NDTV Khabar

Pnb fraud


'Pnb fraud' - 118 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • ED ने भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी की 56 करोड़ की 11 संपत्तियां कुर्क की

    ED ने भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी की 56 करोड़ की 11 संपत्तियां कुर्क की

    प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पीएनबी घोटाले (PNB Scam) के आरोपी भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी (Nirav Modi) की दुबई स्थित 56 करोड़ रुपये की 11 संपत्तियां कुर्क की. प्रवर्तन निदेशालय ने मंगलवार को यह जानकारी दी. केंद्रीय जांच एजेंसी ने कहा कि संपत्तियां 'नीरव मोदी और उसके समूह की कंपनी मेसर्स फायरस्टार डायमंड एफजेडई की थीं और उनकी बाजार कीमत 77.9 लाख डॉलर यानी 56.8 करोड़ रुपये है.'

  • PNB घोटाला: मेहुल चौकसी के करीबी सहयोगी दीपक कुलकर्णी को ED ने किया गिरफ्तार

    PNB घोटाला: मेहुल चौकसी के करीबी सहयोगी दीपक कुलकर्णी को ED ने किया गिरफ्तार

    बैंकों से धोखाधड़ी मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने भगोड़े व्यवसायी मेहुल चौकसी के सहयोगी दीपक कुलकर्णी को कोलकाता में उस वक्त गिरफ्तार कर लिया, जब वह हांगकांग से भारत पहुंचा. कुलकर्णी हॉन्गकॉन्ग में चोकसी की कंपनी का डायरेक्टर था. इसके खिलाफ सीबीआई और ईडी ने लुक आउट सर्कुलर जारी किया था. 

  • देश से पैसा लेकर बाहर भागने वालों पर राजनाथ सख्त, बोले- 'उन्हें भारत वापस लाकर रहेंगे'

    देश से पैसा लेकर बाहर भागने वालों पर राजनाथ सख्त, बोले- 'उन्हें भारत वापस लाकर रहेंगे'

    उन्होंने यहां रेलवे प्रादेशिक प्राइमरी सहकारी बैंक के सौ वर्ष पूरा होने पर आयोजित कार्यक्रम में कहा कि पैसा लेकर विदेश भागने वालों को वापस भारत आना होगा. उनकी सारी संपत्ति जब्त की जाएगी.

  • ED ने भगोड़े नीरव और उसके मामा की 218 करोड़ की संपत्ति की जब्त, ट्रंप टॉवर में भी खरीदा था फ्लैट

    ED ने भगोड़े नीरव और उसके मामा की 218 करोड़ की संपत्ति  की जब्त, ट्रंप टॉवर में भी खरीदा था फ्लैट

    प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को कहा कि उसने भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी(Nirav Modi) और उसके मामा मेहुल चोकसी  (Mehul Choksi) से जुड़ी 218 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है. मोदी और चोकसी सरकारी पंजाब नेशनल बैंक में 13,500 करोड़ रुपये के घोटाले के आरोपी है और देश से फरार हो चुके हैं.

  • PNB के बाद नीरव मोदी ने इस शख्स को लगाई चपत, 1.5 करोड़ में बेची नकली हीरे की अंगूठी

    PNB के बाद नीरव मोदी ने इस शख्स को लगाई चपत, 1.5 करोड़ में बेची नकली हीरे की अंगूठी

    नीरव मोदी का एक और घोटाला, 1.5 करोड़ में बेची नकली हीरे की अंगूठी, शख्स की टूटी शादी

  • PNB घोटाला : नीरव मोदी पर ED की बड़ी कार्रवाई, न्यूयार्क स्थित घर समेत 1,173 करोड़ रुपये की संपत्ति, हीरे-जवाहरात ज़ब्‍त

    PNB घोटाला : नीरव मोदी पर ED की बड़ी कार्रवाई, न्यूयार्क स्थित घर समेत 1,173 करोड़ रुपये की संपत्ति, हीरे-जवाहरात ज़ब्‍त

    प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्डरिंग एक्ट की धारा 5 के तहत प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अमेरिकी शहर न्यूयार्क में मौजूद नीरव मोदी की मिल्कियत वाली 29.99 मिलियन अमेरिकी डॉलर (लगभग 216 करोड़ रुपये) मूल्य की दो अचल संपत्तियों को भी ज़ब्त किया है.

  • PNB घोटाले का आरोपी मेहुल चोकसी आया सामने, वीडियो जारी कर कहा- सारे आरोप झूठे

    PNB घोटाले का आरोपी मेहुल चोकसी आया सामने, वीडियो जारी कर कहा- सारे आरोप झूठे

    PNB घोटाले का आरोपी मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) पहली बार सामने आया है और एक वीडियो जारी कर पूरे मामले पर अपनी सफाई दी है. एंटीगुआ से जारी एक वीडियो में मेहुल चोकसी ने दावा किया है कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा उस पर लगाए गए सभी आरोप झूठे और आधारहीन हैं.

  • नीरव मोदी की बहन भी निकली शातिर, मोटा पैसा लेकर भाई का काला धन कराया सफेद

    नीरव मोदी की बहन भी निकली शातिर, मोटा पैसा लेकर भाई का काला धन कराया सफेद

    पीएनबी घोटाला कर देश से फरार हुए हीरा कारोबारी नीरव मोदी की बहन भी शातिर निकली. उसने मोटा हिस्सा लेकर भाई नीरव के कालेधन को सफेद कराया.नीरव मोदी की बहन पूर्वी दीपक मोदी कई फर्जी कंपनियों की मालकिन और निदेशक थीं, जिसका उद्देश्य मनी लांड्रिंग यानी कालेधन को सफेद करना था.

  • PNB घोटाला: CBI ने नीरव मोदी के भाई नीशाल के प्रत्यर्पण की प्रक्रिया शुरू की

    PNB घोटाला: CBI ने नीरव मोदी के भाई नीशाल के प्रत्यर्पण की प्रक्रिया शुरू की

    सीबीआई ने भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के भाई नीशाल मोदी के प्रत्यर्पण की प्रक्रिया शुरू कर दी है. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. नीरव मोदी दो अरब डॉलर के पीएनबी धोखाधड़ी मामले में आरोपी है. उन्होंने बताया कि सीबीआई ने नीशाल मोदी के प्रत्यर्पण का अनुरोध शुक्रवार को गृह मंत्रालय को भेजा. उन्होंने बताया कि गृह मंत्रालय विदेश मंत्रालय के जरिये बेल्जियम को यह अनुरोध भेजेगा. ऐसा माना जा रहा है कि नीशाल मोदी बेल्जियम में रह रहा है.

  • PNB घोटाला: भगोड़े नीरव मोदी की बहन के खिलाफ Interpol का गिरफ्तारी वारंट

    PNB घोटाला: भगोड़े नीरव मोदी की बहन के खिलाफ Interpol का गिरफ्तारी वारंट

    इंटरपोल (Interpol) ने पीएनबी (PNB Scam) के दो अरब डॉलर के कथित धनशोधन मामले में भगोड़े आभूषण कारोबारी नीरव मोदी (Nirav Modi) की बहन और बेल्जियम की नागरिक पूर्वी मोदी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है. यह नोटिस अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गिरफ्तारी वारंट की तरह काम करता है. इसमें कहा गया है कि 'धनशोधन' के आरोपों में पूर्वी दीपक मोदी (44) की तलाश की जा रही है. केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के साथ मामले की जांच कर रही केंद्रीय एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पूर्वी मोदी पर पीएनबी घोटाले में धनशोधन के मामले में बड़ी भूमिका होने और कम से कम 13.3 करोड़ डॉलर (950 करोड़ रुपये से ज्यादा) के घोटाले का 'लाभार्थी' होने का आरोप लगाया है.

  • NPA खातों की जांच करें या कार्रवाई के लिये तैयार रहें, सरकार ने बैंक अधिकारियों को दी चेतावनी

    NPA खातों की जांच करें या कार्रवाई के लिये तैयार रहें, सरकार ने बैंक अधिकारियों को दी चेतावनी

    बैंक प्रमुखों को चेतावनी देते हुये कहा गया है कि इन खातों में यदि बाद में धोखाधड़ी का पता चलता है तो उनके खिलाफ आपराधिक साजिश की कार्रवाई की जा सकती है.

  • घोटाले के चलते पंजाब नेशनल बैंक को दूसरी तिमाही में भी हुआ नुकसान, शेयर गिरे

    घोटाले के चलते पंजाब नेशनल बैंक को दूसरी तिमाही में भी हुआ नुकसान, शेयर गिरे

    पिछले वित्त वर्ष के अप्रैल-जून अवधि में उसे 343.40 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था.

  • भारत ने मेहुल चोकसी के प्रत्यर्पण के लिए एंटीगुआ को दिया आवेदन

    भारत ने मेहुल चोकसी के प्रत्यर्पण के लिए एंटीगुआ को दिया आवेदन

    भारत ने भगोड़े कारोबारी मेहुल चोकसी के प्रत्यर्पण के लिए एंटीगुआ से अनुरोध किया है. चोकसी के पास कैरेबियाई राष्ट्र की नागरिकता है. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि एक भारतीय दल को कुछ दिन पहले एंटीगुआ भेजा गया जिसने वहां अधिकारियों को चोकसी के प्रत्यर्पण का आवेदन दिया.

  • पीएनबी बैंक घोटाले के आरोपी मेहुल चोकसी को लेकर मुंबई पुलिस ने कही यह बड़ी बात

    पीएनबी बैंक घोटाले के आरोपी मेहुल चोकसी को लेकर मुंबई पुलिस ने कही यह बड़ी बात

    पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के आरोपी और भगोड़ा मेहुल चोकसी को लेकर हर रोज एक के बाद एक नये खुलासे हो रहे हैं. मुम्बई पुलिस ने आज कहा कि उसने हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी को पिछले वर्ष बेदाग रिपोर्ट दी क्योंकि उसके खिलाफ कोई आपराधिक पृष्ठभूमि नहीं मिली थी. मुंबई पुलिस ने कहा कि उसने मेहुल चोकसी को ‘पुलिस सत्यापन रिपोर्ट (पीवीआर) जारी होने के मामले में’ जांच का आदेश दे दिया है. उसने 2015 में पासपोर्ट प्राप्त किया था. 

  • CM केजरीवाल का फिर हमला, कहा- मोदी सरकार कर रही देश के साथ गद्दारी, CBI ने चोकसी के भागने में मदद की

    CM केजरीवाल का फिर हमला, कहा- मोदी सरकार कर रही देश के साथ गद्दारी, CBI ने चोकसी के भागने में मदद की

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर से मोदी सरकार के खिलाफ कड़ा रुख अख्तियार कर लिया है. विजय माल्या, नीरव मोदी और मेहुल चोकसी प्रकरण को लेकर आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा किया है और इसके लिए परोक्ष रूप से मोदी सरकार को जिम्मेवार माना है. बता दें कि अरविंद केजरीवाल की ओर से केंद्र सरकार पर ताजा हमला उस वक्त आया है, जब एंटिगुआ सरकार ने दावा किया है कि भारत और यहां की जांच एजेंसियों से क्लीनचिट दिए जाने के बाद ही उसने मेहुल चोकसी को अपने देश की नागरिकता दी है. 

  • मेहुल चोकसी ने 13 हजार करोड़ लूटे और मोदी सरकर ने उसे ‘क्लीन चिट’ दी : राहुल गांधी

    मेहुल चोकसी ने 13 हजार करोड़ लूटे और मोदी सरकर ने उसे ‘क्लीन चिट’ दी : राहुल गांधी

    राहुल गांधी ने दावा किया कि पंजाब नेशनल बैंक के 13 हजार करोड़ रुपये की ‘लूट करने’ वाले मेहुल चोकसी को इस सरकार ने ‘क्लीन चिट’ दी ताकि वह एंटीगुआ का नागरिक बन सके.

  • ... तो इस वजह से भगोड़ा हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी ने ली एंटीगुआ की नागरिकता

    ... तो इस वजह से भगोड़ा हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी ने ली एंटीगुआ की नागरिकता

    पंजाब नेशनल बैंक के दो अरब डॉलर की धोखाधड़ी के मामले में फरार चल रहे हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी (मेहुल चौकसी) का दावा है कि उसने अपना व्यापार बढ़ाने के लिए पिछले वर्ष कैरेबियाई देश एंटीगुआ की नागरिकता ले ली थी. एंटीगुआ की स्थानीय मीडिया में आयी खबरों के अनुसार, चोकसी का दावा है कि एंटीगुआ के पासपोर्ट पर 132 देशों में बिना वीजा के यात्रा करने की छूट है. अखबार ‘डेली ऑबजर्वर ’ की खबर के अनुसार, चोकसी की ओर से उसके वकील डेविड डोरसेट ने बयान जारी कर कहा है कि भारतीय सरकार द्वारा लगाये जा रहे आरोपों में कोई सच्चाई नहीं है.

  • CBI ने एंटीगुआ के अधिकारियों को पत्र लिखकर मेहुल चोकसी के ठिकाने की जानकारी मांगी

    CBI ने एंटीगुआ के अधिकारियों को पत्र लिखकर मेहुल चोकसी के ठिकाने की जानकारी मांगी

    सीबीआई ने एंटीगुआ के अधिकारियों को पत्र लिखकर भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी के ठिकाने के बारे में जानकारी मांगी है. वह पंजाब नेशनल बैंक में दो अरब डॉलर से अधिक की धोखाधड़ी मामले में कथित तौर पर संलिप्त है. सरकार के सूत्रों ने बताया कि पता चला है कि चोकसी जुलाई में कैरेबियाई देश में चला गया और उसने स्थानीय पासपोर्ट हासिल कर लिया. इसके बाद यह कदम उठाया गया है.

Advertisement