NDTV Khabar

Pok terrorist camps


'Pok terrorist camps' - 7 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • CRPF कैंप पर हमला करने वाले PoK के 2 आतंकियों समेत 4 को फांसी की सजा, करीब 12 साल बाद आया फैसला

    CRPF कैंप पर हमला करने वाले PoK  के 2 आतंकियों समेत 4 को फांसी की सजा, करीब 12 साल बाद आया फैसला

    यह मामला 31 दिसंबर 2007 और 1 जनवरी 2008 की मध्य रात्रि काहे जब रामपुर के सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर पर मध्यरात्रि में आतंकी हमला हुआ था, जिसमें सात सीआरपीएफ के जवान शहीद हो गए थे और एक रिक्शा पुलर मारा गया था. 11 साल 10 महीने के इंतजार के बाद आज दोषियों को सजा सुना दी गई.

  • सेना के अधिकारी का दावा, 500 से ज्यादा आतंकवादी कश्मीर में घुसपैठ की फिराक में

    सेना के अधिकारी का दावा, 500 से ज्यादा आतंकवादी कश्मीर में घुसपैठ की फिराक में

    सेना की उत्तरी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने जम्मू के भदरवाह में संवाददाताओं से कहा, 'जहां तक जम्मू कश्मीर में सक्रिय आतंकवादियों की बात है तो बाहर से आये 200-300 आतंकवादी अपने काम में लगे हुए हैं.' सिंह ने जम्मू कश्मीर में सक्रिय आतंकवादियों और देश में घुसपैठ करने के लिए PoK में तैयार बैठे आतंकवादियों की संख्या के बारे में पूछे गये सवालों के जवाब में यह बात कही. 

  • 12 मिराज, 1000 किलो बम, 20 मिनट का ऑपरेशन और 300 आतंकी ढेर, 10 बड़ी बातें

    12 मिराज, 1000 किलो बम, 20 मिनट का ऑपरेशन और 300 आतंकी ढेर, 10 बड़ी बातें

    पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत ने आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए उनकी कमर तोड़ दी है. पीओके के आतंकी कैंप पर (Air strike on Terrorist Camp) भारतीय वायुसेना (indian air force) ने हवाई हमला किया और उसके सारे कैम्पों को तबाह कर दिया. सरकारी सूत्रों ने खबर दी है कि वायुसेना की इस बड़ी कार्रवाई में करीब 300 आतंकवादी मारे गए हैं और इसमें जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अज़हर का बहनोई यूसुफ अज़हर भी मारा गया है जो यह कैंप चला रहा था. भारतीय वायुसेना को इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम देने में 12 मिराज फाइटर जेट का सहारा लेना पड़ा. इतना ही नहीं, करीब 1000 किलो बम भी बरसाए गए. बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे, जिसकी जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी.

  • सर्जिकल स्ट्राइक के बावजूद पाक में अब भी सक्रिय हैं आतंकियों के करीब 50 ट्रेनिंग कैंप

    सर्जिकल स्ट्राइक के बावजूद पाक में अब भी सक्रिय हैं आतंकियों के करीब 50 ट्रेनिंग कैंप

    सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भी न तो पाकिस्तान में आतंकियों के ट्रेनिंग कैंप बंद हुए है और न ही लॉन्चिंग पैड. सर्जिकल स्ट्राइक के बाद जो कैंप पीछे चले गए थे, वो फिर से लाइन ऑफ कंट्रोल के पास आ गए हैं. सेना की मानें तो अभी पाकिस्तान में 50 के करीब आतंकी कैंप हैं. 48 लॉन्चिंग पैड हैं और चार से पांच पाक के बॉर्डर एक्शन टीम के कैंप भी मौजूद हैं.

  • पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में 55 आतंकी कैंप हैं सक्रिय, सर्जिकल स्ट्राइक के बाद नए कैंप बनाए गए

    पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में 55 आतंकी कैंप हैं सक्रिय, सर्जिकल स्ट्राइक के बाद नए कैंप बनाए गए

    पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में लाइन ऑफ कंट्रोल के पास पिछले चार महीनों में 55 आतंकी शिविर बन गए हैं और यहां से लगातार पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में आतंकी भेज रहा है. ये आंकलन केंद्रीय गृह मंत्रालय का है.

  • सर्जिकल स्ट्राइक : जमात-ए-इस्लामी हिंद ने कहा- भारत को अपनी रक्षा करने का पूरा अधिकार

    सर्जिकल स्ट्राइक : जमात-ए-इस्लामी हिंद ने  कहा- भारत को अपनी रक्षा करने का पूरा अधिकार

    देश के प्रमुख मुस्लिम संगठन जमात-ए-इस्लामी हिंद ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में घुसकर सेना द्वारा आतंकी ठिकानों पर की गई कार्रवाई (सर्जिकल स्ट्राइक) का समर्थन करते हुए शनिवार को कहा कि भारत एक संप्रभु देश है और उसे अपनी एवं अपने लोगों की रक्षा करने का पूरा अधिकार हासिल है.

  • हमारी 13 लाख कर्मियों की मजबूत सेना ‘शांति का प्रवचन’ देने के लिए नहीं : मनोहर पर्रिकर

    हमारी 13 लाख कर्मियों की मजबूत सेना ‘शांति का प्रवचन’ देने के लिए नहीं : मनोहर पर्रिकर

    ‘आतंकवादियों को आतंकवादियों से ही खत्म करने’ की अपनी टिप्पणी पर उभरे विवाद से अविचलित रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने जोर देकर कहा है कि वह भारत को सुरक्षित करने के लिए ‘किसी भी हद’ तक जाएंगे और हमला करने वालों को ‘उनकी ही भाषा में जवाब दिया जाएगा।'