NDTV Khabar

Prakash Javadekar News in Hindi


'Prakash javadekar' - 258 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • हैदराबाद निकाय चुनाव में BJP के लिए वोट मांगने जाएंगे अमित शाह-जेपी नड्डा

    हैदराबाद निकाय चुनाव में BJP के लिए वोट मांगने जाएंगे अमित शाह-जेपी नड्डा

    हैदराबाद के निकाय चुनाव (Hyderabad Civic Polls) इस बार बेहद दिलचस्प होने जा रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी (BJP) मेयर की कुर्सी पर काबिज होने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रही है. यही वजह है कि इस सप्ताहांत केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) चुनाव प्रचार के लिए हैदराबाद जाएंगे. बुधवार को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने हैदराबाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. हफ्ते की शुरुआत में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) हैदराबाद पहुंचे थे. उन्होंने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (K Chandrashekhara Rao) और उनकी पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) के खिलाफ 'चार्जशीट' रिलीज की थी.

  • दिल्ली-NCR में प्रदूषण रोकने के लिए बने आयोग के चेयरमैन होंगे पूर्व पेट्रोलियम सचिव एम एम कुट्टी

    दिल्ली-NCR में प्रदूषण रोकने के लिए बने आयोग के चेयरमैन होंगे पूर्व पेट्रोलियम सचिव एम एम कुट्टी

    पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने कहा कि भारत सरकार द्वारा वायु गुणवत्ता प्रबंधन (Air Quality Management) हेतु गठित आयोग की अध्यक्षता एम.एम.कुट्टी करेंगे. यह आयोग सभी राज्यों को साथ लेकर, दिल्ली-एनसीआर एवं आसपास के क्षेत्रों में होने वाले प्रदूषण को समाप्त करने के लिए काम करेगा." 

  • पंजाब सरकार किसानों से बात करके विवाद सुलझाए, रेलवे ट्रैक खाली कराए : प्रकाश जावड़ेकर

    पंजाब सरकार किसानों से बात करके विवाद सुलझाए, रेलवे ट्रैक खाली कराए : प्रकाश जावड़ेकर

    केंद्रीय पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने कहा है कि कैबिनेट की बैठक में अर्थव्यवस्था (Economy) में हो रहे सुधार पर चर्चा हुई. अर्थव्यवस्था में सुधार हो रहा है. जीएसटी (GST) कलेक्शन बढ़ा है. बाजार में डिमांड में सुधार हुआ है. डिजिटल ट्रांजेक्शन बढ़ा है. रेलवे फ्रेट से कमाई बढ़ी है. विदेशी निवेश बढ़ा है.

  • "किस बात की माफी मांगे" : पुलवामा हमले को लेकर BJP के वार पर शशि थरूर का पलटवार

    केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट में कहा था कि "पाकिस्तान ने पुलवामा आतंकी हमले में अपना हाथ होने की बात मान ली है. अब कांग्रेस और अन्य लोगों को, जिन्होंने साजिश की कहानियां बुनी थी, अपने बयानों को लेकर देश से क्षमा मांगनी चाहिए." बता दें कि पुलवामा हमले में 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हुए थे.

  • राहुल गांधी ने BJP के तंज ''गांधी परिवार को परवाह नहीं'' का दिया जवाब - 'यूपी की तरह...'

    राहुल गांधी ने BJP के तंज ''गांधी परिवार को परवाह नहीं'' का दिया जवाब - 'यूपी की तरह...'

    इससे पहले पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा कि भाजपा के नेता जो कुछ दावा कर रहे हैं, उसके उलट होशियारपुर घटना और हाथरस मामले के बीच कोई तुलना नहीं है. उन्होंने इस बात का जिक्र किया कि हाथरस मामले में, उत्तर प्रदेश सरकार और पुलिस न सिर्फ सख्त कार्रवाई करने में नाकाम रही, बल्कि अगड़ी जाति के आरोपियों को बचाने की कोशिश करते हुए भी नजर आई.

  • केंद्र सरकार के 30 लाख गैर-राजपत्रित अधिकारियों को मिलेगा बोनस, कुल 3,737 करोड़ खर्च होंगे

    केंद्र सरकार के 30 लाख गैर-राजपत्रित अधिकारियों को मिलेगा बोनस, कुल 3,737 करोड़ खर्च होंगे

    केंद्रीय मंत्रिमंडल ने 2019-2020 के लिए उत्पादकता से जुड़े बोनस और गैर-उत्पादकता से जुड़े बोनस को मंजूरी दी. बोनस की घोषणा से 30 लाख से ज्यादा अराजपत्रित कर्मचारी लाभान्वित होंगे और कुल वित्तीय व्यय 3,737 करोड़ रुपये होगा. इसके अलावा केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडे़कर ने कहा कि कश्मीर में अब ग्राम पंचायत और जिला पंचायत की व्यवस्था बहाल करने का फैसला हुआ है.वहां जल्द ही चुनाव कराए जाएंगे.

  • पराली से होने वाले प्रदूषण को लेकर प्रकाश जावड़ेकर और अरविंद केजरीवाल आमने-सामने

    पराली से होने वाले प्रदूषण को लेकर प्रकाश जावड़ेकर और अरविंद केजरीवाल आमने-सामने

    "दिल्ली में वायु प्रदूषण पर मेरे बयान को मीडिया के एक वर्ग ने गलत तरीके से प्रस्तुत किया है. मैं स्पष्ट कर देता हूं कि दिल्ली में वायु की गुणवत्ता के पैमाने (AQI)में पराली जलने वाले 4% हिस्से के आंकड़े इस सप्ताह से संबंधित हैं. "

  • प्रकाश जावड़ेकर बोले- पराली से सिर्फ 4% हो रहा प्रदूषण, केजरीवाल ने पूछा, फिर अचानक क्यों बढ़ा पॉल्यूशन?

    प्रकाश जावड़ेकर बोले- पराली से सिर्फ 4% हो रहा प्रदूषण, केजरीवाल ने पूछा, फिर अचानक क्यों बढ़ा पॉल्यूशन?

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दोषपूर्ण राजनीति से किसी को फायदा नहीं होने वाला है. उन्होंने कहा कि पराली जलाने की घटना को अनदेखी करने से कुछ नहीं होगा

  • भारत दर्शन करने के बजाय राजस्थान के जिले-जिले में जाएं राहुल गांधी : प्रकाश जावड़ेकर

    भारत दर्शन करने के बजाय राजस्थान के जिले-जिले में जाएं राहुल गांधी : प्रकाश जावड़ेकर

    केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने राजस्थान (Rajasthan) में पुजारी की जिंदा जलाकर हत्या की घटना को लेकर कहा है कि ''राजस्थान में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो गई है. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को भारत दर्शन करने के बजाय राजस्थान के जिले-जिले में जाना चाहिए. वे राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) से या तो इस्तीफा ले लें, या फिर सुधार करने के लिए कवायद करें. वे कुछ नहीं करेंगे, केवल राजनीति करेंगे. यह राजनीति भी लोग बर्दास्त नहीं करेंगे. करौली में पुजारी की हत्या बेहद संगीन मामला है. इस पर सरकार को फौरन एक्शन लेना चाहिए. राहुल गांधी को वहां तुरंत पहुंचना चाहिए.''

  • TRP पत्रकारिता के चक्कर में बड़े-बड़े संस्थान आ गए, सरकार मीडिया की आजादी की पक्षधर : जावड़ेकर

    TRP पत्रकारिता के चक्कर में बड़े-बड़े संस्थान आ गए, सरकार मीडिया की आजादी की पक्षधर : जावड़ेकर

    बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने कहा है कि पहले पीत पत्रकारिता, फिर पेड न्यूज़, उसके बाद फेक न्यूज़ और अब TRP पत्रकारिता हो गई है. इसके चक्कर में बड़े-बड़े भले संस्थान आ गए हैं. पहले टैम प्राइवेट संस्था थी जो TRP निकालती थी. फिर बार्क सेल्फ़ रेगुलेशन के लिए आई. लेकिन अब उसके संस्थापक ही उसका विरोध कर रहे हैं. पिछले दो महीने का हाल देखिए कि ये कहां से कहां तक आ गई है. 

  • आधी रात को हिरासत में लिए गए गोवा कांग्रेस के कई बड़े नेता, बोले- राज्य में जंगल राज

    आधी रात को हिरासत में लिए गए गोवा कांग्रेस के कई बड़े नेता, बोले- राज्य में जंगल राज

    गोवा कांग्रेस (Goa Congress) के उपाध्यक्ष समेत कई कांग्रेसी नेताओं को हिरासत में लिया गया है. शुक्रवार रात वह होटल की लॉबी में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) से मुलाकात की इजाजत मिलने को लेकर प्रदर्शन करने लगे. जिसके बाद पुलिस ने सभी नेताओं को हिरासत में ले लिया. जावड़ेकर इस समय गोवा में हैं. वह किसान कानून को लेकर मीटिंग के सिलसिले में वहां गए हैं. कांग्रेस नेता शुक्रवार देर रात उस होटल में पहुंचे और कर्नाटक के साथ महादायी नदी के पानी को लेकर चल रहे विवाद के मुद्दे पर उनसे मुलाकात की मांग करने लगे.

  • अरविंद केजरीवाल ने प्रकाश जावड़ेकर से मांगा था मिलने का समय, नहीं मिला तो लिखी चिट्ठी

    अरविंद केजरीवाल ने प्रकाश जावड़ेकर से मांगा था मिलने का समय, नहीं मिला तो लिखी चिट्ठी

    सीएम केजरीवाल ने पर्यावरण मंत्री से मिलने का समय मांगा था, समय ना मिलने पर चिट्ठी लिखी है. केजरीवाल ने उनसे IARI द्वारा पराली को खाद बनाने के लिए बनाए गए केमिकल को मान्यता दिलाने के चर्चा के लिए समय मांगा था. केजरीवाल ने अपनी चिट्ठी में पराली के निपटारे के लिए भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान की तकनीक का जिक्र किया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली के आसपास के राज्यों को इस तकनीक के ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल के लिए प्रेरित किया जाए.

  • टोयोटा के भारत में विस्तार पर विराम लगाने के संकेत पर मंत्री ने दी सफाई

    टोयोटा के भारत में विस्तार पर विराम लगाने के संकेत पर मंत्री ने दी सफाई

    टोयोटा मोटर्स (Toyota Motors) की भारतीय इकाई ने अधिक टैक्स लगाए जाने के कारण देश में कंपनी का विस्तार रोकने का इरादा बदल दिया है. सरकार ने भी इसे बड़ी ऑटो कंपनी को लेकर कुछ इसी तरह की बात कही है. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने मंगलवार को ट्वीट किया कि टोयोटा अगले साल देश में 2000 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश करेगी. इसकी पुष्टि टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के उपाध्यक्ष विक्रम किर्लोस्कर (Vikram Kirloskar) ने भी की है. उन्होंने कहा कि कंपनी "भारत के भविष्य के लिए प्रतिबद्ध" है.

  • महाराष्ट्र : COVID की भयंकर मार झेल रहा पुणे, NCP सुप्रीमो शरद पवार ने संभाला मोर्चा  

    महाराष्ट्र : COVID की भयंकर मार झेल रहा पुणे, NCP सुप्रीमो शरद पवार ने संभाला मोर्चा  

    पवार ने अधिकारियों से कहा कि वह सार्वजनिक जगहों पर लोगों के मास्क नहीं पहनने या सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन नहीं किए जाने को लेकर चितिंत हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस को काबू करने के लिए जरूरी है कि शहर के नागरिक सरकार का सहयोग करें. 

  • अब इन कड़े नियमों के तहत होगी फिल्मों और टीवी शो की शूटिंग, सरकार ने जारी किए दिशानिर्देश

    अब इन कड़े नियमों के तहत होगी फिल्मों और टीवी शो की शूटिंग, सरकार ने जारी किए दिशानिर्देश

    सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने फिल्मों और टेलीविजन धारावाहिकों का निर्माण पुन: शुरू करने के लिहाज से रविवार को मानक परिचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) की घोषणा की जिसमें कैमरे के सामने आने वाले कलाकारों को छोड़ करके शेष लोगों के लिए सामाजिक दूरी का पालन करना और मास्क लगाना जैसे नियमों का पालना करना शामिल है.

  • फिल्मों और टेलीविजन धारावाहिकों की शूटिंग शुरू करने लिए केन्द्र ने जारी किए दिशा-निर्देश

    फिल्मों और टेलीविजन धारावाहिकों की शूटिंग शुरू करने लिए केन्द्र ने जारी किए दिशा-निर्देश

    जावड़ेकर ने उम्मीद जताई कि एसओपी जारी होने से न सिर्फ फिल्मों और धारावाहिकों की शूटिंग दोबारा शुरू होगी बल्कि इससे रोजगार भी पैदा होंगे.

  • PM की घोषणा के अनुरूप 15 दिन में हो जाएगी प्रोजेक्ट डॉल्फिन की शुरुआत: प्रकाश जावड़ेकर

    PM की घोषणा के अनुरूप 15 दिन में हो जाएगी प्रोजेक्ट डॉल्फिन की शुरुआत: प्रकाश जावड़ेकर

    पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट किया, ‘‘74वें स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की घोषणा के अनुरूप देश की नदियों और समुद्रों में डॉल्फिन के संरक्षण और सुरक्षा के लिए 15 दिनों में प्रोजेक्ट डॉल्फिन की शुरुआत की जाएगी.’’

  • पर्यावरण प्रभाव आकलन के मसौदे पर सियासी संग्राम, केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर ने जयराम रमेश को दिया जवाब

    पर्यावरण प्रभाव आकलन के मसौदे पर सियासी संग्राम, केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर ने जयराम रमेश को दिया जवाब

    केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने पर्यावरण प्रभाव आकलन (ईआईए) अधिसूचना के मसौदे पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व पर्यावरण मंत्री जयराम रमेश (Jairam Ramesh) की आपत्तियों का सिलसिलेवार जवाब दिया है.

12345»

Advertisement

Prakash javadekar वीडियो

Prakash javadekar से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com