NDTV Khabar

Pm modi speech


'Pm modi speech' - 123 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पीएम नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर भाषण के लिए आम लोगों से सुझाव मांगे

    पीएम नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर भाषण के लिए आम लोगों से सुझाव मांगे

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने स्वतंत्रता दिवस भाषण के लिए आम लोगों से सुझाव मांगे हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट पर कहा कि लोग अपना बहुमूल्य समय निकालकर 15 अगस्त के भाषण के लिए सुझाव दें. आम लोग नमो ऐप और MyGov.com पर सुझाव दे सकते हैं.

  • बिहार में 'चमकी बुखार' से हो रही बच्चों की मौत पर PM मोदी ने तोड़ी चुप्पी, कही यह बात...

    बिहार में 'चमकी बुखार' से हो रही बच्चों की मौत पर PM मोदी ने तोड़ी चुप्पी, कही यह बात...

    राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का राज्यसभा में जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने बिहार में 'चमकी बुखार' से बच्चों की मौत की घटनाओं पर भी अपनी चुप्पी तोड़ी. बिहार में बच्चों की इंसेफेलाइटिस (Encephalitis) के कारण मौत की घटनाओं का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि यह हम सभी के लिए 'दुख और शर्म' की बात है.

  • राज्यसभा में कांग्रेस पर बरसे PM मोदी, EVM और चुनाव नतीजों सहित इन मुद्दों को लेकर साधा निशाना: 10 खास बातें

    राज्यसभा में कांग्रेस पर बरसे PM मोदी, EVM और चुनाव नतीजों सहित इन मुद्दों को लेकर साधा निशाना: 10 खास बातें

    भाजपा नीत राजग को लोकसभा चुनाव में मिले बहुमत को ‘‘देश की हार’’ बताने के लिए कांग्रेस पर बरसते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को कहा कि ऐसा कहना देश के करोड़ों मतदाताओं, किसानों एवं मीडिया का अपमान है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के हारने से देश नहीं हार जाता क्योंकि कांग्रेस देश नहीं है. राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए राज्यसभा में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा ‘‘ऐसे अवसर बहुत कम आते हैं जब चुनाव स्वयं जनता लड़ती है. 2019 का चुनाव दलों से परे देश की जनता लड़ रही थी,’’

  • 17वीं लोकसभा के अपने पहले भाषण में PM मोदी ने किया नेहरू का जिक्र तो कांग्रेस बोली- यह हमारी बड़ी जीत

    17वीं लोकसभा के अपने पहले भाषण में PM मोदी ने किया नेहरू का जिक्र तो कांग्रेस बोली- यह हमारी बड़ी जीत

    पीएम मोदी ने कहा कि उस समय चुनाव से पहले पंडित नेहरू ने कहा था कि ‘दुनिया को भारत की सीख यह है कि यहां सबसे पहले कर्तव्य आते हैं और कर्तव्य से ही अधिकार निकलते हैं. आज के आधुनिक एवं भौतिकतावादी विश्व में जहां हर जगह टकराव दिखाई देता है, वहां हर कोई अधिकारों एवं सुविधा की बात करता है. शायद ही कोई अपने कर्तव्य की बात करता हो. यही टकराव की वजह है.'

  • PM मोदी का कांग्रेस पर हमला- 'आप इतने ऊंचे हो गए कि आपको जमीन दिखनी ही बंद हो गई'

    PM मोदी का कांग्रेस पर हमला- 'आप इतने ऊंचे हो गए कि आपको जमीन दिखनी ही बंद हो गई'

    लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर भी हमला बोला. पीएम मोदी ने कहा कि यहां कहा गया कि हमारी ऊंचाई को कोई कम नहीं कर सकता, ऐसी गलती हम नहीं करते. हम दूसरे की लकीर छोटी करने में विश्वास नहीं करते, हम अपनी लकीर लंबी करने के लिए जिंदगी खपा देते हैं. उन्होंने कहा कि आपकी ऊंचाई आपको मुबारक हो, क्योंकि आप इतने ऊंचे चले गए हैं कि आपको जमीन दिखना बंद हो गया है. आप इतने ऊंचे चले गए हैं कि आप जड़ों से उखड़ गए हैं. इसलिए आपका और ऊंचा होना मेरे लिए अत्यंत संतोषजनक है. उन्होंने कहा कि मेरी कामना है कि और आप ऊंचे बढ़ें.

  • कोई इमरजेंसी तो है नहीं जो सरकार जेल में डाल दे, जो जमानत पर हैं वह एन्ज्वाए करें, अदालत उन पर फैसला करेगी : पीएम मोदी

    कोई इमरजेंसी तो है नहीं जो सरकार जेल में डाल दे, जो जमानत पर हैं वह एन्ज्वाए करें, अदालत उन पर फैसला करेगी : पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए बिना नाम लिए कांग्रेस पर तंज कसा है. उन्होंने कहा, आपकी ऊंचाई आपको मुबारक हो. आप इतना ऊंचा चले गए हैं कि जमीन दिखनी बंद हो गई है, जड़ों से उखड़ गए हैं.' पीएम मोदी ने कहा कि हमें किसी की लकीर की छोटा करने में अपना वक्त बर्बाद नहीं करते हैं. भाषण के दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी के बयान पर कहा कि कुछ लोग कहते हैं कि हमने 'फलाने' को जेल क्यों नहीं भेजा, देश में इमरजेंसी नहीं लगी है कि किसी को भी जेल भेज दें. कानून अपने हिसाब से काम करेगा और जिन लोगों को जमानत मिल रही है वह एन्ज्वाए करें.

  • PM मोदी का नीति आयोग की बैठक में इन मुद्दों पर रहा फोकस, कही ये दस बड़ी बातें

    PM मोदी का नीति आयोग की बैठक में इन मुद्दों पर रहा फोकस, कही ये दस बड़ी बातें

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि देश को 2024 तक 5,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का लक्ष्य चुनौतीपूर्ण है लेकिन राज्यों के साथ संयुक्त प्रयास से इसे हासिल किया जा सकता है. उन्होंने राज्यों से अपनी प्रतिस्पर्धी क्षमता बढ़ाने और सकल घरेलू उत्पाद बढ़ाने पर जोर देने को कहा. नीति आयोग की संचालन परिषद की पांचवीं बैठक को संबोधित करते हुए मोदी ने कृषि में संरचनात्मक सुधारों को लेकर कुछ राज्यों के मुख्यमंत्रियों तथा केंद्रीय मंत्रियों को लेकर एक उच्च अधिकार प्राप्त समिति गठित करने की घोषणा की. बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव को छोड़कर लगभग सभी राज्यों के मुख्यमंत्री और वरिष्ठ केंद्रीय मंत्री शामिल हुए. पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिन्दर सिंह स्वास्थ्य कारणों से इसमें शामिल नहीं हुए जबकि हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी जर्मनी में होने के कारण बैठक में नहीं आ सके. बनर्जी ने पूर्व में कहा था कि वह बैठक में शामिल नहीं होंगी क्योंकि नीति आयोग के पास कोई वित्तीय शक्ति नहीं है और उसकी बैठक में भाग लेने का कोई मतलब नहीं है. वहीं राव महत्वकांक्षी 80,000 करोड़ रुपये की कलेश्वरम लिफ्ट सिंचाई परियोजना शुरू करने की तैयारी में लगे होने के कारण नहीं आ पाये.

  • काशी में बोले मोदीः कैमिस्ट्री के आगे सारे गणित हुए फेल, जानें और क्या बोले PM

    काशी में बोले मोदीः कैमिस्ट्री के आगे सारे गणित हुए फेल, जानें और क्या बोले PM

    रांची में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि, चुनाव परिणाम तो एक गणित है. जानें भाषण में आगे क्या बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी?

  • प्रधानमंत्री मोदी के स्पीच पर यह बॉलीवुड एक्टर हुआ फिदा, लिखा- अब आप हमेशा के लिए हमारे PM

    प्रधानमंत्री मोदी के स्पीच पर यह बॉलीवुड एक्टर हुआ फिदा, लिखा- अब आप हमेशा के लिए हमारे PM

    पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election Result 2019) में बीजेपी की बंपर जीत के बाद बीते शनिवार को संसंद के सेंट्रल हॉल में एनडीए के सांसदों को संबोधित किया.

  • देश में एक तरफ वोटभक्ति की राजनीति चल रही है और दूसरी तरफ राष्ट्रभक्ति की : पीएम मोदी

    देश में एक तरफ वोटभक्ति की राजनीति चल रही है और दूसरी तरफ राष्ट्रभक्ति की : पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कांग्रेस सहित विपक्षी दलों पर ‘वोटभक्ति’की राजनीति करने का आरोप लगाया, साथ ही सर्जिकल स्ट्राइक, एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाने वालों को जनता के बीच इस बारे में चर्चा करने और सेना के पराक्रम पर सवाल पूछने की चुनौती दी.  बिहार के अररिया में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, ‘‘आज देश में एक तरफ वोटभक्ति की राजनीति चल रही है और दूसरी तरफ राष्ट्रभक्ति की.

  • प्रियंका गांधी का पीएम मोदी पर निशाना, बोलीं- पाकिस्तान बिरयानी खाने गए थे

    प्रियंका गांधी का पीएम मोदी पर निशाना, बोलीं- पाकिस्तान बिरयानी खाने गए थे

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) पर तीखा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी साल 2015 में पाकिस्तान बिरयानी खाने गए थे. प्रधानमंत्री के उस बयान पर कि कांग्रेस के जीतने पर पाकिस्तान के लोग खुश होंगे, प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने कहा कि यह 'उनकी राय' है.

  • पीएम मोदी बोले- सपा का स, रालोद का रा और बसपा का ब मतलब 'सराब', ये आपको बर्बाद कर देगी

    पीएम मोदी बोले- सपा का स, रालोद का रा और बसपा का ब मतलब 'सराब', ये आपको बर्बाद कर देगी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने गुरुवार से लोकसभा चुनाव के प्रचार-प्रसार अभियान की शुरुआत की. मेरठ में रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कांग्रेस पर निशाना तो साधा ही. साथ ही सपा, बसपा और रालोद पर भी तीखा हमला बोला. पीएम मोदी ने कहा कि, 'सपा का स, रालोद का रा और बसपा का ब मतलब सराब, ये शराब आपको बर्बाद कर देगी'. 

  • अमेरिका, रूस और चीन के बाद चौथी अंतरिक्ष महाशक्ति बना भारत, 'मिशन शक्ति' सफल: पीएम मोदी

    अमेरिका, रूस और चीन के बाद चौथी अंतरिक्ष महाशक्ति बना भारत, 'मिशन शक्ति' सफल: पीएम मोदी

    भारत ने अंतरिक्ष में एक और कामयाबी का परचम लहराया है और मिशन शक्ति की सफलता के साथ अमेरिका, चीन, रूस के बाद भारत दुनिया का चौथा सबसे शक्तिशाली देश बन गया है.

  • ...जब कोच्चि को कराची बोल गए PM मोदी, फिर कहा- क्या करूं इन दिनों जेहन में पाकिस्तान ही रहता है

    ...जब कोच्चि को कराची बोल गए PM मोदी, फिर कहा- क्या करूं इन दिनों जेहन में पाकिस्तान ही रहता है

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से सोमवार को बोलने में चूक हो गई और वह भूल से केरल के कोच्चि को पाकिस्तान का 'कराची' बोल गए. हालांकि तत्काल उन्होंने यह कहते हुए अपनी गलती सुधारी कि इन दिनों उनके दिमाग में पाकिस्तान ही रहता है.

  • पीएम मोदी अपने भाषणों में कैसे पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की याद दिलाते हैं?

    पीएम मोदी अपने भाषणों में कैसे पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की याद दिलाते हैं?

    जैसे इंदिरा गांधी अपने भाषण में कहती थी, "वो कहते हैं इंदिरा हटाओ और मैं कहती हूं गरीबी हटाओ. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को पटना में आयोजित संकल्प रैली के अपने भाषण में कहा, "वो कहते हैं कि आओ मिलकर मोदी को खत्म करें,  मैं कहता हूं कि आओ मिलकर गरीबी का मुकाबला करें. देश को गरीबी से मुक्त करें. वो कहते हैं कि आओ मिलकर मोदी को खत्म करें और मैं कहता हूं कि आओ हम सब एक होकर भ्रष्टाचार और काले धन को समाप्त करें." 

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले- आतंकवाद से लड़ाई के लिए कोरिया की राष्ट्रीय पुलिस एजेंसी से हुआ करार

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले- आतंकवाद से लड़ाई के लिए कोरिया की राष्ट्रीय पुलिस एजेंसी से हुआ करार

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दक्षिण कोरिया में कहा कि रक्षा उत्पादन में सहयोग को आगे बढ़ाने के लिए हमने रक्षा तकनीक और  सह-निर्माण पर एक रोडमैप बनाने के लिए भी सहमति की है.

  • 'हमने भी देखी आंखों की गुस्ताखियां', 16वीं लोकसभा के अंतिम भाषण में पीएम मोदी के भाषण की 5 बातें...

    'हमने भी देखी आंखों की गुस्ताखियां', 16वीं लोकसभा के अंतिम भाषण में पीएम मोदी के भाषण की 5 बातें...

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने सोलहवीं लोकसभा के कार्यकाल के अंतिम दिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर चुटकी लेते हुए लोकसभा में कहा कि वह कभी सुनते थे कि 'भूंकप' आयेगा, लेकिन पांच साल में कोई 'भूंकप' नहीं आया. उन्होंने राफेल विमान सौदे के संदर्भ में कहा कि सदन में हवाई जहाज भी उड़े, लेकिन लोकतंत्र की ऊंचाई इतनी है कि कोई भी हवाई जहाज उस ऊंचाई तक नहीं पहुंच पाया. अपने धन्यवाद भाषण में पीएम मोदी ने कहा कि आज विश्व में भारत का एक अलग स्थान बना है, जिसका पूरा यश पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने वाले देश के सवा सौ करोड़ देशवासियों को जाता है. राहुल गांधी का नाम लिए बिना उन्होंने कहा कि हम कभी सुनते थे कि 'भूंकप' आयेगा, लेकिन पांच साल का कार्यकाल पूरा हुआ और कोई 'भूंकप' नहीं आया. उन्होंने कहा कि कभी यहां हवाई जहाज उड़े. बड़े-बड़े लोगों ने हवाई जहाज उड़ाए, लेकिन लोकतंत्र की ऊंचाई है कि भूकंप को भी पचा गया और कोई भी हवाई जहाज उस ऊंचाई तक नहीं पहुंच पाया.

  • संसद में पीएम मोदी का राहुल पर तंज: पहली बार मुझे पता चला कि 'गले लगना' और 'गले पड़ना' में क्या अंतर होता है

    संसद में पीएम मोदी का राहुल पर तंज: पहली बार मुझे पता चला कि 'गले लगना' और 'गले पड़ना' में क्या अंतर होता है

    लोकसभा चुनाव से पहले आखिरी बार पीएम मोदी ने संसद को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाया और साथ ही उन लम्हों को भी याद किया, जिसकी वजह से संसद का सदन मीडिया की सुर्खियों में रहा.

Advertisement