NDTV Khabar

Politics of alliance


'Politics of alliance' - 9 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अब बसपा से भी उठी आवाज, कहा- दलित, मुस्लिम और महिलाएं, मायावती जी को PM पद पर देखना चाहते हैं

    अब बसपा से भी उठी आवाज, कहा- दलित, मुस्लिम और महिलाएं, मायावती जी को PM पद पर देखना चाहते हैं

    बसपा नेता उन्हें अगले प्रधानमंत्री के लिए प्रत्याशी के तौर पर प्राजेक्ट करने में जुट गए हैं.

  • लोकसभा चुनाव से पहले एक और पार्टी ने BJP को दी NDA छोड़ने की धमकी, कहा- अल्टीमेटम के 12 दिन बीत चुके हैं

    लोकसभा चुनाव से पहले एक और पार्टी ने BJP को दी NDA छोड़ने की धमकी, कहा- अल्टीमेटम के 12 दिन बीत चुके हैं

    राजभर ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा कि वह भाजपा को 100 दिनों का समय दिया है, ताकि वह फैसला कर सके कि उसे मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ना है या नहीं. उन्होंने कहा कि अगर उन्हें दिए गए समय के भीतर कोई जवाब नहीं मिलता है तो उनकी पार्टी सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा, 'हम लोग भाजपा के साथ हैं. अगर भाजपा हमें साथ रखना चाहती है तो हम उनके साथ रहेंगे. अगर वे हाथ नहीं रखना चाहते तो हम उन्हें पहले ही 100 दिन दे चुके हैं. इनमें से 12 दिन बीत चुके हैं. 100 दिनों में जवाब नहीं मिला तो हम सभी सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेंगे.'

  • नीतीश कुमार के एक महीने के अल्टीमेटम के क्या हैं मायने?

    नीतीश कुमार के एक महीने के अल्टीमेटम के क्या हैं मायने?

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य की सता में सहयोगी भारतीय जनता पार्टी से उम्मीद जताई है कि 15 अगस्त तक उन्हें ये बता दिया जाएगा कि आखिर उनके पास जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के लिए अगले साल लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी उतारने के लिए कितनी सीटों का ऑफ़र है. नीतीश ने सोमवार को जब से ये बात बोली है तब से इसका अर्थ और विश्लेषण सब लोग अपनी तरह से कर रहे हैं. इसका सीधा मतलब यह है कि नीतीश कुमार सीटों के मुद्दे पर बहुत ज्यादा इंतजार नहीं करना चाहते. उन्होंने भले ही भाजपा के कर्ता धर्ता अमित शाह को इंतजार के समय के बारे में नहीं बताया हो, लेकिन मीडिया के माध्यम से और सुशील मोदी की उपस्थिति में समय का खुलासा कर दिया है.

  • विभागों को लेकर कुछ मुद्दे, लेकिन ऐसा नहीं कि सरकार गिर जाए : कुमारस्वामी

    विभागों को लेकर कुछ मुद्दे, लेकिन ऐसा नहीं कि सरकार गिर जाए : कुमारस्वामी

    कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने शनिवार को कहा कि विभागों के बंटवारे को लेकर उनकी पार्टी के गठबंधन सहयोगी कांग्रेस के साथ कुछ मुद्दे हैं लेकिन यह कुछ ऐसा नहीं है, जिससे सरकार गिर जाए. कुमारस्वामी ने यह भी कहा कि प्रदेश कांग्रेस के नेताओं को उनके आलाकमान से मंजूरी मिल जाने के बाद मंत्रिमंडल का विस्तार होगा.

  • गठबंधन सरकारों का इतिहास : स्वार्थ, सौदेबाजी और धोखा...

    गठबंधन सरकारों का इतिहास : स्वार्थ, सौदेबाजी और धोखा...

    कर्नाटक में कांग्रेस और JDS मिलकर सरकार बनाने जा रही है. 23 मई को कुमारस्वामी राज्य के CM पद की शपथ लेंगे. खबर मिल रही है कि राज्य में मुख्यमंत्री को मिलाकर कुल 34 मंत्री होने की उम्मीद है, जिनमें 20 कांग्रेस के, और मुख्यमंत्री को मिलाकर 14 मंत्री JDS से होंगे.

  • प्रचंड बहुमत से नीतीश कुमार के इस्‍तीफे तक, ऐसा रहा महागठबंधन की सरकार का सफर..

    प्रचंड बहुमत से नीतीश कुमार के इस्‍तीफे तक, ऐसा रहा महागठबंधन की सरकार का सफर..

    बिहार में वर्ष 2015 में प्रचंड बहुमत के साथ सत्‍ता में आए महागठबंधन का सफर करीब दो साल के बाद थम गया है. आरजेडी के अड़ि‍यल रुख से तंग आकर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को राज्‍यपाल से मुलाकात की और अपना इस्‍तीफा उन्‍हें सौंप दिया.

  • महाराष्ट्र : शिवसेना ने अपनी ही सरकार के खिलाफ बजाए ढोल, किसानों की कर्जमाफी का हिसाब मांगा

    महाराष्ट्र : शिवसेना ने अपनी ही सरकार के खिलाफ बजाए ढोल, किसानों की कर्जमाफी का हिसाब मांगा

    महाराष्ट्र की सरकार में शामिल शिवसेना ने सोमवार को राज्य भर के जिला बैंकों के बाहर ढोल बजाओ आंदोलन किया. कार्यकर्ताओं को इस आंदोलन के आदेश पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने दिए थे. राज्य सरकार ने 24 जून को ऐलान किया था कि सरकार 34 हजार किसानों की कर्जमाफी कर रही है. इस फैसले के तहत किसानों का डेढ़ लाख रुपये का कर्ज माफ होने जा रहा है.

  • कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के ताजा एजेंडे में सबसे ऊपर हैं नीतीश कुमार : सूत्र

    कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के ताजा एजेंडे में सबसे ऊपर हैं नीतीश कुमार : सूत्र

    कुछ ही दिन पहले विदेश में छुट्टी मनाकर लौटे राहुल गांधी की यह छुट्टियां विवादों में घिरी रहीं. अब राहुल गांधी के ताजा एजेंडे के बारे में बताया जाता है कि उनकी प्राथमिकता में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हैं.

  • नीतीश कुमार की कांग्रेस को दो टूक- मैं किसी का पिछलग्गू नहीं, खुशामद करना फितरत में नहीं

    नीतीश कुमार की कांग्रेस को दो टूक-  मैं किसी का पिछलग्गू नहीं, खुशामद करना फितरत में नहीं

    जनता दल यूनाईटेड के अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कांग्रेस से साफ शब्दों में कह दिया है कि वे किसी के पिछलग्गू नहीं हैं. नीतीश कुमार ने रविवार को पटना में राज्य कार्यकारिणी के सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि कोई गलतफहमी में न रहे कि वे किसी के पिछलग्गू हैं. वे सहयोगी हैं और सहयोगी की तरह रहेंगे.