NDTV Khabar

Pmvvy


'Pmvvy' - 5 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • 10000 रुपये की मासिक पेंशन की गारंटी है ये सरकारी योजना

    10000 रुपये की मासिक पेंशन की गारंटी है ये सरकारी योजना

    वित्तमंत्री अरुण जेटली ने पिछले साल बजट पेश करते हुए प्रधानमंत्री वय वंदना योजना की शुरुआत की थी. बुजुर्गों पर विशेष ध्यान देते हुए सरकार ने इस योजना की शुरुआत की थी. बुधवार की कैबिनेट बैठक में सरकार ने इस योजना पर कुछ खास फैसले लिये. वरिष्ठ नागरिकों को कुछ राहत देते हुए सरकार ने प्रधानमंत्री वय वंदना योजना (पीएमवीवीवाई PMVVY) के तहत निवेश सीमा को दोगुना कर 15 लाख रुपये करने को मंजूरी दी. इससे वरिष्ठ नागरिकों का सामाजिक सुरक्षा कवर बढ़ सकेगा. साथ ही इस योजना में निवेश सीमा को दो साल के लिए बढ़ा दिया गया है. यह सीमा 4 मई को समाप्त हो रही थी. पीएमवीवीवाई (PMVVY) 60 साल और उससे अधिक उम्र के नागरिकों के लिए है. 

  • प्रधानमंत्री वय वंदना योजना (PMVVY) के बारे में जानें सब कुछ

    प्रधानमंत्री वय वंदना योजना (PMVVY) के बारे में जानें सब कुछ

    वित्तमंत्री अरुण जेटली ने बजट पेश करते हुए प्रधानमंत्री वय वंदना योजना की शुरुआत की थी. बुजुर्गों पर विशेष ध्यान देते हुए सरकार ने इस योजना की शुरुआत की थी. बुधवार की कैबिनेट बैठक में सरकार ने इस योजना पर कुछ खास फैसले लिये. वरिष्ठ नागरिकों को कुछ राहत देते हुए सरकार ने प्रधानमंत्री वय वंदना योजना (पीएमवीवीवाई PMVVY) के तहत निवेश सीमा को दोगुना कर 15 लाख रुपये करने को मंजूरी दी. इससे वरिष्ठ नागरिकों का सामाजिक सुरक्षा कवर बढ़ सकेगा. साथ ही इस योजना में निवेश सीमा को दो साल के लिए बढ़ा दिया गया है. यह सीमा 4 मई को समाप्त हो रही थी. पीएमवीवीवाई (PMVVY) 60 साल और उससे अधिक उम्र के नागरिकों के लिए है. 

  • रेग्युलर मंथली इनकम के ये शानदार 5 विकल्प, जिनसे आपको होगी नियमित आय

    रेग्युलर मंथली इनकम के ये शानदार 5 विकल्प, जिनसे आपको होगी नियमित आय

    रिटायरमेंट ले चुके लोगों के लिए अपने निवेश से नियमिट आय प्राप्त करना उनकी टॉप प्रायोरिटी होता है. यहां तक कि जो पार्ट टाइम काम कर रहे हों, वे भी यह कोशिश करते ही हैं कि रेग्युलर इनकम का सोर्स जरूर हो ताकि आमद बनी रही. ऐसे में बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) बेहतरीन ऑप्शन माना जाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपके पास पारंपरिक एफडी से इतर भी कई शानदार विकल्प मौजूद हैं.

  • अरुण जेटली ने लॉन्‍च की नई पेंशन योजना, कहा - बुजुर्गों को मिलेगा सम्मानजनक रिटर्न

    अरुण जेटली ने लॉन्‍च की नई पेंशन योजना, कहा - बुजुर्गों को मिलेगा सम्मानजनक रिटर्न

    वित्त मंत्री अरुण जेटली ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री व्यय वंदना योजना (पीएमवीवीवाई) का लॉन्‍च किया. इस मौके पर उन्‍होंने कहा कि यह योजना वरिष्ठ नागरिकों को ऐसे समय सम्मानजनक रिटर्न देगी जबकि वैश्विक स्तर पर ब्याज दरें नीचे आ रही हैं.

  • बुजुर्गो के लिए 'वय वंदना योजना' की शुरुआत आज से, वित्त मंत्री करेंगे शुभारंभ

    बुजुर्गो के लिए 'वय वंदना योजना' की शुरुआत आज से, वित्त मंत्री करेंगे शुभारंभ

    प्रधानमंत्री वय वंदना योजना भारत सरकार द्वारा घोषित एक पेंशन योजना है जो विशेष रूप से 60 वर्ष से अधिक आयु के वरिष्ठ नागरिकों के लिए है. यह योजना 4 मई, 2017 से 3 मई, 2018 तक उपलब्ध रहेगी.