NDTV Khabar

Pm nawaj sharif


'Pm nawaj sharif' - 7 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अपदस्थ पाक पीएम नवाज शरीफ के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामलों में सुनवाई बुधवार तक के लिए स्थगित

    अपदस्थ पाक पीएम नवाज शरीफ के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामलों में सुनवाई बुधवार तक के लिए स्थगित

    भ्रष्टाचार के मामले में अपनी कुर्सी गवां चुके पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ मुकदमे की सुनवाई की तारीख बढ़ गई है. पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ पनामा दस्तावेज प्रकरण में मुकदमे की सुनवाई कल तक यानी बुधवार के लिए स्थगित कर दी गई है. मंगलवार को 67 वर्षीय नवाज शरीफ अपनी बेटी मरियम और दामाद कैप्टन (सेवानिवृत्त) मोहम्मद सफदर के साथ इस्लामाबाद की जवाबदेही अदालत में पेश हुए.

  • हाफिज सईद हमारे लिए कौन से अंडे दे रहा है कि हम उसका संरक्षण कर रहे : पाक सांसद

    हाफिज सईद हमारे लिए कौन से अंडे दे रहा है कि हम उसका संरक्षण कर रहे : पाक सांसद

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पार्टी के एक सांसद ने साल 2008 के मुंबई आतंकी हमले के मुख्य षड्यंत्रकर्ता और जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद को संरक्षण देते रहने को लेकर सरकार पर सवाल उठाया. उन्होंने इसे ही अंतरराष्ट्रीय मंच पर पाकिस्तान के अलग-थलग पड़ने का कारण बताया.

  • 5 मुलाकातें : जानिए कब-कब मिले पीएम मोदी-नवाज शरीफ और क्या रहे नतीजे

    5 मुलाकातें : जानिए कब-कब मिले पीएम मोदी-नवाज शरीफ और क्या रहे नतीजे

    अपनी अफगानिस्तान यात्रा को विस्तार देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पाकिस्तान पहुंचे। पीएम मोदी लाहौर में पाक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से मुलाकात की। यह साल 2004 के बाद भारतीय प्रधानमंत्री की पहली पाकिस्तान यात्रा है।

  • संयुक्त राष्ट्र महासभा में उर्दू से परहेज करने पर फंसे शरीफ, अदालत की अवमानना

    संयुक्त राष्ट्र महासभा में उर्दू से परहेज करने पर फंसे शरीफ, अदालत की अवमानना

    संयुक्त राष्ट्र महासभा में उर्दू में भाषण नहीं देने पर प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ अदालती अवमानना का मामला चलाने की मांग की गई है, क्योंकि यह सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन हुआ है।

  • नरेंद्र मोदी खाएंगे शाकाहारी, नवाज शरीफ की पसंद हलाल गोश्त

    नरेंद्र मोदी खाएंगे शाकाहारी, नवाज शरीफ की पसंद हलाल गोश्त

    दक्षेस शिखर सम्मेलन में भाग लेने काठमांडो आए सदस्य देशों के नेताओं की प्राथमिकताओं के साथ ही खाने का जायका और पसंद भी एकदम अलग है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जहां कम तेल वाला सादा शाकाहारी भोजन परोसा गया वहीं उनके पाकिस्तानी समकक्ष नवाज शरीफ का दस्तरखान हलाल गोश्त से सजाया गया।

  • शरीफ ने मनमोहन को नहीं कहा था 'देहाती औरत'

    शरीफ ने मनमोहन को नहीं कहा था 'देहाती औरत'

    भारत और पाकिस्तान के प्रधानमंत्रियों की बैठक के पहले एक विवाद इस बात को लेकर खड़ा हो गया था कि नवाज़ शरीफ़ ने कुछ पत्रकारों को चाय पर बुलाया था और बातचीत में उनसे कहा था कि मनमोहन सिंह तो उस 'देहाती औरत' की तरह हैं जो ओबामा के पास पाकिस्तान की शिकायत करने पहुंच गए थे।

  • 'संघर्षविराम उल्लंघन और पाक भूमि से आतंकवाद रोकिए'

    'संघर्षविराम उल्लंघन और पाक भूमि से आतंकवाद रोकिए'

    प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष नवाज शरीफ से साफ शब्दों कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच विभिन्न मुद्दों पर बातचीत फिर से शुरू करने की पूर्व शर्त नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम उल्लंघन की घटनाएं रोकनी होंगी।