NDTV Khabar

President election


'President election' - 466 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव बोले- जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव के लिए हम तैयार

    बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव बोले- जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव के लिए हम तैयार

    बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने कहा इस संबंध में, "हमें आशा है, उम्मीद है और यह मांग करते हैं कि राज्य में इसी साल विधानसभा चुनाव कराए जाएं.

  • लोकसभा चुनाव में हार के बाद छलका राहुल गांधी का दर्द, 'मेरे इस्तीफे की पेशकश के बाद भी मुख्यमंत्रियों और वरिष्ठ नेताओं को...

    लोकसभा चुनाव में हार के बाद छलका राहुल गांधी का दर्द, 'मेरे इस्तीफे की पेशकश के बाद भी मुख्यमंत्रियों और वरिष्ठ नेताओं को...

    लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) में करारी हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का दर्द एक बार फिर छलका. इस्तीफे पर अडिग राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पार्टी की युवा ईकाई के कुछ वरिष्ठ पदाधिकारियों से मुलाकात के दौरान कहा कि उन्हें इस बात का दुख है कि उनके पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश के बाद भी कुछ मुख्यमंत्रियों और वरिष्ठ नेताओं को अपनी जवाबदेही का अहसास नहीं हुआ.

  • जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव इसी साल होंगे, अमरनाथ यात्रा के बाद होगा तारीखों का ऐलान

    जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव इसी साल होंगे, अमरनाथ यात्रा के बाद होगा तारीखों का ऐलान

    जम्‍मू कश्‍मीर में विधानसभा चुनाव इस वाल के आखिर में हो सकते हैं. चुनाव आयोग ने इसकी जानकारी देते हुए कहा है कि अमरनाथ यात्रा के खत्‍म होने के बाद चुनाव के तारीखों का ऐलान किया जाएगा.

  • NDTV से बोलीं शीला दीक्षित- हार जीत चलती रहती है, हार इंदिरा जी के समय भी हुई थी, राहुल को हम मनाएंगे

    NDTV से बोलीं शीला दीक्षित- हार जीत चलती रहती है, हार इंदिरा जी के समय भी हुई थी, राहुल को हम मनाएंगे

    इस्तीफे पर अड़े राहुल गांधी से सहयोगी दल द्रमुक तथा पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने उनसे अपना निर्णय वापस लेने का आग्रह किया. मंगलवार को इस बीच, कांग्रेस में बैठकों और मुलाकातों का दौर भी जारी रहा.  पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने राहुल से मुलाकात कर उनके रूख पर मंत्रणा की. कई दूसरे नेता भी राहुल गांधी के आवास पर पहुंचे. सूत्रों के मुताबिक प्रियंका, कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने गांधी से मुलाकात की. कांग्रेस के सूत्रों का कहना है कि गांधी इस्तीफा देने के अपने रुख पर अड़े हुए हैं . हालांकि पार्टी के नेता उन्हें मनाने की कोशिश में जुटे हैं.

  • तीन महीने में कांग्रेस के नए अध्यक्ष पर फैसला, कांग्रेस संगठनों का भी होगा पुनर्गठन: सूत्र

    तीन महीने में कांग्रेस के नए अध्यक्ष पर फैसला, कांग्रेस संगठनों का भी होगा पुनर्गठन: सूत्र

    लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने पर अड़े हैं. इस बीच सूत्रों के हवाले से खबर है कि कांग्रेस संगठनों का पुनर्गठन होगा और 3 महीने में नए अध्यक्ष का नाम तय किया जाएगा.

  • राहुल गांधी को क्यों इस्तीफ़ा देना चाहिए...?

    राहुल गांधी को क्यों इस्तीफ़ा देना चाहिए...?

    यह सच है कि 2014 और 2019 के आम चुनाव में राहुल गांधी और कांग्रेस बुरी तरह पराजित हुए हैं. नरेंद्र मोदी और BJP की ऐतिहासिक जीत के आईने में यह हार कुछ और बड़ी और दुखी करने वाली लगती है. लेकिन अतीत में देखें तो ऐसे इकतरफ़ा परिणाम और अनुमान कांग्रेस और BJP दोनों के हक़ में आते रहे हैं और दोनों को हंसाते-रुलाते रहे हैं. 1984 में जब राजीव गांधी को 400 से ज्यादा सीटें मिली थीं और अटल-आडवाणी को महज 2, तब भी कुछ लोगों को लगा था कि अब तो BJP का सफ़ाया हो गया. लेकिन 1989 आते-आते BJP वीपी सिंह की सत्ता का एक पाया बनी हुई थी.

  • राहुल गांधी बोले- संसद में जिम्मेदारी लेने को तैयार, महीने भर में पार्टी चुने नया अध्यक्ष

    राहुल गांधी बोले- संसद में जिम्मेदारी लेने को तैयार, महीने भर में पार्टी चुने नया अध्यक्ष

    राहुल गांधी ने 25 मई को हुई सीडब्ल्यूसी की बैठक में लोकसभा चुनाव में राजस्थान और मध्य प्रदेश में पार्टी के सफाए को लेकर विशेष रूप से नाराजगी जताई थी. सूत्रों और मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, सीडब्ल्यूसी की बैठक में राहुल गांधी ने गहलोत, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम सहित कुछ बड़े क्षेत्रीय नेताओं का उल्लेख करते हुए कहा था कि इन नेताओं ने बेटों-रिश्तेदारों को टिकट दिलाने के लिए जिद की और उन्हीं को चुनाव जिताने में लगे रहे और दूसरे स्थानों पर ध्यान नहीं दिया. इसी बैठक में हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए गांधी ने इस्तीफे की पेशकश की थी. हालांकि, सीडब्ल्यूसी ने प्रस्ताव पारित कर इसे सर्वसम्मति से खारिज कर दिया और पार्टी में आमूलचूल बदलाव के लिए उन्हें अधिकृत किया.

  • लालू प्रसाद यादव बोले- राहुल गांधी का कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटना होगा आत्मघाती, फंस जाएंगे BJP के जाल में

    लालू प्रसाद यादव बोले- राहुल गांधी का कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटना होगा आत्मघाती, फंस जाएंगे BJP के जाल में

    लोकसभा चुनाव 2019 के परिणामों का विश्लेषण करते हुए लालू प्रसाद यादव ने साफ कहा कि विपक्ष इस बार मोदी के नेतृत्व में BJP से हार गया है, और इस सच्चाई को साम्प्रदायिक और फासीवादी ताकतों से लड़ने वाली सभी विपक्षी पार्टियों को कबूल करना होगा, और इसे सामूहिक हार के रूप में स्वीकार कर आत्ममंथन करना होगा कि गलती कहां हुई.

  • इस्तीफा देने पर अड़े राहुल गांधी को मनाने पहुंची प्रियंका, 4:30 बजे होगी राहुल के घर पर बैठक

    इस्तीफा देने पर अड़े राहुल गांधी को मनाने पहुंची प्रियंका, 4:30 बजे होगी राहुल के घर पर बैठक

    सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने स्पष्ट रूप से पार्टी से कहा है कि वह पद छोड़ने के अपने फैसले से पीछे नहीं हट रहे हैं. बैठक में राहुल गांधी को अंतिम बार मनाने की कोशिश की जाएगी, साथ ही वैकल्पिक व्यवस्था पर भी विचार किया जाएगा. बता दें कि शनिवार को कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक के दौरान राहुल गांधी ने अपने इस्तीफे की पेशकश की थी. साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए उनकी मां सोनिया गांधी और बहन प्रियंका का नाम भी आगे न बढ़ाया जाए. इससे पहले सोमवार को उन्होंने कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल और अहमद पटेल से मुलाकात की. इस दौरान राहुल गांधी ने उनसे कहा कि आप मेरा विकल्प ढूंढ़ लीजिए, क्योंकि मैं इस्तीफा वापस नहीं लूंगा.

  • लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस के सामने एक और संकट

    लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस के सामने एक और संकट

    लोकसभा चुनाव में करारी हार झेलने वाली कांग्रेस के मात्र 52 सांसद ही संसद पहुंचेंगे और उसको नेता विपक्ष का भी दर्जा नहीं मिलेगा. राहुल गांधी अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने पर अड़े हुए हैं और अगर वह नहीं मानते हैं तो पार्टी की कमान कौन संभलेगा यह सबसे बड़ा सवाल बना हुआ है. इसी बीच मध्य प्रदेश और कर्नाटक की राज्य सरकारों पर संकट मंडराया हुआ है. कर्नाटक कांग्रेस के नेता केएन रजन्ना का कहना है कि पीएम मोदी के शपथ लेते ही राज्य सरकार गिर जाएगी. वहीं मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार को समर्थन  दे रहीं बीएसपी की विधायक का आरोप है कि बीजेपी उन्हें 50 करोड़ रुपये का ऑफर दे रही है. पार्टी अभी इन संकटों से जूझ रही है कि उसके आगे हरियाण, महाराष्ट्र और झारखंड के विधानसभा चुनाव भी खड़े हैं.

  • लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद एमपी के CM कमलनाथ ने की इस्तीफे की पेशकश

    लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद एमपी के CM कमलनाथ ने की इस्तीफे की पेशकश

    इससे पहले भाजपा ने मोदी की लहर के चलते वर्ष 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में मध्यप्रदेश की 29 में से 27 सीटों पर कब्जा किया था. तब कांग्रेस को दो सीटें छिंदवाड़ा एवं गुना मिली थी. लेकिन इस बार भाजपा ने गुना सीट को कांग्रेस से छीन ली है. प्रदेश में कांग्रेस को मिली हार के बाद मध्य प्रदेश के कांग्रेस प्रमुख कमलनाथ ने प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की पेशकश की है. ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के महासचिव दीपक बावरिया ने बताया, 'सीएम कमलनाथ ने मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश की है.'

  • इस्तीफे पर अड़े राहुल गांधी, कहा- पार्टी के वरिष्ठ नेता अपने बेटों को ही आगे बढ़ाने में लगे रहे

    इस्तीफे पर अड़े राहुल गांधी, कहा- पार्टी के वरिष्ठ नेता अपने बेटों को ही आगे बढ़ाने में लगे रहे

    लोकसभा चुनाव में करारी हार से कांग्रेस में हाहाकार मचा हुआ है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को हुई कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में अपने पद से इस्तीफे की पेशकश की. लेकिन कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने उनके फैसले को नकार कर दिया और उनको पद पर बने रहने के लिए कहा. लेकिन राहुल गांधी अभी इस्तीफे के फैसले पर अड़े हुए हैं.  उन्होंने कहा कि पार्टी के बड़े नेता अपने बेटों को ही आगे बढ़ने में लगे रहते हैं.

  • CWC Meeting : अगर राहुल गांधी आज देते हैं अध्यक्ष पद से इस्तीफा तो कौन संभालेगा कांग्रेस की बागडोर

    CWC Meeting : अगर राहुल गांधी आज देते हैं अध्यक्ष पद से इस्तीफा तो कौन संभालेगा कांग्रेस की बागडोर

    CWC Meeting : सवाल इस बात का है इन सबके बीच अगर राहुल गांधी अगर कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देते हैं तो पार्टी की बागडोर कौन संभालेगा. सोनिया गांधी अपनी उम्र और सेहत के चलते दोबारा कमान शायद ही संभालें. प्रियंका गांधी वाड्रा इस चुनाव में बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुई हैं और उनको अध्यक्ष बनाना अच्छा संदेश नहीं जाएगा.

  • लोकसभा चुनाव में जीत के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे PM मोदी, ट्रंप बोले- वह मेरे दोस्त हैं और...

    लोकसभा चुनाव में जीत के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे PM मोदी, ट्रंप बोले- वह मेरे दोस्त हैं और...

    दोनों नेताओं ने अमेरिका-भारत रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने और पिछले दो साल की उपलब्धियों पर और अधिक काम करने का इरादा जाहिर किया. व्हाइट हाउस ने कहा कि ट्रंप ने लोकसभा चुनावों में ऐतिहासिक जीत हासिल करने के लिए मोदी को फोन करके बधाई दी.

  • लोकसभा चुनाव के नतीजे देख कांग्रेस के जिलाध्यक्ष को आया हार्ट अटैक, बेहोश होकर गिरे और हो गई मौत

    लोकसभा चुनाव के नतीजे देख कांग्रेस के जिलाध्यक्ष को आया हार्ट अटैक, बेहोश होकर गिरे और हो गई मौत

    Lok Sabha Election 2019 की वोटों की गिनती में अब तक मिल रहे रुझानों में एनडीए लगभग 2014 के प्रदर्शन के करीब पहुंच रही है. सीहोर जिला कांग्रेस अध्यक्ष रतन सिंह ठाकुर (Ratan Singh Thakur) मतगणना केंद्र में पहुंचे थे. जहां उनकी हार्टअटैक से मौत हो गई. 

  • चुनावी नतीजे मानने से इनकार, खुद को विजेता घोषित कर लगा दी पुलिस की इमारत में आग

    चुनावी नतीजे मानने से इनकार, खुद को विजेता घोषित कर लगा दी पुलिस की इमारत में आग

    इंडोनेशिया में राष्ट्रपति चुनाव में शिकस्त हुए उम्मीदवार के समर्थक राजधानी जकार्ता में सुरक्षा बलों से भिड़ गए और उन्होंने पुलिस की एक इमारत तथा गाड़ियों में आग लगा दी.

  • 'राष्ट्रपति' ने मीडिया के सामने दिखा दिया अपना मतपत्र, कोर्ट ने लगाया हज़ारों का जुर्माना

    'राष्ट्रपति' ने मीडिया के सामने दिखा दिया अपना मतपत्र, कोर्ट ने लगाया हज़ारों का जुर्माना

    राजधानी कीव की एक स्थानीय अदालत ने मतदान की गोपनीयता की रक्षा करने वाले चुनावी कानून को तोड़ने के लिए सोमवार को लोकप्रिय हास्य कलाकार जेलेंस्की पर 850 हरयवनास (32 अमेरिकी डॉलर या 2,225 रुपये)  का जुर्माना लगाया.

  • कांग्रेस को झटका: प्रियंका गांधी पर लगाया अपमान करने का आरोप, फिर नेताओं ने दिया पार्टी से इस्तीफा

    कांग्रेस को झटका: प्रियंका गांधी पर लगाया अपमान करने का आरोप, फिर नेताओं ने दिया पार्टी से इस्तीफा

    नीलम ने आरोप लगाया कि शुक्रवार को हुई चुनावी सभा के बाद उन्होंने प्रियंका से शिकायत की थी कि भदोही से पार्टी के प्रत्याशी रमाकांत यादव जिला कांग्रेस कमेटी से बिल्कुल भी तालमेल नहीं रख रहे हैं और रैली में पार्टी के कई जिला पदाधिकारियों को पास नहीं दिया गया. उनका आरोप है कि इस पर प्रियंका ने भीड़ के सामने ही उनसे तेज आवाज में बात की और कहा कि अगर आप लोग अपमानित महसूस कर रहे हैं तो करते रहिए. इसके अलावा प्रियंका ने भीड़ के सामने कई कड़े शब्द कहकर पार्टी जिला इकाई के पदाधिकारियों को अपमानित किया.