NDTV Khabar

Postponed News in Hindi


'Postponed' - 87 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने G7 समिट को सितंबर तक के लिए टाला, भारत समेत इन देशों को न्योते का प्लान

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने G7 समिट को सितंबर तक के लिए टाला, भारत  समेत इन देशों को न्योते का प्लान

    ट्रंप ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि दुनिया में जो चल रहा है,  G7 उसकी सही नुमाइंदगी कर रहा है, यह देशों का बहुत ही पुराना समूह हो गया है. उन्होंने कहा कि वह इसके लिए रूस, साउथ कोरिया, ऑस्ट्रेलिया और भारत जैसे देशों को इसमें शामिल करना चाहते हैं. 

  • NEET SS 2020 Exam: नीट सुपर स्पेशियलिटी एग्जाम की जुलाई और अगस्त में होने की नहीं है संभावना, जानिए वजह

    NEET SS 2020 Exam: नीट सुपर स्पेशियलिटी एग्जाम की जुलाई और अगस्त में होने की नहीं है संभावना, जानिए वजह

    NEET SS 2020 Exam: स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के तहत काम करने वाली राष्ट्रीय स्तर की संस्था नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) ने घोषणा की है कि कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के चलते जुलाई या अगस्त में होने वाली नीट सुपर स्पेशियलिटी (NEET Super Speciality) या नीट एसएस (NEET SS) की परीक्षा आयोजित होने की संभावना नहीं है. नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) ने COVID-19 महामारी के मद्देनजर देश भर में पहले से ही MD, MS और DNB ब्रॉड स्पेशियलिटी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है. 

  • चंडीगढ़ में 9वीं और 11वीं की कंपार्टमेंट की परीक्षाएं हुईं स्थगित, 4,550 स्टूडेंट्स देने वाले थे एग्जाम

    चंडीगढ़ में 9वीं और 11वीं की कंपार्टमेंट की परीक्षाएं हुईं स्थगित, 4,550 स्टूडेंट्स देने वाले थे एग्जाम

    कोरोनावायरस की वजह से एजुकेशन सेक्टर बुरी तरह प्रभावित हो रहा है. बोर्ड परीक्षाएं स्थगित होने के बाद अब चंडीगढ़ के सरकारी स्कूलों की 9वीं और 11वीं क्लास के स्टूडेंट्स की कंपार्टमेंट की परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गईं हैं. चंडीगढ़ में 9वीं और 11वीं क्लास के स्टूडेंट्स की कंपार्टमेंट की परीक्षाएं 15 मई को आयोजित की जानी थी, लेकिन इन्हें अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है. कंपार्टमेंट की  परीक्षाओं में करीब 4,550 स्टूडेंट्स शामिल होने वाले थे.

  • ICSI ने स्थगित किया CSEET एग्जाम, 15 जून तक बढ़ाई आवेदन की तारीख

    ICSI ने स्थगित किया CSEET एग्जाम, 15 जून तक बढ़ाई आवेदन की तारीख

    कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के चलते देश में लगातार सभी तरह की परीक्षाएं स्थगित की जा रही हैं. अब इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरी ऑफ इंडिया (ICSI) ने सीएस एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट (CSEET) स्थगित कर दिया है. ये पहली बार है जब सीएस एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट (CSEET)  इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरी ऑफ इंडिया (ICSI) द्वारा आयोजित किया जा रहा है. ये एग्जाम पहले 28 मई को आयोजित किया जाना था. लेकिन अब ये एग्जाम  17 जुलाई को आयोजित किया जाएगा.

  • UPSC Prelims 2020: यूपीएससी ने स्‍थगित की सिव‍िल सेवा की प्रारंभिक परीक्षा, जानिए ड‍िटेल

    UPSC Prelims 2020: यूपीएससी ने स्‍थगित की सिव‍िल सेवा की प्रारंभिक परीक्षा, जानिए ड‍िटेल

    यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) का सिविल सर्विस प्रीलिमिनरी एग्जाम देने के इच्‍छुक लाखों उम्मीदवार लंबे समय से एग्जाम की नई तारीखों की घोषणा का इंतजार कर रहे हैं. लेकिन अब उम्मीदवारों का इंतजार खत्म हो गया है. UPSC ने सिविल सर्विस प्रीलिमिनरी एग्जाम को स्थगित कर दिया है. एग्जाम की नई तारीख की घोषणा 20 मई को की जाएगी. बता दें कि सिविल सर्विस प्रीलिमिनरी एग्जाम पहले 31 मई को होने वाला था. लेकिन अब ये एग्जाम स्थगित कर दिया गया है.

  • MHT CET 2020 एग्जाम हो चुका है स्थगित, महाराष्ट्र स्टेट सेल ने फेक न्यूज के प्रति किया सचेत

    MHT CET 2020 एग्जाम हो चुका है स्थगित, महाराष्ट्र स्टेट सेल ने फेक न्यूज के प्रति किया सचेत

    कोरोनावायरस (Coronavirus) और  लॉकडाउन (Lockdown) एजुकेशन सेक्टर के लिए एक बड़ी समस्या बन गया है. कोरोनावायरस के चलते महाराष्ट्र स्टेट CET सेल ने MHT CET 2020 एग्जाम पोस्टपोन कर दिया था और नई तारीखों की घोषणा बाद में की जाएगी. CET सेल ने गुरुवार को नोटिस जारी करके बताया कि MHT CET एग्जाम की नई तारीखों की जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट mahacet.org पर जारी की जाएगी.

  • CS Exam 2020: स्थगित हुआ जून में होने वाला सीएस एग्जाम, अब इस महीने होगी परीक्षा

    CS Exam 2020: स्थगित हुआ जून में होने वाला सीएस एग्जाम, अब इस महीने होगी परीक्षा

    ICSI Postponed CS June 2020 Exam: कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के चलते देश में लगातार सभी तरह परीक्षाएं स्थगित की जा रही हैं. अब इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरी ऑफ इंडिया (ICSI) ने जून के महीने में होने वाला सीएस एग्जाम (CS Exam) स्थगित कर दिया है. अब ये एग्जाम जुलाई के महीने में आयोजित किया जाएगा. बता दें कि सीएस एग्जाम (CS Exam) पहले 1 जून से 10 जून के बीच आयोजित किया जाना था, लेकिन अब ये एग्जाम 6 जुलाई से आयोजित किया जाएगा. एग्जाम का पूरा शेड्यूल जल्द ही जारी किया जाएगा. 

  • RPSC ने स्थगित किया स्कूल लेक्चरर की भर्ती का एग्जाम, 134 पदों पर होनी थी भर्ती

    RPSC ने स्थगित किया स्कूल लेक्चरर की भर्ती का एग्जाम, 134 पदों पर होनी थी भर्ती

    कोरोनावायरस (Coronavirus) की वजह से एजुकेशन सेक्टर बुरी तरह प्रभावित हो रहा है. कोरोना संक्रमण के चलते कई तरह के एग्जाम स्थगित कर दिए गए हैं. अब राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन (RPSC) ने स्कूल लेक्चरर की भर्ती के लिए होने वाला (संस्कृत) एग्जाम स्थगित कर दिया है. ये एग्जाम मई के महीने में आयोजित किया जाना था. लेकिन फिलहाल इस एग्जाम को कोरोनावायरस की वजह से पोस्टपोन कर दिया गया है.

  • Coronavirus के चलते IBPS ने दूसरी बार स्थगित की रिक्रूटमेंट प्रक्रिया

    Coronavirus के चलते IBPS ने दूसरी बार स्थगित की रिक्रूटमेंट प्रक्रिया

    कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के प्रकोप के चलते बैंकिंग सेक्टर में नौकरी के लिए एग्जाम आयोजित कराने वाली एजेंसी IBPS ने दूसरी बार विभिन्न पदों पर भर्ती की प्रक्रिया को स्थगित कर दिया है. इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS) की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन में बताया गया है कि प्रोबेशनरी ऑफिसर, क्लर्क और स्पेशलिस्ट ऑफिसर जैसे विभिन्न पदों के लिए अलॉटमेंट की घोषणा को आईबीपीएस (IBPS) के अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया हैं. इस बारे में अधिक जानकारी पाने के लिए इंस्टीट्यूट ने ऑफिशियल वेबसाइट www.ibps.in पर लॉग इन करने के लिए कहा है.

  • SSC ने स्थगित किए परीक्षा परिणाम, CGL और CHSL एग्जाम के बारे में दी ये जानकारी

    SSC ने स्थगित किए परीक्षा परिणाम, CGL और CHSL एग्जाम के बारे में दी ये जानकारी

    कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के प्रकोप को देखते हुए स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने कई एग्जाम स्थगित करने के बाद अब साल 2018 और 2019 के लिए कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल एग्जाम, जूनियर एंजीनियर एग्जाम, मल्टी टास्किंग स्टाफ सेलेक्शन टेस्ट के रिजल्ट को भी स्थगित कर दिया है. इन परीक्षाओं के रिजल्ट अप्रैल और मई के महीने में जारी होने थे, हालांकि अब इन परीक्षाओं के रिजल्ट की घोषणा करने तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है.

  • Coronavirus के चलते दो महिला पुलिसकर्मियों ने पोस्टपोन की अपनी शादी, कहा- ''अभी ड्यूटी पर रहना है जरूरी''

    Coronavirus के चलते दो महिला पुलिसकर्मियों ने पोस्टपोन की अपनी शादी, कहा- ''अभी ड्यूटी पर रहना है जरूरी''

    डीजीपी अभय ने बताया कि होमगार्ड तिलोत्तमा मेहर की शादी 12 अप्रैल को होनी तय हुई थी. वहीं कांस्टेबल सुनीता अधा की शादी 25 अप्रैल को होने वाली थी.

  • Coronavirus के चलते स्थगित हुआ महाराष्ट्र AAC CET एग्जाम, जानिए डिटेल

    Coronavirus के चलते स्थगित हुआ महाराष्ट्र  AAC CET एग्जाम, जानिए डिटेल

    कोरोनावायरस (Coronavirus) और  लॉकडाउन (Lockdown) एजुकेशन सेक्टर के लिए एक बड़ी समस्या बन गया है. कोरोनावायरस के चलते कई अहम एंट्रेंस एग्जाम पोस्टपोन हो गए हैं. अब फाइन आर्ट और एप्लाइड फाइन आर्ट कोर्सेस में एडमिशन लेने के लिए होने वाला महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट भी कोरोनावायरस की वजह से स्थगित कर दिया गया है. ये एग्जाम पहले 10 और 11 मई को होने वाला था. फिलहाल ये एग्जाम पोस्टपोन हो गया है. 

  • Army Recruitment: कोरोनावायरस के चलते स्थगित हुआ सेना भर्ती का एग्जाम, 26 अप्रैल को होनी थी परीक्षा

    Army Recruitment: कोरोनावायरस के चलते स्थगित हुआ सेना भर्ती का एग्जाम, 26 अप्रैल को होनी थी परीक्षा

    Army Recruitment Examination Postponed: देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर जारी है. संपूर्ण लॉकडाउन के बावजूद कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है. कोरोनावायरस और लॉकडाउन के चलते सभी तरह कि गतिविधियों पर रोक लगा दी गई हैं. बोर्ड परीक्षा से लेकर कई अहम एंट्रेंस और रिक्रूटमेंट एग्जाम भी स्थगित कर दिए गए हैं. अब सेना भर्ती के लिए होने वाला रिक्रूटमेंट एग्जाम भी कोरोनावायरस की वजह से स्थगित कर दिया गया है. 

  • Corona Lockdown के चलते स्थगित हुआ महाराष्ट्र MCA CET एग्जाम, जानिए डिटेल

    Corona Lockdown के चलते स्थगित हुआ महाराष्ट्र MCA CET एग्जाम, जानिए डिटेल

    Coronavirus Lockdown: कोरोनावायरस महामारी के चलते लगे लॉकडाउन को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. लॉकडाउन की वजह से स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट  (CET) सेल ने महाराष्ट्र  MCA CET MAH MCA CET 2020 एग्जाम को स्थगित कर दिया है. ये एग्जाम 30 अप्रैल को आयोजित होने थे. फिलहाल कोरोनावायरस की वजह से इसे पोस्टपोन कर दिया है. MAH MCA CET एग्जाम महाराष्ट्र के कॉलेजों और इंस्टीट्यूट में MCA कोर्स में एडमिशन के लिए आयोजित किया जाता है. 

  • AIIMS PG 2020: कोरोनावायरस के चलते एम्स ने स्थगित की फाइनल रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया

    AIIMS PG 2020: कोरोनावायरस के चलते एम्स ने स्थगित की फाइनल रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया

    AIIMS Postponed Final Registration For PG July 2020: ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS) ने जुलाई 2020 सत्र के लिए AIIMS PG में एडमिशन लेने वाले सभी उम्मीदवारों के लिए फाइनल रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया को पोस्टपोन कर दिया है. कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के चलते हुए लॉकडाउन के मद्देनजर ये फैसला लिया गया है.

  • Corona Lockdown: इस राज्‍य में स्थगित हुईं यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं, गर्मियों की छुट्टियों का ऐलान

    Corona Lockdown: इस राज्‍य में स्थगित हुईं यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं, गर्मियों की छुट्टियों का ऐलान

    कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित लोगों का आंकड़ा देश में हर गुजरते दिन के साथ बढ़ रहा है. कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए राजस्थान के उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने कहा कि राज्य के सभी सरकारी और प्राइवेट कॉलेजों में समर वेकेशन यानी गर्मियों की छुट्टियां 16 अप्रैल से शुरू होंगी. छुट्टियों के बाद नया एकेडमिक सत्र 1 जून से शुरू किया जाएगा. उन्होंने ये भी बताया कि राज्य के कॉलेजों में एडमिशन की प्रक्रिया 12वीं क्लास का रिजल्ट जारी होने के बाद 15 जून से शुरू होगी.

  • BCECE Exam 2020: कोविड-19 के चलते बीसीईसीई एग्जाम स्‍थगित

    BCECE Exam 2020: कोविड-19 के चलते बीसीईसीई एग्जाम स्‍थगित

    BCECE Exam 2020 Postponed: कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के चलते बोर्ड एग्जाम से लेकर कई तरह के एंट्रेंस एग्जाम भी स्थगित कर दिए गए हैं. इन सबके बाद अब बिहार कंबाइंड एंट्रेंस कॉम्पिटिटिव एग्जामिनेशन (BCECE 2020 Exam) भी पोस्टपोन हो गया है. ये एग्जाम 19 और 20 अप्रैल को होने वाला था, फिलहाल कोरोनावायरस की वजह से इसे स्थगित कर दिया गया है.

  • कोरोना लॉकडाउन: Covid-19 के चलते ICMAI ने स्थगित की कैंपस प्लेसमेंट की प्रक्रिया

    कोरोना लॉकडाउन: Covid-19 के चलते ICMAI ने स्थगित की कैंपस प्लेसमेंट की प्रक्रिया

    ICMAI Placements Activities Postponed: कोरोनावायरस (Coronavirus) दूसरे देशों के बाद भारत के लिए भी गंभीर समस्या बन गया है. कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है. कोरोनावायरस की वजह से अब इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट अकाउंट्स ऑफ इंडिया (ICMAI) ने सभी तरह की कैंपस प्लेसमेंट गतिविधियों पर रोक लगा दी है.

12345»

Advertisement

Postponed वीडियो

Postponed से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com