NDTV Khabar

Pnb ( punjab national bank )


'Pnb ( punjab national bank )' - 63 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • घोटाले के चलते पंजाब नेशनल बैंक को दूसरी तिमाही में भी हुआ नुकसान, शेयर गिरे

    घोटाले के चलते पंजाब नेशनल बैंक को दूसरी तिमाही में भी हुआ नुकसान, शेयर गिरे

    पिछले वित्त वर्ष के अप्रैल-जून अवधि में उसे 343.40 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था.

  • भारत ने मेहुल चोकसी के प्रत्यर्पण के लिए एंटीगुआ को दिया आवेदन

    भारत ने मेहुल चोकसी के प्रत्यर्पण के लिए एंटीगुआ को दिया आवेदन

    भारत ने भगोड़े कारोबारी मेहुल चोकसी के प्रत्यर्पण के लिए एंटीगुआ से अनुरोध किया है. चोकसी के पास कैरेबियाई राष्ट्र की नागरिकता है. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि एक भारतीय दल को कुछ दिन पहले एंटीगुआ भेजा गया जिसने वहां अधिकारियों को चोकसी के प्रत्यर्पण का आवेदन दिया.

  • CM केजरीवाल का फिर हमला, कहा- मोदी सरकार कर रही देश के साथ गद्दारी, CBI ने चोकसी के भागने में मदद की

    CM केजरीवाल का फिर हमला, कहा- मोदी सरकार कर रही देश के साथ गद्दारी, CBI ने चोकसी के भागने में मदद की

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर से मोदी सरकार के खिलाफ कड़ा रुख अख्तियार कर लिया है. विजय माल्या, नीरव मोदी और मेहुल चोकसी प्रकरण को लेकर आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा किया है और इसके लिए परोक्ष रूप से मोदी सरकार को जिम्मेवार माना है. बता दें कि अरविंद केजरीवाल की ओर से केंद्र सरकार पर ताजा हमला उस वक्त आया है, जब एंटिगुआ सरकार ने दावा किया है कि भारत और यहां की जांच एजेंसियों से क्लीनचिट दिए जाने के बाद ही उसने मेहुल चोकसी को अपने देश की नागरिकता दी है. 

  • ... तो इस वजह से भगोड़ा हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी ने ली एंटीगुआ की नागरिकता

    ... तो इस वजह से भगोड़ा हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी ने ली एंटीगुआ की नागरिकता

    पंजाब नेशनल बैंक के दो अरब डॉलर की धोखाधड़ी के मामले में फरार चल रहे हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी (मेहुल चौकसी) का दावा है कि उसने अपना व्यापार बढ़ाने के लिए पिछले वर्ष कैरेबियाई देश एंटीगुआ की नागरिकता ले ली थी. एंटीगुआ की स्थानीय मीडिया में आयी खबरों के अनुसार, चोकसी का दावा है कि एंटीगुआ के पासपोर्ट पर 132 देशों में बिना वीजा के यात्रा करने की छूट है. अखबार ‘डेली ऑबजर्वर ’ की खबर के अनुसार, चोकसी की ओर से उसके वकील डेविड डोरसेट ने बयान जारी कर कहा है कि भारतीय सरकार द्वारा लगाये जा रहे आरोपों में कोई सच्चाई नहीं है.

  • PNB सहित 5 सरकारी बैंकों में 11,336 करोड़ रुपये की पूंजी डालेगी सरकार

    PNB सहित 5 सरकारी बैंकों में 11,336 करोड़ रुपये की पूंजी डालेगी सरकार

    सरकार ने पंजाब नेशनल बैंक, कारपोरेशन बैंक और आंध्र बैंक सहित सार्वजनिक क्षेत्र के पांच बैंकों में उनकी नियामकीय पूंजी जरूरतों को पूरा करने के लिये 11,336 करोड़ रुपये की पूंजी डालने को मंगलवार को मंजूरी दे दी. सूत्रों ने यह जानकारी दी. चालू वित्त वर्ष में यह पहला मौका है जब सरकारी बैंकों को पूंजी उपलब्ध कराई जा रही है. सरकार के वादे के अनुसार शेष 53,664 करोड़ रुपये की पूंजी वित्त वर्ष के आने वाले महीनों में उपलब्ध कराई जायेगी.

  • धोखाधड़ी के शिकार पीएनबी को 13,417 करोड़ रुपये का सबसे बड़ा तिमाही घाटा

    धोखाधड़ी के शिकार पीएनबी को 13,417 करोड़ रुपये का सबसे बड़ा तिमाही घाटा

    पीएनबी का कहना है कि उसने फर्जी तरीके से जारी किए गए साख पत्रों (एलओयू) तथा विदेशी साख पत्रों (एफएलसी) के मद में अपनी देनदारियों को पूरा करते हुये अन्य बैंकों को 6,586.11 करोड़ रुपये का भुगतान किया.

  • PNB धोखाधड़ी मामला: CBI ने आरबीआई के पूर्व डिप्टी गवर्नर से की पूछताछ

    PNB धोखाधड़ी मामला: CBI ने आरबीआई के पूर्व डिप्टी गवर्नर से की पूछताछ

    अधिकारियों ने बताया कि खान से संप्रग सरकार की 20:80 सोना आयात योजना के बारे में पूछताछ की गई जिसकी मंजूरी तत्कालीन वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने आम चुनाव की मतगणना से महज तीन दिन पहले 13 मई 2014 को दी थी.

  • नीरव मोदी के 'महल' से मिलीं बेशकीमती चीजें, 10 करोड़ की अंगूठी और बहुत कुछ

    नीरव मोदी के 'महल' से मिलीं बेशकीमती चीजें, 10 करोड़ की अंगूठी और बहुत कुछ

    ईडी ने पीएनबी में फ्रॉड करने के लिए नीरव मोदी, मेहुल चोकसे और अन्य लोगों पर मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है. 251 जगह जांच की गईं, जहां हीरे, गोल्ड और बेशकीमती पत्थर मिले.

  • 9000 से ज्‍यादा लोगों ने जानबूझ कर नहीं चुकाया सरकारी बैंकों से लिया गया लोन

    9000 से ज्‍यादा लोगों ने जानबूझ कर नहीं चुकाया सरकारी बैंकों से लिया गया लोन

    सरकारी बैंकों से लोन लेकर जानबूझ नहीं चुकाने वालों की संख्या हज़ारों में है. शुक्रवार को वित्त राज्य मंत्री शिव प्रताप शुक्ला ने लोकसभा में दिए लिखित जवाब में माना है कि पिछले साल के अंत तक सरकारी बैंकों के 9000 से ज़्यादा विलफुल डिफॉल्टर्स हैं.

  • डूबते कर्ज़ की बातों से पीएनबी घोटाले को ढकने की कोशिश?

    डूबते कर्ज़ की बातों से पीएनबी घोटाले को ढकने की कोशिश?

    क्या इसे बैंकों की हालत हद से ज्यादा नाज़ुक होने का ऐलान माना जाए? सोमवार को रविशंकर प्रसाद की प्रेस कॉन्फ्रेंस से लगा तो ऐसा ही. भले ही उनके अपने मंत्रालय का इससे ज्यादा लेना देना नहीं है लेकिन उनकी सरकारी हैसियत सरकार के प्रवक्ता से कम नहीं है.

  • पीएनबी घोटाला : सीबीआई ने नीरव, मेहुल की कंपनियों के चार अधिकारियों को किया गिरफ्तार

    पीएनबी घोटाला : सीबीआई ने नीरव, मेहुल की कंपनियों के चार अधिकारियों को किया गिरफ्तार

    सीबीआई ने पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में अरबपति जौहरियों नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चौकसी द्वारा कथित रूप से की गई 12,636 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के सिलसिले में रविवार को चार व्यक्तियों को गिरफ्तार किया.

  • PNB घोटाला : नीरव मोदी की कंपनी फायरस्टार डायमंड ने अमेरिका में दी दिवालिया होने की अर्जी

    PNB घोटाला : नीरव मोदी की कंपनी फायरस्टार डायमंड ने अमेरिका में दी दिवालिया होने की अर्जी

    भारत में बैंक धोखाधड़ी के सबसे बड़े मामले में आरोपी नीरव मोदी की अंतरराष्ट्रीय आभूषण कारोबार कंपनी फायरस्टार डायमंड ने अमेरिका में दिवालिया घोषित किए जाने की अर्जी दी है. फायरस्टार डायमंड इंक ने न्यूयॉर्क की एक अदालत में अध्याय 11 याचिका दायर की. अदालत की सूचना के अनुसार यह मामला जज सीन एच लेन को आवंटित किया गया है.

  • राहुल का एक और हमला, 'मोदी जी पहले ये बताइये कि पैसा आपकी नाक के नीचे से कैसे ले जाया गया'

    राहुल का एक और हमला, 'मोदी जी पहले ये बताइये कि पैसा आपकी नाक के नीचे से कैसे ले जाया गया'

    पीएनबी घोटाला मामले में राहुल गांधी का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला लगातार जारी है. पीएनबी घोटाला मामले में सख्त कार्रवाई के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान को खारिज करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को उनसे पूछा कि पहले यह बताएं कि उनकी सरकार की नाक के नीचे से पैसा कैसे बैंकों से ले जाया गया? राहुल ने चुनावी राज्य कर्नाटक में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘22,000 करोड़ रुपये का एक घोटाला हुआ, नीरव मोदी भारतीय बैंकों से 22,000 करोड़ रुपये लेकर भाग गया और मोदीजी (प्रधानमंत्री) कहते हैं कि कार्रवाई की जाएगी.’

  • PNB घोटाला: विदेश मंत्रालय ने नीरव मोदी और मेहुल चोकसी का पासपोर्ट रद्द किया

    PNB घोटाला: विदेश मंत्रालय ने नीरव मोदी और मेहुल चोकसी का पासपोर्ट रद्द किया

    पीएनबी घोटाला मामले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी और उसका सहयोगी कारोबारी के पासपोर्ट को विदेश मंत्रालय ने रद्द कर दिया है. बता दें कि डायमंड कारोबारी नीरव मोदी और गीतांजलि जेम्स का मालिक मेहुल चोकसी फरार है. विदेश मंत्रालय के सूत्रों ने शनिवार को बताया कि प्रवर्तन निदेशालय की सलाह पर मंत्रालय ने 16 फरवरी से चार सप्ताह के लिये तत्काल प्रभाव से उनके पासपोर्ट की वैधता निलंबित कर दी थी और उन्हें जवाब देने के लिये एक सप्ताह का वक्त दिया था कि क्यों न उनके पासपोर्ट जब्त कर लिये जाएं या रद्द कर दिये जाएं.

  • PNB घोटाला: ED ने नीरव मोदी और समूह के बेशकीमती घर और जमीन कुर्क किए

    PNB घोटाला:  ED ने नीरव मोदी और समूह के बेशकीमती घर और जमीन कुर्क किए

    पीएनबी घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी और उनकी कंपनियों पर जांच एजेंसियां द्वारा शिकंजा कसने का सिलसिला जारी है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शनिवार को नीरव मोदी और उनके समूह की 21 संपत्तियों को कुर्क किया है. इसमें एक फार्म हाउस और एक पेंटहाउस भी शामिल है. 11,400 करोड़ के पीएनबी घोटाले के आरोपी नीरव मोदी की इन संपत्तियों की कीमत करीब 523 करोड़ रुपये है.

  • PNB घोटाला: कांग्रेस का प्रधानमंत्री पर एक और हमला, 'मोदी दुनिया के सबसे महंगे चौकीदार'

    PNB घोटाला: कांग्रेस का प्रधानमंत्री पर एक और हमला, 'मोदी दुनिया के सबसे महंगे चौकीदार'

    पीएनबी घोटाला मामले पर कांग्रेस का पीएम मोदी पर और उनकी सरकार पर लगातार हमलावर रुख जारी है. एक बार फिर से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने शनिवार को पीएनबी बैंकिंग घोटाले पर चुप्पी साधने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और कहा कि मोदी दुनिया के 'सबसे महंगे चौकीदार' हैं. बता दें कि इससे पहले राहुल गांधी, लालू यादव भी पीएम मोदी को चौकीदार बोलकर तंज कस चुके हैं और शत्रुघ्न सिन्हा तो पीएम मोदी को चौकीदार-ए-वतन भी बोल चुके हैं. 

  • PNB घोटाला: अरुण जेटली बोले, 'जरूरत पड़ी तो दोषियों को सजा देने के लिए नियमों को और सख्त किया जाएगा’

    PNB घोटाला: अरुण जेटली बोले, 'जरूरत पड़ी तो दोषियों को सजा देने के लिए नियमों को और सख्त किया जाएगा’

    एक बार फिर से पीएनबी घोटाला मामले पर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने नियम कड़े करने के वाक्य को दोहराया है. वित्तमंत्री अरुण जेटली ने सात साल से हो रहे 11,400 करोड़ रुपये के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले को नहीं पकड़ पाने को लेकर नियामकों की आज आलोचना की।.उन्होंने कहा कि देश के नियामक नेताओं की तरह जवाबदेह नहीं हैं. इस सप्ताह में घोटाले पर दूसरी बार बोलते हुए जेटली ने कहा कि घोटालेबाजों के साथ कर्मचारियों की सांठगाठ परेशान करने वाली बात है। किसी ने इसपर आपत्ति नहीं की, यह भी परेशान करने वाली बात है. 

  • PNB घोटाला: नीरव मोदी की कंपनी के सीनियर अधिकारी विपुल अंबानी 5 मार्च तक CBI हिरासत में

    PNB घोटाला: नीरव मोदी की कंपनी के सीनियर अधिकारी विपुल अंबानी 5 मार्च तक CBI हिरासत में

    मोदी और उसके रिश्तेदार एवं गीतांजलि जेम्स के मालिक मेहुल चौकसी की संलिप्तता वाले मामले में सीबीआई द्वारा दर्ज की गई प्राथमिकियों के आधार पर इन सभी छह लोगों को गिरफ्तार किया गया था.

Advertisement