NDTV Khabar

President


'President' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अगले विधानसभा चुनाव में हार होती देखकर हथकंडे अपना रही कांग्रेस : बीजेपी

    अगले विधानसभा चुनाव में हार होती देखकर हथकंडे अपना रही कांग्रेस : बीजेपी

    बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा है कि कांग्रेस आगामी विधानसभा चुनाव में अपनी हार को देखकर तरह-तरह के हथकंडे अपनाने की कोशिश कर रही है, जिनका कोई आधार नहीं है.

  • रूसी मॉडल का दावा, पुतिन ने जहर देकर मरवाने की कोशिश की थी

    रूसी मॉडल का दावा, पुतिन ने जहर देकर मरवाने की कोशिश की थी

    पुलिस ने रविवार की घटना के नोविचोक वाली घटना से तार जुड़े होने की बात से इनकार किया है, वहीं 30 वर्षीय मॉडल अन्ना शेपिरो ने ‘द सन’ अखबार से कहा कि उसे और उसके पति को इस संदिग्ध जहर से निशाना बनाने की कोशिश की गयी थी.

  • तीन देशों की यात्रा के अंतिम चरण में उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू पहुंचे रोमानिया

    तीन देशों की यात्रा के अंतिम चरण में उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू पहुंचे रोमानिया

    उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू तीन देशों की अपनी यात्रा के अंतिम चरण में मंगलवार को रोमानिया पहुंचे. उनकी यह यात्रा दक्षिण-पूर्वी यूरोपीय देश के साथ भारत के संबंधों को मजबूत करने पर केंद्रित है.

  • एक अबूझ शख्स की कई अनसुलझी दास्तानें

    एक अबूझ शख्स की कई अनसुलझी दास्तानें

    वे अमेरिकी अपने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की लगभग पौने तीन साल की कार्यशैली से खुश हो सकते हैं, जो 'अमेरिकन फर्स्ट' के नारे पर विश्वास करते हुए अपने देश के लिए एक 'स्वर्णयुग' की कल्पना कर रहे हैं, लेकिन सच यह है कि अधिकांश अमेरिकी उनकी कार्यशैली से बेहद नाखुश हैं.

  • आर्थिक तंगी से जूझ रही कांग्रेस, भाजपा से लड़ाई के लिए पार्टी ने लोगों से की ये अपील

    आर्थिक तंगी से जूझ रही कांग्रेस, भाजपा से लड़ाई के लिए पार्टी ने लोगों से की ये अपील

    आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारी में जुटी कांग्रेस ने राजस्थान में आम लोगों से वित्तीय मदद की अपील की है और बीते कुछ ही दिनों में वह ढाई लाख रुपये जुटाने में सफल भी रही है. पार्टी ने लोगों से अपील की है कि आगामी चुनावों को देखते हुए वह धनबल से भी कांग्रेस का हाथ मजबूत करें और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की वेबसाइट के जरिए अंशदान करें.

  • दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष पद से अजय माकन के इस्तीफे की चर्चा , पार्टी ने किया खंडन

    दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष पद से अजय माकन के इस्तीफे की चर्चा , पार्टी ने किया खंडन

    कांग्रेस नेता अजय माकन के दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफे की खबर पर कांग्रेस ने कहा-ऐसी कोई बात नहीं है.

  • उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने की पूर्व पीएम जवाहरलाल नेहरू की तारीफ, पढ़ें उन्होंने क्या कहा

    उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने की पूर्व पीएम जवाहरलाल नेहरू की तारीफ, पढ़ें उन्होंने क्या कहा

    उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने शनिवार को अंतरराष्ट्रीय लोकतंत्र दिवस के दिन सर्बिया की संसद में अपने संबोधन में भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू का उल्लेख किया. नायडू यहां शुक्रवार को पहुंचे थे. उन्होंने कहा कि भारत और सर्बिया के बीच संबंधों की जड़ें इतिहास में काफी गहरी हैं.

  • बिहार: सांसद पप्पू यादव की जन अधिकार पार्टी लड़ेगी 2019 लोकसभा चुनाव

    बिहार: सांसद पप्पू यादव की जन अधिकार पार्टी लड़ेगी 2019 लोकसभा चुनाव

    बिहार के मधेपुरा से सांसद और जन अधिकार पार्टी के संरक्षक राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने कहा कि उनकी पार्टी समान विचार रखने वाले दलों के मिलकर 2019 का लोकसभा चुनाव लडे़गी. पटना में गुरुवार को पत्रकारों को संबोधित करते हुए पप्पू ने कहा कि वह आगामी लोकसभा चुनाव में बिहार में वैचारिक सहमति वालों के साथ तीन सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. हालांकि पप्पू यादव ने बिहार की इन तीन लोकसभा सीटों के नाम नहीं बताये.

  • भारत के अगले CJI रंजन गोगोई इस पद पर पहुंचने वाले पूर्वोत्तर के पहले शख्स हैं, जानिये उनसे जुड़ी 5 बातें... 

    भारत के अगले CJI रंजन गोगोई इस पद पर पहुंचने वाले पूर्वोत्तर के पहले शख्स हैं, जानिये उनसे जुड़ी 5 बातें... 

    देश के अगले चीफ जस्टिस बनने जा रहे न्यायमूर्ति रंजन गोगोई ने न्यायपालिका के शीर्ष पद तक पहुंचने के लिए एक लंबा सफर तय किया है. वह इस पद पर पहुंचने वाले पूर्वोत्तर के पहले शख्स हैं. 18 नवंबर, 1954 को जन्मे न्यायमूर्ति रंजन गोगोई ने डिब्रूगढ़ के डॉन बॉस्को स्कूल से अपनी स्कूली शिक्षा अर्जित की और दिल्ली विश्वविद्यालय के सेंट स्टीफेंस कॉलेज से इतिहास की पढ़ाई की. न्यायमूर्ति रंजन गोगोई (63) जनवरी में सुप्रीम कोर्ट के तीन अन्य वरिष्ठतम न्यायाधीशों के साथ संवाददाता सम्मेलन कर तथा उसके चार महीने बाद अपने एक बयान से सुर्खियों में आए थे.  उन्होंने कहा था, 'स्वतंत्र न्यायाधीश और शोर मचाने वाले पत्रकार लोकतंत्र की पहली रक्षा रेखा हैं.' उनका यह भी कहना था कि न्यायपालिका के संस्थान को आम लोगों के लिए सेवायोग्य बनाए रखने के लिए सुधार नहीं क्रांति की जरुरत है. उन्होंने असम की राष्ट्रीय नागरिक पंजी, सांसदों और विधायकों की विशेष तौर पर सुनवाई के लिए विशेष अदालतों के गठन, राजीव गांधी हत्याकांड के मुजरिमों की उम्रकैद की सजा में कमी, लोकपाल की नियुक्ति समेत विभिन्न विषयों पर अहम फैसले दिए हैं. बता दें कि रंजन गोगोई 3 अक्टूबर को पद और गोपनियता की शपथ लेंगे.

  • पीएम मोदी ने जब ट्रंप को बताई यह बात, तो अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा- मोदी मेरे सच्चे दोस्त

    पीएम मोदी ने जब ट्रंप को बताई यह बात, तो अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा- मोदी मेरे सच्चे दोस्त

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अपने मित्र के रूप में वर्णित किया, जिन्होंने उन्हें बताया कि अफगानिस्तान से अमेरिका को कुछ भी नहीं मिला है. जाने-माने पत्रकार बॉब वुडवर्ड की ताजा किताब में यह जानकारी दी गई है. यह किताब मंगलवार को स्टोर्स में आई. वुडवर्ड ने अपनी किताब ‘फियर:ट्रंप इन द व्हाइट हाउस’ में ट्रंप के हवाले से कहा गया है,‘‘भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मेरे एक मित्र है.

  • तेलंगाना में कांग्रेस, TDP और CPI ने बनाया गठबंधन, राष्ट्रपति शासन की मांग की

    तेलंगाना में कांग्रेस, TDP और CPI ने बनाया गठबंधन, राष्ट्रपति शासन की मांग की

    कांग्रेस ने आगामी तेलंगाना विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ टीआरएस से मुकाबले के लिए TDP और सीपीआई के साथ एक महागठबंधन बनाने के लिए मंगलवार को हाथ मिलाया. इन दलों के नेताओं ने बातचीत के बाद गठबंधन की घोषणा की. इसके बाद इन लोगों राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन से मुलाकात की और राज्य में राष्ट्रपति शासन की मांग की.

  • नेशनल हेराल्‍ड केस को लेकर स्‍मृति ईरानी का राहुल पर वार, कहा- कैसे 90 करोड़ का लोन एक कंपनी ने 50 लाख में लिया

    नेशनल हेराल्‍ड केस को लेकर स्‍मृति ईरानी का राहुल पर वार, कहा- कैसे 90 करोड़ का लोन एक कंपनी ने 50 लाख में लिया

    राहुल गांधी को उन सवालों का जवाब भी देना चाहिए जो नेशनल हेराल्‍ड केस पर उन पर लगे हैं. उन्‍होंने कहा कि मैं राहुल गांधी से पूछना चाहती हूं कि क्‍यों यंग इंडिया ने एक कर्मिशियल कंपनी खरीदी?

  • EMI के 30 हजार रुपये जुटाने के लिए की HDFC के वाइस प्रेसिडेंट की हत्‍या

    EMI के 30 हजार रुपये जुटाने के लिए की HDFC के वाइस प्रेसिडेंट की हत्‍या

    पुलिस ने कहा कि 30000 रुपये के लिए एचडीएफसी बैंक के उपाध्यक्ष सिद्धार्थ सांघवी की हत्या की गयी. इस मामले में सरफराज शेख उर्फ रईस को गिरफ्तार किया गया है जो कमला मिल्स के पार्किंग वे में काम करता था.

  • कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी को दिल्ली हाईकोर्ट ने नहीं दी राहत

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी को दिल्ली हाईकोर्ट ने नहीं दी राहत

    दिल्ली हाईकोर्ट से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी को राहत नहीं मिली है. कोर्ट ने आयकर विभाग के वित्तीय 2011- 2012 के टैक्स के दोबारा मूल्यांकन करने के नोटिस के खिलाफ दाखिल याचिका खारिज कर दी है. दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा है कि याचिकाकर्ता आयकर विभाग के सामने कार्रवाई के वक्त अपनी शिकायत रख सकते हैं.

  • बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज जयपुर में कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे

    बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज जयपुर में कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे

    भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 11 सितंबर को एक दिवसीय प्रवास पर राजस्थान में रहेंगे. वहां वे कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे.

  • मुंबई में HDFC बैंक के वाइस प्रेसिडेंट की हत्या, 5 सितंबर से थे लापता

    मुंबई में HDFC बैंक के वाइस प्रेसिडेंट की हत्या, 5 सितंबर से थे लापता

    मुंबई में HDFC बैंक के वाइस प्रेसिडेंट सिद्धार्थ सांघवी की हत्या कर दी गई है. 5 सितंबर से गायब सिद्धार्थ का शव मिला है. पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को भी गिरफ़्तार किया है. पुलिस को शक है कि हत्या को बैंक की पार्किंग में ही अंजाम दिया गया. बैंक की तीसरी मंज़िल पर जहां उनकी कार पार्क होती थी वहां ज़मीन पर ख़ून के धब्बे मिले हैं.

  • भारत बंद पर राहुल गांधी का PM मोदी पर वार, कहा- पता नहीं कौन सी दुनिया में हैं भाषण देते रहते हैं, देश उनको देखकर तंग आ गया है

    भारत बंद पर राहुल गांधी का PM मोदी पर वार, कहा- पता नहीं कौन सी दुनिया में हैं भाषण देते रहते हैं, देश उनको देखकर तंग आ गया है

    पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार हो रही बढ़ोतरी पर नरेंद्र मोदी सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस की तरफ से बुलाये गए 'भारत बंद' के तहत सोमवार को हुए विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी की केन्‍द्र सरकार पर कई हमले किए. उन्‍होंने पीएम मोदी की चुप्‍पी पर भी सवाल उठाए और कहा कि पीएम मोदी कुछ नहीं कहते. जो युवा, किसान और महिलाएं सुनना चाहती हैं उस पर कुछ नहीं कहेंगे. वहीं पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार पर वादों को पूरा करने में विफल रहने का आरोप लगाते हुए सभी विपक्षी दलों का 'देश की एकता, अखंडता और लोकतंत्र को बचाने के लिए एकजुट होने का आह्वान किया.'

  • मॉब लिंचिंग पर उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू की कड़ी टिप्पणी, 'भीड़ हत्या में लिप्त लोग खुद को राष्ट्रवादी नहीं कह सकते'

    मॉब लिंचिंग पर उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू की कड़ी टिप्पणी, 'भीड़ हत्या में लिप्त लोग खुद को राष्ट्रवादी नहीं कह सकते'

    उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू का कहना है कि घृणा और भीड़ हत्या जैसे मामलों में लिप्त लोग खुद को राष्ट्रवादी नहीं कह सकते हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों को रोकने के लिये सिर्फ कानून पर्याप्त नहीं है बल्कि सामाजिक व्यवहार में बदलाव लाना भी बहुत जरूरी है. उपराष्ट्रपति ने भीड़ हत्या जैसी घटनाओं के राजनीतिकरण पर नाराजगी जताते हुए कहा कि ऐसी घटनाओं को राजनीतिक दलों से जोड़कर नहीं देखा जाना चाहिए. उन्होंने कहा, ‘सामाजिक बदलाव (की जरूरत है). यह (भीड़ हत्या) इस पार्टी या उस पार्टी की वजह से नहीं है. जैसे ही आप इन्हें दलों से जोड़ते हैं, मुद्दा खत्म हो जाता है. बेहद स्पष्ट तरीके से बता दूं कि यही हो रहा है.’’    घृणा और भीड़ हत्या की घटनाओं के बारे में सवाल करने पर उपराष्ट्रपति ने कहा कि यह कोई नया चलन नहीं है, पहले भी ऐसी घटनाएं हुई हैं.    

Advertisement