NDTV Khabar

Pnb ( punjab national bank ) News in Hindi


'Pnb ( punjab national bank )' - 71 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • रक्षामंत्री के आरोपों का अभिषेक मनु सिंघवी ने किया खंडन, कहा- नीरव मोदी की कंपनी से कोई लेना-देना नहीं

    रक्षामंत्री के आरोपों का अभिषेक मनु सिंघवी ने किया खंडन, कहा- नीरव मोदी की कंपनी से कोई लेना-देना नहीं

    पीएनबी घोटाला मामले में रक्षामंत्री सीतारमण के आरोपों को कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने सिरे से खारिज कर दिया. कांग्रेस नेता अभिषेक सिंघवी ने 11,400 करोड़ रुपये की पीएनबी बैंक धोखाधड़ी मामले में आरोपी आभूषण डिजाइनर नीरव मोदी और गीतांजलि समूह के प्रमोटर मेहुल चौकसी से अपने परिवार के किसी तरह के संबंध होने की बात से शनिवार को इनकार किया.

  • PNB मामले में पीएम मोदी की चुप्पी पर राहुल का हमला, 'PM बताएं इतना बड़ा घोटाला क्यों और कैसे हुआ'

    PNB मामले में पीएम मोदी की चुप्पी पर राहुल का हमला, 'PM बताएं इतना बड़ा घोटाला क्यों और कैसे हुआ'

    पीएनबी घोटाला मामले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी पर कांग्रेस लगातार हमला बोल रही है. पीएनबी मामले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी से जुड़े घोटाले की अनदेखी करने का आरोप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लगाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को यहां कहा कि उन्हें (मोदी को) यह बताना चाहिए कि इतना बड़ा घोटला क्यों और कैसे हुआ और वह इस बारे में क्या कर रहे हैं.

  • PNB मामले पर अपने भी हुए पराये, शिवसेना ने कहा- 'नीरव मोदी को RBI का गवर्नर बनाओ'

    PNB मामले पर अपने भी हुए पराये, शिवसेना ने कहा- 'नीरव मोदी को RBI का गवर्नर बनाओ'

    पीएनबी घोटाला मामले में बीजेपी की सहयोगी पार्टी शिवसेना ने भी हमला बोल दिया है. सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी की सहयोगी शिवसेना ने सरकार पर तंज कसते हुए शनिवार को कहा कि 'भगोड़ा घोटालेबाज नीरव मोदी को भारतीय रिजर्व बैंक का गर्वनर बनाया जाना चाहिए, ताकि वह देश को बर्बाद कर सके." पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले को लेकर शिवसेना ने कहा कि 'यह बिल्कुल स्पष्ट है कि नीरव मोदी अपने परिवार के साथ पिछले महीने देश से फरार हो चुका है.'

  • PNB घोटाला : बीजेपी का जवाबी हमला, कहा- कांग्रेस झूठ फैला रही है, घोटाला UPA के समय हुआ

    PNB घोटाला : बीजेपी का जवाबी हमला, कहा- कांग्रेस झूठ फैला रही है, घोटाला UPA के समय हुआ

    पंजाब नेशनल बैंक यानी पीएनबी घोटाला मामले में भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. करोड़ों रुपये के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाला मामले में कांग्रेस के आरोपों पर भारतीय जनता पार्टी जवाबी हमला बोला. भाजपा ने कांग्रेस पर झूठ फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि यह घोटाला संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) सरकार के कार्यकाल के दौरान हुआ था. वहीं,  इधर, कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि पीएनबी ने नीरव मोदी के साथ गारंटीपत्र जारी करने का समझौता मोदी सरकार के कार्यकाल में 2017 किया गया. 

  • PNB घोटाला: प्रियंका चोपड़ा ही नहीं, इन बॉलीवुड सितारों का भी रहा नीरव मोदी से 'कनेक्शन'

    PNB घोटाला: प्रियंका चोपड़ा ही नहीं, इन बॉलीवुड सितारों का भी रहा नीरव मोदी से 'कनेक्शन'

    Nirav Modi ने 2010 में अपने नाम से डायमंड कंपनी बनाई थी. 48 वर्षीय नीरव मोदी मशहूर डायमंड ब्रोकर परिवार से ताल्लुक रखते हैं. नीरव मोदी दो बड़ी डायमंड कंपनियों के मालिक हैं. जानें क्या है उनका बॉलीवुड कनेक्शन.

  • सबसे बड़ा बैंकिंग घोटाला, समय रहते कार्रवाई क्‍यों नहीं?

    सबसे बड़ा बैंकिंग घोटाला, समय रहते कार्रवाई क्‍यों नहीं?

    15 फरवरी के प्रेस कांफ्रेंस में रविशंकर प्रसाद ने कहा कि नीरव मोदी प्रधानमंत्री के साथ नहीं गए थे, बल्कि कंफिडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री (सीआईआई) के लोग लेकर गए. मगर जब आप गूगल करेंगे तो 2016 की एक ख़बर मिलेगी. फाइनेंशियल एक्सप्रेस की इस खबर के मुताबिक वित्त मंत्री अरुण जेटली उस साल 100 उद्योगपतियों को लेकर दावोस गए थे.

  • मोदी सरकार पर कांग्रेस का हल्लाबोल जारी, कहा- सबसे बड़े 'बैंक लूट घोटाले' पर मोदी चुप क्यों?

    मोदी सरकार पर कांग्रेस का हल्लाबोल जारी, कहा- सबसे बड़े 'बैंक लूट घोटाले' पर मोदी चुप क्यों?

    पंजाब नेशनल बैंक घोटाला मामले में नीरव मोदी के बहाने कांग्रेस मोदी सरकार पर लगातार प्रहार कर रही है. कांग्रेस ने शुक्रवार को पीएनबी घोटाले के लेकर मोदी सरकार कई नए आरोप लगाए. कांग्रेस पीएम नरेंद्र मोदी पर जोरदार प्रहार करते हुए कहा कि पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) से 11,000 करोड़ रुपये से ज्यादा की धोखाधड़ी भारत का सबसे बड़ा 'बैंक लूट घोटाला' है और यह बढ़कर 21,206 करोड़ रुपये तक पहुंच सकता है. पीएम मोदी इस मुद्दे पर चुप क्यों हैं? कांग्रेस ने सवाल उठाया कि सरकार इस मुद्दे पर चुप क्यों है और यह कैसे हुआ और एजेंसियों ने कैसे अरबपति हीरा कारोबारी नीरव मोदी व उसके चाचा मेहुल चोकसी व अन्य को भारत से चले जाने की अनुमति दी.

  • PNB घोटाला: न्यूयॉर्क में मौजूद नीरव मोदी की गिरफ्तारी के लिए CBI ने इंटरपोल से मदद मांगी

    PNB घोटाला: न्यूयॉर्क में मौजूद नीरव मोदी की गिरफ्तारी के लिए CBI ने इंटरपोल से मदद मांगी

    पीएनबी घोटाला मामले के मुख्य आरोपी को पकड़ने के लिए सीबीआई ने कार्रवाई तेज कर दी है. नीरव मोदी की गिरफ्तारी के लिए सीबीआई ने शुक्रवार को इंटरपोल से मदद मांगी है. सीबीआई ने पंजाब नेशनल बैंक में महाघोटाले के आरोपी और कारोबारी नीरव मोदी की गिरफ्तारी के लिए इंटरपोल से संपर्क किया है. पीएनबी घोटाला मामले में नीरव मोदी और उसका कारोबारी सहयोगी मेहुल चौकसी पर 113000 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप है, जिसने फेक गांरटी का इस्तेमाल कर घपला किया है.

  • साढ़े 5 साल में पीएनबी के डूबे 28,500 करोड़ रुपये, RTI से मिली जानकारी

    साढ़े 5 साल में पीएनबी के डूबे 28,500 करोड़ रुपये, RTI से मिली जानकारी

    पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) की मुंबई की एक शाखा में फर्जी लेनदेन के जरिए लगभग 11,400 करोड़ रुपये का घोटाला उजागर होने के बाद एक बात और सामने आई है कि इसी बैंक को बीते साढ़े पांच वर्षो में जबरदस्त घाटा हुआ है.

  • PNB घोटाला : प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी जारी, नीरव मोदी और चौकसी को सम्मन जारी

    PNB घोटाला : प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी जारी, नीरव मोदी और चौकसी को सम्मन जारी

    पीएनबी घोटाला मामले में एजेंसियों ने नीरव मोदी और उसके पार्टनर के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पंजाब नेशनल बैंक में 11,400 करोड़ रुपये के कथित फर्जीवाड़े के सिलसिले में अपनी धन शोधन जांच के तहत अरबपति हीरा व्यापारी नीरव मोदी और उसके कारोबार सहयोगी एवं आभूषण श्रृंखला प्रमोटर मेहुल चौकसी को शुक्रवारर को सम्मन जारी किया. इसके साथ ही ईडी ने आरोपियों से जुड़ी संपत्तियों की जांच का दायरा बढ़ा दिया. बताया जा रहा है कि नीरव और चोकसी देश छोड़कर भाग गए हैं.

  • PNB घोटाले में बड़ी कार्रवाई, नीरव मोदी और मेहुल चौकसी का पासपोर्ट 4 हफ्तों के लिए निलंबित

    PNB घोटाले में बड़ी कार्रवाई, नीरव मोदी और मेहुल चौकसी का पासपोर्ट 4 हफ्तों के लिए निलंबित

    पीएनबी घोटाला मामले में विदेश मंत्रालय ने भी बड़ी कार्रवाई की है. विदेश मंत्रालय ने हीरा व्यापारी नीरव मोदी और उसके कारोबारी साझेदार मेहुल चौकसी का पासपोर्ट तत्काल प्रभाव से चार हफ्तों के लिए निलंबित कर दिया है. मंत्रालय ने उनसे इस पर एक हफ्ते में जवाब मांगा है कि उनका पासपोर्ट रद्द क्यों नहीं किया जाए. 

  • नीरव मोदी से डील रद्द करने के लिए प्रियंका चोपड़ा ले रही हैं कानूनी सलाह

    नीरव मोदी से डील रद्द करने के लिए प्रियंका चोपड़ा ले रही हैं कानूनी सलाह

    प्रियंका के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी है कि नीरव के खिलाफ मुकदमा नहीं किया है, लेकिन वह अपनी डील को रद्द करने के लिए कानूनी सलाह ले रही हैं.

  • आखिर कहां है PNB घोटाले का मुख्य आरोपी नीरव मोदी...?

    आखिर कहां है PNB घोटाले का मुख्य आरोपी नीरव मोदी...?

    NDTV को सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि PNB घोटाले का मुख्य आरोपी नीरव मोदी इस समय अमेरिकी शहर न्यूयॉर्क में हो सकता है. NDTV की टीम उस होटल के पास तक भी पहुंची, जहां नीरव मोदी के रहने की बात कही जा रही है.

  • पीएनबी ने नीरव मोदी घोटाले से जुड़ी जानकारी सीबीआई को किश्तों में क्यों दी? 10 बड़ी बातें

    पीएनबी ने नीरव मोदी घोटाले से जुड़ी जानकारी सीबीआई को किश्तों में क्यों दी? 10 बड़ी बातें

    केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने अरबपति ज्वैलरी डिजायनर नीरव मोदी और उनके साझेदार मेहुल चौकसी के पासपोर्ट रद्द करने की मांग की है. वे दोनों पंजाब नेशनल बैंक द्वारा जारी 150 गारंटी पत्रों के जरिये 11,400 करोड़ रुपये से अधिक के कथित फर्जी लेनदेन में मुख्य आरोपी हैं. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. आरोप है कि अरबपति आभूषण डिजाइनर नीरव मोदी व उनके परिवार के कुछ सदस्यों ने पंजाब नेशनल बैंक द्वारा जारी 150 गारंटी पत्रों के जरिये 11,400 करोड़ रुपये से अधिक के फर्जी लेनदेन किए. अधिकारियों ने कहा कि पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के साथ धोखाधड़ी को लेकर इस समय सुर्खियों में चल रहा नीरव मोदी बैंक की ओर से इस मामले में शिकाय​त मिलने से काफी दिन पहले गत एक जनवरी को ही देश से बाहर चला गया था.

  • सरकार को तब तक चैन की सांस नहीं लेने दूंगी, जब तक लोगों के पैसे सुरक्षित नहीं होंगे : ममता बनर्जी

    सरकार को तब तक चैन की सांस नहीं लेने दूंगी, जब तक लोगों के पैसे सुरक्षित नहीं होंगे : ममता बनर्जी

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को पंजाब नेशनल बैंक में हुए वित्तीय धोखाधड़ी मामले की पूर्ण जांच कराने की मांग की.

  • जानिए कौन है Nirav Modi, देश के सबसे बड़े बैंकिंग घोटाले में जो है आरोपी

    जानिए कौन है Nirav Modi, देश के सबसे बड़े बैंकिंग घोटाले में जो है आरोपी

    सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक में देश का बड़ा बैंकिंग घोटाला हुआ है. यह घोटाला करीब 11500 करोड़ का है. इस घोटाले में कारोबारी नीरव मोदी का नाम सामने आया है. 48 वर्षीय नीरव मोदी मशहूर डायमंड ब्रोकर परिवार से ताल्लुक रखते हैं.

  • PNB घोटाला: हीरा कारोबारी नीरव मोदी और कई आभूषण कंपनियां जांच के घेरे में

    PNB घोटाला: हीरा कारोबारी नीरव मोदी और कई आभूषण कंपनियां जांच के घेरे में

    भारत में दूसरे सबसे बड़े राष्ट्रीयकृत बैंक पंजाब नैशनल बैंक (PNB) में बुधवार को करीब 11400 करोड़ रुपये का घोटाला सामने आया है. खास बात यह है कि इस बैंक ने खुद इस घोटाले का खुलासा किया है. बता दें कि यह मुंबई स्थिति पीएनबी की शाखा से जुड़ा मामला बताया जा रहा है. यह घोटाला कथित रूप से हीरा कारोबारी नीरव मोदी ने किया है. इस घोटाले में कई बड़ी आभूषण कंपनियां मसलन गीतांजलि, गिन्नी और नक्षत्र भी विभिन्न जांच एजेंसियों की जांच के दायरे में आ गई हैं.

  • बिकवाली दबाव में सेंसेक्स 144 अंक टूटा, निफ्टी भी 39 अंक गिरा, PNB का शेयर 10 फीसदी लुढ़का

    बिकवाली दबाव में सेंसेक्स 144 अंक टूटा, निफ्टी भी 39 अंक गिरा, PNB का शेयर 10 फीसदी लुढ़का

    अंतिम घंटे में चले बिकवाली के सिलसिले से बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स बुधवार को 144 अंक टूटकर 34,156 अंक पर आ गया. रिजर्व बैंक के दबाव वाली संपत्तियों की पहचान के नए नियमों से बैंकिंग शेयरों में बिकवाली दबाव रहा.

«1234»

Advertisement

Pnb ( punjab national bank ) वीडियो

Pnb ( punjab national bank ) से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com