NDTV Khabar

Political parties


'Political parties' - 832 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • NDTV से बोले अखिलेश यादव, BJP ताली और थाली बजाकर लॉकडाउन का फायदा उठाना चाहती थी

    NDTV से बोले अखिलेश यादव, BJP ताली और थाली बजाकर लॉकडाउन का फायदा उठाना चाहती थी

    NDTV से बातचीत में अखिलेश यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने कोरोना संकट का पहले ताली और थाली बजाकर फायदा उठाने की कोशिश की लेकिन बाद में इन्हें लॉकडाउन का सहारा लेना पड़ा. उन्होंने कहा कि BJP को गरीबों की संवेदना के बारे में समझना चाहिए. बिना किसी तैयारी की वजह से लॉकडाउन ने गरीबों का बहुत नुकसान किया है.

  • मोदी सरकार लॉकडाउन और कोरोना संकट के मोर्चे पर हर तरह से नाकाम साबित : सोनिया गांधी

    मोदी सरकार लॉकडाउन और कोरोना संकट के मोर्चे पर हर तरह से नाकाम साबित : सोनिया गांधी

    कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि मोदी सरकार लॉकडाउन और कोरोना संकट के मोर्चे पर हर तरह से नाकाम साबित हुई है. वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग में सोनिया गांधी ने विपक्षी नेताओं की एक अहम बैठक के दौरान ये बात कही. देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों और चिंता के बीच 22 विपक्षी दलों के नेताओं ने वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के ज़रिए चार घंटे की चर्चा के बाद एक साझा बयान जारी करके सरकार के सामने 11 मांगे रख दीं.

  • भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आज़ाद आज अपनी नई पार्टी का ऐलान करेंगे

    भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आज़ाद आज अपनी नई पार्टी का ऐलान करेंगे

    भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आज़ाद 15 मार्च को कांशीराम के जयंती पर नोएडा में अपनी नई राजनीतिक पार्टी का ऐलान करेंगे. पहले चंद्रशेखर ये कार्यक्रम दिल्ली में करना चाह रहे थे लेकिन कोरोना और दूसरी वजहों से उन्हें दिल्ली में इसकी इजाजत नहीं मिली.

  • ज्योतिरादित्य सिंधिया ने खराब किया कांग्रेस का 'खेल', बीजेपी ने ऐसे किया OUT, वायरल हुआ ये Funny Video

    ज्योतिरादित्य सिंधिया ने खराब किया कांग्रेस का 'खेल', बीजेपी ने ऐसे किया OUT, वायरल हुआ ये Funny Video

    सोशल मीडिया पर ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya scindia) टॉप ट्रेंड कर रहे हैं. लोग इस सियासी घमासान पर कई फनी वीडियो बना रहे हैं. ऐसा ही एक फनी वीडियो वायरल हो रहा है. 

  • Delhi Violence: आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन ने स्वीकारा- 'वीडियो में मैं ही हूं'

    Delhi Violence: आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन ने स्वीकारा- 'वीडियो में मैं ही हूं'

    आम आदमी पार्टी (AAP) के पार्षद ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) ने स्वीकार किया है कि उनके घर के वायरल हुए वीडियो में हाथ में लाठी लिए हुए वे ही नजर आ रहे हैं. ताहिर हुसैन ने NDTV को बताया कि यह 24 फरवरी का वीडियो है. उस वक्त उनके घर के सामने बड़ी संख्या में दंगा करने वाली भीड़ जुटी थी. उन्होंने पुलिस को फोन करके बुलाने की कोशिश की लेकिन पुलिस नहीं आई. उन्होंने कहा कि वे डंडा उठाकर भीड़ को भगाने की कोशिश कर रहे थे.

  • दिल्ली हिंसा : प्रकाश जावड़ेकर का आरोप, सोनिया गांधी ने आर-पार की लड़ाई का आह्वान करके उकसाया था

    दिल्ली हिंसा : प्रकाश जावड़ेकर का आरोप, सोनिया गांधी ने आर-पार की लड़ाई का आह्वान करके उकसाया था

    दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि यह केवल दो दिन की हिंसा नहीं है, दो महीने से लोगों को उकसाया जा रहा है. सोनिया जी ने रामलीला मैदान पर कहा कि आर-पार की लड़ाई है. प्रियंका ने कहा लाखों लोग को कैद किया जाएगा, कायर मत बनो. राहुल ने कहा कांग्रेस आपके साथ है, डरो मत. उकसाने का काम वहीं से शुरू हुआ.

  • आम आदमी पार्टी राष्ट्र निर्माण कैंपेन में लोगों को जोड़ने के लिए देश भर में चलाएगी अभियान

    आम आदमी पार्टी राष्ट्र निर्माण कैंपेन में लोगों को जोड़ने के लिए देश भर में चलाएगी अभियान

    दिल्ली विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद आम आदमी पार्टी ने राष्ट्र निर्माण कैम्पेन को देश भर में चलाने का फैसला लिया है. पार्टी के वरिष्ठ नेता और मंत्री गोपाल राय ने सभी राज्य ऑफिस बियरर और प्रभारियों के साथ मुख्यमंत्री आवास पर बैठक की. इस बैठक में उन्होंने भविष्य के प्लान पर चर्चा की. अब सभी राज्यों के प्रभारी अपने राज्यों में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. सभी विधानसभा क्षेत्र में पार्टी के नेता पोस्टर लगाएंगे, जिसमें राष्ट्र निर्माण कैम्पेन से जुड़ने के लिए जारी मोबाइल नंबर 9871010101 होगा. इस पर लोग कॉल कर अभियान से जुड़ सकेंगे. पोस्टर में नेताओं की फोटो भी होगी.

  • समाजवादी जनता पार्टी के दफ्तर पर चला हथौड़ा, पूर्व प्रधानमंत्री से जुड़े दस्तावेज तहस नहस

    समाजवादी जनता पार्टी के दफ्तर पर चला हथौड़ा, पूर्व प्रधानमंत्री से जुड़े दस्तावेज तहस नहस

    समाजवादी जनता पार्टी (चंद्रशेखर) के मुख्यालय नरेंद्र निकेतन को शुक्रवार शाम को जमींदोज कर दिया गया. शहरी विकास मंत्रालय की इस कार्रवाई से पूर्व प्रधानमंत्री से चंद्रशेखर से जुड़े दस्तावेज तहस नहस हो गए. इसी दफ्तर में पिछले माह 30 जनवरी को गांधी यात्रा के बाद पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिंन्हा, शरद यादव और पृथ्वीराज चव्हाण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी.

  • दिल्ली सरकार में कोई महिला मंत्री नहीं, गहलोत ने कहा- केजरीवाल ने बहुत सोचकर फैसला किया होगा

    दिल्ली सरकार में कोई महिला मंत्री नहीं, गहलोत ने कहा- केजरीवाल ने बहुत सोचकर फैसला किया होगा

    केजरीवाल सरकार के मंत्री कैलाश गहलोत ने नजफगढ़ सीट को लगातार दूसरी बार जीतकर इतिहास रचा है. नजफगढ़ का इतिहास रहा है कि आज तक कोई भी नेता इस सीट पर दूसरी बार नहीं जीत पाया था. कैलाश गहलोत ने कहा कि ''ध्रुवीकरण की कोशिश की गई लेकिन जीत काम की हुई. शाहीन बाग को मुद्दा बनाने की कोशिश की गई, लेकिन सड़क, पानी, नाली, स्कूल, मोहल्ला क्लीनिक और स्पोर्ट्स पर काम हुआ था.''

  • दिल्ली बीजेपी कर रही समीक्षा, विधानसभा चुनाव में हार के पीछे कांग्रेस को भी जिम्मेदार ठहराया!

    दिल्ली बीजेपी कर रही समीक्षा, विधानसभा चुनाव में हार के पीछे कांग्रेस को भी जिम्मेदार ठहराया!

    दिल्ली बीजेपी ने हार की समीक्षा के लिए मैराथन बैठक शुरू कर दी है. बीजेपी को अब ये भी महसूस हो रहा है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में उसकी हार के पीछे कांग्रेस का अति खराब प्रदर्शन भी जिम्मेदार रहा है. बीजेपी प्रदेश कार्यालय में लगे दो दर्जन पोस्टरों में से एक पोस्टर पर लिखा है- ''जीत से हम अहंकारी नहीं होते, पराजय से हम निराश नहीं हैं.'' यही एक पोस्टर है जो पार्टी कार्यकर्ताओं में उम्मीद पैदा कर रहा है. शुक्रवार को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी और महासचिव अरुण सिंह ने 140 से ज्यादा पदाधिकारियों से बंद कमरे में हार के कारणों की जानकारी ली.

  • दिल्ली में शानदार जीत हासिल करने वाले अरविंद केजरीवाल से मिले जावेद अख्तर, कही यह बात...

    दिल्ली में शानदार जीत हासिल करने वाले अरविंद केजरीवाल से मिले जावेद अख्तर, कही यह बात...

    दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) की एकतरफा जीत पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को निरंतर बधाइयां मिल रही हैं. शुक्रवार को विख्यात फिल्म संवाद लेखक और गीतकार जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने आम आदमी पार्टी के संयोजक और सीएम अरविंद केजरीवाल से उनके निवास पर पहुंचकर मुलाकात की. जावेद अख्तर ने उन्हें दिल्ली विधानसभा चुनाव में शानदार जीत पर बधाई दी. अख्तर ने 'आप' के सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) से भी भेंट की और उन्हें मुबारकबाद दी.

  • दिल्ली चुनाव : AAP ने लगाया EVM से छेड़छाड़ की कोशिश का आरोप, संजय सिंह ने शेयर किए वीडियो

    दिल्ली चुनाव : AAP ने लगाया EVM से छेड़छाड़ की कोशिश का आरोप, संजय सिंह ने शेयर किए वीडियो

    आम आदमी पार्टी (आप) ने शनिवार को दावा किया कि उसे सूचना मिली है कि कुछ अधिकारियों ने इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीनों (EVM) को अनधिकृत रूप से ले जाने की कोशिश की. आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने ANI को बताया कि "मनीष सिसोदिया, गोपाल राय, प्रशांत किशोर और मैंने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ बैठक की. सूचना मिली कि कई स्थानों पर अधिकारियों ने अनधिकृत रूप से ईवीएम को ले जाने की कोशिश की.''

  • नरेंद्र मोदी और अरविंद केजरीवाल का ‘एक ही फंडा’ लोगों को बांटो : राहुल गांधी

    नरेंद्र मोदी और अरविंद केजरीवाल का ‘एक ही फंडा’ लोगों को बांटो : राहुल गांधी

    कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और आम आदमी पार्टी (आप) पर निशाना साधते हुए बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की राजनीति नफरत के इर्दगिर्द घूमती है और उनकी एक ही रणनीति है, ‘लोगों को बांटो’.

  • दिल्ली चुनाव : घोषणा पत्रों में 'फ्री' 'फ्री' 'फ्री' के वादे, जानिए कौन सी पार्टी क्या देगी मुफ्त

    दिल्ली चुनाव : घोषणा पत्रों में 'फ्री' 'फ्री' 'फ्री' के वादे, जानिए कौन सी पार्टी क्या देगी मुफ्त

    दिल्ली विधानसभा चुनाव में वोटरों को लुभाने के लिए अब 'फ्री' योजनाओं की भरमार आ गई है. एक ओर जब दिल्ली के सीएम केजरीवाल की ओर से बिजली, पानी और बसों-मेट्रो की सेवाओं को महिलाओं के लिए फ्री देने का ऐलान किया तो विपक्ष ने इसे पहले चुनावी स्टंट करार दिया और अर्थव्यवस्था पर 'बोझ' कहा.

  • कांवड़ यात्री पर जो हमला करेगा उस पर बोली नहीं, पुलिस की गोली काम करेगी : योगी आदित्यनाथ

    कांवड़ यात्री पर जो हमला करेगा उस पर बोली नहीं, पुलिस की गोली काम करेगी : योगी आदित्यनाथ

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और बीजेपी के स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ ने रविवार को दिल्ली के बदरपुर में बीजेपी की चुनावी सभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि दिल्ली में बैठे केजरीवाल शाहीनबाग की घटना को बढ़ावा देने का कुत्सित प्रयास कर रहे हैं. धारा 370 कश्मीर में खत्म होती है लेकिन पीड़ा पाकिस्तान को और केजरीवाल को होती है. इनकी मंशा देख सकते हैं. 370 का दो लोगों ने विरोध किया, राहुल गांधी ने और केजरीवाल. बाबा साहब ने कहा था कि 370 देश के अलगाववाद का कारण बनेगी. आजादी के बाद कोई सरकार नहीं हटा पाई, लेकिन प्रधानमंत्री के कदम का समर्थन करने के बजाए केजरीवाल विरोध करते हैं.

  • दिल्ली में प्रचार कर रहे बीजेपी के मुख्यमंत्रियों से बिजली के रेट पूछ रही जनता : राघव चड्ढा

    दिल्ली में प्रचार कर रहे बीजेपी के मुख्यमंत्रियों से बिजली के रेट पूछ रही जनता : राघव चड्ढा

    आम आदमी पार्टी मुख्यालय में हुई एक प्रेस वार्ता के दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेता राघव चड्ढा ने पत्रकारों से कहा कि भारतीय जनता पार्टी, जिसने पिछले पांच सालों में कभी दिल्ली की जनता की सुध नहीं ली, उसने आज अचानक चुनाव में हार के डर से अपने सैकड़ों सांसदों, कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों सहित पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को भी दिल्ली के चुनाव प्रचार में उतार दिया है. ऐसा इसलिए भी है क्योंकि भाजपा के पास दिल्ली में चुनाव लड़ने के लिए कोई मुद्दा नहीं है. भाजपा के यह तमाम सांसद और मुख्यमंत्री अपने चुनाव प्रचार में केवल और केवल अरविंद केजरीवाल पर व्यक्तिगत टिप्पणियां कर रहे हैं. कोई उनकी खांसी का मजाक उड़ा रहा है, कोई उनके कपड़ों का मजाक उड़ा रहा है, तो कोई उनके परिवार पर अभद्र टिप्पणियां कर रहा है.

  • कमल का बटन इतने गुस्से में दबाना कि वह शकूर बस्ती में दबे और करंट शाहीनबाग में लगे : अमित शाह

    कमल का बटन इतने गुस्से में दबाना कि वह शकूर बस्ती में दबे और करंट शाहीनबाग में लगे : अमित शाह

    बीजेपी नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को दिल्ली में एक चुनावी जनसभा में लोगों से अपील की कि कमल पर जब बटन दबाना तो इतने गुस्से में दबाना कि बटन शकूर बस्ती में दबे और करंट शाहीनबाग में लगे. उन्होंने कहा कि ''सीएए का विरोध करने वाले हर व्यक्ति तक आवाज जानी चाहिए. अब दो खेमे बंट चुके हैं. एक तरफ पीएम मोदी हैं जिन्होंने पाकिस्तान के घर में घुसकर सर्जिकल किया. उनकी पार्टी बीजेपी देश की सेवा के लिए संकल्पित है.दूसरी तरफ 'आप' और कांग्रेस हैं.'' अमित शाह ने लोगों से भारत माता की जय का नारा भी लगवाया.

  • दिल्ली विधानसभा चुनाव : बीजेपी का संकल्प पत्र बनाने वालों में कांग्रेस के यह नेता भी शामिल!

    दिल्ली विधानसभा चुनाव : बीजेपी का संकल्प पत्र बनाने वालों में कांग्रेस के यह नेता भी शामिल!

    दिल्ली के विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections) के लिए बीजेपी (BJP) का संकल्प पत्र बनाने वालों में कांग्रेस के नेता राजकुमार चौहान (Rajkumar Chauhan) भी शामिल हैं जो कि अब कांग्रेस (Congress) में हैं. राजकुमार चौहान से जब बात की तो उन्होंने बताया कि कांग्रेस से वे बीजेपी में शामिल हुए थे. उन्हें संकल्प पत्र बनाने वाली कमेटी में रखा गया था. कुछ सुझाव भी उन्होंने दिए थे लेकिन 15 दिन पहले सोनिया गांधी जी के बुलावे पर वे बीजेपी छोड़कर दोबारा कांग्रेस में आ गए थे. घोषणा पत्र में नाम देना भारी गलती है. उल्लेखनीय है कि राजकुमार चौहान शीला दीक्षित सरकार में पीडब्ल्यूडी मंत्री रह चुके हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com