NDTV Khabar

Political statement


'Political statement' - 47 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • लोकसभा चुनाव के दौरान बेहूदे बयान देकर चर्चा में रहे यह नेता मैदान जीतने में हुए सफल

    लोकसभा चुनाव के दौरान बेहूदे बयान देकर चर्चा में रहे यह नेता मैदान जीतने में हुए सफल

    लोकसभा चुनाव (lok sabha election 2019) के दौरान अपने बयानों को लेकर विवादों में रही भाजपा उम्मीदवार प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Pragya Singh Thakur) से लेकर सपा के आजम खान (Azam Khan) तक ने अपनी-अपनी सीट पर जीत दर्ज की है. लगभग दो महीनों से अधिक समय तक चले चुनाव प्रचार के दौरान विवादित टिप्पणी करने वाले उम्मीदवारों में भाजपा के गिरिराज सिंह, नलिन कुमार कतील, अनंतकुमार हेगड़े, तेजस्वी सूर्या, सनी देओल और कांग्रेस के दिग्विजय सिंह भी शामिल हैं. उनकी विवादित टिप्पणी के चलते कई बार चुनाव आयोग ने उनके चुनाव प्रचार करने पर रोक भी लगाई. साथ ही, उन्हें उनकी पार्टी ने फटकार भी लगाई.

  • लोकसभा चुनाव 2019: 5 सबसे पॉपुलर राजनीतिक बयान जो जनता के बीच हैं सुपरहिट

    लोकसभा चुनाव 2019: 5 सबसे पॉपुलर राजनीतिक बयान जो जनता के बीच हैं सुपरहिट

    लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के लिए 19 मई को मतदान होना है और इस पूरे चुनाव के नतीजे 23 मई को आएंगे. इस बार के चुनाव और 2014 के चुनावों की अगर तुलना की जाए तो कई नई बातें सामने आएंगी. इस बार नेताओं ने एक-दूसरे के खिलाफ दिए गए बयान खूब चर्चा में रहे. इस बयानबाजी ने कई नेताओं को सुर्खियां दिलाईं और जनता के बीच उनकी छवि को एक नया आधार दिया.

  • सैम पित्रोदा ने बयान पर मांगी माफी, सफाई दी- हिंदी नहीं आने के कारण हो गई गड़बड़

    सैम पित्रोदा ने बयान पर मांगी माफी, सफाई दी- हिंदी नहीं आने के कारण हो गई गड़बड़

    सन 1984 के सिख दंगों (Sikh Riots) को लेकर कांग्रेस (Congress) के नेता सैम पित्रोदा (Sam Pitroda) के बयान पर बवाल मचने के बाद उन्होंने माफी मांग ली है. पित्रोदा ने कहा है कि उनकी हिंदी खराब है. उन्होंने सफाई दी है कि वे 'जो हुआ वह बुरा हुआ' कहना चाहते थे. 'बुरा हुआ' का वे दिमाग में अनुवाद नहीं कर पाए. इसके साथ उन्होंने यह भी कहा कि उनके बयान को तोड़ मरोड़कर पेश किया गया.

  • हिन्दू धर्म को बयानों से फर्क नहीं पड़ता, चैनलों को पड़ता है

    हिन्दू धर्म को बयानों से फर्क नहीं पड़ता, चैनलों को पड़ता है

    बिना वेतन के 28 महीने से कोई कैसे जी सकता है. भारत सरकार की संस्था अपने कर्मचारियों के साथ ऐसा बर्ताव करे और किसी को फर्क न पड़े. सिस्टम ने एक कर्मचारी को आत्महत्या के लिए मजबूर कर दिया. 29 अप्रैल को यह लिखकर आत्महत्या कर ली कि भारत सरकार ज़िम्मदार है.

  • तेजस्वी यादव बोले- नीतीश चाचा से हमें सहानुभूति है, BJP ने क्या हाल बना दिया, घोषणा पत्र तक जारी नहीं करने दिया

    तेजस्वी यादव बोले- नीतीश चाचा से हमें सहानुभूति है, BJP ने क्या हाल बना दिया, घोषणा पत्र तक जारी नहीं करने दिया

    तेजस्वी ने ट्वीट किया, 'नीतीश चाचा की बेचारगी, बेबसी और लाचारी पर अब तरस आने लगा है. उनसे सहानुभूति है. भाजपा ने उन्हें अपना घोषणा पत्र तक जारी नहीं करने का फरमान सुनाया है. गिरीराज सिंह जैसों का हाथ पकड़ उनसे जबरदस्ती मोदी के नाम पर वोट मंगवाया जा रहा है. भाजपा ने ने उनका जो हाल बनाया है उसका हमें अफसोस है.'

  • तेजस्वी यादव बोले- नीतीश के सिद्धांतों की धज्जियां उड़ा रहे हैं गिरिराज सिंह, अब चाचा पर तरस आने लगा है

    तेजस्वी यादव बोले- नीतीश के सिद्धांतों की धज्जियां उड़ा रहे हैं गिरिराज सिंह, अब चाचा पर तरस आने लगा है

    तेजस्वी ने इस ट्वीट के साथ ही बेगूसराय से भाजपा उम्मीदवार गिरिराज सिंह का वीडियो भी शेयर किया है. वीडियो में गिरिराज सिंह अपने आपको भगवान कृष्ण और सरदार पटेल का वंशज बताया है. गिरिराज सिंह ने कहा, 'बड़े भाई का कुर्ता और छोटे भाई का पायजमा पहनाकर लोग धार्मिक उन्माद फैलाने का काम कर रहे हैं. मैं आपसे निवेदन करता हूं कि भगवान कृष्ण के वंशज और सरदार पटेल के वंशज एक साथ हाथ उठाकर कहें कि इस धर्म युद्ध में लड़ाई लड़ेंगे. मैं खुद भी सरदार पटेल को मानता हूं. मैं श्री कृष्ण को भी मानता हूं.'

  • जानें तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार से क्यों कहा- खबरदार चाचा, आगे से बापू गांधी का नाम लिया तो...

    जानें तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार से क्यों कहा- खबरदार चाचा, आगे से बापू गांधी का नाम लिया तो...

    तेजस्वी ने इस ट्वीट के साथ केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का एक वीडियो शेयर किया है. वीडियो बेगूसराय में चुनाव प्रचार के दौरान का लग रहा है. वीडियो में गिरिराज सिंह कह रहे हैं, 'रक्तरंजित किया जा रहा है, सांप्रदायिक माहौल किया जा रहा है. भाजपा जब तक है, तब तक ना बिहार में होगा, ना बेगूसराय की धरती पर होने देंगे. आरजेडी के उम्मीदवार दरभंगा में कहते हैं कि मैं वंदे मातरम नहीं बोलूंगा. बेगूसराय में भी कुछ लोग आकर के बड़े भाई का कुर्ता और छोटे भाई का पायजामा पहनकर जहर उगल रहे हैं. मैं कहना चाहता हूं कि जो वंदे मातरम नहीं कह सकता, जो भारत की मातृ भूमि को नमन नहीं कर सकता. तुम्हें तो कब्र के लिए तीन हाथ की जमीन भी चाहिए. तुम नहीं कर पाओगे तो देश तुम्हें माफ नहीं कर पाएगा.'

  • गुजरात के मंत्री गणपत वसावा के बयान की कांग्रेस ही नहीं, सीएम रूपाणी ने भी की निंदा

    गुजरात के मंत्री गणपत वसावा के बयान की कांग्रेस ही नहीं, सीएम रूपाणी ने भी की निंदा

    गुजरात के मंत्री गणपतसिंह वसावा पीएम मोदी और राहुल गांधी की तुलना करते हुए दिए गए विवादित बयान को लेकर कांग्रेस ही नहीं राज्य के सीएम विजय रूपाणी की निंदा के भी पात्र बन गए. उनकी विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने ही नहीं बल्कि गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने भी निंदा की है. रूपाणी ने उन्हें संयम बरतने की सलाह भी दी है.

  • विवादित बयान : गुजरात के मंत्री ने पीएम मोदी को 'शेर' कहा, राहुल गांधी पर की बेहद अभद्र टिप्पणी

    विवादित बयान : गुजरात के मंत्री ने पीएम मोदी को 'शेर' कहा, राहुल गांधी पर की बेहद अभद्र टिप्पणी

    लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections) में प्रचार के दौरान प्रतिद्वंदी नेताओं और दलों को नीचा दिखाने, हद के पार अपमान करने का सिलसिला जारी है. मर्यादा की सीमाएं लांघने के इसी सिलसिले में शनिवार को गुजरात (Gujarat) के एक मंत्री ने प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की तुलना करते हुए विवादित बयान दिया. उन्होंने पीएम मोदी को 'शेर' कहा और राहुल गांधी 'कुत्ते का पिल्ला' कहा.

  • बीजेपी ने हेमंत करकरे पर बयान से पल्ला झाड़ा, साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने वापस लिए अपने शब्द

    बीजेपी ने हेमंत करकरे पर बयान से पल्ला झाड़ा, साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने वापस लिए अपने शब्द

    भोपाल लोकसभा सीट पर बीजेपी की उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का शहीद हेमंत करकरे को लेकर दिया गया बयान उनकी पार्टी के लिए मुसीबत बनता जा रहा है. यही कारण है कि बीजेपी ने प्रज्ञा ठाकुर के बयान से दूरी बनाकर उसे उनकी निजी राय कहा है. बीजेपी ने कहा है कि वह हेमंत करकरे को शहीद मानती है. दूसरी तरफ साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने भी अपना बयान वापस ले लिया है और इसके लिए माफी मांगते हुए कहा है कि यह उनका व्यक्तिगत दर्द है.

  • मेनका गांधी का पीलीभीत के लिए ABCD फार्मूला, कहा- 50 फीसदी से कम वोट आए तो...

    मेनका गांधी का पीलीभीत के लिए ABCD फार्मूला, कहा- 50 फीसदी से कम वोट आए तो...

    मेनका गांधी (Maneka Gandhi) ने कहा कि जिस गांव से 50 फ़ीसदी से कम वोट होगा उसका तो आप समझ ही गए होंगे. इससे पहले मेनका गांधी को मुसलमानों पर दिए बयान के कारण चुनाव आयोग ने नोटिस दिया है.  

  • अरविंद केजरीवाल के बयान पर भड़की बीजेपी, कहा- पाकिस्तान की भाषा बोल रहे सीएम

    अरविंद केजरीवाल के बयान पर भड़की बीजेपी, कहा- पाकिस्तान की भाषा बोल रहे सीएम

    दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर बयान पर तीखी प्रतिक्रिया सामने आई है. दिल्ली के बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा है कि केजरीवाल पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं.

  • बीजेपी विधायक के बिगड़े बोल, जिन्हें भारत में डर लगता है उन पर बम गिरा दो

    बीजेपी विधायक के बिगड़े बोल, जिन्हें भारत में डर लगता है उन पर बम गिरा दो

    देश में असुरक्षा की भावना को लेकर जो बहस शुरू हुई थी वह समय के साथ नए पड़ावों पर पहुंचती जा रही है. इस बहस में 'आग में घी' का काम कर रहे हैं नेताओं के बिगड़े बोल. विवादित बयानों की कड़ी में नया विवादित बयान सामने आया है बीजेपी विधायक का.

  • मध्यप्रदेश के अजब मंत्रीजी : श्रम मंत्री ने लात मारने की बात कही, स्वास्थ्य मंत्री 'ओपीडी' नहीं जानते!

    मध्यप्रदेश के अजब मंत्रीजी : श्रम मंत्री ने लात मारने की बात कही, स्वास्थ्य मंत्री 'ओपीडी' नहीं जानते!

    मध्यप्रदेश में कमलनाथ के मंत्रिमंडल ने कुर्सी संभाल ली है. नए साल में कुछ मंत्रियों के अजब बयान सुर्खियों में हैं. श्रम मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया के एक विवादित बयान का वीडियो वायरल हो गया है, तो स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ओपीडी की नई परिभाषा बताते नज़र आए.

  • कांग्रेस नेता का ऐलान, एमएलए राम कदम की जीभ काटने वाले को देंगे पांच लाख रुपये

    कांग्रेस नेता का ऐलान, एमएलए राम कदम की जीभ काटने वाले को देंगे पांच लाख रुपये

    महाराष्ट्र के एक पूर्व मंत्री ने बृहस्पतिवार को कथित तौर पर ऐलान किया कि वह बीजेपी विधायक राम कदम की जीभ काटकर लाने वाले को इनाम देंगे. 

  • जब संजय गांधी हाईकोर्ट के फैसले पर भड़क गए और कहा 'बेवकूफाना', पढ़ें- पूरा किस्सा  

    जब संजय गांधी हाईकोर्ट के फैसले पर भड़क गए और कहा 'बेवकूफाना', पढ़ें- पूरा किस्सा  

    इलाहाबाद हाईकोर्ट के फै़सले पर संजय गांधी ने कहा, 'मैं सोचता हूं कि यह बेवकूफ़ाना फैसला (स्टूपिड ज़जमेंट है)'. संजय गांधी ने कहा कि 'हम देखेंगे' और वह गेट के पीछे ग़ायब हो गए. इसके बाद जो हुआ वह सब जानते हैं. संजय गांधी ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के जिस फ़ैसले को देखने की बात कही थी

  • राहुल गांधी 'निपाह वायरस' की तरह; जो भी साथ जाएगा, खत्म होगा : अनिल विज

    राहुल गांधी 'निपाह वायरस' की तरह; जो भी साथ जाएगा, खत्म होगा : अनिल विज

    अपने बयानों से हमेशा विवादों को जन्म देने वाले हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने एक बार फिर एक बयान देकर राजनीतिक हलकों में हलचल मचा दी है. उन्होंने राहुल गांधी की तुलना निपाह वायरस से की है. विज ने कहा कि राहुल गांधी निपाह वायरस की तरह हैं और वे जिस भी पार्टी के संपर्क में आएंगे वह खत्‍म हो जाएगी.

  • जिन्ना पर अपने ही दो सांसदों के बयानों के कारण बीजेपी मुसीबत में फंसी

    जिन्ना पर अपने ही दो सांसदों के बयानों के कारण बीजेपी मुसीबत में फंसी

    जिन्ना पर बीजेपी के दो सांसदों के अलग सुर उसके लिए परेशानी का कारण बन गए हैं. बीजेपी के दो सांसदों ने जिन्ना विवाद पर सवाल खड़ा करके पार्टी को कठघरे में खड़ा कर दिया है. बहराइच से बीजेपी सांसद ने जिन्ना को महापुरूष करार दिया और शत्रुघ्न सिन्हा ने जिन्ना की तस्वीर हटाने की बीजेपी के कुछ नेताओं की मांग पर सवाल खड़ा कर दिया है.