NDTV Khabar

Police station


'Police station' - 247 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पुलिस महकमे को राजनाथ सिंह का सुझाव, बोले- थाने में फरियादियों के लिए हो चाय का प्रबंध, हम देंगे फंड

    पुलिस महकमे को राजनाथ सिंह का सुझाव, बोले- थाने में फरियादियों के लिए हो चाय का प्रबंध, हम देंगे फंड

    पुलिस स्टेशन भले ही आम नागरिकों की उलझनों, परेशानियों और असुरक्षा की भावना को खत्म करने वाला केंद्र हो, मगर पुलिसिया रवैया और थाने की कार्य-प्रणाली यानी वर्क संस्कृति इस कदर खराब हो चुकी है कि एक आम नागरिक भी पुलिस थाने जाने से पहले कई बार सोचता है. पुलिस महकमा आम लोगों के बीच इस कदर बदनाम हो चुका है कि लोग अपनी समस्या लेकर भी जाने से कतराते हैं. यही वजह है कि समय-समय पर पुलिस सुधार की आवश्यक्ता की बात उठती है. हालांकि, इस मामले पर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बड़ा बयान दिया है. राजनाथ सिंह ने पुलिस की कार्यप्रणाली और थाने की संस्कृति में बदलाव की वकालत की है और अपनी ओर से बड़ा आश्वासन भी दिया है.

  • 6 माह की बेटी के साथ थाने में यह महिला कॉन्स्टेबल करती है काम, सोशल मीडिया पर लोग कर रहे सलाम

    6 माह की बेटी के साथ थाने में यह महिला कॉन्स्टेबल करती है काम, सोशल मीडिया पर लोग कर रहे सलाम

    कोई भी पुलिस स्टेशन अक्सर दो ही लोगों का ठिकाना होता है. पुलिसकर्मी या फिर अपराधी. मगर थाने में जब एक नन्ही सी पड़ी पुलिस स्टेशन की डेस्क पर सोती, खेलती, हंसती-उछलती और अटखेलियां लेती दिख जाए तो यह कोई आम बात नहीं होती. दरअसल, झांसी में महिला पुलिस कॉन्स्टेबल अर्चना जयंत हर दिन की तरह सामान्य रूप से अपनी ड्यूटी पर थीं. मगर जैसे ही उनकी तस्वीर सोशल मीडिया पर आई, उनके प्रशंसकों की बाढ़ सी आ गई. क्योंकि जिस रूप में वह थाने में अपनी ड्यूटी निभाती दिखीं, वह कोई सामान्य बात नहीं. रविवार को ट्विटर पर एक तस्वीर आई, जिसमें अर्चना अपनी बच्ची के साथ दिखीं. थाने में वह एक ही वक्त में अपनी बच्ची की देखभाल भी कर रही हैं और अपनी ड्यूटी भी ईमानदारी से निभा रही हैं. 

  • दिल्ली पुलिस के एएसआई से सात लाख रुपये ठगे, पैसे मांगने पर पीटा

    दिल्ली पुलिस के एएसआई से सात लाख रुपये ठगे, पैसे मांगने पर पीटा

    दिल्ली पुलिस के सहायक सब-इंस्पेक्टर (एएसआई) से रिश्तेदारों की सेना में नौकरी लगवाने के नाम पर जालसाज ने 7.20 लाख रुपये ठग लिए. एएसआई ने आरोप लगाया कि रुपये वापस मांगने पर मारपीट की गई और जान से मारने की धमकी दी गई.

  • छात्र नेता कन्हैया कुमार के खिलाफ पटना AIIMS प्रशासन ने दर्ज कराई FIR, जानिये क्या है पूरा मामला...

    छात्र नेता कन्हैया कुमार के खिलाफ पटना AIIMS प्रशासन ने दर्ज कराई FIR, जानिये क्या है पूरा मामला...

    जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. पटना एम्स प्रशासन ने कन्हैया कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है. कन्हैया के अलावा सुनील कुमार और 80 से 100 अज्ञात लोगों के खिलाफ जूनियर डॉक्टर्स से झगड़ा करने के चलते फुलवारी शरीफ पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराई गई है. वहीं, दूसरी तरफ डॉक्टर्स के हड़ताल पर जाने की वजह से मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. 

  • दिल्ली में एक और 'अंकित' की हत्या के राज से उठा पर्दा, वजह सोच से परे है

    दिल्ली में एक और 'अंकित' की हत्या के राज से उठा पर्दा, वजह सोच से परे है

    दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में 1 अक्टूबर को हुए 31 साल के ट्यूटर अंकित के कत्ल की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है. अंकित के घरवालों ने आरोप लगाया था कि अंकित एक दूसरे समुदाय की लड़की से प्यार करता था, इसलिए लड़की के भाई ने उसकी हत्या कर दी है. इसके बाद पुलिस ने लड़की के भाई से भी पूछताछ की लेकिन बाद में उसे क्लीन चिट दे दी. 

  • गंगा में नहा रही महिला के साथ किया बलात्कार, वीडियो वायरल होने पर आरोपी गिरफ्तार

    गंगा में नहा रही महिला के साथ किया बलात्कार, वीडियो वायरल होने पर आरोपी गिरफ्तार

    बिहार के बाढ़ थाना क्षेत्र में गंगा में नहा रही महिला के साथ दो लोगों ने बलात्कार कर वीडियो वायरल कर दिया. आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

  • दिल्ली में एक और 'अंकित' की हत्या, बहन ने कहा- दूसरे समुदाय की लड़की से था प्रेम-संबंध

    दिल्ली में एक और 'अंकित' की हत्या,  बहन ने कहा- दूसरे समुदाय की लड़की से था प्रेम-संबंध

    दिल्ली के महेंद्रा पार्क इलाके में अंकित नामक शख्स की गोली मारकर हत्या कर दी गई. दो अज्ञात हमलावर घटना को अंजाम देने के बाद फरार हो गए. घटना सुबह साढ़े आठ बजे की है. बहन का आरोप है कि भाई मुस्लिम लड़की से प्यार करता था और दोनों शादी करना चाहते थे.

  • नोएडा की पुलिस चौकी में वकील को पीटा , SSP ने सात सिपाहियों को किया लाइन हाजिर

    नोएडा की पुलिस चौकी में वकील को पीटा , SSP  ने सात सिपाहियों को किया लाइन हाजिर

    नोएडा में एक वकील की पिटाई मामले में एसएसपी ने पूरी चौकी के 7 सिपाहियों को लाइन हाजिर कर दिया है. चौकी के अंदर वकील की पिटाई का वीडियो वायरल होने पर यह कार्रवाई हुई. घ

  • जब थाने में कुदाली से दो पुलिसवालों पर किया हमला, CCTV में कैद हुई पूरी घटना

    जब थाने में कुदाली से दो पुलिसवालों पर किया हमला, CCTV में कैद हुई पूरी घटना

    रविवार देर शाम को ऊमरी थाना पुलिस द्वारा विष्णु राजावत नाम के एक व्यक्ति शांति भंग करने के आरोप मे हिरासत में लिया गया था. पुलिस ने विष्णु को लॉकअप में बंद करने की बजाय थाने में खुले में ही बैठा दिया.

  • एम्सटर्डम स्टेशन पर चाकूबाजी में दो घायल, हमलावर भी जख्मी

    एम्सटर्डम स्टेशन पर चाकूबाजी में दो घायल,  हमलावर भी जख्मी

    डच पुलिस ने ट्विटर पर कहा, ‘‘एम्सटर्डम सेंट्रल स्टेशन पर चाकूबाजी की घटना के बाद एक संदिग्ध को गोली मार दी गयी.’’ पुलिस ने बताया कि घटना को देखते हुए स्टेशन को खाली करा दिया गया. 

  • दक्षिणी दिल्ली के साकेत थाने पर सीबीआई का छापा, एसएचओ गिरफ्तार, एक इंस्पेक्टर फरार

    दक्षिणी दिल्ली के साकेत थाने पर सीबीआई का छापा, एसएचओ गिरफ्तार, एक इंस्पेक्टर फरार

    दक्षिणी दिल्ली के साकेत पुलिस थाने के एसएचओ नीरज कुमार को सीबीआई ने 2 लाख की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. एसएचओ को रिश्वत दे रहा वकील नीरज वालिया भी पकड़ा गया है, जबकि दक्षिणी दिल्ली के ही हौजखास थाने का एक इंस्पेक्टर संजय शर्मा फरार है.

  • उत्तर प्रदेश : बैग में भ्रूण लेकर पुलिस थाने पहुंची युवती, बलात्कार का आरोप लगाया

    उत्तर प्रदेश : बैग में भ्रूण लेकर पुलिस थाने पहुंची युवती, बलात्कार का आरोप लगाया

    उसने आरोप लगाया कि व्यक्ति ने उसका बलात्कार किया और उसे गर्भपात करने के लिये मजबूर किया.

  • ग्रेटर नोएडा में दो इमारतें ढहीं; दो की मौत, कई लोगों के फंसे होने की आशंका

    ग्रेटर नोएडा में दो इमारतें ढहीं; दो की मौत, कई लोगों के फंसे होने की आशंका

    ग्रेटर नोएडा के बिसरख थाना क्षेत्र के शाहबेरी में एक छह मंजिला निर्माणाधीन इमारत दूसरे 4 मंजिला इमारत पर गिर गई. इसमें कई लोगों के फंसे होने की आशंका है. शुरुआती जानकारी के अनुसार इन इमारतों में दो दर्जन से अधिक लोगों के रहने की बात कही जा रही है. गाजियाबाद से एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई है. मौके पर सैकड़ों की भीड़ जमा है. उन्हें नियंत्रित करने और बचाव कार्य के लिए कई थानों की फोर्स की तैनाती की गई है. जिले के आला अफसर भी मौके पर मौजूद हैं.

  • परिजन के भय से लड़की ने पुलिस चौकी में की आत्महत्या 

    परिजन के भय से लड़की ने पुलिस चौकी में की आत्महत्या 

    पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिसकर्मियों के आने के बाद छह से सात लोगों को एक अस्पताल पहुंचाया गया जबकि दोनों परिवारों को पुलिस चौकी ले जाया गया. किशोरी दोपहर दो बजकर 30 मिनट के करीब थाने आई और पुलिस को बताया कि वह अपने परिवार के साथ घर नहीं लौटना चाहती है क्योंकि उसे डर है कि घरवाले उसे डांट-फटकार लगाएंगे. पुलिस ने लड़की को नारी निकेतन भेजने का फैसला किया और एक महिला कांस्टेबल को बुलाया.

  • दिल्‍ली: नाबालिग लड़की ने पुलिस स्‍टेशन में की खुदकुशी, मां का आरोप- पड़ोसी करना चाहता था बेटी से शादी

    दिल्‍ली: नाबालिग लड़की ने पुलिस स्‍टेशन में की खुदकुशी, मां का आरोप- पड़ोसी करना चाहता था बेटी से शादी

    लड़की की मां का कहना है कि उनका पड़ोसी हैप्पी सिंह, उनकी लड़की से शादी करना चाहता था, लेकिन नाबालिग होने की वजह वो लोग शादी करवाने को राज़ी नहीं थे. शनिवार रात 10 बजे तक लड़की जब घर नहीं पहुंची तो घरवाले उसके बारे में पता करने हैप्पी सिंह के घर गए. 

  • बिहार : पत्नी के हत्यारे को लोगों ने पीट-पीटकर मार डाला

    बिहार : पत्नी के हत्यारे को लोगों ने पीट-पीटकर मार डाला

    बिहार के रोहतास जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में पारिवारिक विवाद की कीमत एक दंपति को जान देकर चुकानी पड़ी. पति ने जहां पारिवारिक विवाद में पत्नी की हत्या कर दी, वहीं पत्नी के परिजनों और स्थानीय लोगों ने आरोपी पति की जमकर पिटाई कर उसकी भी जान ले ली.

  • स्वच्छता की खुली पोल : मध्यप्रदेश के 65% थानों में महिला पुलिसकर्मियों के लिए शौचालय नहीं

    स्वच्छता की खुली पोल : मध्यप्रदेश के 65% थानों में महिला पुलिसकर्मियों के लिए शौचालय नहीं

    मध्यप्रदेश के दो शहर देश के सबसे साफ़ शहरों की फेहरिस्त में पहले और दूसरे पायदान पर हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वच्छ भारत को लेकर मिशन मोड में होने का दावा करते हैं. नारा बेटी पढ़ाने, बेटी बढ़ाने का भी है. महिला सशक्तिकरण को लेकर भी दावे बड़े-बड़े हैं, लेकिन क्या आप यकीन करेंगे कि मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह सरकार अभी तक आधे पुलिस थानों में भी महिला पुलिसकर्मियों के लिए अलग से शौचालय नहीं बनवा सकी है. राज्य के 65 फीसदी थानों में महिलाओं के लिए अलग से टॉयलेट नहीं हैं. वहीं राजधानी भोपाल के 60 फीसदी थानों की महिला पुलिस कर्मी अलग से टॉयलेट न होने के चलते शर्मिंदगी ओर बीमारियां झेल रही हैं.

  • बिहार: खगड़िया में बगीचे से आम तोड़ने पर 10 साल के बच्चे की गोली मार कर हत्या

    बिहार: खगड़िया में बगीचे से आम तोड़ने पर 10 साल के बच्चे की गोली मार कर हत्या

    बिहार के खगड़िया जिले में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. खगड़िया जिले के गोगरी थाना क्षेत्र में बगीचे से आम तोड़ने पर दस साल के बच्चे को गोली मार कर हत्या कर दी गई है. आम तोड़ने पर उसके सिर में गोली मारने की बात बताई जा रही है. 

Advertisement