NDTV Khabar

Pm modi news


'Pm modi news' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए PM मोदी से मांगी दवाई, कहा- मैं भी इसे लूंगा

    अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए PM मोदी से मांगी दवाई, कहा- मैं भी इसे लूंगा

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को बताया है कि उन्होंने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की है और उनसे एक गुजारिश की है. राष्ट्रपति ने ट्रंप ने कहा कि उन्होंने पीएम मोदी से कहा है कि हाइड्रोक्लोरोक्वीन दवाई देने के लिए कहा है ताकि कोरोना वायरस के मरीजों का इलाज किया जा सके. अमेरिका के राष्ट्रपति ने कहा कि फोन पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की है और भारत इस दवा की सप्लाई अमेरिका में सप्लाई के लिए गंभीर है.

  • PM मोदी की अपील पर आज रात 9 बजे दीया जरूर जलाएं, लेकिन भारतीय सेना की इस सलाह का भी रखें ध्यान

    PM मोदी की अपील पर  आज रात 9 बजे दीया जरूर जलाएं, लेकिन भारतीय सेना की इस सलाह का भी रखें ध्यान

    कोरोना वायरस के खिलाफ जारी 'महाभारत' में देश की एकजुटता दिखाने के लिए पीएम मोदी ने आज रात 9 बजे घर के बाहर रोशनी करने की अपील की है. उन्होंने कहा कि रात 9 बजे सभी लोग अपने घरों की बत्तियां बुझाकर घरों के बाहर आएं और 9 मिनट तक प्रकाश करें. हालांकि साथ में उन्होंने यह भी अपील की है कि सोशल डिस्टैंसिंग का ध्यान रखना है और भीड़ इकट्ठा नहीं करनी है. लेकिन इसी बीच भारतीय सेना की ओर से एडवाइजरी भी जारी कर दी है. सेना ने सलाह दी है कि इस समय लोग एल्कोहल युक्त सेनेटाइजर का जमकर इस्तेमाल कर रहे हैं. एल्कोहल में आग जल्दी पकड़ती है. सेना ने कहा कि दीया या मोमबत्ती जलाने से पहले एल्कोहल वाले सेनेटाइजर का इस्तेमाल बिलकुल न करें और रोशन करते समय साबुन से हाथ जरूर धोएं.

  • Coronavirus (Covid19) : इन 10 अहम सवालों का जवाब भी दें PM मोदी

    Coronavirus (Covid19) : इन 10 अहम सवालों का जवाब भी दें PM मोदी

    कोरोना वायरस (Coronavirus) के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. एक तरह से इस बीमारी की रफ्तार दोगुनी हो चुकी है. अगर आंकड़ों पर ध्यान दें आज 3 हजार के पार हो चुकी है और अब तक 75 हो गई है. इस बीच 200 से ज्यादा लोग इस बीमारी से उबर भी चुके हैं. इस बीमारी के इलाज में कई देश भर में कई डॉक्टर भी चपेट में आ चुके हैं और कई जगहों पर इस कोरोना वायरस से जूझ रहे इन 'योद्धाओं' के पास उचित दस्ताने, मॉस्क और खुद के बचाव के लिए जरूरी किट नहीं है. दूसरी ओर जो सबसे अहम बात सामने आ रही है कि इस बीमारी के संक्रमित जल्द से जल्द हो सके क्योंकि सभी एक्सपर्ट का कहना है कि जितनी जल्दी जांच होगी इस बीमारी को रोकने में उतना ही कम वक्त लगेगा.

  • 5 अप्रैल को घर की लाइट बुझाकर बाहर प्रकाश करने की पीएम मोदी ने की अपील, तो RJD ने पूछे 3 अहम सवाल

    5 अप्रैल को घर की लाइट बुझाकर बाहर प्रकाश करने की पीएम मोदी ने की अपील, तो RJD ने पूछे 3 अहम सवाल

    राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने शुक्रवार सुबह प्रधानमंत्री के भाषण पर निराशा जतायी है. राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के भाषण ने बहुत निराश किया है. इस भाषण में ठोस कुछ भी नहीं था. शब्दों का आडंबर  रचने में हमारे प्रधानमंत्री जी को महारत हासिल है. आज के भाषण में  प्रधानमंत्री जी ने  उसी का प्रदर्शन किया. कहा जा सकता है  कि देश ने  आज  प्रधानमंत्री जी का  भाषण नहीं बल्कि  उनका  प्रलाप  सुना.

  • कोरोना वायरस : योगी सरकार का सख्त आदेश, पुलिस पर हमला करने वालों पर लगेगा NSA

    कोरोना वायरस : योगी सरकार का सख्त आदेश, पुलिस पर हमला करने वालों पर लगेगा NSA

    कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लगाए लॉकडाउन के दौरान पुलिसकर्मियों पर हमले की घटनाओं के देख अब उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने सख्त फैसला लिया है. राज्य सरकार की ओर से आदेश जारी किया गया है अब जो लोग भी पुलिसकर्मियों पर हमला करेंगे उन पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून यानी रासुका लगा दिया जाएगा.

  • दिल्ली में दो नर्सिंग अधिकारी कोरोना पॉजिटिव, आए थे संक्रमित डॉक्टर के संपर्क में

    दिल्ली में दो नर्सिंग अधिकारी कोरोना पॉजिटिव, आए थे संक्रमित डॉक्टर के संपर्क में

    Coronavirus Pandemic: भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित लोगों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. 3 अप्रैल को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों को मुताबिक 2301 लोग संक्रमित हुए हैं. भारत मे कोरोनावायरस से हुए मौतों का आंकडा भी 56 पहुंच गया है, तो 157 लोगों इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं.

  • प्रधानमंत्री के वीडियो मैसेज पर शशि थरूर बोले- अभी प्रधान Showman को सुना, ये बस PM का 'फील गुड' मूमेंट था

    प्रधानमंत्री के वीडियो मैसेज पर शशि थरूर बोले- अभी प्रधान Showman को सुना, ये बस PM का 'फील गुड' मूमेंट था

    शशि थरूर ने पीएम मोदी के संबोधन के बाद ट्वीट किया, 'अभी प्रधान शोमैन की बातें सुनीं. लोगों के दर्द, उनके बोध, उनकी वित्तीय चिंताओं को दूर करने के बारे में कुछ नहीं कहा गया. भविष्य को लेकर कोई दृष्टि नहीं, या उन मुद्दों पर कोई बात नहीं, जिनके बारे में लॉकडाउन के बाद के माहौल में बात करने का उनका इरादा हो. बस, भारत के फोटो-ऑप प्रधानमंत्री द्वारा तैयार किया गया फील-गुड मूमेंट था यह.'

  • पीएम मोदी ने रविवार को 9 बजे प्रकाश फैलाने की अपील की तो चेतन भगत ने दिया ऐसा रिएक्शन, ट्वीट हुआ Viral

    पीएम मोदी ने रविवार को 9 बजे प्रकाश फैलाने की अपील की तो चेतन भगत ने दिया ऐसा रिएक्शन, ट्वीट हुआ Viral

    पीएम मोदी (PM Modi) ने देश के लोगों से रविवार की रात 9 बजे घर की लाइट बंद करके दरवाजे या बालकनी में खड़े होकर टॉर्च या फिर मोमबत्ती जलाने का आग्रह किया है. जिस पर चेतन भगत (Chetan Bhagat) ने ट्विटर के जरिए रिएक्शन दिया है.

  • कोरोना ने हमारी विचाराधारा,आस्था और परंपरा पर हमला बोला है, 5 अप्रैल को महाशक्ति का जागरण करना है. : पीएम मोदी

    कोरोना ने हमारी विचाराधारा,आस्था और परंपरा पर हमला बोला है, 5 अप्रैल को महाशक्ति का जागरण करना है. : पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपने एक वीडियो संदेश में कहा है कि 5 अप्रैल को रात 9 बजे सभी देशवासी अपने घरों की लाइट बंद करके घर के बाहर 9 मिनट तक दीपक, मोमबत्ती या कोई भी प्रकाश करें. उन्होंने साथ ही यह भी अपील किया है कि इस दौरान सोशल डिस्टैसिंग का पूरा ध्यान रखना है यानी कहीं पर इकट्ठा नहीं होना. उन्होंने कहा कि इस दौरान 9 मिनट मां भारती का स्मरण का करें. उन्होंने कहा कि आपने जिस प्रकार 22 मार्च रविवार के दिन कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ने वाले हर किसी का धन्यवाद किया वो भी आज सभी देशों के लिए एक मिसाल बन गया है. आज कई देश इसको दोहरा रहे हैं.

  • मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में PM मोदी ने माना उद्धव ठाकरे का यह सुझाव

    मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में PM मोदी ने माना उद्धव ठाकरे का यह सुझाव

    प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के एक सुझाव को भी माना. उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी को यह सुझाव दिया था कि सभी धर्मगुरुओं से कहा जाए कि वे बड़े समागम का आयोजन करने से बचें और सोशल डिस्टेंसिंग का खयाल रखें.

  • कोरोना संकट के बीच आज सुबह 9 बजे देश को फिर संबोधित करेंगे PM मोदी

    कोरोना संकट के बीच आज सुबह 9 बजे देश को फिर संबोधित करेंगे PM मोदी

    देश में जारी कोरोना संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 9 बजे एक बार राष्ट्र को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा है कि वो देश के नाम वीडियो संदेश जारी करेंगे.

  • WHO के चीफ ने की PM नरेंद्र मोदी की तारीफ, भारत सरकार के इन 3 फैसलों का किया जिक्र

    WHO के चीफ ने की PM नरेंद्र मोदी की तारीफ, भारत सरकार के इन 3 फैसलों का किया जिक्र

    टेडरोस ने कहा कि लॉकडाउन जैसे कदमों के गंभीर परिणाम सबसे ज्यादा गरीब व हाशिए पर रह रहे तबकों को प्रभावित करते हैं. उन्होंने कहा, 'सभी देश अपने नागरिकों से घरों पर रहने के लिए कह रहे हैं और कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लोगों के मूवमेंट को खत्म कर रहे हैं. इन तरीकों से गैर-इरादतन रूप से सबसे ज्यादा गरीब व हाशिए पर रह रहे लोग प्रभावित होते हैं.'

  • पीएम मोदी ने 130 देशों के मिशन प्रमुखों से कहा- भारतीय नागरिकों की हरसंभव मदद सुनिश्चित करें

    पीएम मोदी ने 130 देशों के मिशन प्रमुखों से कहा- भारतीय नागरिकों की हरसंभव मदद सुनिश्चित करें

    पीएम मोदी कहा कि भारत ने दुनिया के अब तक के सबसे बड़े लॉकडाउन की घोषणा करने से पहले जनवरी के तीसरे सप्ताह से ही अप्रत्याशित कार्रवाई प्रारंभ कर दी थी, जिससे कोरोना वायरस के संक्रमण को देश में व्यापक पैमाने पर फैलने से रोका जा सके. प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना वायरस (Coronavirus) से प्रभावित विभिन्न देशों में फंसे भारतीय नागरिकों की स्वदेश वापसी में मिशन प्रमुखों के प्रयासों को सराहनीय बताया. मोदी ने भविष्य में भी स्थिति से निपटने के लिये पांच सूत्रीय उपाय सुनिश्चित करते हुये राजनयिकों से उनके एवं उनकी टीम के सभी सदस्यों एवं परिजनों के लिए स्वास्थ्य और सुरक्षा संबंधी सभी एहतियात बरतने को कहा.

  • PM नरेंद्र मोदी से तेजस्वी यादव की अपील, 'हाथ जोड़कर प्रार्थना है, 12 करोड़ बिहारियों को बचा लीजिए'

    PM नरेंद्र मोदी से तेजस्वी यादव की अपील, 'हाथ जोड़कर प्रार्थना है, 12 करोड़ बिहारियों को बचा लीजिए'

    कोरोना वायरस: तेजस्वी यादव ने जिस वीडियो को शेयर किया है, उसमें चार महिला डॉक्टर नजर आ रही हैं. एक महिला डॉक्टर कहती हैं, 'हम बिहार के एक जाने-माने मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर्स हैं. हमने जब अस्पताल प्रशासन से बचाव से संबंधित पीपी किट मांगी तो हमें नहीं दी गई. हमारे पास इस लड़ाई में लड़ने के लिए हथियार ही नहीं हैं.' एक अन्य डॉक्टर कहती हैं, 'सर हम लोग ऐसे सैनिक हैं जो इस वॉर में बिना हथियार के लड़ रहे हैं. हमें आपकी सहानुभूति से ज्यादा आपकी मदद की जरूरत है. सर प्लीज हमें पीपी किट प्रोवाइड करें.'

  • विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने पीएम मोदी के राहत कोष में दान की रकम, बोले- 'देखकर दिल टूट गया कि...'

    विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने पीएम मोदी के राहत कोष में दान की रकम, बोले- 'देखकर दिल टूट गया कि...'

    टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और पत्नी अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) ने मिलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के राहत कोष में रकम जमा करवाई है.

  • केंद्र ने फिर नहीं मानी नीतीश कुमार की मांग,बाढ़ में हुए नुकसान के लिए दिए मात्र 953.17 करोड़ रुपये

    केंद्र ने फिर नहीं मानी नीतीश कुमार की मांग,बाढ़ में हुए नुकसान के लिए दिए मात्र 953.17 करोड़ रुपये

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मांग को एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार ने नहीं माना है. बीते साल बाढ़ को लेकर  नीतीश सरकार की ओर से मदद के लिए 4200 करोड़ रुपये की मांग की गई थी. जिसका निपटारा करते हुए 27 मार्च को केंद्र की ओर से मात्र 953.17 करोड़ रुपये की राशि जारी की गई है.  इसमें से 400 करोड़ रुपये पहले ही जारी कर दिए गए थे.

  • कोरोना वायरस के संदिग्धों से बदसलूकी पर बोले PM मोदी- वो अपराधी नहीं, दूसरों को बचाने को खुद को अलग किया

    कोरोना वायरस के संदिग्धों से बदसलूकी पर बोले PM मोदी- वो अपराधी नहीं, दूसरों को बचाने को खुद को अलग किया

    पीएम मोदी ने कहा, 'साथियों, मुझे कुछ ऐसी घटनाओं का पता चला है जिनमें कोरोना वायरस के संदिग्ध या फिर जिन्हें होम क्वारंटाइन में रहने को कहा गया है, उनके साथ कुछ लोग बुरा बर्ताव कर रहे हैं. ऐसी बातें सुनकर मुझे अत्यंत पीड़ा हुई है. यह दुर्भाग्यपूर्ण है. ऐसे लोग कोई अपराधी नहीं हैं बल्कि वायरस के संभावित पीड़ित भर हैं. इन लोगों ने दूसरों को संक्रमण से बचाने के लिए खुद को अलग किया है और क्वारंटाइन में रह रहे हैं. कई जगह पर लोगों ने अपनी जिम्मेदारियों को गंभीरता से लिया है.'

  • Mann Ki Baat में PM नरेंद्र मोदी ने देश की जनता से मांगी माफी, बोले- आपको बचाने के लिए लॉकडाउन लगाया

    Mann Ki Baat में PM नरेंद्र मोदी ने देश की जनता से मांगी माफी, बोले- आपको बचाने के लिए लॉकडाउन लगाया

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आज अपने रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' (Mann Ki Baat) के जरिए देश को संबोधित किया. पीएम मोदी ने महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस (Coronavirus)और  देश में लगे लॉकडाउन (India Lockdown) पर अपने विचार देश की जनता के साथ साझा किए. साथ ही पीएम ने लॉकडाउन के दौरान जनता को होने वाली परेशानियों पर भी अपनी बात रखी. पीएम मोदी ने 'मन की बात' में कोरोना वायरस को हराने वाले कुछ लोगों व डॉक्टरों से भी बात की

Advertisement

 
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com