NDTV Khabar

President ramnath kovind speech


'President ramnath kovind speech' - 3 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • राष्ट्रपति के भाषण पर बोली कांग्रेस: सरकार की मानें तो देश के सारे काम हो गए, बस गगनयान का इंतजार

    राष्ट्रपति के भाषण पर बोली कांग्रेस: सरकार की मानें तो देश के सारे काम हो गए, बस गगनयान का इंतजार

    बजट सत्र की शुरुआत करते वक्त राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण पर कांग्रेस पार्टी ने सवाल खड़े किए है. कांग्रेस नेता आनंद सिंह ने कहा कि राष्ट्रपति का भाषण कई सवाल खड़े करता है. उन्होंने कहा कि सरकार की उपल्बधियों के झूठे दावे किए गए. उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति के अभिभाषण के माध्यम से सरकार ने काफी कुछ झूठ बोला है. आनंद शर्मा ने कहा कि राष्ट्रपति का भाषण लोगों को अपमानित करता है. उन्होंने यह भी कहा कि सरकार जिस मेक इन इंडिया की बातें करती है, वह भी भारत का नहीं है.

  • स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर बोले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, विवादों की बजाए एकजुट होकर गरीबी, अशिक्षा, असमानता दूर करने में जुटें

    स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर बोले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, विवादों की बजाए एकजुट होकर गरीबी, अशिक्षा, असमानता दूर करने में जुटें

    स्वतंत्रा दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देश को संबोधित किया. स्वतंत्रता दिवस संबोधन के दौरान राष्ट्रपति कोविंद ने कहा कि मेरे प्यारे देशवासियो, कल हमारी आज़ादी के 71 वर्ष पूरे हो रहे हैं. कल हम अपनी स्वाधीनता की वर्षगांठ मनाएंगे. राष्ट्र-गौरव के इस अवसर पर मैं आप सभी देशवासियों को बधाई देता हूं. उन्होंने कहा कि 15 अगस्त का दिन प्रत्येक भारतीय के लिए पवित्र होता है. हमारा 'तिरंगा' हमारे देश की अस्मिता का प्रतीक है. इस दिन हम देश की संप्रभुता का उत्सव मनाते हैं और अपने उन पूर्वजों के योगदान को कृतज्ञता से याद करते हैं, जिनके प्रयासों से हमने बहुत कुछ हासिल किया है.

  • 'पद्मावत' विवाद: राष्ट्रपति ने संकेतों में कहा, इतिहास की किसी घटना से असहमति के बावजूद भाईचारा महत्वपूर्ण

    'पद्मावत' विवाद: राष्ट्रपति ने संकेतों में कहा, इतिहास की किसी घटना से असहमति के बावजूद भाईचारा महत्वपूर्ण

    गणतंत्र दिवस से ठीक पहले 'पद्मावत' फिल्म के खिलाफ प्रदर्शन और विरोध के बीच राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उदारतावाद और भाईचारा पर जोर दिया.राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने फिल्म को लेकर चल रहे विवाद पर संकेतों में अपनी बात कही और लोगों को एक-दूसरे की भावनाओं का आदर करते हुए उदारता बरतने का संदेश दिया.