NDTV Khabar

Pm modi varanasi


'Pm modi varanasi' - 204 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • वाराणसी: बीजेपी कार्यकर्ताओं से बातचीत में बोले पीएम मोदी, कहा- काशी में हो रहा बदलाव का फायदा कई जिलों को मिल रहा

    वाराणसी: बीजेपी कार्यकर्ताओं से बातचीत में बोले पीएम मोदी, कहा- काशी में हो रहा बदलाव का फायदा कई जिलों को मिल रहा

    पीएम मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के बीजेपी के कार्यकर्ताओं से बातचीत की. उन्होंने कहा कि देश में इस समय त्योहार का वातावरण है. उत्साह, उमंग का माहौल है. आप सब दीपावली, छठ पूजा जैसे उत्सवों की तैयारी में जुटे होंगे. इस अवसर पर आप सभी से मिलना मेरे लिए भी खास हो जाता है. आप कार्यकर्ताओं से मिलकर मेरा उत्साह भी बढ़ जाता है.

  • PM मोदी के प्रशंसक ने भगवान हनुमान को चढ़ाया 1.25 किलो वजनी सोने का मुकुट, क्या है वजह?

    PM मोदी के प्रशंसक ने भगवान हनुमान को चढ़ाया 1.25 किलो वजनी सोने का मुकुट, क्या है वजह?

    प्रधानमंत्री इससे पहले अपनी वयोवृद्ध मां हीरा बेन का आशीर्वाद लेने के लिए उनके पास जाएंगे. फिलहाल इस सबके बीच पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के एक प्रशंसक ने कुछ ऐसा अनोखा संकल्प पूरा किया, जिसके बारे में जानकर आप भी थोड़े हैरान हो जाएंगे. जी हां, सोमवार को बनारस के संकटमोचन मंदिर में भगवान हनुमान को सोने का मुकुट चढ़ाया.

  • अब हर बच्चे को मिलेगा मां का दूध, इस प्रदेश में खुल रहा है पहला मदर मिल्क बैंक

    अब हर बच्चे को मिलेगा मां का दूध, इस प्रदेश में खुल रहा है पहला मदर मिल्क बैंक

    प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में नवजात बच्चों को मां का दूध मिल सके इसके लिए प्रदेश का पहला मदर बैंक खुलने जा रहा है. शिशु मृत्यु दर कम करने में मिल्क बैंक अच्छे सहायक हो सकते हैं. इससे नवजात को मां का दूध मिल सकेगा और उनकी जान बचाई जा सकेगी.

  • देश पांच ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी कैसे पा सकता है हमने इसकी दिशा दिखाई है: वाराणसी में बोले PM मोदी

    देश पांच ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी कैसे पा सकता है हमने इसकी दिशा दिखाई है: वाराणसी में बोले PM मोदी

    इस मौके पर उन्होंने कहा कि पांच ट्रिलियन इकॉनमी को देश कैसे पा सकता है, इसकी दिशा हमने तय कर दी है. पीएम मोदी ने कहा, "हमारी सरकार का कल बजट जारी किया गया. बजट के बाद सभी को हमारी मंशा स्पष्ट हो गई होगी. हमारा देश तो पहले भी चला और आगे भी बढ़ा, लेकिन अब न्यू इंडिया दौड़ने को बेताब है. इसी को लेकर हमारी तैयारी है. पांच ट्रिलियन इकॉनमी को देश कैसे पा सकता है इसकी दिशा हमने दिखाई है."

  • 5 ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी को कठिन लक्ष्य बताने वालों को पीएम मोदी ने बताया 'पेशेवर निराशावादी'

    5 ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी को कठिन लक्ष्य बताने वालों को पीएम मोदी ने बताया 'पेशेवर निराशावादी'

    PM Modi Varanasi Visit: पीएम मोदी ने इस मौके पर कहा कि जनता की ताकत असंभव को संभव बना सकती है. एक समय था जब देश अनाज के संकट से जूझ रहा था. विदेशों से अनाज मंगवाना पड़ता था. उसी दौर में शास्त्री जी ने जय जवान-जय किसान का आह्वान किया और देश के किसानों ने अनाज के भंडार भर दिए

  • पीएम मोदी आज वाराणसी के दौरे पर, सदस्यता अभियान की शुरुआत करेंगे

    पीएम मोदी आज वाराणसी के दौरे पर, सदस्यता अभियान की शुरुआत करेंगे

    मोदी यहां बड़ा लालपुर में दीनदयाल उपाध्याय व्यापार सुविधा केंद्र में लगभग 5,000 पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे, जहां वह सदस्यता अभियान को शुरू करेंगे और कुछ पार्टी कार्यकर्ताओं को सम्मानित भी करेंगे. लोकसभा चुनाव में मिली प्रचंड जीत के बाद मोदी का अपने निर्वाचन क्षेत्र का यह दूसरा दौरा होगा.

  • NEWS FLASH: World Cup 2019 IND vs SL: रोहित शर्मा और के एल राहुल के शतकों की बदौलत टीम इंडिया ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया

    NEWS FLASH: World Cup 2019 IND vs SL: रोहित शर्मा और के एल राहुल के शतकों की बदौलत टीम इंडिया ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें..

  • PM मोदी छह जुलाई को जाएंगे वाराणसी, BJP सदस्यता अभियान की करेंगे शुरुआत

    PM मोदी छह जुलाई को जाएंगे वाराणसी, BJP सदस्यता अभियान की करेंगे शुरुआत

    इस दौरान वह वाराणसी में अपनी पार्टी भाजपा के सदस्यता अभियान का शुभारंभ करने के साथ एक जनसभा को संबोधित भी कर सकते हैं. पार्टी के एक पदाधिकारी ने बताया कि मोदी लोगों को अधिक से अधिक पेड़ लगाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए वृक्षारोपण अभियान की भी शुभारंभ करेंगे. पार्टी पदाधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री इस दौरान शहर के रामेश्वरम में एक जनसभा को भी संबोधित कर सकते हैं, जिसके लिए जिला प्रशासन और पार्टी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं द्वारा ज़ोर शोर से तैयारियां की जा रही है.

  • वाराणसी में मंदिरों से 250 मीटर दूरी तक शराब और मांस होगा BAN, ना खाना ना ही बेचना

    वाराणसी में मंदिरों से 250 मीटर दूरी तक शराब और मांस होगा BAN, ना खाना ना ही बेचना

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने इससे पहले अप्रैल में वाराणसी, वृंदावन, अयोध्या, चित्रकूट, देवबंद, देवा शरीफ, मिस्रिख -नैमिशारण्य में सभी पूजा स्थलों पर शराब की दुकानों और मांसाहारी भोजन पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की थी.

  • राहुल का पलटवार- PM मोदी के लिए कभी बराबर नहीं हो सकता वाराणसी और केरल, वजह भी बताई...

    राहुल का पलटवार- PM मोदी के लिए कभी बराबर नहीं हो सकता वाराणसी और केरल, वजह भी बताई...

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने केरल दौरे के तीसरे और आखिरी दिन रविवार को रोड शो किया. इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के वाराणसी और केरल वाले बयान को लेकर निशाना साधा. राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के बयान पर अविश्वास जताते हुए कहा कि वह गैर-भाजपा शासित राज्यों के साथ सौतेला व्यवहार करते हैं

  • भीषण गर्मी में यूपी में बिजली कटौती : 'चुनाव खत्म हो चुका है, स्मृति ईरानी जीत चुकी हैं, अब अमेठी से बिजली चली गई है'

    भीषण गर्मी में यूपी में बिजली कटौती :  'चुनाव खत्म हो चुका है, स्मृति ईरानी जीत चुकी हैं, अब अमेठी से बिजली चली गई है'

    लोकसभा चुनाव 2019 समाप्त हो गए और इसी के साथ उत्तर प्रदेश में बिजली की निर्बाध आपूर्ति की रौनक भी चली गई. जैसे-जैसे गर्मी का पारा ऊपर चढ़ता गया, राज्य में शहरों और गांवों में अघोषित बिजली कटौती बढ़ती गई और गर्मी में जीना और मुहाल हो गया. अमेठी में जगदीशपुर एक ऐसी ही जगह है जिसने चुनाव के दौरान निर्बाध बिजली का मजा लिया. अब स्थिति बदल गई है. जगदीशपुर के व्यापारी बेचू खान ने कहा, "अब चुनाव खत्म हो चुका है, स्मृति ईरानी जीत चुकी हैं, अब अमेठी से बिजली चली गई है. हम घंटों की कटौती झेल रहे हैं और कोई अधिकारी हमारे सवालों का जवाब देने के लिए तैयार नहीं है." सुल्तानपुर जिले के लंभुआ के अर्जुनपुर गांव में विवेक सिंह ने भी कुछ ऐसी ही कहानी सुनाई. उन्होंने कहा, "हम तो अब, जब बिजली आती है तो जश्न मनाते हैं. पूरे दिन बिजली गायब रही. आधी रात को ही पंखा चलता है और वह भी कुछ घंटे के लिए."

  • आने वाले पांच सालों में काशी विकास की दृष्टि से अद्भुत नगरी बनेगी : अमित शाह

    आने वाले पांच सालों में काशी विकास की दृष्टि से अद्भुत नगरी बनेगी : अमित शाह

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वाराणसी में अभी विकास की झलक मात्र दिखायी है और आने वाले पांच वर्षों में काशी विकास की दृष्टि से भी अद्भुत नगरी बनेगी.  वाराणसी से दोबारा सांसद बनने के बाद काशी आये मोदी के साथ यहां पहुंचे शाह ने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा ‘‘मोदी ने काशी के विकास के लिए जो गहरी योजना बनायी है, अभी आपने उसकी एक ही झलक देखी है. मुझे पूरा भरोसा है कि मोदी के दूसरे कार्यकाल में काशी विकास की दृष्टि से भी विश्व की अद्भुत नगरी बनेगी.’’

  • काशी में बोले मोदीः कैमिस्ट्री के आगे सारे गणित हुए फेल, जानें और क्या बोले PM

    काशी में बोले मोदीः कैमिस्ट्री के आगे सारे गणित हुए फेल, जानें और क्या बोले PM

    रांची में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि, चुनाव परिणाम तो एक गणित है. जानें भाषण में आगे क्या बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी?

  • काशी की बेटियों से लेकर यूपी के गरीबों तक, PM मोदी ने भाषण में कही ये 10 खास बातें

    काशी की बेटियों से लेकर यूपी के गरीबों तक, PM मोदी ने भाषण में कही ये 10 खास बातें

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) वाराणसी में एक बार फिर से सांसद चुने जाने के बाद सोमवार को पहली बार वाराणसी (काशी) पहुंचे. यहां पीएम मोदी (PM Modi) ने भगवान भोले नाथ के दर्शन किए. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) के साथ काशी (Kashi) पहुंचे. मोदी ने अपने इस एकदिवसीय दौरे की शुरुआत काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन से की. उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) भी थे. पीएम मोदी (PM Modi) काशी विश्वनाथ मंदिर (Kashi Vishwanath Temple) में पूजा-अर्चना के बाद पंडित दीनदयाल उपाध्याय हस्तकला केन्द्र में आयोजित समारोह को संबोधित किया. आइए जानते हैं पीएम मोदी की 10 बड़ी बातें-

  • संजय दत्त की बहन प्रिया दत्त की चुनाव में हुई हार, बॉलीवुड एक्टर ने पीएम नरेंद्र मोदी को किया ये ट्वीट

    संजय दत्त की बहन प्रिया दत्त की चुनाव में हुई हार, बॉलीवुड एक्टर ने पीएम नरेंद्र मोदी को किया ये ट्वीट

    बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त (Sanjay Dutt) ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को ट्विटर पर बधाई दी है. संजय दत्त की फिल्म 'कलंक (Kalank)' कुछ दिन पहले रिलीज हुई थी.

  • प्रचंड जीत के बाद PM मोदी ने काशी में कहा- मैं BJP का एक कार्यकर्ता, हर घर का मोदी चुनाव लड़ रहा था

    प्रचंड जीत के बाद PM मोदी ने काशी में कहा- मैं BJP का एक कार्यकर्ता, हर घर का मोदी चुनाव लड़ रहा था

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  उन पर फिर से विश्वास जताने पर लोगों का आभार व्यक्त करने और प्रसिद्ध काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा अर्चना करने के लिए वाराणसी पहुंच गए हैं. वाराणसी पहुंचने के बाद मोदी सड़क मार्ग से पुलिस लाइन से बांसफाटक तक जायेंगे. उनका काफिला शहर के विभिन्न हिस्सों से गुजरेगा. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सूत्रों के अनुसार वह आज सुबह काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा करेंगे और बाद में अपनी पार्टी भाजपा के कार्यकर्ताओं की एक सभा को संबोधित करेंगे.

  • NEWS FLASH: चेन्नई: कुआं खोदने के दौरान जहरीली गैस की चपेट में आने से 3 मौत, 2 लोगों को बचाया गया

    NEWS FLASH: चेन्नई: कुआं खोदने के दौरान जहरीली गैस की चपेट में आने से 3 मौत, 2 लोगों को बचाया गया

    लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) में मिली अप्रत्याशित जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi)  सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र काशी जा रहे हैं. यहां जाकर वे अपनी जीत के लिए लोगों का धन्यवाद ज्ञापित करेंगे. उन्होंने खुद शनिवार को ट्ववीट कर इस बात की जानकारी दी थी. बता दें पीएम मोदी ने काशी से करीब 4.8 लाख वोटों से जीत हासिल की है. दूसरी तरफ सोमवार को ही कोलकाता के पूर्व कमिश्नर राजीव कुमार (Rajiv Kumar) शारदा चिट फंड घोटाले के मामले में सीबीआई के सामने हाजिर होंगे. रविवार शाम सीबीआई की एक टीम कोलकाता स्थित उनके घर भी पहुंची थी. देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • Election Results 2019 : वाराणसी में 21 प्रत्याशियों को हराया 'नोटा' ने, चार हजार से अधिक वोट पड़े

    Election Results 2019 : वाराणसी में 21 प्रत्याशियों को हराया 'नोटा' ने, चार हजार से अधिक वोट पड़े

    वाराणसी (Vranasi) में इस बार लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections 2019) में नोटा के वोट लगभग दोगुने हुए. साल 2014 के लोकसभा चुनाव के 2051 की अपेक्षा 2019 लोकसभा मे 4037 मत नोटा (किसी प्रत्याशी को वोट नहीं) को पड़े. नोटा 26 प्रत्याशियों के बीच पांचवे स्थान पर रहा. यानी 21 उम्मीदवारों को नोटा को मिले मतों से कम मत मिले. पहले स्थान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) रहे तो दूसरे नंबर पर गठबंधन की उम्मीदवार शालिनी यादव रहीं. तीसरे नंबर पर कांग्रेस के अजय राय रहे. चौथे नंबर पर एसबीएसपी पार्टी के सुरेंद्र राजभर रहे. उन्हें तकरीबन आठ हजार वोट मिले.