India China) के बीच सीमा विवाद को लेकर जो तनाव जारी है उससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi)    का मू़ड ठीक नहीं है. हैरत इस बात की जब 4 अप्रैल के बाद पीएम मोदी और ट्रंप के बीच कोई बातचीत नहीं हुई तो वह यह दावा किस आधार पर कर रहे हैं.

  • देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 43 हजार के करीब पहुंची, बीते 24 घंटे में 83 लोगों की मौत

    देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 43 हजार के करीब पहुंची, बीते 24 घंटे में 83 लोगों की मौत

    Coronavirus India Latest News: स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या 42836 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2573 नए मामले सामने आए हैं और इस दौरान 83 लोगों की मौत हुई है. वहीं, देश में कोरोना से अब तक 1389 लोगों की मौत हो चुकी है.

  • जब मोदी सरकार में स्मृति ईरानी को मिला था मंत्री पद, तो ऋषि कपूर ने कहा था - 'भाग जल्दी दिल्ली, पागल...'

    जब मोदी सरकार में स्मृति ईरानी को मिला था मंत्री पद, तो ऋषि कपूर ने कहा था - 'भाग जल्दी दिल्ली, पागल...'

    बॉलीवुड के मशहूर एक्‍टर ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) के निधन पर पूरा देश शोक में डूब गया है. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने भी पुरानी फोटो शेयर कर ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) को श्रद्धांज‍लि दी.

  • केंद्र और कुछ राज्यों से नाराज बिहार के CM नीतीश कुमार ने PM मोदी के आगे कानून के पन्ने पढ़ डाले

    केंद्र और कुछ राज्यों से नाराज बिहार के CM नीतीश कुमार ने PM मोदी के आगे कानून के पन्ने पढ़ डाले

    Latest Updates of Coronavirus in India: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान हर राज्य के मुख्यमंत्री अपनी-अपनी तैयारी करके आते हैं सबकी अपनी कुछ समस्याएं होती है कुछ सुझाव होते हैं लेकिन सोमवार को कोरोना वायरस लॉकडाउन को लेकर पीएम मोदी के साथ मुख्यमंत्रियों की बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पास जब कुछ बोलने का मौक़ा आया तो उन्होंने आपदा प्रबंधन कानून के प्रावधान ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पढ़कर सुनाना शुरू कर दिया.

  • देश में बढ़ता कोरोना का कहर: बीते 24 घंटे में सबसे ज्यादा 60 लोगों की मौत- COVID-19 संक्रमितों की संख्या 28 हजार के पार

    देश में बढ़ता कोरोना का कहर: बीते 24 घंटे में सबसे ज्यादा 60 लोगों की मौत- COVID-19 संक्रमितों की संख्या 28 हजार के पार

    Coronavirus India Latest Update: स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या 28380 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1463 नए मामले सामने आए हैं और सबसे ज्यादा 60 लोगों की मौत हुई है.

  • भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 21 हजार 700, बीते 24 घंटे में 34 की मौत और 1229 नए मामले

    भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 21 हजार 700, बीते 24 घंटे में 34 की मौत और 1229 नए मामले

    Coronavirus India Latest Update: स्वास्थ्य मंत्रालय (Home Ministry) की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या 21 हजार 700 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1229 नए मामले सामने आए हैं और 34 लोगों की मौत हुई है. वहीं, देश में कोरोना से अब तक 686 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि राहत की बात यह है कि 4325 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं.

  • भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 20 हजार पार, बीते 24 घंटे में 49 की मौत और 1,486 नए मामले आए सामने

    भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 20 हजार पार, बीते 24 घंटे में 49 की मौत और 1,486 नए मामले आए सामने

    Coronavirus India Latest News: भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या 20,471 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1,486 नए मामले सामने आए हैं और 49 लोगों की मौत हुई है. वहीं, देश में कोरोना से अब तक 652 लोगों की जान जा चुकी है, हालांकि राहत की बात यह है कि 3960 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं.

  • PM के थाली बजाओ की तर्ज पर पंजाब में 'जयघोष दिवस', 20 अप्रैल को शाम 6 बजे 'जो बोले सो निहाल' और 'हर-हर महादेव' के नारे लगाने की अपील  

    PM के थाली बजाओ की तर्ज पर पंजाब में 'जयघोष दिवस', 20 अप्रैल को शाम 6 बजे 'जो बोले सो निहाल' और 'हर-हर महादेव' के नारे लगाने की अपील  

    पंजाब (Punjab) कांग्रेस के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने लिखा- मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कोरोना (Coronavirus) संकट से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से राहत पैकेज देने की अपील की है ताकि आर्थिक संकट से बचा जा सके

  • Lockdown के आखिरी दिन PM मोदी करेंगे देश को संबोधित, शुरू हो सकती हैं ये सेवाएं

    Lockdown के आखिरी दिन PM मोदी करेंगे देश को संबोधित, शुरू हो सकती हैं ये सेवाएं

    प्राप्त जानकारी के अनुसार जिन इलाकों में कोरोना के कम मामले हैं वहां सरकार लॉकडाउन को धीरे-धीरे खत्म पर भी विचार कर रही है. सूत्रों ने NDTV को बताया कि लॉकडाउन के बीच सरकार प्रोडक्शन यूनिट को कुछ हद तक मंजूरी दे सकती है. इसके साथ-साथ दवा के प्रोडक्शन यूनिट को भी मंजूरी मिलने पर सहमित बनती दिख रही है. बस, रेल सेवा और हवाई यात्रा में हालांकि फिलहाल कोई छूट मिलने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं.

  • Coronavirus: डॉक्टर ने ड्यूटी के लिए रिश्ते को छोड़ा पीछे, पिता को मुखाग्नि देने के बजाय मरीजों का करते रहे इलाज

    Coronavirus: डॉक्टर ने ड्यूटी के लिए रिश्ते को छोड़ा पीछे, पिता को मुखाग्नि देने के बजाय मरीजों का करते रहे इलाज

    पूरी दुनिया कोरोना महामारी के खिलाफ जंग लड़ रही है. इस महामारी की वजह से एक लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. बड़े-बड़े देश इस महामारी के सामने घुटने टेकते हुए नज़र आ रहे हैं. अमेरिका, स्पेन, जर्मनी, इटली जैसे शक्तिशाली देश इस महामारी को नियंत्रण करने में कामयाब नहीं हो पाए. सिर्फ आम आदमी ही नहीं बड़ी संख्या में डॉक्टर भी इस महामारी का शिकार हो रहे हैं.

  • जमात के चंद लोगों की वजह से पूरे समुदाय को बदनाम नहीं किय जा सकता: समाजवादी पार्टी

    जमात के चंद लोगों की वजह से पूरे समुदाय को बदनाम नहीं किय जा सकता: समाजवादी पार्टी

    दुस्तान कोरोना वायरस महामारी से गुजर रहा है हम सब को एक साथ खड़े होकर इससे लड़ना है लेकिन कुछ लोग समाज के अंदर नफ़रत का वायरस घोल रहे है और नफ़रत की राजनीति करना चाहते है. ये वक़्त राजनीति करने का नही है, हम सब को जाति धर्म और दलगत राजनीति से ऊपर उठ कर एक साथ आकार कोरोना से लड़ना है. उन्होंने कहा कि तबलीगी जमात ने गलती की है तो उनके ऊपर कार्यवाही हो और जेल भेजा ज़ाए. चंद लोगों की गलती के वजह से पूरे समुदाय को बदनाम नही करना चाहिये. 

  • Coronavirus West Bengal Update: पश्चिम बंगाल ने 30 अप्रैल तक बढ़ाई लॉकडाउन की अवधि, 10 जून तक बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज

    Coronavirus West Bengal Update: पश्चिम बंगाल ने 30 अप्रैल तक बढ़ाई लॉकडाउन की अवधि, 10 जून तक बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज

    साथ ही सरकार ने ऐलान किया है कि राज्य में सभी शिक्षण संस्थान 10 जून तक बंद रहेंगे. बता दें कि शनिवार को पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के 6 नए मामले सामने आए, जिसके साथ पश्चिम बंगाल में संक्रमित मरीजों की संख्या 122 पर पहुंच गई. वहीं पश्चिम बंगाल के अलावा महाराष्ट्र, ओडिशा, राजस्थान, तेलंगाना और पंजाब ने भी लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया है. 

  • भारत के गोल्फ चैम्पियन ने ट्रॉफी बेचकर दान किए लाखों रुपये, तो रो पड़ीं दादी, PM मोदी ने ट्वीट कर लिखा ऐसा...

    भारत के गोल्फ चैम्पियन ने ट्रॉफी बेचकर दान किए लाखों रुपये, तो रो पड़ीं दादी, PM मोदी ने ट्वीट कर लिखा ऐसा...

    कोरोनावायरस (CoronaVirus) के मरीजों की संख्या भारत में तेजी के साथ बढ़ रही है, जिससे सरकार की चिंता भी बढ़ गई है. 15 साल के भारतीय गोल्फर (Indian Golfer) अर्जुन भाटी (Arjun Bhati) ने कुछ ऐसा किया, जिसकी तारीफ खुद PM मोदी (PM Narendra Modi) ने की है.

  • 5 अप्रैल को घर की लाइट बुझाकर बाहर प्रकाश करने की पीएम मोदी ने की अपील, तो RJD ने पूछे 3 अहम सवाल

    5 अप्रैल को घर की लाइट बुझाकर बाहर प्रकाश करने की पीएम मोदी ने की अपील, तो RJD ने पूछे 3 अहम सवाल

    राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने शुक्रवार सुबह प्रधानमंत्री के भाषण पर निराशा जतायी है. राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के भाषण ने बहुत निराश किया है. इस भाषण में ठोस कुछ भी नहीं था. शब्दों का आडंबर  रचने में हमारे प्रधानमंत्री जी को महारत हासिल है. आज के भाषण में  प्रधानमंत्री जी ने  उसी का प्रदर्शन किया. कहा जा सकता है  कि देश ने  आज  प्रधानमंत्री जी का  भाषण नहीं बल्कि  उनका  प्रलाप  सुना.

  • कोरोना वायरस : योगी सरकार का सख्त आदेश, पुलिस पर हमला करने वालों पर लगेगा NSA

    कोरोना वायरस : योगी सरकार का सख्त आदेश, पुलिस पर हमला करने वालों पर लगेगा NSA

    कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लगाए लॉकडाउन के दौरान पुलिसकर्मियों पर हमले की घटनाओं के देख अब उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने सख्त फैसला लिया है. राज्य सरकार की ओर से आदेश जारी किया गया है अब जो लोग भी पुलिसकर्मियों पर हमला करेंगे उन पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून यानी रासुका लगा दिया जाएगा.

  • पीएम मोदी ने रविवार को 9 बजे प्रकाश फैलाने की अपील की तो चेतन भगत ने दिया ऐसा रिएक्शन, ट्वीट हुआ Viral

    पीएम मोदी ने रविवार को 9 बजे प्रकाश फैलाने की अपील की तो चेतन भगत ने दिया ऐसा रिएक्शन, ट्वीट हुआ Viral

    पीएम मोदी (PM Modi) ने देश के लोगों से रविवार की रात 9 बजे घर की लाइट बंद करके दरवाजे या बालकनी में खड़े होकर टॉर्च या फिर मोमबत्ती जलाने का आग्रह किया है. जिस पर चेतन भगत (Chetan Bhagat) ने ट्विटर के जरिए रिएक्शन दिया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com