NDTV Khabar

Pmo News in Hindi


'Pmo' - 251 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पीएम मोदी ने कहा- 'गंदगी भारत छोड़ो', राहुल गांधी का तंज- 'असत्य की गंदगी' भी साफ हो

    पीएम मोदी ने कहा- 'गंदगी भारत छोड़ो', राहुल गांधी का तंज- 'असत्य की गंदगी' भी साफ हो

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की ओर से ‘गंदगी भारत छोड़ो’ अभियान का आह्वान किए जाने के बाद उन पर कटाक्ष करते हुए शनिवार को कहा कि देश में लगातार बढ़ती ‘असत्य की गंदगी’ भी साफ करनी है. उन्होंने प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) के एक ट्वीट को रिट्वीट करते हुए कटाक्ष किया, ‘‘क्यों नहीं! हमें तो एक कदम आगे बढ़कर, देश में लगातार बढ़ती ''असत्य की गंदगी'' भी साफ़ करनी है.’’

  • PM मोदी ने श्रीलंकाई प्रधानमंत्री को दी बधाई, COVID के बावजूद सफलतापूर्वक चुनाव कराने पर की तारीफ

    PM मोदी ने श्रीलंकाई प्रधानमंत्री को दी बधाई, COVID के बावजूद सफलतापूर्वक चुनाव कराने पर की तारीफ

    प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि मोदी ने श्रीलंका की सरकार और वहां की चुनावी संस्थाओं की तारीफ की क्योंकि कोविड-19 महामारी की दिक्कतों के बावजूद वहां प्रभावी तरीके से चुनाव संपन्न कराए गए. उन्होंने चुनावों में प्रभावी भागीदारी के लिए श्रीलंका की जनता की भी तारीफ की और कहा कि यह दोनों देशों के मजबूत लोकतांत्रिक मानकों के अनुकूल है.

  • धोती-कुर्ता पहनकर राम मंदिर भूमि पूजन के लिए अयोध्या पहुंचे PM मोदी

    धोती-कुर्ता पहनकर राम मंदिर भूमि पूजन के लिए अयोध्या पहुंचे PM मोदी

    पीएम मोदी (PM Modi) राम मंदिर भूमि पूजन (Ram Mandir Bhumi Pujan) के लिए अयोध्या  (Ayodhya) के लिए आज सुबह 9 बजकर 35 मिनट पर रवाना हुए और तय कार्यक्रम के अनुसार 11 बजकर 30 मिनट पर अयोध्या पहुंचे. यहां उनका स्वागत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया. बता दें कि वह आज सुबह 9 बजकर 35 मिनट पर एयर इंडिया के विमान से लखनऊ के लिए रवाना हुए थे. वहां से हेलिकॉप्टर की मदद से अयोध्या पहुंचे. आज के कार्यक्रम के लिए पीएम मोदी खास धोती कुर्ता पहने नजर आए. उन्होंने भगवा रंग का कुर्ता और धोती पहनी है और इसकी तस्वीर PMO द्वारा शेयर की गई. 

  • हार्दिक सतीशचंद्र शाह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निजी सचिव बनाए गए

    हार्दिक सतीशचंद्र शाह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निजी सचिव बनाए गए

    प्रधानमंत्री कार्यालय में उप सचिव रहे हार्दिक सतीशचंद्र शाह (Hardik Satishchandra Shah) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) का निजी सचिव बनाया गया है. शाह 2010 बैच के गुजरात कैडर के IAS हैं. 

  • कभी गृह मंत्रालय तो कभी PMO का अधिकारी बनकर करता था ठगी, ऐसे पकड़ा गया हाईप्रोफाइल ठग...

    कभी गृह मंत्रालय तो कभी PMO का अधिकारी बनकर करता था ठगी, ऐसे पकड़ा गया हाईप्रोफाइल ठग...

    दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे हाईप्रोफाइल ठग को गिरफ्तार किया है जो ठगी करने के लिए खुद को प्रधानमंत्री कार्यालय से लेकर गृहमंत्रालय का अधिकारी तो कभी एसपीजी चीफ बताता था. अब वो मैट्रिमोनियल वेबसाइट पर शादी करने के नाम पर अलग-अलग नामों से और महिलाओं को बड़ा कारोबारी बताकर उनके साथ ठगी कर रहा था.

  • PM मोदी समेत 50 VIP, बड़ी स्क्रीन : राम मंदिर के भूमि पूजन के लिए चल रही भव्य तैयारी

    PM मोदी समेत 50 VIP, बड़ी स्क्रीन : राम मंदिर के भूमि पूजन के लिए चल रही भव्य तैयारी

    उत्तर प्रदेश के अयोध्या (Ayodhya) में पांच अगस्त को राम मंदिर (Ram Mandir) के भूमि पूजन के लिए भव्य तैयारियां चल रही हैं. राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भूमि पूजन करेंगे. हालांकि प्रधानमंत्री कार्यलाय (PMO) की ओर से अभी इसकी पुष्टि नहीं की गई है. सूत्रों के मुताबिक, राम मंदिर आंदोलन से जुड़े सभी वरिष्ठ बीजेपी नेताओं को भूमि पूजन कार्यक्रम में बुलाया जाएगा. 

  • अयोध्या में अगस्त के पहले हफ्ते में हो सकता है राम मंदिर का भूमिपूजन, पीएमओ की सहमति का इंतजार

    अयोध्या में अगस्त के पहले हफ्ते में हो सकता है राम मंदिर का भूमिपूजन, पीएमओ की सहमति का इंतजार

    अयोध्या (Ayodhya) में रामलला के मंदिर (Ram Mandir) के निर्माण के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) को तीन या पांच अगस्त को भूमिपूजन के लिए आमंत्रित किया गया है. यह भी तय हुआ है कि अब मंदिर पहले से काफी बड़ा बनाया जाएगा. यह जानकारी शनिवार को अयोध्या में राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक के बाद मीडिया को दी गई.

  • बीते 2 महीनों में साइबर घटनाओं में 200% का इजाफा, लेकिन चीन को जिम्मेदार ठहराने के सबूत नहीं : PMO अधिकारी

    बीते 2 महीनों में साइबर घटनाओं में 200% का इजाफा, लेकिन चीन को जिम्मेदार ठहराने के सबूत नहीं : PMO अधिकारी

    प्रधानमंत्री कार्यालय के मुख्य सूचना सुरक्षा अधिकारी गुलशन राय ने सोमवार को कहा कि भारत में पिछले दो महीनों के दौरान साइबर घटनाओं में 200 प्रतिशत का इजाफा हुआ है.

  • PM मोदी के बयान पर उठे सवाल, तो सरकार ने कहा- सैनिकों ने बलिदान देकर चीन को नाकाम कर दिया

    PM मोदी के बयान पर उठे सवाल, तो सरकार ने कहा- सैनिकों ने बलिदान देकर चीन को नाकाम कर दिया

    सर्वदलीय बैठक में पीएम मोदी की ओर से दिए गए बयान कि लद्दाख में कोई भी भारतीय सीमा में नहीं घुसा और किसी भी पोस्ट पर कब्जा नहीं है. इस बयान पर कांग्रेस सहित विपक्ष के कई नेताओं सवाल उठाए हैं. अब प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की ओर से स्पष्टीकरण जारी किया गया है. जिसमें कहा गया है कि प्रधानमंत्री मोदी की वास्तविक नियंत्रण रेखा पर भारतीय सीमा की ओर चीनी सेना की कोई मौजूदगी न होने वाली टिप्पणियां सशस्त्र बलों की वीरता के बाद के हालात से जुड़ी हैं.  जारी बयान में कहा गया है कि  सैनिकों के बलिदानों ने ढांचागत निर्माण और 15 जून को गलवान में अतिक्रमण की चीन की कोशिशों को नाकाम कर दिया.

  • चक्रवात 'अम्फन' से पश्चिम बंगाल-ओडिशा में तबाही, आज दौरा करेंगे PM, जानें, अब तक की 10 बड़ी बातें

    चक्रवात 'अम्फन' से पश्चिम बंगाल-ओडिशा में तबाही, आज दौरा करेंगे PM, जानें, अब तक की 10 बड़ी बातें

    चक्रवाती तूफान अम्फन (Cyclone Amphan) ने पश्चिम बंगाल (West Bengal) और ओडिशा (Odisha) में सबसे ज्यादा तबाही मचाई. इस तूफान ने 72 लोगों की जिंदगी छीन ली. तूफान ने हजारों घरों को तहस-नहस कर दिया. बड़ी इमारतों को काफी नुकसान पहुंचा. हजारों पेड़ उखड़ गए. तबाही की तमाम तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. पश्चिम बंगाल में हुए नुकसान को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banarjee) ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से राज्य का दौरा करने का अनुरोध किया था. जिसके बाद गुरुवार को प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने जानकारी देते हुए बताया कि शुक्रवार को पीएम मोदी पश्चिम बंगाल और ओडिशा का दौरा करेंगे.

  • PM केयर्स से 1,000 करोड़ रुपये आवंटित, चिदंबरम बोले- समझने में गलती मत करिए... ये पैसा मजदूरों के हाथ में नहीं बल्कि...

    PM केयर्स से 1,000 करोड़ रुपये आवंटित, चिदंबरम बोले- समझने में गलती मत करिए... ये पैसा मजदूरों के हाथ में नहीं बल्कि...

    चिदंबरम ने ट्वीट किया, "पीएम केयर्स से प्रवासी श्रमिकों के लिए 1000 करोड़ रुपये आवंटित किए गए. कृपया, समझने में गलती मत करिए. यह पैसा प्रवासी श्रमिकों को नहीं दिया जाएगा. यह पैसा प्रवासी श्रमिकों को नहीं दिया जाएगा, बल्कि राज्य सरकारों को प्रवासी कामगारों की यात्रा, रहने, दवा और खाने के खर्च के लिए दिया जायेगा. प्रवासी मजदूरों के हाथों में कुछ नहीं मिलेगा."

  • Aarogya Setu ऐप की खामी बताने वाले हैकर का दावा, PMO और आर्मी हेडक्वार्टर में बिमार हैं कई लोग

    Aarogya Setu ऐप की खामी बताने वाले हैकर का दावा, PMO और आर्मी हेडक्वार्टर में बिमार हैं कई लोग

    हैकर ने यह दावा भी किया है कि उनसे पिछले महीने की शुरुआत में Aarogya Setu ऐप में एक गड़बड़ी खोजी थी, जिसके ज़रिए वह केवल एक कमांड पर ऐप की किसी भी इंटरनल फाइल तक पहुंच सकता है।

  • Aarogya Setu ऐप जल्द ही AI से होगा लैस, अपग्रेड के लिए बनाई गई टीम

    Aarogya Setu ऐप जल्द ही AI से होगा लैस, अपग्रेड के लिए बनाई गई टीम

    Aarogya Setu को 2 अप्रैल को लॉन्च किया गया था और लॉन्च के 13 दिन के अंदर ही इस ऐप को 5 करोड़ बार डाउनलोड किया जा चुका है। जल्द ही इस ऐप को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के साथ अपग्रेड किया जाएगा।

  • कोरोना से जंग : PMO के निर्देश पर केंद्र सरकार के मंत्रियों ने दफ्तर पहुंचकर शुरू किया कामकाज

    कोरोना से जंग : PMO के निर्देश पर केंद्र सरकार के मंत्रियों ने दफ्तर पहुंचकर शुरू किया कामकाज

    देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण रोकने की चुनौती के बीच केंद्र सरकार अब 'जान भी-जहान भी' रणनीति के तहत सरकारी कामकाज को पटरी पर लाने की क़वायद में जुट गई है. पीएमओ की ओर से केंद्र सरकार के सभी मंत्रियों से कहा गया था कि वे सोमवार से अपने-अपने कार्यालयों में जाना शुरू कर दें. सभी मंत्री दफ्तरों से काम करेंगे.

  • Lockdown: केंद्र सरकार के सभी मंत्रियों को दफ्तरों में जाकर काम करने के निर्देश- सूत्र

    Lockdown: केंद्र सरकार के सभी मंत्रियों को दफ्तरों में जाकर काम करने के निर्देश- सूत्र

    Coronavirus Lockdown: केंद्र सरकार के सभी मंत्रियों से कहा गया है कि वे सोमवार से अपने-अपने दफ्तर जाना शुरू कर दें. सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की ओर से यह निर्देश दिया गया है. देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण रोकने की चुनौती के बीच केंद्र सरकार अब 'जान भी-जहान भी' रणनीति के तहत सरकारी काम पटरी पर लाने की क़वायद में जुट गई है.

  • कोरोनावायरस : तबलीगी जमात वालों पर केंद्र सख्त, राज्यों को चेतावनी- हर विदेशी मेंबर की हो जांच, पहली फ्लाइट से भेजा जाए वापस

    कोरोनावायरस : तबलीगी जमात वालों पर केंद्र सख्त, राज्यों को चेतावनी- हर विदेशी मेंबर की हो जांच, पहली फ्लाइट से भेजा जाए वापस

    Markaz Nizamuddin, Tablighi Jamaat: गृह मंत्रालय ने दिल्ली के पुलिस कमिश्नर को मरकज़ निजामुद्दीन को लेकर चेताया था. गृह मंत्रालय ने कहा कि जमात के इन विदेशी कार्यकर्ताओं को पर्यटक वीजा पर मिशनरी काम में शामिल नहीं होना चाहिए.

  • Coronavirus: प्रधानमंत्री कार्यालय ने उपाय सुझाने को गठित कीं 10 हाईलेवल कमेटी

    Coronavirus: प्रधानमंत्री कार्यालय ने उपाय सुझाने को गठित कीं 10 हाईलेवल कमेटी

    देश में कोरोना वायरस के प्रसार को नियंत्रित करने के प्रयास स्वरूप 24- 25 मार्च की मध्यरात्रि से 21 दिन का लॉकडाउन (निकलने बढ़ने पर देश व्यापी पाबंदी) लागू किया गया है. इस दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर अन्य गतिविधियों पर रोक लगा दी गई हैं. लोगों को घरों में रहने को कहा गया है.

  • कोरोना वायरस से निपटने के लिए सरकरा उठाएगी यह कदम, पढ़ें पीएम मोदी का पूरा भाषण...

    कोरोना वायरस से निपटने के लिए सरकरा उठाएगी यह कदम, पढ़ें पीएम मोदी का पूरा भाषण...

    गुरुवार को पीएम मोदी ने कोरोना वायरस को लेकर देश को संबोधित किया. पीएम ने कहा, 'आप जिन-जिन लोगों से सेवाएं लेते हैं, उनके आर्थिक हितों का ध्यान रखें. संकट के इस समय में मेरा देश के व्यापारी जगत, उच्च आय वर्ग से भी आग्रह है कि अगर संभव है तो आप जिन-जिन लोगों से सेवाएं लेते हैं, उनके आर्थिक हितों का ध्यान रखें. हो सकता है आने वाले कुछ दिनों में, ये लोग दफ्तर न आ पाएं, आपके घर न आ पाएं.' पीएम मोदी ने आगे कहा, 'ऐसे में उनका वेतन न काटें, पूरी मानवीयता के साथ, संवेदनशीलता के साथ फैसला लें. हमेशा याद रखिएगा, उन्हें भी अपना परिवार चलाना है, अपने परिवार को बीमारी से बचाना है.'

12345»

Advertisement

Pmo वीडियो

Pmo से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com