NDTV Khabar

Prakash ambedkar


'Prakash ambedkar' - 17 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • महाराष्ट्र : प्रकाश अम्बेडकर राज्यपाल से मिले, लगाई गुहार- राष्ट्रपति शासन लगने से बचाएं

    महाराष्ट्र : प्रकाश अम्बेडकर राज्यपाल से मिले, लगाई गुहार- राष्ट्रपति शासन लगने से बचाएं

    महाराष्ट्र की वंचित बहुजन आघाडी (गठबंधन) के प्रमुख प्रकाश अम्बेडकर ने गुरुवार को राज्यपाल भगत सिंह कोश्‍यारी से मुलाकात की. उन्होंने राज्यपाल से कहा कि वे राज्य में राष्ट्रपति शासन लगने से बचाने के लिए उचित कदम उठाएं. वर्ष 2014 में 8 नवंबर को प्रोटेम स्पीकर को शपथ दिलाई गई थी, इसलिए उसी दिन को विधानसभा का गठन का दिन माना जाता है.

  • महाराष्ट्र में कांग्रेस-एनसीपी का साथ नहीं देगी वंचित बहुजन आघाडी

    महाराष्ट्र में कांग्रेस-एनसीपी का साथ नहीं देगी वंचित बहुजन आघाडी

    महाराष्ट्र में कांग्रेस और एनसीपी को वंचित बहुजन आघाडी (वंचित बहुजनों का गठबंधन) का साथ मिलना मुश्किल है. वंचित बहुजन आघाडी के नेता प्रकाश अंबेडकर का कहना है कि 'कांग्रेस-एनसीपी पहले अपने आरोप, कि वंचित बहुजन आघाडी बीजेपी की 'बी' टीम है, पर सफाई दे.उसके बाद उससे बात होगी. इस बीच हम सभी 288 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी करते रहेंगे.अंबेडकर ने कहा कि कांग्रेस और एनसीपी ने हमें रेड लाइट एरिया मैं लाकर खड़ा कर दिया है.'

  • प्रकाश आंबेडकर + असदुद्दीन ओवैसी : महाराष्‍ट्र में 'वीरू-जय' की यह जोड़ी क्‍या होगी कामयाब...

    प्रकाश आंबेडकर + असदुद्दीन ओवैसी : महाराष्‍ट्र में 'वीरू-जय' की यह जोड़ी क्‍या होगी कामयाब...

    कुछ दिन पहले असदुद्दीन ओवैसी और प्रकाश आंबेडकर एक साथ एक रैली में दिखे. पश्चिम महाराष्‍ट्र के शोलापुर में आयोजित एक रैली में ओवैसी ने अपने नए सहयोगी का जोरदार अभिवादन किया, जिससे वहां जुटे आंबेडकर की नई पार्टी के करीब 25000 कार्यकर्ता जोश से भर उठे.

  • इस बड़े नेता ने पीएम मोदी को 'ब्लैकमेलर' कहा, बताया- कांग्रेस ने क्यों नहीं किया कई दलों से गठबंधन

    इस बड़े नेता ने पीएम मोदी को 'ब्लैकमेलर' कहा, बताया- कांग्रेस ने क्यों नहीं किया कई दलों से गठबंधन

    महाराष्ट्र के दलित नेता प्रकाश आंबेडकर (Prakash Ambedkar) ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर गंभीर आरोप लगाया है. इसके अलावा उन्होंने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस (Congress) के देश के कई राज्यों में अन्य दलों से गठबंधन न करने को लेकर भी सवाल उठाए हैं. उन्होंने जहां पीएम मोदी को 'ब्लैकमेलर' (blackmailer) कहा है वहीं कांग्रेस के ब्लैकमेल होने की बात कही है. चुनाव आयोग के खिलाफ टिप्पणी करने के लिए दलित नेता प्रकाश आंबेडकर पर मामला दर्ज किए जाने के एक दिन बाद शुक्रवार को उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ब्लैकमेलर होने का आरोप लगाया है.

  • महाराष्‍ट्र के इस पूर्व सांसद ने कहा, सत्ता में आए तो चुनाव आयोग को भेज देंगे जेल...

    महाराष्‍ट्र के इस पूर्व सांसद ने कहा, सत्ता में आए तो चुनाव आयोग को भेज देंगे जेल...

    संविधान निर्माता डॉ. भीमराव आंबेडकर के पोते और पूर्व लोकसभा सांसद प्रकाश अंबेडकर भाजपा के खिलाफ अक्‍सर मुखर रहे हैं और उसपर निशाना साधते रहे हैं. इस बार प्रकाश आंबेडकर पुलवामा हमले को लेकर दिए गए एक बयान की वजह से विवादों में घिर गए हैं.

  • EVM पर फिर उठे सवाल, प्रकाश आंबेडकर ने भंडारा गोंदिया उपचुनाव के दौरान छेड़छाड़ की जताई आशंका

    EVM पर फिर उठे सवाल, प्रकाश आंबेडकर ने भंडारा गोंदिया उपचुनाव के दौरान छेड़छाड़ की जताई आशंका

    देश के पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के बाद जहां एक बार फिर से ईवीएम मशीन को लेकर सवाल उठने शुरू हो गए हैं, तो वहीं, भारिप बहुजन महासंघ के अध्यक्ष प्रकाश आंबेडकर ने मई 2018 में महाराष्ट्र के भंडारा गोंदिया में हुए उपचुनाव के कुछ तथ्यों को सामने रखकर ईवीएम मशीन पर सवाल उठाए हैं. इसके साथ ही उन्होंने भविष्य में बैलट पेपर से चुनाव करवाने की मांग की है. 

  • भीमराव अंबेडकर के पोते का BJP पर हमला, कहा- नयी पार्टियों के गठन के पीछे इनकी चुनावी चाल है

    भीमराव अंबेडकर के पोते का BJP पर हमला, कहा- नयी पार्टियों के गठन के पीछे इनकी चुनावी चाल है

    उन्होंने यहां कहा, "राज्य में विधानसभा चुनावों से पहले नयी पार्टियों के गठन के पीछे भाजपा की चाल है. प्रदेश की भाजपा सरकार के खिलाफ लोगों के मन में कहीं न कहीं रोष है.

  • एआईएमआईएम और आम्बेडकर की पार्टी के बीच बीजेपी ने कराया गठबंधन : शिवसेना

    एआईएमआईएम और आम्बेडकर की पार्टी के बीच बीजेपी ने कराया गठबंधन : शिवसेना

    शिवसेना नेता संजय राउत ने बुधवार को कहा कि ‘‘इस तरह के अरोप हैं’’ कि असदुद्दीन ओवैसी की अगुवाई वाली एआईएमआईएम और दलित नेता प्रकाश आम्बेडकर की पार्टी के बीच गठबंधन केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने कराया है.

  • सुप्रीम कोर्ट ने कहा - असहमति लोकतंत्र का 'सेफ्टी वॉल्व है, अगर इसे प्रेशर कूकर की तरह दबाएंगे तो...

    सुप्रीम कोर्ट ने कहा - असहमति लोकतंत्र का 'सेफ्टी वॉल्व है, अगर इसे प्रेशर कूकर की तरह दबाएंगे तो...

    भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में गिरफ्तार किए गए 5 मानवाधिकार कार्यकर्ताओ को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. आज सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा कि डिसेन्ट या असहमति होना लोकतंत्र का सेफ्टी वॉल्व है. अगर आप इसे प्रेशर कूकर की तरह दाबाएंगें तो ये फट जाएगा. तमाम दलीले सुनने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि आरोपियो को उनके घर में ही हाउस अरेस्ट रखा जाए. साथ ही महाराष्ट्र सरकार को नोटिस जारी करके इस मामले में 5 सितंबर तक जवाब मांगा है. इस मामले की अगली सुनवाई 6 सितंबर को होगी. सुप्रीम कोर्ट का आदेश आने के बाद पुणे कोर्ट में दोबारा सुनवाई हुई और उसने भी सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक आरोपियों को उनके घर पहुंचाने को कहा है.

  • मुख्य समाचार : देश और दुनिया से जुड़ी दिन भर की 10 बड़ी खबरें पढ़ें सिर्फ 2 मिनट में

    मुख्य समाचार : देश और दुनिया से जुड़ी दिन भर की 10 बड़ी खबरें पढ़ें सिर्फ 2 मिनट में

    अगर आप दिन भर व्यस्त रहे हैं या फिर किसी अन्य कारण से मुख्य समाचारों को नहीं पढ़ पाए हैं तो कोई बात नहीं. अब आप हर दिन यहां शाम 7 बजे देश और दुनिया की सभी बड़ी खबरों को महज दो मिनट में जान सकते हैं. आज राज्यसभा में तीन तलाक बिल पेश हुआ, मगर विपक्ष के विरोध की वजह से मामला फंसा रह गया. वहीं महाराष्ट्र में भड़की जातीय हिंसा ने हिंसक रूप ले लिया है. हालांकि, प्रकाश अंबेडकर ने महाराष्ट्र बंद के ऐलान को वापस ले लिया है. इधर आम आदमी पार्टी ने राज्यसभा के लिए अपने तीन कैंडिडेट्स के नामों का ऐलान कर दिया है.

  • प्रकाश अंबेडकर ने महाराष्ट्र बंद वापस लेने का किया ऐलान, लोकल ट्रेन की सेवाएं फिर से बहाल    

    प्रकाश अंबेडकर ने महाराष्ट्र बंद वापस लेने का किया ऐलान, लोकल ट्रेन की सेवाएं फिर से बहाल    

    महाराष्ट्र के पुणे जिले में भीमा-कोरेगांव युद्ध की 200वीं सालगिरह के दौरन हुई हिंसा की आग मुंबई समेत राज्य के कई शहरों में फैल गई. इसे लेकर बीआर अंबेडकर के पोते प्रकाश अंबेडकर ने हिंसा रोकने में सरकार की विफलता के खिलाफ बुधवार को जारी एक दिन का बंद वापस ले लिया है. 

  • मुंबई में दिखा दलित समुदाय के बंद का असर, कई बसें तोड़ीं, रेल सेवा की बाधित

    मुंबई में दिखा दलित समुदाय के बंद का असर, कई बसें तोड़ीं, रेल सेवा की बाधित

    महाराष्ट्र बंद के बाद लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.आलम यह है कि लोग ऑटो रिक्शा के लिए लंबी लाइनों में लगे हैं.

  • दलितों के प्रदर्शन की आंच मुंबई तक पहुंची, कई इलाकों में तनाव, 10 खास बातें

    दलितों के प्रदर्शन की आंच मुंबई तक पहुंची, कई इलाकों में तनाव, 10 खास बातें

    महाराष्ट्र के पुणे जिले में भीमा कोरेगांव युद्ध की 200वीं सालगिराह के दौरन हुई हिंसा की आग मुंबई समेत राज्य के कई शहरों में फैल गई. दलित प्रदर्शनकारियों ने कई बसों को क्षतिग्रस्त किया और सड़क तथा रेल यातायात को बाधित किया. भीमा कोरेगांव युद्ध की 200वीं वर्षगांठ के दौरान नये साल के दिन पुणे में दलित समूहों और दक्षिणपंथी हिन्दू संगठनों के बीच संघर्ष हो गया था जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई थी. इस बीच भारिप बहुजन महासंघ के नेता और बीआर अंबेडकर के पोते प्रकाश अंबेडकर ने हिंसा रोकने में सरकार की विफलता के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए कल महाराष्ट्र बंद का आह्वान किया है. 63 साल के प्रकाश अंबेडकर ने कहा कि 250 से अधिक दलित संगठनों का इस बंद को समर्थन है.

  • पुलिस ने प्रकाश अंबेडकर को कोपर्डी जाने से रोका

    पुलिस ने प्रकाश अंबेडकर को कोपर्डी जाने से रोका

    पूर्व सांसद प्रकाश अंबेडकर ने गुरुवार को कहा कि पुलिस ने उन्हें महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले के कोपर्डी गांव जाने से रोक दिया जहां कुछ दिन पहले 15 साल की एक लड़की से बर्बरतापूर्वक सामूहिक बलात्कार किया गया था और उसकी हत्या कर दी गयी थी।

  • मुंबई : अंबेडकर भवन गिराने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में जुटे हजारों लोग

    मुंबई : अंबेडकर भवन गिराने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में जुटे हजारों लोग

    अंबेडकर भवन गिराने की निंदा के लिए डॉ बाबासाहब अंबेडकर के पोते प्रकाश अंबेडकर के नेतृत्व में मंगलवार को दक्षिण मुंबई में एक बड़ी विरोध प्रदर्शन रैली निकाली गई।

  • बाबासाहब अंबेडकर की विरासत को लेकर छिड़ा संघर्ष हुआ हिंसक

    बाबासाहब अंबेडकर की विरासत को लेकर छिड़ा संघर्ष हुआ हिंसक

    बाबा साहब डॉ भीमराव अंबेडकर की विरासत को लेकर मुंबई में शुरू हुआ संघर्ष मंगलवार को हिंसक हो गया। मुंबई के दादर इलाके में स्थित अंबेडकर भवन के हटाए जाने के विरोध में ये संघर्ष शुरू हुआ है।

  • रोहित वेमुला की मां और भाई आज बौद्ध धर्म स्वीकार करेंगे, मुंबई में दी‍क्षा समारोह का आयोजन

    रोहित वेमुला की मां और भाई आज बौद्ध धर्म स्वीकार करेंगे, मुंबई में दी‍क्षा समारोह का आयोजन

    डॉ. भीमराव अंबेडकर के पौत्र प्रकाश अंबेडकर ने बताया कि हैदराबाद केन्द्रीय विश्वविद्यालय के दलित छात्र रोहित वेमुला की मां और भाई आज (गुरुवार को) बौद्ध धर्म स्वीकार करेंगे।