NDTV Khabar

Prashant kishor


'Prashant kishor' - 88 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • प्रियंका गांधी पहले एंट्री करतीं तो यूपी चुनाव में देखने को मिलता बड़ा असर- प्रशांत किशोर

    प्रियंका गांधी पहले एंट्री करतीं तो यूपी चुनाव में देखने को मिलता बड़ा असर- प्रशांत किशोर

    एनडीटीवी से बात करते हुए किशोर ने कहा, 'जून 2016 तक प्रियंका गांधी के सक्रिय राजनीति में आने की काफी चर्चाएं थीं. ग्राउंड रिपोर्ट्स को देखते हुए हम में से बहुत लोग यह मानते थे कि उनकी एंट्री उत्तर प्रदेश में बड़ा प्रभाव डाल सकती है. यहां तक कि राहुल गांधी को भी इसका आइडिया था, लेकिन वजह जो भी रही हो, ऐसा हो नहीं पाया.' बता दें, प्रशांत किशोर यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के साथ बतौर रणनीतिकार जुड़े हुए थे.

  • जनता दल यूनाईटेड राज्यसभा में नागरिक संशोधन बिल का करेगी विरोध

    जनता दल यूनाईटेड राज्यसभा में नागरिक संशोधन बिल का करेगी विरोध

    जनता दल यूनाईटेड (जेडीयू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को नजरंदाज करते हुए केंद्र में भाजपा सरकार ने लोकसभा में नागरिकता संशोधन बिल पारित कराया. इसके बाद अब राज्यसभा में पार्टी ने इसका विरोध और इसके ख़िलाफ़ वोट करने का फ़ैसला किया है.

  • तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार पर साधा निशाना, जदयू को बताया बीजेपी का एडवांस वर्जन

    तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार पर साधा निशाना, जदयू को बताया बीजेपी का एडवांस वर्जन

    इससे पहले  बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने खुलासा किया था कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह  के कहने पर उन्होंने प्रशांत किशोर को जदयू (JDU)का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया था. नीतीश कुमार ने इस बात का खुलासा एक निजी चैनल के कार्यक्रम में किया.

  • नीतीश कुमार का खुलासा: अमित शाह ने किया था दो बार फोन, उसके बाद प्रशांत किशोर को बनाया उपाध्यक्ष

    नीतीश कुमार का खुलासा: अमित शाह ने किया था दो बार फोन, उसके बाद प्रशांत किशोर को बनाया उपाध्यक्ष

    नीतीश कुमार ने इस कार्यक्रम में अपने उत्तराधिकारी के बारे में सवाल पूछे जाने पर जवाब दिया कि ये जनता तय करेगी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्रशांत किशोर को नियुक्ति भाजपा के दो शीर्ष नेताओं की सलाह पर की गई है. नीतीश कुमार ने कहा कि प्रशांत किशोर को उपाध्यक्ष बनाने के फैसले में उनके अलावा और भी कई लोग शामिल थे. प्रशांत किशोर को जब नीतीश कुमार में जदयू में शामिल किया तो तब एक कोशिश खुद प्रशांत किशोर की टीम और उनके द्वारा यह हुई कि उन्हें पार्टी में नीतीश कुमार के बाद दूसरे नंबर पर माना जाए.

  • प्रधानमंत्री मोदी को और दयालु होने की जरूरत, कांग्रेस पुराने मकान की तरह : प्रशांत किशोर

    प्रधानमंत्री मोदी को और दयालु होने की जरूरत, कांग्रेस पुराने मकान की तरह : प्रशांत किशोर

    एक सवाल का जवाब देते हुए प्रशांत किशोर ने बताया कि नरेंद्र मोदी की सबसे बड़ी ताकत है उनका एक कुशल श्रोता होना . उन्होंने कहा ''एक बात जो बहुत कम लोग मोदी के बारे में जानते हैं वो यह कि वह एक अच्छे श्रोता हैं. और नरेंद्र मोदी के व्यक्तित्व में यह खूबी प्रधानमंत्री बनने के बाद नहीं आई है.

  • पटना यूनिवर्सिटी चुनाव : कैसे मात दी छात्र जनता दल यूनाइटेड ने एबीवीपी को, क्या था प्रशांत किशोर का रोल; 10 बातें

    पटना यूनिवर्सिटी चुनाव : कैसे मात दी छात्र जनता दल यूनाइटेड ने एबीवीपी को, क्या था प्रशांत किशोर का रोल; 10 बातें

    बिहार में लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव के बाद सबसे ज़्यादा उत्सुकता पटना विश्वविद्यालय के परिणाम को लेकर थी. इसका एक बड़ा कारण इस चुनाव में जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर बनाम भाजपा और उनके संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का सीधा मुकाबला था. हाल के वर्षों में सत्ता के गलियारे से सड़क तक एक छात्र संघ के चुनाव को लेकर ऐसा संघर्ष देखने को नहीं मिला. लेकिन यह चुनाव प्रशांत किशोर ने कैसे अपने पक्ष में किया यह काफी रोचक रहा. इसे जानिए 10 प्रमुख पाइंट में -

  • उपेंद्र कुशवाहा का हमला, इतनी फजीहत के बाद जीत भी गए तो क्या प्रधानमंत्री बन जाएंगे?

    उपेंद्र कुशवाहा का हमला, इतनी फजीहत के बाद जीत भी गए तो क्या प्रधानमंत्री बन जाएंगे?

    राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के घटक दलों के बीच विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने पटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव को लेकर अप्रत्यक्ष रूप से जेडीयू उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर पर निशाना साधा है. कुशवाहा ने मंगलवार को ट्वीट कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी छात्रसंघ चुनाव में राजनीतिक दलों के बीच मचे घमासान के लिए आड़े हाथों लिया और कहा कि आने वाली पीढ़ी कैसे विश्वास करेगी कि आप भी उसी विश्वविद्यालय के छात्र रहे हैं. कुशवाहा ने आगे लिखा, 'जनाब! छात्रसंघ चुनाव को प्रतिष्ठा का प्रश्न बनाकर पुलिस, प्रशासन, विश्वविद्यालय सबको दंडवत करा दिया. इतनी फजीहत कराकर जीत भी गए तो क्या प्रधानमंत्री बन जाएंगे.'

  • पटना यूनिवर्सिटी चुनाव: प्रशांत किशोर की गाड़ी पर पथराव, ABVP से कहा- हार की घबराहट ऐसे कम नहीं होगी

    पटना यूनिवर्सिटी चुनाव: प्रशांत किशोर की गाड़ी पर पथराव, ABVP से कहा- हार की घबराहट ऐसे कम नहीं होगी

    इस घटना के बाद प्रशांत किशोर ने ट्वीट करके एबीवीपी पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट किया है, 'एबीवीपी गुंडे और असामाजिक तत्वों से कुछ अच्छा करने की जरूरत है, जो कि आजकल बिहार में आपका चेहरा बन गए हैं. पटना यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ चुनाव में संभावित हार की घबराहट मेरी गाड़ी पर पत्थर मारने से कम नहीं होगी.' इसके साथ ही उन्होंने ट्वीट में लिखा है, 'मेरे जख्मी होने की खबर सही नहीं है. मैं ठीक हूं, मेरी चिंता करने के लिए शुक्रिया.'

  • पटना यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव बना BJP-JDU में तकरार की वजह, निशाने पर नीतीश कुमार के 'संकट मोचक'

    पटना यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव बना BJP-JDU में तकरार की वजह, निशाने पर नीतीश कुमार के 'संकट मोचक'

    दो दिन पहले आरएसएस से ताल्लुक रखने वाले अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की जदयू के छात्र विंग के कार्यकर्ताओं से झड़प हो गई थी. इसके बाद जदयू की तरफ से एफआईआर दर्ज करवाई गई. पुलिस ने एबीवीपी के स्थानीय दफ्तर पर छापेमारी की थी. इसके बाद भाजपा राज्य नेतृत्व ने इस कार्रवाई का जवाब देने के लिए विधान पार्षद डॉ. संजय पासवान और विधायक अरुण सिन्हा, नितिन नवीन एवं संजीव चौरसिया को उतारा है, जिन्होंने संयुक्त प्रेस नोट जारी करके पुलिस और प्रशासन पर निशाना साधा.

  • JDU के उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने चुनाव लड़ने को लेकर लगाई जा रही अटकलों को दिया विराम

    JDU के उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने चुनाव लड़ने को लेकर लगाई जा रही अटकलों को दिया विराम

    जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर न अगले साल लोकसभा चुनाव लड़ेंगे और न राज्यसभा चुनाव. यह घोषणा उन्होंने ख़ुद पटना में पार्टी की एक बैठक में की है. प्रशांत किशोर को उम्मीद है कि हर दिन अख़बार और अन्य मीडिया में उनके चुनाव लड़ने को लेकj सभी अटकलों पर विराम लगेगा.

  • राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनने के बाद पहली बार प्रशांत किशोर को मिली महत्वपूर्ण जिम्मेदारी, नीतीश कुमार ने सौंपा यह काम

    राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनने के बाद पहली बार प्रशांत किशोर को मिली महत्वपूर्ण जिम्मेदारी, नीतीश कुमार ने सौंपा यह काम

    जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने नवनियुक्त राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) को पार्टी की युवा विंग को मजबूत करने का जिम्मा सौंपा है. प्रशांत किशोर को पार्टी में यह पहली महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिली है. वह अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों की तैयारी के साथ युवा विंग को मजबूत करेंगे. जानकारी के मुताबिक प्रशांत किशोर ने दशहरा से पहले ही युवा विंग के विभिन्न जिलों के कुछ नेताओं के साथ अनौपचारिक बैठक की थी.

  • चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर को मिली JDU में नंबर 2 की कुर्सी, बनाए गए राष्ट्रीय उपाध्यक्ष

    चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर को मिली JDU में नंबर 2 की कुर्सी, बनाए गए राष्ट्रीय उपाध्यक्ष

    चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) को जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किया है. प्रशांत किशोर ने पिछले महीने ही जदयू की सदस्यता ग्रहण की थी. जदयू में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष का कभी पद नहीं रहा लेकिन माना जा रहा है कि नीतीश कुमार ने किशोर से इस पद और उनके काम के बारे में पहले चर्चा कर ली थी, जिसे अब सार्वजनिक किया गया है.

  • क्या सही में नीतीश अगले 10 सालों तक रहेंगे मुख्यमंत्री...

    क्या सही में नीतीश अगले 10 सालों तक रहेंगे मुख्यमंत्री...

    जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के नव नियुक्त सदस्य और चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर का मानना है कि अगले दस सालों तक बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही रहेंगे. इस बयान के कई मायने निकाले जा रहे हैं.

  • लोकसभा चुनाव 2019: अब JDU की ओर से प्रशांत किशोर करेंगे बीजेपी से सीटों की सौदेबाजी

    लोकसभा चुनाव 2019: अब JDU की ओर से प्रशांत किशोर करेंगे बीजेपी से सीटों की सौदेबाजी

    लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर बिहार एऩडीए में खींचतान जारी है. अभी भी बीजेपी और जेडीयू में सीटों को लेकर बात नहीं बनी है, मगर अब जदयू ने सीटों के बंटवारे पर तालमेल की जिम्मेदारी चुनावी रणनीतिकार को दी है. दरअसल, जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने पार्टी के सबसे नये सदस्य प्रशांत किशोर के ज़िम्मे सीटों के तालमेल की ज़िम्मेवारी दी है. हालांकि, किशोर कुमार को पार्टी में कोई पद नहीं दिया गया है, लेकिन भाजपा के शीर्ष नेताओं के साथ उनके संबंधों के कारण नीतीश कुमार ने राजनीति में और ख़ासकर जनता दल यूनाइटेड में उन्हें ये अहम टास्क दिया है. 

  • प्रशांत किशोर के JDU में शामिल होने पर NDTV से बोले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, 'वह भविष्य हैं'

    प्रशांत किशोर के JDU में शामिल होने पर NDTV से बोले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, 'वह भविष्य हैं'

    चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने राजनीति में एंट्री लेने का ऐलान कर दिया है और आज वह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मौजूदगी में जेडीयू में शामिल हो सकते हैं. प्रशांत किशोर के जदयू में शामिल होने की खबरों के बीच बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू प्रमुख नीतीश कुमार ने उन्हें भविष्य बताया है. एनडीटीवी से नीतीश कुमार ने कहा, ' मैं आपको कहता हूं, प्रशांत किशोर भविष्य हैं.'

  • चुनावी रणनीतिकार से राजनेता तक का सफर, प्रशांत किशोर से जुड़ी 10 खास बातें

    चुनावी रणनीतिकार से राजनेता तक का सफर, प्रशांत किशोर से जुड़ी 10 खास बातें

    चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) अब पर्दे के पीछे नहीं बल्कि मंच पर 'अभिनय' करते दिखेंगे. उन्होंने राजनीति में एंट्री ले ली है और अपने सियासी सफर की शुरुआत बिहार से करने जा रहे हैं. प्रशांत किशोर आज पटना में जेडीयू की राज्य कार्यकारिणी की बैठक में नीतीश कुमार की मौजूदगी में जनता दल यूनाइटेड (JDU) में विधिवत रूप से शामिल होंगे. खबर है कि खुद बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार जेडीयू की राज्य कार्यकारिणी की बैठक में उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलवाएंगे. आपको बता दें कि पिछले हफ्ते ही खबर आई थी कि प्रशांत किशोर सक्रिय सियासी पारी शुरू कर सकते हैं, हालांकि उन्होंने खुद बाद में इनकार कर दिया था, लेकिन आज ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. आइये जानते हैं प्रशांत किशोर से जुड़ी खास बातें. 

  • चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की राजनीति में एंट्री, नीतीश कुमार की मौजूदगी में JDU में हुए शामिल

    चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की राजनीति में एंट्री,  नीतीश कुमार की मौजूदगी में JDU में हुए शामिल

    चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने अब राजनीति में एंट्री ले ली है वह नीतीश की मौजूदगी में जेडीयू में शामिल हो गए हैं.

  • प्रशांत किशोर ने राजनीति में आने की अटकलों को किया खारिज, कही ये बड़ी बात

    प्रशांत किशोर ने राजनीति में आने की अटकलों को किया खारिज, कही ये बड़ी बात

    चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने राजनीति में आने की अटकलें ख़ारिज कर दी हैं. उन्होंने कहा, फ़िलहाल ऐसा इरादा नहीं है, लेकिन 2019 में किसी भी पार्टी के लिए उस तरह कैम्पेन करता नज़र नहीं आऊंगा जिस तरह से में पिछले 4-5 सालों से कर रहा था.

Advertisement