NDTV Khabar

Polling in bihar


'Polling in bihar' - 66 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • General Elections Live Updates: वाराणसी में प्रियंका गांधी का रोड शो, PM मोदी चार रैलियों को करेंगे संबोधित

    General Elections Live Updates: वाराणसी में प्रियंका गांधी का रोड शो, PM मोदी चार रैलियों को करेंगे संबोधित

    प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) का रोड शो बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (BHU) के गेट पर मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा से शुरू होगा और दशाश्वमेध घाट पर जाकर खत्म होगा. मोदी का रोड शो भी 25 अप्रैल को इन्हीं जगहों पर शुरू और खत्म हुआ था. कांग्रेस की जिला इकाई के अध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा ने कहा कि रोड शो के बाद प्रियंका काशी विश्वनाथ मंदिर और फिर कोतवाली इलाके में काल भैरव मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगी.

  • विरासत की जंग : रैली में बोले तेज प्रताप- मैं हूं बिहार का दूसरा लालू यादव

    विरासत की जंग : रैली में बोले तेज प्रताप- मैं हूं बिहार का दूसरा लालू यादव

    लोकसभा चुनाव अब धीरे-धीरे अंतिम दौर में पहुंच रहा है लेकिन बिहार में चुनाव में फीका सा लग रहा है. पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की गैर मौजूदगी से चुनाव में बार उनके चुटेले भाषण गायब हैं. लेकिन दूसरी ओर उनके परिवार में विरासत को लेकर खींचतान जारी है. बिहार के जहानाबाद में आयोजित रैली में तेज प्रताप यादव ने खुद को बिहार का दूसरा लालू प्रसाद यादव घोषित कर दिया है. तेज प्रताप का यह ऐलान एक तरह से अपने पिता लालू प्रसाद यादव की विरासत में दावा ठोकने के बराबर है. गौरतलब है कि लालू की गैरमौजूदगी में एक तरह से पार्टी का काम काजकाज देख रहे तेजस्वी के ऊपर तेज प्रताप कई हमले कर चुके हैं. हालांकि कैमरे के सामने दोनों भाई हमेशा गले मिलते हुए नजर आते हैं. रैली में तेज प्रताप यादव ने अपने पिता की तारीफ करते हुए कहा, 'वह बहुत ही ऊर्जावान हैं. वह एक दिन में 10-12 कार्यक्रमों हिस्सा लेते हैं. लेकिन अब नेता ही दो चार कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के बाद थक जाते हैं. आपको बता दें कि तेज प्रताप जहानाबाद में आरजेडी प्रत्याशी चंद्र प्रकाश के समर्थन में रैली करने आए थे. 

  • लोकसभा चुनाव : बिहार की सारण और हाजीपुर सीट पर विरासत की लड़ाई

    लोकसभा चुनाव : बिहार की सारण और हाजीपुर सीट पर विरासत की लड़ाई

    लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में यूं तो बिहार की पांच लोकसभा सीटों पर मतदान होना है, मगर पूरे देश की नजर सारण और हाजीपुर लोकसभा क्षेत्र पर होगी, जिसमें मतदाता बिहार की राजनीति के दो दिग्गज राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद और लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के प्रमुख रामविलास पासवान की सियासत की विरासत संभालने पर मुहर लगाएंगे. इन दोनों सीटों के परिणाम इन दोनों दिग्गजों की सियासी पैठ भी तय करेगी. इस चुनाव में लालू प्रसाद के परिवार की परंपरागत सीट समझे जाने वाले सारण सीट से लालू की विरासत संभालने के लिए विपक्षी दल के महागठबंधन ने राजद के नेता और लालू के समधी चंद्रिका राय को चुनावी मैदान में उतारा है, वहीं राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) ने हाजीपुर लोकसभा क्षेत्र से लोजपा के प्रमुख रामविलास पासवान के भाई पशुपति कुमार पारस को अपना प्रत्याशी बनाया है.

  • Election 2019 updates: चुनाव आयोग से प्रधानमंत्री की रैलियों के खर्च का ब्योरा मांगने को कहेंगे : ममता

    Election 2019 updates: चुनाव आयोग से प्रधानमंत्री की रैलियों के खर्च का ब्योरा मांगने को कहेंगे : ममता

    रायबरेली में यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और भाजपा उम्मीदवार दिनेश प्रताप सिंह के बीच मुकाबला है, वहीं अमेठी में केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के सामने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) हैं. दोनों सीटों पर पांचवें चरण में पांच मई को मतदान होना है. पासवान ने ट्वीट किया, '28 अप्रैल को अमेठी में स्मृति ईरानी और रायबरेली में दिनेश प्रताप सिंह के लिये प्रचार करूंगा.'

  • कन्हैया-गिरिराज की उम्मीदवारी से हॉट सीट बने बेगूसराय का यह गांव करेगा चुनाव का बहिष्कार, जानें वजह

    कन्हैया-गिरिराज की उम्मीदवारी से हॉट सीट बने बेगूसराय का यह गांव करेगा चुनाव का बहिष्कार, जानें वजह

    बिहार का बेगूसराय इस बार के लोकसभा चुनाव में मीडिया में लगातार सुर्खियों में है. बीजेपी के फायरब्रांड नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह और सीपीआई कैंडिडेट कन्हैया कुमार के चुनावी मैदान में आने की वजह से इस बार मीडिया का पूरा फोकस बेगूसराय सीट पर चला गया है.

  • बिहार के नवादा में मतदान के दौरान फायरिंग में महिला घायल, पुलिस ने हालात को किया काबू

    बिहार के नवादा में मतदान के दौरान फायरिंग में महिला घायल, पुलिस ने हालात को किया काबू

    पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार अभी तक की जांच में पता चला है कि हंगामा आरजेडी समर्थकों द्वारा शुरू किया गया था. पुलिस ने उपद्रवियों पर नकेल कसने के लिए लाठीचार्ज किया तो उपद्रवियों ने पुलिस टीम पर ही पथराव शुरू हो गया. बता दें कि इसी सीट से बीजेपी के गिरिराज सिंह चुनाव लड़ना चाहते थे. पुलिस फिलहाल इस पूरे मामले की जांच कर रही है. गौरतलब है कि इस तरह की यह कोई पहली घटना नहीं है.

  • लालू प्रसाद की गैरमौजूदगी, नीतीश का पाला बदलना, वोटबैंक का गणित, बिहार में महागठबंधन की राह कठिन

    लालू प्रसाद की गैरमौजूदगी, नीतीश का पाला बदलना, वोटबैंक का गणित, बिहार में महागठबंधन की राह कठिन

    लोकसभा चुनाव-2019  को देखते हुए बात अगर बिहार करें तो इस बार राष्ट्रीय जनता दल अपने अध्यक्ष और करिश्माई नेता लालू प्रसाद यादव की गैरमौजूदगी में चुनाव लड़ रही है. सवाल इस बात का है जिस तरह से लालू प्रसाद यादव ने अपने भाषणों के दम पर साल 2014 में शुरू हुई 'मोदी लहर' को एक साल बाद ही बिहार विधानसभा चुनाव में पटरी से उतार दिया था और नीतीश कुमार को सत्ता दिला दी थी.

  • बिहार में न बालाकोट या न राफेल, जातिगत समीकरण ही यहां बड़ा मुद्दा

    बिहार में न बालाकोट या न राफेल, जातिगत समीकरण ही यहां बड़ा मुद्दा

    लोकसभा चुनाव के मझधार में सभी राजनीतिक दलों की नैया हिचकोले खा रही हैं. सभी दल अपनी नैया मझधार से निकालकर तट पर लाने के लिए हर तिकड़म कर रहे हैं. एक तरफ नेता जहां रैलियां और सभाओं के जरिए मतदाताओं को आकर्षित करने में जुटे हुए हैं, वहीं जीत का सहारा जातीय समीकरण भी है.

  • तेजस्‍वी यादव ने जारी की उम्‍मीदवारों की सूची- सारण से चंद्रिका राय, सीवान से हिना साहिब, बेगूसराय से तनवीर हसन होंगे RJD उम्‍मीदवार

    तेजस्‍वी यादव ने जारी की उम्‍मीदवारों की सूची- सारण से चंद्रिका राय, सीवान से हिना साहिब, बेगूसराय से तनवीर हसन होंगे RJD उम्‍मीदवार

    Bihar RJD Candidate list: राष्‍ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्‍वी यादव ने उम्‍मीदवारों की एक और सूची जारी की है. इस सूची में शिवहर और आरा के लिए किसी उम्‍मीदवार का जिक्र नहीं है. सीवान सीट पर आरजेडी ने इस बार भी  शहाबुद्दीन की पत्‍नी हिना साहिब पर दांव लगाया है. इस सूची में दरभंगा से मोहम्‍मद अली अशरफ फातमी की जगह अब्‍दुल बारी सिद्दीकी को टिकट दिया गया है.

  • Lok Sabha Election 2019 : महागठबंधन के प्रत्याशियों का ऐलान, यहां देखें पूरी लिस्ट

    Lok Sabha Election 2019 :  महागठबंधन के प्रत्याशियों का ऐलान, यहां देखें पूरी लिस्ट

    लोकसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर काफी उहापोह की स्थिति के बाद आज आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव ने सीटों का ऐलान कर दिया है. आरजेडी 20, कांग्रेस-9, आरएलएसपी-5, जीतनराम मांझी की पार्टी-3, सीपीआई एमएल-1 सीट पर चुनाव लड़ेगी. इस मौके पर तेजस्वी यादव ने कहा कि कुछ लोगों की ओ से काफी भ्रम फैलाया जा रहा है. लेकिन महागठबंधन के सभी दलों के बीच सीटों को लेकर सहमति बन गई है.

  • लोकसभा चुनाव 2019 : सिर्फ यही दो नहीं, जानिए बिहार में और कितने हैं 'भाग्यशाली' बेटे-बेटियां

    लोकसभा चुनाव 2019 :  सिर्फ यही दो नहीं, जानिए बिहार में और कितने हैं 'भाग्यशाली' बेटे-बेटियां

    राजनीति में विरासत संभालने की परिपाटी कोई नई बात नहीं है. सियासी घरानों के पुत्र, पुत्री और पत्नी अपनों की विरासत को संभालते रहे हैं. ये दीगर बात है कि कई सफल हो पाते हैं तो कई असफल भी होते देखे गए हैं. बिहार में भी इस लोकसभा चुनाव में कई चुनावी योद्धा अखाड़े में अपनी राजनीतिक विरासत संभालते या यूं कहें अपने पूर्वजों के नाम पर वोट मांगते नजर आएंगे.

  • लोकसभा चुनाव: उत्तर प्रदेश और बिहार में 3-3 सीटों पर लड़ेगी आम आदमी पार्टी

    लोकसभा चुनाव: उत्तर प्रदेश और बिहार में 3-3 सीटों पर लड़ेगी आम आदमी पार्टी

    आम आदमी पार्टी (आप) ने रविवार को घोषणा की कि वह उत्तर प्रदेश व बिहार में तीन-तीन सीटों पर चुनाव लड़ेगी. आप ने अपने उम्मीदवारों की भी घोषणा कर दी है. आप नेता संजय सिंह ने कई ट्वीट्स कर बताया कि उत्तर प्रदेश में पार्टी सहारनपुर, गौतमबुद्ध नगर व अलीगढ़ से चुनाव लड़ेगी

  • नीतीश कुमार और प्रशांत किशोर के बीच ऑल इज नॉट वेल? क्या जदयू में पक रही है कोई सियासी खिचड़ी...

    नीतीश कुमार और प्रशांत किशोर के बीच ऑल इज नॉट वेल? क्या जदयू में पक रही है कोई सियासी खिचड़ी...

    बिहार की राजनीति में हमेशा कुछ न कुछ हलचल होती रहती हैं. इस बार सियासी हलचल जदयू के भीतर ही है और उसके केंद्र में हैं रणनीतिकार और जदयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर.

  • नीतीश कुमार ने कैसे सरकारी कार्यक्रम में लोगों को रैली के लिए किया आमंत्रित

    नीतीश कुमार ने कैसे सरकारी कार्यक्रम में लोगों को रैली के लिए किया आमंत्रित

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सरकारी कार्यक्रम से राजनीतिक बयानबाज़ी यूं तो करने से परहेज़ करते हैं. लेकिन रविवार को एनडीए की रैली के लिए एक सरकारी कार्यक्रम में आये लोगों की भीड़ देखकर वो रैली में आने के लिए उन्हें आमंत्रित करने से खुद को रोक नहीं पाए.

  • एनडीए की पटना की रैली पर क्यों टिकी हैं सबकी निगाहें

    एनडीए की पटना की रैली पर क्यों टिकी हैं सबकी निगाहें

    रविवार को पटना के गांधी मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी NDA के चुनावी अभियान का बिहार में श्रीगणेश करेंगे. पहली बार बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस मंच से उन्हें एक बार फिर प्रधानमंत्री बनाने के लिए अपील करेंगे. इस रैली पर सबकी निगाहें टिकी हैं. हालांकि तेजस्‍वी यादव ने रैली की पूर्व संध्‍या पर नीतीश कुमार और नरेंद्र मोदी के गठबंधन को लेकर कई सवाल भी उठाए हैं. आइए जानते हैं कि आख़िर वो कौन से कारण हैं जिसके कारण रविवार की यह रैली इतनी महत्वपूर्ण है.

  • बिहार: राजद-कांग्रेस में सीटों को लेकर तोल-मोल जारी, 3 फरवरी के बाद स्पष्ट होगी तस्वीर

    बिहार: राजद-कांग्रेस में सीटों को लेकर तोल-मोल जारी, 3 फरवरी के बाद स्पष्ट होगी तस्वीर

    बिहार (Bihar Mahagathbandhan) में सियासत की राह भी अब यूपी की ओर चल पड़ी है. बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नीत महगठबंधन में पहले छोटे दलों के आकर्षण से महागठबंधन के नेता उत्साहित नजर आ रहे थे लेकिन अब इन दलों की मांग ने महागठबंधन में सीट बंटवारा चुनौती हो गई है.

  • NDA में बने रहेंगे उपेंद्र कुशवाहा, लेकिन मध्‍यप्रदेश में अपने दम पर लड़ेंगे चुनाव

    NDA में बने रहेंगे उपेंद्र कुशवाहा, लेकिन मध्‍यप्रदेश में अपने दम पर लड़ेंगे चुनाव

    आरएलएसपी नेता उपेंद्र कुशवाहा एनडीए में बने रहेंगे. बीजेपी के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव से मुलाक़ात के बाद कुशवाहा ने प्रधानमंत्री मोदी का हाथ मजबूत करने की बात दोहराई. हालांकि बिहार में सीट बंटवारे में अपने लिए सम्मानजनक हिस्सेदारी की बात भी दोहराई. वैसे मध्यप्रदेश में कुशवाहा 66 सीटों पर उतर रहे हैं, वो भी अकेले अपने दम पर. ये दिखाने के लिए उनके अलग सियासी वजूद को कोई कम समझने की कोशिश न करे.

  • UP पुलिस के सोशल मीडिया की निगरानी शुरू, जम्मू-कश्मीर में 13 साल बाद हुए नगर निकाय चुनाव, पढ़ें दिन भर की 5 बड़ी खबरें...

    UP पुलिस के सोशल मीडिया की निगरानी शुरू, जम्मू-कश्मीर में 13 साल बाद हुए नगर निकाय चुनाव, पढ़ें दिन भर की 5 बड़ी खबरें...

    एप्पल के एरिया मैनेजर विवेक तिवारी  की हत्या के बाद सोशल मीडिया पर सिपाहियों की बगावत को रोकने के लिए उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने निगरानी शुरू कर दी है. इसके लिए खुफिया विभाग, एसटीएफ और एटीएस के लोगों को भी काम पर लगाया गया है.