NDTV Khabar

Pm modi oath taking ceremony


'Pm modi oath taking ceremony' - 17 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पूर्व विदेश सचिव एस जयशंकर ने ली मंत्री पद की शपथ

    पूर्व विदेश सचिव एस जयशंकर ने ली मंत्री पद की शपथ

    पूर्व विदेश सचिव एस जयशंकर (S Jaishankar) को भी मंत्री बनाया गया है. पीएम नरेंद्र मोदी के साथ-साथ एस जयशंकर ने भी शपथ ली.

  • PM Narendra Modi Oath Ceremony: 'मैं नरेंद्र दामोदरदास मोदी...' प्रचंड जीत के बाद दोबारा PM बने नरेंद्र मोदी

    PM Narendra Modi Oath Ceremony: 'मैं नरेंद्र दामोदरदास मोदी...' प्रचंड जीत के बाद दोबारा PM बने नरेंद्र मोदी

    PM Narendra Modi Oath Ceremony: नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने ऐतिहासिक जीत के बाद लगातार दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) ने पीएम मोदी (PM Modi) को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.

  • पीएम मोदी का शपथग्रहण : पश्चिम बंगाल में हिंसा के दौरान मारे गए बीजेपी कार्यकर्ताओं के परिजन दिल्ली पहुंचे

    पीएम मोदी का शपथग्रहण : पश्चिम बंगाल में हिंसा के दौरान मारे गए बीजेपी कार्यकर्ताओं के परिजन दिल्ली पहुंचे

    भारतीय जनता पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए पश्चिम बंगाल से उन 54 कार्यकर्ताओं के परिजन दिल्ली पहुंच गए हैं जिनका हत्या पिछले कुछ सालों में राजनीतिक हिंसा के दौरान की गई है.  भाजपा का आरोप है कि इन कार्यकर्ताओं को राजनीतिक हिंसा का शिकार बनाया गया. बीजेपी की ओर से तैयार की गई सूची में हर कार्यकर्ता के नाम के साथ बताया है कि उनकी हत्या कहां और कैसे हुई? हालांकि बीजेपी के इसी कदम से नाराज होकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शपथ ग्रहण से आने से इनकार कर दिया है.

  • मोदी सरकार के गठन के लिए केंद्र बना अमित शाह का घर, 10 बातों में जानें अब तक क्या हुआ

    मोदी सरकार के गठन के लिए केंद्र बना अमित शाह का घर, 10 बातों में जानें अब तक क्या हुआ

    राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में आयोजित होने वाले इस शपथ ग्रहण समारोह में करीब आठ हजार मेहमानों के शामिल होने की उम्मीद है. वर्ष 2014 में मोदी को तत्कालीन राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने दक्षेस देशों के प्रमुखों सहित 3500 से अधिक मेहमानों की मौजूदगी में शपथ दिलायी थी. राष्ट्रपति भवन के प्रांगण का इस्तेमाल आम तौर पर देश की यात्रा पर आने वाले राष्ट्राध्यक्षों एवं सरकार के प्रमुखों के औपचारिक स्वागत के लिए किया जाता है. इससे पहले 1990 में चंद्रशेखर और 1999 में अटल बिहारी वाजपेयी को राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में शपथ दिलायी गई थी. शपथ ग्रहण समारोह में बिम्सटेक देशों, बांग्लादेश के राष्ट्रपति अब्दुल हामिद, श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रिपाला सिरिसेना, नेपाल के प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली, म्यामांर के राष्ट्रपति यू विन मिंट और भूटान के प्रधानमंत्री लोताय शेरिंग ने शामिल होने की पुष्टि पहले ही कर दी है. थाईलैंड से उसके विशेष दूत जी बूनराच देश का प्रतिनिधित्व करेंगे. भारत के अलावा बिम्सटेक में बांग्लादेश, म्यामां, श्रीलंका, थाईलैंड, नेपाल और भूटान शामिल हैं. इन नेताओं के साथ-साथ शंघाई सहयोग संगठन के वर्तमान अध्यक्ष और किर्गिस्तान के वर्तमान राष्ट्रपति जीनबेकोव और मॉरिशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ को भी शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया गया है. मोदी नीत भाजपा ने लोकसभा चुनाव में 542 सीटों में से 303 सीटें जीतकर सत्ता में बहुमत के साथ वापसी की है.

  • PM Modi Oath Ceremony Updates: कर्नाटक के धारवाड़ से लगातार चौथी बार सांसद बने प्रह्लाद जोशी ने ली कैबिनेट मंत्री पद की शपथ

    PM Modi Oath Ceremony Updates: कर्नाटक के धारवाड़ से लगातार चौथी बार सांसद बने प्रह्लाद जोशी ने ली कैबिनेट मंत्री पद की शपथ

    PM Narendra Modi Oath Ceremony Updates: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शपथ से पहले गुरुवार सुबह मंत्रियों के नामों पर फाइलन चर्चा करने के लिए पीएम मोदी से मुलाकात की.

  • PM पद की शपथ लेने से पहले नरेंद्र मोदी ने महात्मा गांधी और अटल बिहारी वाजपेयी को दी श्रद्धांजलि, शहीदों को किया नमन

    PM पद की शपथ लेने से पहले नरेंद्र मोदी ने महात्मा गांधी और अटल बिहारी वाजपेयी को दी श्रद्धांजलि, शहीदों को किया नमन

    PM Oath taking ceremony: शपथ ग्रहण से एक दिन पहले वित्त मंत्री अरुण जेटली ने मोदी को पत्र लिखकर कहा कि वह खराब सेहत के चलते नयी सरकार में मंत्री पद के इच्छुक नहीं हैं. ऐसे संकेत हैं कि नये मंत्रिमंडल में पश्चिम बंगाल, ओडिशा और तेलंगाना जैसे राज्यों में भाजपा की बढ़ती ताकत प्रतिबिंबित हो सकती है. जहां तक सहयोगी दलों का सवाल है तो शिवसेना और जदयू को दो-दो मंत्री पद मिलने की उम्मीद है, (एक कैबिनेट और एक राज्यमंत्री) जबकि लोजपा और शिरोमणि अकाली दल को एक-एक मंत्री पद मिल सकते हैं. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को शाह से मुलाकात की और समझा जाता है कि दोनों नेताओं ने सरकार में जनता दल यू के प्रतिनिधित्व पर चर्चा की.

  • पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के चलते दिल्ली में सुरक्षा के कड़े इंतजाम, की गई 10 हजारों जवानों की तैनाती

    पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के चलते दिल्ली में सुरक्षा के कड़े इंतजाम, की गई 10 हजारों जवानों की तैनाती

    PM Oath taking ceremony:प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में विदेशी मेहमानों, मुख्यमंत्रियों, राज्यपालों और अन्य विशिष्ट अतिथियों के आगमन को देखते हुये राष्ट्रीय राजधानी में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं

  • प्रधानमंत्री के पद पर दूसरे कार्यकाल के लिए आज शपथ लेंगे नरेंद्र मोदी

    प्रधानमंत्री के पद पर दूसरे कार्यकाल के लिए आज शपथ लेंगे नरेंद्र मोदी

    PM Oath taking ceremony: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi)  दूसरे कार्यकाल के लिए गुरुवार को नये मंत्रिपरिषद के साथ शपथ लेंगे. शाम 7 बजे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद उन्हें शपथ दिलाएंगे.

  • PM मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे सोनिया गांधी और राहुल गांधी

    PM मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे सोनिया गांधी और राहुल गांधी

    यूपीए चेरयपर्सन सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) PM नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे. सूत्रों ने यह जानकारी दी है. 

  • PM मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे BIMSTEC समूह के नेता, 30 मई को राष्ट्रपति भवन में होगा कार्यक्रम

    PM मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे BIMSTEC समूह के नेता, 30 मई को राष्ट्रपति भवन में होगा कार्यक्रम

    नरेंद्र मोदी 30 मई को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. राष्ट्रपति भवन में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया जाएगा. इस समारोह में शामिल होने के लिए सरकार ने बिम्सटेक (BIMSTEC) समूह के नेताओं को आमंत्रित किया है. विदेश मंत्रालय के अनुसार, बिम्सटेक देश के नेताओं को आमंत्रण सरकार की 'पड़ोसी प्रथम' नीति के तहत दिया गया है. मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के वर्तमान अध्यक्ष एवं किर्गिस्तान के राष्ट्रपति तथा मॉरीशस के प्रधानमंत्री को भी शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया गया है.

  • Narendra Modi Oath News: 30 मई को शाम 7 बजे प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति भवन में होगा कार्यक्रम

    Narendra Modi Oath News: 30 मई को शाम 7 बजे प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति भवन में होगा कार्यक्रम

    PM Modi Swearing In Ceremony: प्रचंड जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण (Narendra Modi Oath) की तारीख भी तय हो गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) 30 मई की शाम 7 बजे राष्ट्रपति भवन में पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे.

  • मालदीव के राष्ट्रपति सोलिह के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए पीएम नरेंद्र मोदी

    मालदीव के राष्ट्रपति सोलिह के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए पीएम नरेंद्र मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को मालदीव के निर्वाचित राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए. सोलिह ने सितंबर में हुए चुनावों में कद्दावर अब्दुल्ला यमीन को शिकस्त दी थी.

  • इमरान खान के शपथ में जाएंगे सिद्धू, कहा- यह सम्मान की बात, कपिल-गावस्कर बोले- अभी तक नहीं मिला न्योता

    इमरान खान के शपथ में जाएंगे सिद्धू, कहा- यह सम्मान की बात, कपिल-गावस्कर बोले- अभी तक नहीं मिला न्योता

    पाकिस्तान आम चुनाव 2018 में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी पूर्व क्रिकेटर और राजनेता इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ यानी पीटीआई सहयोगियों के साथ मिलकर सरकार बनाने के लिए पूरी तरह से तैयार है. क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए इमरान खान की शेरवानी कब से सील कर इंतजार कर रही है. मगर अब तारीख तय हो चुका है और 11 अगस्त को इमरान खान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. पाकिस्तान में 11 अगस्त को इमरान ख़ान का शपथ समारोह होगा. हालांकि, इससे पहले सबकी नजर इस बात पर है कि इमरान खान भारत से किन लोगों को अपने शपथ ग्रहण में आने का न्योता देंगे और भारत से कौन-कौन उनके न्योता को स्वीकार कर शपथ ग्रहण में शामिल होंगे, इस पर अभी संशय बना हुआ है. हालांकि, एक दो लोगों के नाम भी अब स्पष्ट होने लगे हैं. 

  • हिमाचल प्रदेश में पीएम मोदी ने यादें की ताजा, शिमला के माल रोड पर पी कॉफी और ली सेल्‍फी

    हिमाचल प्रदेश में पीएम मोदी ने यादें की ताजा, शिमला के माल रोड पर पी कॉफी और ली सेल्‍फी

    शिमला के माल रोड स्थित इंडियन कॉफी हाउस के पास पीएम मोदी का काफिला रूका और उन्‍होंने यहां कॉफी पी साथ ही लोगों के साथ सेल्‍फी भी ली.

  • NEWS FLASH : पश्चिम बंगाल के मालदा में बीएसएफ ने दो लाख रुपये मूल्य के नकली नोट जब्त किए, एक गिरफ्तार

    NEWS FLASH : पश्चिम बंगाल के मालदा में बीएसएफ ने दो लाख रुपये मूल्य के नकली नोट जब्त किए, एक गिरफ्तार

    गुजरात में मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के नेतृत्व में बीजेपी की नई सरकार आज गांधीनगर में शपथ लेगी. इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह सहित बीजेपी व एनडीए के घटक दलों के कई वरिष्ठ नेता शामिल होंगे.

  • जब लोकसभा में सदस्यों ने मुलायम सिंह यादव से पूछा, 'मोदीजी के कान में क्या कहा था?

    जब लोकसभा में सदस्यों ने मुलायम सिंह यादव से पूछा, 'मोदीजी के कान में क्या कहा था?

    समाजवादी पार्टी के पूर्व अध्यक्ष मुलायम सिंह ने योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कान में कुछ कहा था. उसी दिन से इस बात को लेकर चर्चा मीडिया से लेकर सत्ता के गलियारों में चर्चा का केंद्र है कि आखिर मुलायम सिंह ने पीएम मोदी से क्या कहा था. यहां तक कि सोशल मीडिया पर भी इस संबंध में कई पोस्ट शेयर की गईं. कई लोगों ने इस मामले की तुलना कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा? इस प्रश्न से करना शुरू कर दिया. कटप्पा वाले यक्ष प्रश्न की तरह सोशल मीडिया में यह सवाल रहा कि मुलायम और मोदी के बीच क्या बातचीत हुई.

  • पीएम मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप को दी बधाई, कहा- आपके साथ काम करने को लेकर आशावान

    पीएम मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप को दी बधाई, कहा- आपके साथ काम करने को लेकर आशावान

    डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका के 45 वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ ले ली है. माना जा रहा है कि ट्रंप की पारी के साथ भारत-अमेरिका संबंधों का नया अध्याय शुरू होगा. भारत सरकार इसको लेकर आशावान है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को डोनाल्ड ट्रंप को बधाई दी.