NDTV Khabar

Pramod sawant


'Pramod sawant' - 22 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी के बाद दिल्ली से चलने वाली स्पेशल ट्रेन गोवा में नहीं रुकेगी

    कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी के बाद दिल्ली से चलने वाली स्पेशल ट्रेन गोवा में नहीं रुकेगी

    गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने रविवार को कहा कि सोमवार से दिल्ली-तिरुवनंतपुरम राजधानी एक्सप्रेस राज्य में नहीं रुकेगी.

  • गोवा के CM प्रमोद सावंत ने मडगांव स्‍टेशन पर ट्रेन फिलहाल नहीं रोकने का किया आग्रह, यह है कारण..

    गोवा के CM प्रमोद सावंत ने मडगांव स्‍टेशन पर ट्रेन फिलहाल नहीं रोकने का किया आग्रह, यह है कारण..

    सीएम ने गुरुवार को कहा कि राज्य सरकार ने रेलवे को सुझाव दिया है कि नई दिल्ली से तिरुवनंतपुरम जाने वाली एक विशेष ट्रेन, जो 15 मई को चलेगी (और 16 मई को मडगांव पहुंचेगी) को गोवा में स्टेशन पर रुकना नहीं चाहिए.

  • ट्रेन और विमानों से गोवा आ रहे लोगों को क्वारेंटाइन में रखा जाएगा: प्रमोद सावंत

    ट्रेन और विमानों से गोवा आ रहे लोगों को क्वारेंटाइन में रखा जाएगा: प्रमोद सावंत

    गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बुधवार को कहा कि विशेष ट्रेनों और विमानों से राज्य में आने वाले लोगों को 14 दिनों के लिए पृथक-वास में रहना होगा.

  • लॉकडाउन में गोवा में घूमता दिखा ब्लैक पैंथर, वायरल फोटो को देख लोग बोले- 'लौट आया बघीरा'

    लॉकडाउन में गोवा में घूमता दिखा ब्लैक पैंथर, वायरल फोटो को देख लोग बोले- 'लौट आया बघीरा'

    गोवा के मुख्यमंत्री (Chief Minister) प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) ने बुधवार को अपने ट्विटर (Twitter) हैंडल से ब्लैक पैंथर (Black Panther)  की एक फोटो शेयर की. इस फोटो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, नेत्रावली वाइल्डलाइफ सैंक्चुरी (Netravali Wildlife Sanctuary) साउथ गोवा (Goa) से एक ब्लैक पैंथर की खूबसूरत फोटो कैमरा में कैद हुई है.

  • सलमान खान को सेल्फी ले रहे फैन का फोन छीनना पड़ा महंगा, NSUI ने गोवा में एंट्री पर की बैन की मांग

    सलमान खान को सेल्फी ले रहे फैन का फोन छीनना पड़ा महंगा, NSUI ने गोवा में एंट्री पर की बैन की मांग

    बॉलीवुड एक्टर सलमान खान (Salman Khan) हाल ही में अपने एक वीडियो को लेकर काफी सुर्खियों में आ गए हैं. दरअसल, गोवा एयरपोर्ट पर सलमान खान (Salman Khan Video) के साथ सेल्फी लेने के लिए एक फैन उनके आगे-आगे चल रहा था, लेकिन तभी भाईजान ने उस फैन का मोबाईल छीन लिया और वहां से आगे बढ़ गए.

  • गोवा: खुद को UP का मंत्री बताकर 12 दिन से राज्य अतिथि घर में रह रहा था शख्स, पुलिस ने किया गिरफ्तार

    गोवा: खुद को UP का मंत्री बताकर 12 दिन से राज्य अतिथि घर में रह रहा था शख्स, पुलिस ने किया गिरफ्तार

    सुनील सिंह को पकड़े जाने से पहले वह लगभग 12 दिनों से राज्य अतिथि घर में रह रहा था. अधिकारियों ने बताया कि उसने मुख्यमंत्री से मुलाकात के लिए अपॉइंटमेंट भी मांगी थी. अधिकारी ने बताया, ''सुनील सिंह ने खुद को उत्तर प्रदेश सरकार से सहकारिता मंत्री बताया था और इसके कागजात भी दिखाए थे. इस वजह से उसे गोवा पुलिस द्वारा एक निजी सुरक्षा अधिकारी भी दिया गया था''. 

  • संजय राउत के 'मिशन गोआ' को झटका, कांग्रेस ने कहा- GFP से कभी नहीं करेंगे गठबंधन

    संजय राउत के 'मिशन गोआ' को झटका, कांग्रेस ने कहा- GFP से कभी नहीं करेंगे गठबंधन

    शिवसेना के राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने शुक्रवार को गोवा के कुछ गैर-भाजपा विधायकों के साथ बैठक के बाद कहा था कि "आप जल्द ही गोवा में बड़ा बदलाव देखेंगे, जहां भाजपा ने अनैतिक तरीके से सरकार बना रखी है." डि मेलो से जब राउत के बयान पर प्रतिक्रिया देने के लिए कहा गया तो उन्होंने कहा कि कांग्रेस GFP के साथ कभी गठबंधन नहीं करेगी

  • कामकाज में पारदर्शिता लाने के लिए गोवा सरकार विभागों में लगवाएगी CCTV कैमरे

    कामकाज में पारदर्शिता लाने के लिए गोवा सरकार विभागों में लगवाएगी CCTV कैमरे

    गोवा सरकार ने प्रशासनिक कामकाज में पारदर्शिता लाने और भ्रष्टाचार पर नकेल कसने के लिए अपने सभी विभागों में सीसीटीवी (CCTV)  कैमरे लगाने का फैसला लिया है.

  • बेरोजगारी पर बोले गोवा के सीएम, भगवान भी आ जाएं शासन करने तो भी सरकारी नौकरी...

    बेरोजगारी पर बोले गोवा के सीएम, भगवान भी आ जाएं शासन करने तो भी सरकारी नौकरी...

    सावंत ने राज्य द्वारा आयोजित रोजगार मेले के उद्घाटन में कहा कि सरकार पांच से छह हजार लोगों को सरकारी विभागों में रख सकती है. उन्होंने कहा, 'यदि कल भगवान आ जायें और राज्य में शासन करें तो भी वह लोगों को 100 प्रतिशत सरकारी नौकरी नहीं दे पाएंगे.'

  • गोवा विधानसभा के उपाध्यक्ष माइकल लोबो ने पद से इस्तीफा दिया, मंत्रिमंडल में होंगे शामिल

    गोवा विधानसभा के उपाध्यक्ष माइकल लोबो ने पद से इस्तीफा दिया, मंत्रिमंडल में होंगे शामिल

    गोवा विधानसभा के उपाध्यक्ष माइकल लोबो ने शनिवार को पद से इस्तीफा दे दिया जिससे प्रमोद सावंत के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल में शामिल होने का उनका रास्ता साफ हो गया है. लोबो ने दोपहर को अध्यक्ष राजेश पाटणेकर को अपना इस्तीफा सौंपा. लोबो ने कहा, 'मैंने पद से इस्तीफा दे दिया क्योंकि मुझे बाद में दिन में मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा.'

  • गोवा : बीजेपी में कांग्रेस के 10 विधायक शामिल होने के बाद आज कैबिनेट का होगा विस्तार

    गोवा : बीजेपी में कांग्रेस के 10 विधायक शामिल होने के बाद आज कैबिनेट का होगा विस्तार

    गोवा में कांग्रेस के 10 विधायकों के बीजेपी में शामिल होने के कुछ दिन बाद मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत आज अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल करेंगे. मंत्रिमंडल में फेरबदल के लिए सहयोगी दल गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) के तीन सदस्यों और एक निर्दलीय सदस्य को मंत्री पद से हटाया जाएगा. नए मंत्रियों का शपथग्रहण अपराह्न तीन बजे होने की संभावना है. कांग्रेस के 10 विधायक बुधवार को बीजेपी में शामिल हो गए थे और इसके साथ ही 40 सदस्यीय सदन में भाजपा विधायकों की संख्या बढ़कर 27 हो गई है. उनके समर्थन के बाद सावंत ने जीएफपी के मंत्रियों को हटाने का फैसला किया. क्षेत्रीय पार्टी जीएफपी ने साल 2017 में मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व वाली सरकार के गठन में अहम भूमिका निभाई थी.   मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने जीएफपी के तीन विधायकों और एक निर्दलीय विधायक रोहन खुंटे से अपने-अपने मंत्री पदों से इस्तीफा देने को कहा है. बुधवार को भाजपा में शामिल होने वाले चंद्रकांत कावलेकर, फिलिप नेरी रोड्रिग्ज, एतानासियो मोन्सेराते तथा विधानसभा उपाध्यक्ष माइकल लोबो दोपहर बाद राजभवन में शपथ लेंगे.    

  • बिखरने की कगार पर कांग्रेस! कर्नाटक, गोवा सहित तीन राज्यों में संकट में पार्टी

    बिखरने की कगार पर कांग्रेस! कर्नाटक, गोवा सहित तीन राज्यों में संकट में पार्टी

    कर्नाटक में पहले से ही कुआं और खाई के बीच झूल रही जद(एस) कांग्रेस सरकार को और दो विधायकों के इस्तीफे से बुधवार को बड़ा झटका लगा है. वहीं दूसरी ओर मुंबई में हाई-वोल्टेज ड्रामा जारी है जहां मंत्री डी. के. शिवकुमार को बागी विधायकों को मनाने के प्रयास में होटल पहुंचने पर हिरासत में लिया गया है. साथ ही इस नाटक का एक हिस्सा राजधानी दिल्ली में उच्चतम न्यायालय में भी चल रहा है.

  • गोवा : डिप्टी सीएम पद से हटाए गए सुदीन धवलीकर, कहा- 'चौकीदारों' ने डकैती की

    गोवा : डिप्टी सीएम पद से हटाए गए सुदीन धवलीकर, कहा- 'चौकीदारों' ने डकैती की

    गोवा में बीजेपी (BJP) नेतृत्व वाली प्रमोद सावंत सरकार (Pramod Sawant Government) के शपथ ग्रहण करने के सात दिन बाद ही उलटफेर हो गया. गोवा (Goa) की गठबंधन सरकार में सहयोगी महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (MGP) के कुल तीन विधायकों में से दो बीजेपी में शामिल हो गए. इस पार्टी के नेता और उप मुख्यमंत्री सुदीन धवलीकर (Sudin Dhavalikar) को पद से हटा दिया गया. गोवा के सबसे पुराने राजनीतिक दल एमजीपी के सामने अब संकट पैदा हो गया है.

  • गोवा में आधी रात को हुआ 'सियासी ड्रामा', बीजेपी में सहयोगी दल का हुआ 'विलय'

    गोवा में आधी रात को हुआ 'सियासी ड्रामा', बीजेपी में सहयोगी दल का हुआ 'विलय'

    गोवा (Goa) में मंगलवार को आधी रात के बाद 'पॉलिटिकल ड्रामा' चला. देर रात सहयोगी दल महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (MGP) के BJP में विलय की पटकथा लिखी जानी शुरू हुई और एक बजकर 45 मिनट पर इसे अंजाम भी दे दिया गया.

  • गोवा के नए CM प्रमोद सावंत बहुमत परीक्षण में रहे सफल, मिले 20 वोट

    गोवा के नए CM प्रमोद सावंत बहुमत परीक्षण में रहे सफल, मिले 20 वोट

    गोवा के नए मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत विधानसभा में बहुमत परीक्षण में सफल रहे. बीजेपी ने अपने सहयोगियों की मदद से बहुमत के लिए जरूरी 19 सीटों से ज्यादा का आंकड़ा पार कर लिया. बीजेपी और उसके सहयोगियों को 20 वोट मिले. जबकि कांग्रेस खेमे को कुल 15 वोट मिले. 

  • गोवा में नए CM का फ्लोर टेस्ट आज, फाइव स्टार रिसॉर्ट में ले जाए गये बीजेपी के विधायक

    गोवा में नए CM का फ्लोर टेस्ट आज, फाइव स्टार रिसॉर्ट में ले जाए गये बीजेपी के विधायक

    गोवा की नई बीजेपी सरकार को आज विधानसभा में बहुमत साबित करना है. बीजेपी के पास अपने सहयोगियों की मदद से बहुमत के लिए ज़रूरी 19 सीटों से ज़्यादा का आंकड़ा है. ऐसे में मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत की नई सरकार के लिए फ़्लोर टेस्ट की राह आसान है. बताया जा रहा है कि फ्लोर टेस्ट से पहले बीजेपी के विधायकों को एक पाइव स्टार रिसॉर्ट में ठहराया गया है. आपको बता दें कि मनोहर पर्रिकर के अचानक निधन के बाद प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) गोवा के मुख्यमंत्री (Chief Minister of Goa) बन गए हैं.

  • लोकसभा चुनाव 2019: मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद गोवा में होगी कांटे की टक्कर

    लोकसभा चुनाव 2019: मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद गोवा में होगी कांटे की टक्कर

    गोवा में लोकसभा की दो सीटें हैं. जबकि यहां विधानसभा की कुल 40 सीटें है. मौजूदा समय में यहां बीजेपी और उसके सहयोगी दलों का शासन है. गोवा के मुख्यमंत्री का नाम प्रमोद सावंत है. जिन्हें मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद राज्य की कमान सौंपी गई है. 

  • गोवा का CM बनने के बाद क्या बोले प्रमोद सावंत? देर रात दो बजे ली शपथ, 10 बड़ी बातें

    गोवा का CM बनने के बाद क्या बोले प्रमोद सावंत? देर रात दो बजे ली शपथ, 10 बड़ी बातें

    सीएम मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद गोवा में जारी सियासी उठापटक पर विराम लग गया है. प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) गोवा के नए मुख्यमंत्री (Chief Minister of Goa) बन गए हैं. प्रमोद सावंत ने (Pramod Sawant) रात 2 बजे राजभवन में आयोजित समारोह में पद और गोपनीयता की शपथ ली. प्रमोद सावंत (Pramod Sawant News) को गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. प्रमोद सावंत (Pramod Sawant News) के साथ-साथ दो डिप्टी सीएम ने भी शपथ ली. MGP के सुदिन धवलिकर और गोवा फॉरवर्ड पार्टी (GFP) के विजय सरदेसाई डिप्टी सीएम बनाए गए हैं. सोमवार देर रात आयोजित समारोह में प्रमोद सावंत और दो डिप्टी सीएम के अलावा 9 विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली. शपथ समारोह से पहले प्रमोद सावंत ने कहा कि पार्टी ने जो जिम्मेदारी मुझे दी है उसे निभाने की मेरी पूरी कोशिश रहेगी. मैं जो भी कुछ हूं मनोहर पर्रिकर की वजह से ही हूं. उन्होंने ही मुझे राजनीति में लाया और उन्हीं के बदौलत मैं गोवा विधानसभा का स्पीकर बना.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com