NDTV Khabar

Postgraduate Programmes


'Postgraduate programmes' - 9 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Karnataka PGCET Mock Allotment Result 2020: मॉक अलॉटमेंट रिजल्ट जारी, यहां करें चेक

    Karnataka PGCET Mock Allotment Result 2020: मॉक अलॉटमेंट रिजल्ट जारी, यहां करें चेक

    कर्नाटक परीक्षा प्राधिकरण (KEA) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर स्नातकोत्तर आम प्रवेश परीक्षा (PGCET) के मॉक अलॉटमेंट परिणाम 2020 घोषित किए

  • GATE 2021 Registration: एप्लीकेशन करेक्शन विंडो ओपन, पढ़ें डिटेल्स

    GATE 2021 Registration: एप्लीकेशन करेक्शन विंडो ओपन, पढ़ें डिटेल्स

    परीक्षा अगले साल फरवरी महीने की 5,6, 7,12,13 और 14 तारीख को पूरे देशभर में होगी. यह परीक्षा दो शिफ्ट (सुबह और दोपहर बाद) में होगी. इस प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट मार्च 2021 में जारी किया जाएगा.

  • IGNOU Admission: इग्नू जुलाई सत्र के लिए प्रोविजनल एडमिशन करेगा शुरू, पढ़ें डिटेल

    IGNOU Admission: इग्नू जुलाई सत्र के लिए प्रोविजनल एडमिशन करेगा शुरू, पढ़ें डिटेल

    इग्नू ने अपने बयान में कहा, “COVID-19 महामारी के कारण, देश के सभी शिक्षण संस्थानों की परीक्षा प्रक्रिया प्रभावित हुई है और परिणाम की घोषणा में देरी हुई है. इसके परिणामस्वरूप, उच्च शिक्षा में शामिल होने के इच्छुक छात्र अपनी योग्यता परीक्षाओं के परिणाम नहीं दे पा रहे हैं,

  • IP University: जारी हुआ CET Result, यहां जानें- कैसे डायरेक्ट चेक कर सकेंगे परिणाम

    IP University: जारी हुआ CET Result, यहां जानें- कैसे डायरेक्ट चेक कर सकेंगे परिणाम

    IP University:  गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय, (आईपी विश्वविद्यालय) ने आधिकारिक वेबसाइट ipu.ac.in पर  आईपी विश्वविद्यालय सीईटी परिणाम (IPU CET Result) की घोषणा की है. जिन उम्मीदवारों ने इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (IPU CET) दिया है, वे अपना परिणाम आईपी विश्वविद्यालय (IP University CET result 2020) की वेबसाइट ipu.ac.in से देख सकते हैं.

  • मेडिकल के PG छात्रों के लिए जिला अस्पतालों में 3 महीने की पोस्टिंग अनिवार्य, जानिए डिटेल

    मेडिकल के PG छात्रों के लिए जिला अस्पतालों में 3 महीने की पोस्टिंग अनिवार्य, जानिए डिटेल

    देशभर के मेडिकल कॉलेजों में व्यापक विशेषज्ञताओं में ‘एमडी' या ‘एमएस' की पढ़ाई करने वाले सभी परास्नातक (पीजी) छात्रों को शैक्षणिक सत्र 2020-21 में पाठ्यक्रम के हिस्से के तौर पर जिला अस्पतालों में तीन महीने अनिवार्य रूप से सेवा देनी होगी. तीन महीने का यह ‘रोटेशन' परास्नातक कार्यक्रम के तीसरे, चौथे या पांचवें सेमेस्टर में होगा.

  • हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय की एंट्रेंस परीक्षा में 600 से अधिक उम्मीदवार हुए शामिल, जानिए डिटेल

    हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय की एंट्रेंस परीक्षा में 600 से अधिक उम्मीदवार हुए शामिल, जानिए डिटेल

    हिसार स्थित हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय (Haryana Agricultural University) की स्नातकोत्तर (PG) प्रवेश परीक्षा में रविवार को 600 से अधिक अभ्यर्थी शामिल हुए. विश्वविद्यालय के कुलसचिव बी. आर. कंबोज ने कहा कि हालांकि 300 आवेदक अनुपस्थित रहे. विश्वविद्यालय चार चरणों में प्रवेश परीक्षा आयोजित करा रहा है. अगले चरण की परीक्षाएं 9 सितंबर, 12 सितंबर और 16 सितंबर को होंगी. कंबोज ने कहा कि कोविड-19 महामारी के मद्देनजर केंद्र और राज्य सरकार द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षाएं आयोजित की जा रही हैं. उन्होंने कहा कि सभी परीक्षा केंद्रों पर कोविड-19 से बचाव संबंधी एहतियात बरते गये. 

  • DU की राह पर AMU, फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स के लिए आयोजित करेगा Open Book Exam

    DU की राह पर AMU, फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स के लिए आयोजित करेगा Open Book Exam

    दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) के बाद अब अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) ने भी सभी अंडरग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट कोर्सेस में पढ़ने वाले फाइनल ईयर/ सेमेस्टर के स्टूडेंट्स के लिए ओपन बुक एग्जामिनेशम (OBE) आयोजित करने का निर्णय लिया है. पिछले सेमेस्टर या ईयर के बैकलॉग के एग्जाम भी इसी तरह आयोजित किए जाएंगे. रजिस्ट्रार, अब्दुल हामिद (IPS) और परीक्षा नियंत्रक, मुजीब उल्लाह जुबेरी द्वारा जारी नोटिफिकेशन में इस बात की जानकारी दी गई है. 

  • डीयू एडमिशन अलर्ट: दिल्ली के लिए ऑनलाइन, ऑफलाइन प्रपोजल अप्रूव

    डीयू एडमिशन अलर्ट: दिल्ली के लिए ऑनलाइन, ऑफलाइन प्रपोजल अप्रूव

    सिर्फ दिल्ली में होने वाली प्रवेश परीक्षा को ही ऑनलाइन ऑफलाइन दोनों पैटर्न को लागू किया जाएगा. वहीं दिल्ली से इतर अन्य 17 जगहों पर सिर्फ ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाएगी. 

  • देश के इस प्रतिष्ठित मेडिकल इंस्टीट्यूट से करें MD और MS, ये है अप्लाई करने की लास्ट डेट

    देश के इस प्रतिष्ठित मेडिकल इंस्टीट्यूट से करें MD और MS, ये है अप्लाई करने की लास्ट डेट

    जवाहर इंस्टीट्यूट ऑफ पोस्टग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (JIPMER), पुडुचेरी ने डॉक्टर ऑफ मेडिसिन (MD) और मास्टर ऑफ सर्जरी (MS) प्रोग्राम्स में दाखिले के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. योग्य उम्मीदवार 26 अक्टूबर, 2016 तक अप्लाई कर सकते हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com