NDTV Khabar

Political funding


'Political funding' - 39 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली : मनीष सिसोदिया ने चुनाव लड़ने के लिए सिर्फ 48 घंटे में ही जुटा लिया चंदा

    दिल्ली : मनीष सिसोदिया ने चुनाव लड़ने के लिए सिर्फ 48 घंटे में ही जुटा लिया चंदा

    दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया के क्राउड फंडिंग अभियान का लक्ष्य मात्र दो दिन में ही पूरा हो गया. विधानसभा चुनाव लड़ने में पैसे की दिक्कत न आए इसलिए ऑनलाइन फंड रेज अभियान की शुरुआत की गई थी. इस अभियान को अच्छा समर्थन मिला और सिर्फ दो दिन में ही लोगों ने इतना पैसा दे दिया कि लक्ष्य पूरा हो गया. लक्ष्य पूरा होने पर यह क्राउड फंडिंग अभियान अब बंद कर दिया गया है.

  • प्रियंका गांधी के आने से कांग्रेस को मिल सकती है 'संजीवनी', अमेरिकी पत्रिका ने किया दावा

    प्रियंका गांधी के आने से कांग्रेस को मिल सकती है 'संजीवनी', अमेरिकी पत्रिका ने किया दावा

    अमेरिका की एक प्रभावशाली पत्रिका ने कहा है कि प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के कांग्रेस महासचिव बनने से पार्टी को भाजपा की तुलना में धन एवं संसाधन के अंतर को कम करने में मदद मिलेगी. प्रतिष्ठित ‘फॉरेन पॉलिसी’ पत्रिका के एक लेख के मुताबिक ‘कांग्रेस पार्टी की नई प्रचारक भले ही वास्तव में चुनाव नहीं लड़ें, लेकिन वह ऐसे देश में पार्टी के वित्तपोषण संबंधी अंतर को कम कर सकती हैं जहां चुनाव जीतने के लिए बहुत धन की आवश्यकता होती है’.

  • कौन हैं राजीव कुमार? जिनके लिए ममता बनर्जी ने मोदी सरकार से लिया लोहा

    कौन हैं राजीव कुमार? जिनके लिए ममता बनर्जी ने मोदी सरकार से लिया लोहा

    सीबीआई की टीम को कोलकाता पुलिस ने  बाहर ही रोक दिया, जिसके बाद दोनों के बीच हाथापाई की खबर भी सामने आई. इस दौरान कोलकाता पुलिस ने सीबीआई के पांच अधिकारियों को हिरासत में ले लिया. जब इसकी भनक मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को लगी तो वो फौरन राजीव कुमार (Rajeev Kumar) के घर पहुंच गईं और उन्हें बचाने के लिए खुलकर मैदान में आ गईं.

  • क्या है सारदा और रोजवैली समूह भ्रष्टाचार की पूरी कहानी?

    क्या है सारदा और रोजवैली समूह भ्रष्टाचार की पूरी कहानी?

    सारदा और रोजवैली भ्रष्टाचार के बारे मे 2013 में पता चला था. दरअसल, दोनों कंपनियों ने लाखों निवेशकों से दशकों तक हजारों करोड़ रुपये वसूले और बदले में उन्हें बड़ी रकम की वापसी का वादा किया गया, लेकिन जब धन लौटाने की बारी आई तो भुगतान में खामियां होने लगीं. अब सारदा और रोजवैली भ्रष्टाचार के सिलसिले में कोलकाता पुलिस प्रमुख से पूछताछ की CBI की नाकाम कोशिश के बाद नया ही राजनीतिक घटनाक्रम दिखाई दे रहा है.

  • मोदी जी हमेशा पीएम नहीं रहेंगे, लेकिन संवैधानिक संस्थाएं परमानेंट हैं; इन्हें बर्बाद न करें : तेजस्वी

    मोदी जी हमेशा पीएम नहीं रहेंगे, लेकिन संवैधानिक संस्थाएं परमानेंट हैं; इन्हें बर्बाद न करें : तेजस्वी

    आरजेडी नेता तेजस्वी यादव पश्चिम बंगाल में सीबीआई की कार्रवाई पर आज पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि मोदी प्रधानमंत्री कितने दिन रहेंगे, कोई परमानेंट उस पद पर नहीं रहता लेकिन संवैधानिक संस्थाएं परमानेंट रहेंगी. देश के संविधान और इन संस्थाओं के साथ खिलवाड़ मत कीजिए नहीं तो हमारा देश बर्बाद हो जाएगा.

  • जब 28 साल की युवा ममता बनर्जी ने दिया कांग्रेस के कद्दावर नेता कमलापति त्रिपाठी को 'चकमा'

    जब 28 साल की युवा ममता बनर्जी ने दिया कांग्रेस के कद्दावर नेता कमलापति त्रिपाठी को 'चकमा'

    ममता बनर्जी ने सुब्रत दा के निर्देशों को जस का तस अनिमा चटर्जी के सामने रख दिया, जो खानपान की जिम्मेदारी संभाल रही थीं. चूंकि अधिवेशन में सैकड़ों लोग थे, इसलिये अनिमा की व्यस्तता अलग थी. उन्होंने ममता से कहा कि मुझे मदद के लिए दो लोगों की जरूरत पड़ेगी. इधर ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के दिमाग में कुछ और ही चल रहा था. उन्होंने कमलापति त्रिपाठी (Kamalapati Tripathi) की मान्यताओं को चुनौती देने की ठान ली थी. 

  • हरियाणा के मंत्री ने कहा- ताड़का वाले काम कर रही हैं ममता, TMC नेता बोले- झांसी की रानी हैं, डरने वाली नहीं

    हरियाणा के मंत्री ने कहा- ताड़का वाले काम कर रही हैं ममता, TMC नेता बोले- झांसी की रानी हैं, डरने वाली नहीं

    सीबीआई टीम द्वारा कोलकाता पुलिस कमिश्नर से पूछताछ करने की कोशिश के विरोध में ममता बनर्जी कल रात से धरने पर बैठी हैं. इस पूरे मामले में राजनीतिक दलों के बीच जबरदस्त बयानबाजी का दौर देखने को मिल रहा है. इस विवाद के मैदान में लगभग सभी दलों के नेताओं ने छलांग मारी है. इसी कड़ी में हरियाणा में खेल मंत्री और बीजेपी के कट्टर नेता अनिल विज भी कूद पड़े हैं. अनिल विज ने मोदी सरकार के खिलाफ लामबंदी कर रहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तुलना ताड़का और सुरसा से की है.

  • लोकसभा में गूंजा CBI बनाम ममता मामला, 'सीबीआई तोता है' के लगे नारे

    लोकसभा में गूंजा CBI बनाम ममता मामला, 'सीबीआई तोता है' के लगे नारे

    कोलकाता में सीबीआई और पश्चिम बंगाल पुलिस के बीच हुए टकराव और उसके बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के धरने पर वार-पलटवार का दौर जारी है. इस मामले की गूंज संसद में भी सुनाई दी. लोकसभा में ममता बनाम सीबीआई के खिलाफ जमकर नारेबाजी हुई. टीएमसी के सांसदों ने लोकसभा में 'सीबीआई चोर है' और 'चौकीदार चोर है' के नारे लगाए.

  • BJP की सहयोगी पार्टी ने कहा- सीबीआई के कंधे पर बंदूक रखकर नहीं लड़ी जा सकती राजनीतिक लड़ाई

    BJP की सहयोगी पार्टी ने कहा- सीबीआई के कंधे पर बंदूक रखकर नहीं लड़ी जा सकती राजनीतिक लड़ाई

    कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार के घर सीबीआई टीम के पहुंचने के बाद पश्चिम बंगाल में पैदा हुआ विवाद बड़ा रूप धारण करता जा रहा है. सीबीआई इस विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है. सुप्रीम कोर्ट में लगाई याचिका में सीबीआई ने मांग की है कि कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को सारदा चिटफंड मामले की जांच में सहयोग करने के निर्देश दिए जाएं.

  • कोलकाता के हाईवोल्टेज ड्रामे में सीआरपीएफ की एंट्री, CBI ने राज्यपाल से मिलने का समय मांगा

    कोलकाता के हाईवोल्टेज ड्रामे में सीआरपीएफ की एंट्री, CBI ने राज्यपाल से मिलने का समय मांगा

    कोलकाता में सीबीआई कार्यालय के बाहर CRPF की टुकड़ी पहुंच गई है और मोर्चा संभाल लिया है. बताया जा रहा है कि कार्यालय की सुरक्षा के लिए सीआरपीएफ को बुलाया गया है. इस बीच खबर है कि सीबीआई ने इस पूरे मामले में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल से हस्तक्षेप की मांग की है और उनसे मिलने का समय मांगा है. सीबीआई के अंतरिम निदेशक एम नागेश्वर राव ने कहा कि हम अपने वरिष्ठ कानूनविदों के संपर्क में हैं और उनसे बातचीत जारी है. वे जैसा कहेंगे, उसके अनुसार आगे कदम उठाया जाएगा.

  • कोलकाता में हाईवोल्टेज ड्रामा, कमिश्नर राजीव कुमार के घर पहुंचे CBI अधिकारियों और पुलिसकर्मियों की भिड़ंत के बाद CM ममता बनर्जी धरने पर

    कोलकाता में हाईवोल्टेज ड्रामा, कमिश्नर राजीव कुमार के घर पहुंचे CBI अधिकारियों और पुलिसकर्मियों की भिड़ंत के बाद CM ममता बनर्जी धरने पर

    चिटफंड घोटाले में कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार  (Rajeev Kumar) के घर पहुंचे CBI अधिकारियों और पुलिस के बीच हाथापाई की ख़बर है. पुलिस ने CBI अधिकारियों को वारंट दिखाने को कहा और उन्हें कमिश्वर आवास के अंदर जाने से रोक दिया. बताया जा रहा है कि पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार (Kolkata Police Chief Rajeev Kumar) के पार्क स्ट्रीट स्थित घर पर पहुंची सीबीआई टीम को पहले पार्क स्ट्रीट थाने ले जाया गया.

  • BJP को 92% और कांग्रेस का 85% फीसदी चंदा कारपोरेट कंपनियों से मिला

    BJP को 92% और कांग्रेस का 85% फीसदी चंदा कारपोरेट कंपनियों से मिला

    क्या आप जानते हैं कि जिन राजनीतिक पार्टियों को आप वोट देते हैं उनके पास चुनाव लड़ने के लिए पैसा कहां से आता है? ताज़ा आंकड़ों के अनुसार बीजेपी का 92% और कांग्रेस का 85% चंदा कारपोरेट कंपनियों से आता है.

  • दिल्ली : आप सरकार ने विधायकों को विकास के लिए मिलने वाली राशि ढाई गुनी बढ़ाई

    दिल्ली : आप सरकार ने विधायकों को विकास के लिए मिलने वाली राशि ढाई गुनी बढ़ाई

    दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार की कैबिनेट के बड़ा फैसला लेते हुए विधायकों को अपने क्षेत्र के विकास के लिए मिलने वाली राशि को सालाना चार करोड़ रुपये से बढ़ाकर 10 करोड़ रुपये करने के प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी है. सीएम अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में यह फैसला लिया गया.

  • पीएम मोदी को शर्मिंदा करने के लिए कांग्रेस का धन जुटाओ अभियान : राहुल गांधी

    पीएम मोदी को शर्मिंदा करने के लिए कांग्रेस का धन जुटाओ अभियान : राहुल गांधी

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि उनकी पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ओडिशा के लोगों के साथ मजाक करने को लेकर उन्हें शर्मिदा करने के लिए धन जुटाने (फंड रेजिंग) का अभियान शुरू किया है. 

  • राजनीतिक दलों के चंदे की जानकारी पर EC ने कहा, RTI से बाहर हैं पॉलिटिकल पार्टियां

    राजनीतिक दलों के चंदे की जानकारी पर EC ने कहा, RTI से बाहर हैं पॉलिटिकल पार्टियां

    एक आरटीआई आवेदक की याचिका पर चुनाव आयोग ने यह बयान दिया है जिसने छह राष्ट्रीय दलों द्वारा जुटाए गए चंदे की जानकारी मांगी थी.

  • गरीबों का फंड पड़ा है बेकार, सियासी पार्टियां उठा रहीं फायदा

    गरीबों का फंड पड़ा है बेकार, सियासी पार्टियां उठा रहीं फायदा

    राजनीतिक पार्टियां गरीबों के लिए कितने ही आंसू बहाएं लेकिन उनकी हकीकत बार-बार सामने आ ही जाती है. अब श्रम और कल्याण मंत्रालय के अपने आंकड़े बताते हैं कि कंस्ट्रक्शन साइट पर काम करने वाले मज़दूरों के लिए जो हजारों करोड़ का फंड इकट्ठा होता है वह न केवल बर्बाद पड़ा है बल्कि सियासी पार्टियां कई मौकों पर अपने फायदे के लिए उसे इस्तेमाल कर चुकी हैं.

  • विदेशी चंदे पर फिर कोर्ट में घिरेगी सरकार! FCRA कानून में बदलाव को दी जाएगी चुनौती

    विदेशी चंदे पर फिर कोर्ट में घिरेगी सरकार! FCRA कानून में बदलाव को दी जाएगी चुनौती

    विदेशी कंपनियों से चंदा लेने के मामले में बीजेपी और कांग्रेस पर संकट के बादल आसानी से नहीं छटेंगे. सरकार ने वित्त विधेयक के ज़रिये 1976 के FCRA कानून को भले ही बदल दिया हो लेकिन चुनाव सुधार के लिये लड़ रही संस्था एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफोर्म का कहना है कि वह इसे सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देगी.

  • राजनीतिक दलों को विदेशी कंपनियों से चंदा लेने की छूट की बात सिर्फ दुष्प्रचार : सरकार

    राजनीतिक दलों को विदेशी कंपनियों से चंदा लेने की छूट की बात सिर्फ दुष्प्रचार : सरकार

    राजनीतिक दलों के विदेशी चंदे से जुड़े विदेशी सहायता नियमन कानून (एफसीआरए) में संशोधन कर लोकसभा ने बिना किसी चर्चा के पारित कर दिए जाने के विवाद के बीच अब सरकारी की ओर से सफाई दी गई है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com