NDTV Khabar

Pm narendra modi


'Pm narendra modi' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • ब्रिक्स सम्मेलन में हिस्सा लेने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वदेश हुए रवाना

    ब्रिक्स सम्मेलन में हिस्सा लेने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वदेश हुए रवाना

    इस शिखर सम्मेलन के दौरान ब्रिक्स के सदस्य देशों ने व्यापार, नवोन्मेष, प्रौद्योगिकी एवं संस्कृति के क्षेत्रों में संबंधों को मजबूत बनाने पर चर्चा की. मोदी पांच सबसे उभरती अर्थव्यवस्थाओं- ब्राजील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका की दो दिवसीय बैठक में हिस्सा लेने के लिए बुधवार को ब्राजील की राजधानी ब्रासीलिया पहुंचे थे.

  • ब्राजील में मिले पीएम मोदी- शी चिनफिंग : व्यापार और निवेश से जुड़े मामलों पर हुई बातचीत

    ब्राजील में मिले पीएम मोदी- शी चिनफिंग : व्यापार और निवेश से जुड़े मामलों पर हुई बातचीत

    प्रधानमंत्री ने 11वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन से अलग एक बैठक में कहा कि चेन्नई में अनौपचारिक शिखर वार्ता के बाद द्विपक्षीय संबंधों को "नई ऊर्जा और नई दिशा" मिली है.

  • राफेल, राहुल और सबरीमाला पर सुप्रीम कोर्ट का अहम फैसला, पढ़ें- 10 खास बातें

    राफेल, राहुल और सबरीमाला पर सुप्रीम कोर्ट का अहम फैसला, पढ़ें- 10 खास बातें

    सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने गुरुवार को तीन अहम मामलों पर सुनवाई की और फैसला सुनाया. एक तरफ कोर्ट ने सबरीमाला में सभी आयु वर्ग की महिलाओं के प्रवेश के मुद्दे (Sabarimala Case) को लेकर दाखिल की गई पुनर्विचार याचिकाओं पर सुनवाई की और इस मामले को 7 जजों की संविधान पीठ के पास भेज दिया. कोर्ट ने यह फैसला 3-2 के बहुमत किया. तो, दूसरी तरफ कोर्ट ने केंद्र सरकार को राफेल मामले में बड़ी राहत दी. कोर्ट ने राफेल डील पर सरकार को क्लीन चिट देने के अपने निर्णय पर पुनर्विचार की मांग कर रही सभी याचिकाओं को खारिज कर दिया. ये याचिकाएं पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा और अरुण शौरी तथा कार्यकर्ता-वकील प्रशांत भूषण समेत कुछ अन्य लोगों ने दाखिल की थी. इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी को भी बड़ी राहत दी और उनके खिलाफ चल रहे अवमानना मामले को बंद कर दिया. हालांकि SC ने राहुल को सख़्त लहजे में चेतावनी भी दी और कहा कि कोर्ट को किसी भी राजनीतिक बयानबाजी में शामिल न करें. आइये आपको बताते हैं सबरीमाला, राफेल और राहुल गांधी पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से जुड़ी 10 खास बातें....

  • तहसीन पूनावाला का ट्वीट हुआ वायरल, बोले- नेहरूजी की जगह मोदीजी होते देश के पहले PM तो...

    तहसीन पूनावाला का ट्वीट हुआ वायरल, बोले- नेहरूजी की जगह मोदीजी होते देश के पहले PM तो...

    तहसीन पूनावाला (Tehseen Poonawalla) हाल ही में टीवी रियलिटी शो बिग बॉस में नजर आए थे. बिग बॉस में एंट्री से पहले तहसीन पूनावाला ने शो को जीतने का दावा किया था. लेकिन तहसीन पूनावाला पहले हफ्ते में ही घर से बाहर हो गए.

  • माफीनामा देने के बाद SC ने राहुल गांधी के खिलाफ अवमानना का मामला बंद किया, भविष्य में सतर्क रहने की चेतावनी दी

    माफीनामा देने के बाद SC ने राहुल गांधी के खिलाफ अवमानना का मामला बंद किया, भविष्य में सतर्क रहने की चेतावनी दी

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के खिलाफ कोर्ट की अवमानना का मामला बंद हो गया है. जानकारी के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी का माफीनामा स्वीकार कर लिया और इसके बाद मामला बंद कर दिया. मामले में सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को चेतावनी दी और कहा कि राजनीतिक बयानबाजी में कोर्ट को न घसीटें.

  • गृहमंत्री अमित शाह बोले- महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगना इसलिए जरूरी था क्योंकि...

    गृहमंत्री अमित शाह बोले- महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगना इसलिए जरूरी था क्योंकि...

    न्यूज एजेंसी ANI के इंटरव्यू में अमित शाह ने बताया कि आखिर महाराष्ट्र (Maharashtra) में राष्ट्रपति शासन (President's Rule) लाना क्यों जरूरी था. इतना ही नहीं उन्होंने कहा, ''चुनावों से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और मैंने सार्वजनिक रूप से कई बार कहा था कि अगर गठबंधन जीतता है तो देवेंद्र फडणवीस मुख्यमंत्री होंगे. किसी ने भी आपत्ति नहीं जताई. अब वे नई मांगों के साथ आए हैं जो हमारे लिए स्वीकार्य नहीं हैं.''

  • तहसीन पूनावाला से इस शख्स ने पूछा ऐसा सवाल, बिग बॉस के एक्स कंटेस्टेंट ने दे डाली पीएम नरेंद्र मोदी की मिसाल

    तहसीन पूनावाला से इस शख्स ने पूछा ऐसा सवाल, बिग बॉस के एक्स कंटेस्टेंट ने दे डाली पीएम नरेंद्र मोदी की मिसाल

    बिग बॉस 13 (Bigg Boss) में नजर आ चुके लेखक तहसीन पूनावाला (Tehseen Poonawalla) अक्सर अपने ट्वीट को लेकर सुर्खियों में रहते हैं. हाल ही में तहसीन ने बिग बॉस जीतने को लेकर एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने पीएम मोदी की मिसाल भी दे डाली है.

  • NEWS FLASH: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले गिरकर 72 रुपये के स्तर से नीचे आया रुपया

    NEWS FLASH: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले गिरकर 72 रुपये के स्तर से नीचे आया रुपया

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • पीएम मोदी ने की Jamia की तारीफ, कहा- जामिया ने देश की एकता को मजबूत करने में ''महत्वपूर्ण योगदान'' दिया

    पीएम मोदी ने की Jamia की तारीफ, कहा- जामिया ने देश की एकता को मजबूत करने में ''महत्वपूर्ण योगदान'' दिया

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि जामिया मिल्लिया इस्लामिया ने स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान देश की एकता और उसके सामाजिक-सांस्कृतिक ताने-बाने को मजबूत करने में “महत्वपूर्ण योगदान“ दिया. हाल ही में आयोजित विश्वविद्यालय के वार्षिक दीक्षांत समारोह के मौके पर जामिया के नाम एक संदेश में, प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि छात्रों की ठोस शैक्षणिक और सांस्कृतिक बुनियाद तथा संस्थान के पूर्व छात्र राष्ट्र को उत्कृष्टता की अधिक ऊंचाइयों को हासिल करने में मदद करेंगे.

  • Ayodhya Verdict: सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने दी प्रतिक्रिया, कहा-जय जय राम...

    Ayodhya Verdict: सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने दी प्रतिक्रिया, कहा-जय जय राम...

    Ayodhya Verdict: फैसले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा, देश के सर्वोच्च न्यायालय ने अयोध्या पर अपना फैसला सुना दिया है. फैसले को किसी की हार या जीत के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए. पीएम ने अपने ट्वीट में लिखा-रामभक्ति हो या रहीमभक्ति, ये समय हम सभी के लिए भारतभक्ति की भावना को सशक्त करने का है.

  • करतारपुर कॉरिडोर में सहयोग के लिए पाकिस्तान के PM का शुक्रिया: PM नरेंद्र मोदी

    करतारपुर कॉरिडोर में सहयोग के लिए पाकिस्तान के PM का शुक्रिया: PM नरेंद्र मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करतारपुर गलियारे के रास्ते पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में स्थित गुरुद्वारा दरबार साहिब जाने वाले 500 से अधिक भारतीय तीर्थयात्रियों के पहले जत्थे को जाने से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों को संबोधित किया. डेरा बाबा नानक में PM मोदी ने कहा, ''ये मेरा सौभाग्य है कि मैं आज देश को करतारपुर साहिब कॉरिडोर समर्पित कर रहा हूं. जैसी अनुभूति आप सभी को ‘कार सेवा’ के समय होती है, वही मुझे इस वक्त हो रही है. मैं आप सभी को, पूरे देश को, दुनिया भर में बसे सिख भाई-बहनों को बहुत-बहुत बधाई देता हूं. करतारपुर कॉरिडोर में सहयोग के लिए पाकिस्तान के PM का शुक्रिया.''

  • करतारपुर कॉरिडोर जाने वाले पहले जत्थे में मनमोहन सिंह भी होंगे शामिल, PM मोदी दिखाएंगे हरी झंडी

    करतारपुर कॉरिडोर जाने वाले पहले जत्थे में मनमोहन सिंह भी होंगे शामिल, PM मोदी दिखाएंगे हरी झंडी

    पाकिस्तान के पंजाब में नारोवाल जिले में करतारपुर तक जाने वाले कॉरिडोर को गुरू नानक देव के 550वें प्रकाश पर्व के अवसर पर शनिवार को खोला जाएगा. प्रधानमंत्री मोदी इस अवसर पर यात्री टर्मिनल भवन का भी उद्घाटन करेंगे जिसे एकीकृत जांच चौकी (आईसीपी) भी कहा जाएगा.

  • PM Narendra Modi को 'डिवाइडर इन चीफ' बताने वाले लेखक Aatish Taseer का OCI कार्ड सरकार ने लिया वापस

    PM Narendra Modi को 'डिवाइडर इन चीफ' बताने वाले लेखक Aatish Taseer का OCI कार्ड सरकार ने लिया वापस

    ब्रिटेन में जन्मे लेखक आतिश अली तासीर (Aatish Taseer) का ‘ओवरसीज सिटिजन ऑफ इंडिया’ (ओसीआई) कार्ड वापस ले लिया गया है.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव : बीजेपी उम्मीदवारों के नाम 9 नवंबर को तय किए जाएंगे

    झारखंड विधानसभा चुनाव : बीजेपी उम्मीदवारों के नाम 9 नवंबर को तय किए जाएंगे

    बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक नौ नवम्बर को शाम 6:30 बजे होगी. इस बैठक में झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी के उम्मीदवारों के नाम तय होंगे. बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, नितिन गडकरी, राजनाथ सिंह, थावरचंद गहलोत, बीजेपी के संगठन महासचिव बीएल संतोष, शाहनवाज़ हुसैन मौजूद रहेंगे.

  • कांग्रेस नेता जयराम रमेश बोले, मोदी- शाह विरोधियों पर हमले के लिये ‘त्रिशूल’ का इस्तेमाल कर रहे हैं

    कांग्रेस नेता जयराम रमेश बोले, मोदी- शाह विरोधियों पर हमले के लिये ‘त्रिशूल’ का इस्तेमाल कर रहे हैं

    कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर विरोधियों पर हमले के लिये ‘प्रवर्तन निदेशालय’, ‘सीबीआई’ और ‘आयकर विभाग’ के रूप में "त्रिशूल" का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया.

  • पीएम मोदी वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए विज्ञान महोत्सव को करेंगे संबोधित

    पीएम मोदी वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए विज्ञान महोत्सव को करेंगे संबोधित

    कोलकाता में 5 नवंबर को शुरू हो रहे चार दिवसीय भारत अंतर्राष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव (आईआईएसएफ)-2019 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिये संबोधित करेंगे. यह आधिकारिक जानकारी रविवार को आईआईएसएफ के आयोजकों ने दी. भारत सरकार के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय और विभागों तथा विज्ञान भारती (विभा) द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित किए जाने वाला यह वार्षिक महोत्सव आठ नवंबर तक चलेगा.

  • बैंकाक में कश्मीर मुद्दे पर बोले PM मोदी, 'जब फैसला सही होता है तो इसकी गूंज पूरी दुनिया में सुनाई देती है'

    बैंकाक में कश्मीर मुद्दे पर बोले PM मोदी, 'जब फैसला सही होता है तो इसकी गूंज पूरी दुनिया में सुनाई देती है'

    मोदी ने यहां एक इनडोर स्टेडियम में आयोजित ‘स्वस्ति पीएम मोदी’ कार्यक्रम में कहा, ‘‘जब फैसला सही होता है तो इसकी गूंज पूरी दुनिया में सुनाई देती है और मैं थाईलैंड में भी यह सुन सकता हूं.’ सरकार का कहना है कि राज्य में आतंकवाद एवं अलगाववाद का कारण जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाला संविधान का अनुच्छेद 370 है.

  • भारत-थाईलैंड के रिश्ते सिर्फ सरकारों के बीच के नहीं हैं : पीएम नरेंद्र मोदी

    भारत-थाईलैंड के रिश्ते सिर्फ सरकारों के बीच के नहीं हैं : पीएम नरेंद्र मोदी

    आसियान-भारत शिखर सम्‍मेलन में हिस्‍सा लेने थाईलैंड पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को वहां भारतीय समुदाय को संबोधित किया. थाईलैंड में 'स्वास्दी मोदी' कार्यक्रम में अपने संबोधन की शुरुआत करते हुए पीए मोदी ने कहा, 'प्राचीन सुवर्णभूमि, थाइलैंड में आप सभी के बीच हूं तो लगता ही नहीं है कि कहीं विदेश में हूं. ये माहौल, ये वेशभूषा, हर तरफ से अपनेपन का आभास मिलता है, अपनापन झलकता है.