NDTV Khabar

Pmo


'Pmo' - 224 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्‍ली में इस जगह की हवा है सबसे साफ, लगे हैं इतने लाख के प्‍यूरीफायर

    दिल्‍ली में इस जगह की हवा है सबसे साफ, लगे हैं इतने लाख के प्‍यूरीफायर

    दिल्ली में दिनोंदिन बढ़ते पॉल्यूशन का लेवल कम होने का नाम नहीं ले रहा है. दिल्ली के कई इलाकों में एयर क्वालिटी इंडेक्स यानी AQI 700 के पार चला गया है. वहीं, आज 15 नवंबर को द्वारका में AQI 900 के पार है.

  • रामालय ट्रस्ट ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए सबसे सक्षम होने का दावा किया, PMO को ज्ञापन सौंपा

    रामालय ट्रस्ट ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए सबसे सक्षम होने का दावा किया, PMO को ज्ञापन सौंपा

    अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर (Ram Mandir) के निर्माण की जिम्मेदारी पूरी करने का वहां के एक ट्रस्ट ने दावा किया है. रामालय ट्रस्ट के सेक्रेटरी स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने आज पीएमओ और गृह मंत्रालय को एक ज्ञापन सौंपा. ट्रस्ट ने कहा है कि अयोध्या में राम मंदिर के लिए किसी नए ट्रस्ट के गठन की जरूरत नहीं है. रामालय ट्रस्ट पहले से है और यह दुनिया का सबसे भव्य मंदिर बनाएगा. इस मंदिर में एक लाख से अधिक श्रद्धालु पूजा कर सकेंगे. अयोध्या के राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद जमीन विवाद के फैसले में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार से मंदिर के लिए तीन माह में एक ट्रस्ट गठित करने का निर्देश दिया है.

  • Delhi Pollution: प्रदूषण से निपटने के लिए PMO ने की समीक्षा बैठक, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

    Delhi Pollution: प्रदूषण से निपटने के लिए PMO ने की समीक्षा बैठक, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

    पीएमओ द्वारा जारी बयान के अनुसार मिश्रा ने राज्य सरकारों के स्तर पर किए जा रहे अल्पकालिक उपायों पर संतोष जताते हुए इन्हें जारी रखने की ज़रूरत पर बल देते हुए कहा कि इस दिशा में स्थायी दीर्घकालिक उपाय किए जाएंगे. बैठक में मिश्रा ने पंजाब और हरियाणा सरकार को पिछले 24 घंटों में पराली जलाने से रोकने के लिये की गयी कार्रवायी का ब्योरा देने को भी कहा है.

  • EU सांसदों के कश्मीर दौरे को लेकर प्रियंका गांधी का प्रधानमंत्री पर निशाना, 'इंटरनेशनल ब्रोकर' की PMO तक...

    EU सांसदों के कश्मीर दौरे को लेकर प्रियंका गांधी का प्रधानमंत्री पर निशाना, 'इंटरनेशनल ब्रोकर' की PMO तक...

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने यूरोपीय सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल के जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) दौरे को लेकर बुधवार को नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि 'इंटरनेशनल ब्रोकर' की प्रधानमंत्री कार्यालय तक पहुंच है, लेकिन देश के किसानों और बेरोजगारों को यह सुविधा हासिल नहीं है.

  • CBI ने PMO अधिकारी होने का झूठा दावा करने वाले व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया

    CBI ने PMO अधिकारी होने का झूठा दावा करने वाले व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया

    यह आरोप लगाया गया है कि राव ने कथित पत्र के माध्यम से पीएमओ के अधिकारी के रूप में न्याय विभाग से न्यायाधीश के खिलाफ जांच की मांग की थी. अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई ने राव के खिलाफ कथित जालसाजी का मुकदमा दर्ज किया है. 

  • PM मोदी को कांग्रेस की सलाह- 'अगर चीन कश्मीर की बात करता है तो हम क्यों नहीं कहते कि हांगकांग...'

    PM मोदी को कांग्रेस की सलाह- 'अगर चीन कश्मीर की बात करता है तो हम क्यों नहीं कहते कि हांगकांग...'

    पार्टी प्रवक्ता मनीष तिवारी ने ट्विटर पर कहा, “शी चिनफिंग कहते हैं कि उनकी नजर जम्मू-कश्मीर पर है, तो प्रधानमंत्री मोदी या विदेश मंत्रालय क्यों नहीं कहता कि भारत हांगकांग में लोकतंत्र को लेकर जारी प्रदर्शन का मुंह बंद किया जाना देख रहा है.

  • पीएम मोदी के भाषण के बाद बधाई देने और सेल्फी लेने वालों की लगी लाइन, PMO ने ट्वीट की फोटो

    पीएम मोदी के भाषण के बाद बधाई देने और सेल्फी लेने वालों की लगी लाइन, PMO ने ट्वीट की फोटो

    एमओ ने प्रधानमंत्री के यूएनजीए में भाषण बाद उनके चारों तरफ घेरे हुए अधिकारियों और चाहने वालों के एक फोटो के साथ ट्वीट किया, "संयुक्त राष्ट्र महासभा में भाषण बाद बधाई संदेश उमड़ पड़े और उसी तरह सेल्फी के अनुरोध भी.

  • CBI के अधिकारी पर फर्जी मुठभेड़ में शामिल होने का लगा आरोप, एजेंसी ने पेश की सफाई

    CBI के अधिकारी पर फर्जी मुठभेड़ में शामिल होने का लगा आरोप, एजेंसी ने पेश की सफाई

    एजेंसी ने शुक्रवार को यह कहते हुए इस आरोप से इनकार किया कि जांच में ऐसा कोई सबूत सामने नहीं आया है. पत्र में, सीबीआई निदेशक आरके शुक्ला और केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) को भी संबोधित किया गया है. डिप्टी एसपी एनपी मिश्रा ने आरोप लगाया कि संयुक्त निदेशक (प्रशासन) ए के भटनागर झारखंड में 14 निर्दोष व्यक्तियों की फर्जी मुठभेड़ में 'बुरी तरह संलिप्त' थे.

  • CBI अधिकारी ने सीनियर पर लगाया 'फेक एन्काउंटर' का आरोप, PMO से की शिकायत

    CBI अधिकारी ने सीनियर पर लगाया 'फेक एन्काउंटर' का आरोप, PMO से की शिकायत

    देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी सीबीआई (CBI)एक बार फिर विवादों में घिरती नजर आ रही है. एक साल पहले ही एजेंसी के दो शीर्ष अधिकारियों के बीच 'रिश्वत' को लेकर विवाद हुआ था. अब एक अधिकारी ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर बड़े अधिकारी पर फर्जी एन्काउंटर में शामिल होने का आरोप लगाया है. अधिकार का नाम एनपी मिश्रा है जो डीएसपी रैंक के पुलिस अधिकारी हैं. उन्होंने आरोप लगाया है कि एजेंसी के संयुक्त निदेशक एके भटनागर झारखंड में एक फेक एन्काउंटर में शामिल थे और अब वह उनको हटाए जाने की मांग करता हैं.

  • सीबीआई अधिकारी पर इंटरपोल ब्रांच के अफसर ने लगाए गंभीर आरोप, पीएमओ को भेजी शिकायत

    सीबीआई अधिकारी पर इंटरपोल ब्रांच के अफसर ने लगाए गंभीर आरोप, पीएमओ को भेजी शिकायत

    सीबीआई के इंटरपोल ब्रांच में कार्यरत एक डीसीपी ने सीबीआई में ही कार्यरत एक ज्वाइंट डायरेक्टर एके भटनागर के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यालय को एक शिकायत भेजकर एक बड़ा आरोप लगाया है. शिकायत में लिखा है कि झारखंड में हुए एक फेक एनकाउंटर के दौरान 14 निर्दोष लोगों की हत्या हुई थी. उस मामले की जांच सीबीआई कर रही है. भटनागर का उस फ़र्ज़ी एनकाउंटर में हाथ है. लिहाजा इस मामले की तफ्तीश होनी चाहिए.

  • हाउडी मोदी में PM मोदी ने अमेरिकी सांसद की बीवी से मांगी माफी, VIDEO में जानें पूरा मामला

    हाउडी मोदी में PM मोदी ने अमेरिकी सांसद की बीवी से मांगी माफी, VIDEO में जानें पूरा मामला

    पीएम मोदी ने कहा, ‘मैं आपसे माफी मांगना चाहूंगा क्योंकि आज आपका जन्मदिन हैं और आपके जीवनसाथी मेरे साथ हैं. स्वाभाविक रूप से आपको आज मुझसे जलन हो रही होगी.’ साथ ही उन्होंने कहा, ‘आपको शुभकामनाएं, मैं आपके सुखद जीवन और बेहद समृद्ध शांतिपूर्ण भविष्य की कामना करता हूं. शुभकामनाएं.’

  • मोदी सरकार के तीन दिग्गज अधिकारियों के कामों का हुआ बंटवारा, पीके मिश्रा, डोभाल और सिन्हा के कंधों पर होंगी ये जिम्मेदारियां

    मोदी सरकार के तीन दिग्गज अधिकारियों के कामों का हुआ बंटवारा, पीके मिश्रा, डोभाल और सिन्हा के कंधों पर होंगी ये जिम्मेदारियां

    PMO की ओर से जारी आदेश के अनुसार प्रधान सचिव पी के मिश्रा नीतिगत मुद्दों और कार्मिक और कानून मंत्रालयों के अलावा कैबिनेट की नियुक्ति समिति और अन्य नियुक्तियों से जुड़े मामले देखेंगे. आदेश के अनुसार, वह कैबिनेट सचिवालय से संबंधित मुद्दे, मंत्रिमंडल की बैठक के लिए विषयों की सूची, भ्रष्टाचार रोधी इकाई, पीएमओ के प्रतिष्ठानों और सभी महत्वपूर्ण नीतिगत मुद्दे और मामले भी देखेंगे. 

  • सिगरेट बट्स, प्लास्टिक की बोतल और थर्माकोल समेत इन 12 प्लास्टिक की चीजों पर बैन लगाने की योजना बना रही केंद्र सरकार

    सिगरेट बट्स, प्लास्टिक की बोतल और थर्माकोल समेत इन 12 प्लास्टिक की चीजों पर बैन लगाने की योजना बना रही केंद्र सरकार

    केंद्र सरकार छोटी प्लास्टिक बोतलों, थर्माकोल और सिगरेट के बट्स समेत 12 चीजों पर बैन लगाने की योजना बना रही है. इससे पहले केंद्र सरकार ने सिंगल यूज प्लास्टिक पर पूरी तरह बैन की अपनी मंशा जाहिर कर दी थी लेकिन इसके क्रियान्वय के लिए कोई टाइमलाइन नहीं दी थी. गुरुवार को केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान ने एनडीटीवी से कहा था, 'इसे चरणबद्ध तरीके से बैन किया जाएगा.'

  • IB समेत कई सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों का प्रमोशन, पीएम मोदी के नेतृत्व में कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने दी मंजूरी

    IB समेत कई सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों का प्रमोशन, पीएम मोदी के नेतृत्व में कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने दी मंजूरी

    सरकार ने गुरुवार को खुफिया विभाग में अतिरिक्त निदेशक पद पर कार्य कर रहे चार वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों की पदोन्नति एजेंसी में विशेष निदेशक के तौर पर की है. ये अधिकारी 1986 बैच के बिहार काडर के शील वर्धन सिंह और एके वर्मा, तेलंगाना काडर के प्रभाकर आलोका और मणिपुर काडर के शंभूनाथ सिंह हैं. प्रधानमंत्री के नेतृत्व में कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने इसकी मंजूरी दी. सीआरपीएफ में सरकार ने दो वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों मोहम्मद जावेद अख्तर और कुलदीप सिंह को एडीजी से पदोन्नति देकर विशेष महानिदेशक बनाया है.

  • PMO की चिट्ठी सोशल मीडिया पर जारी करने के बाद अधिकारी को किया गया निलंबित

    PMO की चिट्ठी सोशल मीडिया पर जारी करने के बाद अधिकारी को किया गया निलंबित

    केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) से राजमार्ग परियोजनाओं के विषय में आयी एक चिट्ठी को सोशल मीडिया पर डालने को लेकर सड़क विभाग के एक अधिकारी को निलंबित किया है.

  • नृपेंद्र मिश्रा को बनाया जा सकता है जम्मू-कश्मीर का उप राज्यपाल

    नृपेंद्र मिश्रा को बनाया जा सकता है जम्मू-कश्मीर का उप राज्यपाल

    नृपेंद्र मिश्रा के प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव के पद को छोड़ने के बाद से उनके अगले कार्यभार को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं. उत्तर प्रदेश कैडर के 1977 बैच के नौकरशाह मिश्रा को नए बनाए गए केंद्र शासित प्रदेश जम्मू एवं कश्मीर का उप-राज्यपाल बनाने की अटकलें तेज हो गई हैं.

  • PMO में संयुक्त सचिव और तीन उपसचिवों समेत पांच अधिकारियों की नियुक्ति

    PMO में संयुक्त सचिव और तीन उपसचिवों समेत पांच अधिकारियों की नियुक्ति

    प्रधानमंत्री कार्यालय में एक संयुक्त सचिव, तीन उप सचिवों और एक निदेशक समेत पांच अधिकारियों की शुक्रवार को नियुक्तियां की गईं. इससे पहले पी. के. सिन्हा को पीएमओ में विशेष दायित्व अधिकारी (ओएसडी) नियुक्त किया गया.

  • पीएम नरेंद्र मोदी के प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा होंगे सेवा मुक्त, यह होंगे नए सहयोगी अधिकारी

    पीएम नरेंद्र मोदी के प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा होंगे सेवा मुक्त, यह होंगे नए सहयोगी अधिकारी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के प्रिंसिपल सेक्रेटरी नृपेंद्र मिश्रा (Nripendra Misra) की जगह पीके सिन्हा लेंगे. नृपेंद्र मिश्रा ने अपने दायित्वों से मुक्त होने की इच्छा जताई थी. इसे पीएम मोदी ने स्वीकार कर लिया है. पीएम मोदी ने मिश्रा से दो हफ्ते तक पद पर बने रहने के लिए कहा है. पीके सिन्हा को फिलहाल ओएसडी पद पर नियुक्ति कर दिया गया है. पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा के सेवामुक्त होने के बारे में आज स्वयं ट्वीट करके जानकारी दी. उन्होंने चार ट्वीट किए और नृपेंद्र मिश्रा की तारीफ की. मिश्रा सन 2014 से प्रधानमंत्री कार्यालय में पीएम मोदी के साथ रहे हैं.