NDTV Khabar

President s address


'President s address' - 9 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Parliament Highlights: महागठबंधन-महामिलावट, BC और AD की नई परिभाषा, 55 साल vs 55 महीने, 10 प्वाइंट में पीएम मोदी का भाषण

    Parliament Highlights: महागठबंधन-महामिलावट, BC और AD की नई परिभाषा, 55 साल vs 55 महीने, 10 प्वाइंट में पीएम मोदी का भाषण

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) से ठीक पहले संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान कांग्रेस समेत विपक्ष पर जमकर हमला बोला. PM नामदार-कामदार, महामिलावट वाला महागठबंधन, 55 साल बनाम 55 महीने जैसे शब्दबाणों से कांग्रेस पर जमकर बरसे. प्रधानमंत्री ने राष्ट्रमंडल खेल, 2जी घोटाला एवं रक्षा सौदों में भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिये वे संकल्प के साथ चले हैं और पीछे हटने वाले नहीं है. उन्होंने यह भी कहा कि जिन्होंने देश को लूटा है, उन्हें डरना ही होगा. राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में हस्तक्षेप करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचार ने देश को दीमक की तरह बर्बाद किया है. सब चाहते हैं कि भ्रष्टाचार खत्म हो. लेकिन किसी न किसी के हाथ कहीं फंसे हुए हैं. हम भ्रष्टाचार को खत्म करने की दिशा में संकल्प के साथ आगे बढ़े हैं.

  • गणतंत्र दिवसः राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का राष्ट्र के नाम संबोधन, कहा- देश के संसाधनों पर सबका बराबर हक

    गणतंत्र दिवसः राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का राष्ट्र के नाम संबोधन, कहा- देश के संसाधनों पर सबका बराबर हक

    गणतंत्र दिवस( Republic day) की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति डॉ. रामनाथ कोविंद ने राष्ट्र के नाम संबोधन किया.

  • स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर बोले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, विवादों की बजाए एकजुट होकर गरीबी, अशिक्षा, असमानता दूर करने में जुटें

    स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर बोले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, विवादों की बजाए एकजुट होकर गरीबी, अशिक्षा, असमानता दूर करने में जुटें

    स्वतंत्रा दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देश को संबोधित किया. स्वतंत्रता दिवस संबोधन के दौरान राष्ट्रपति कोविंद ने कहा कि मेरे प्यारे देशवासियो, कल हमारी आज़ादी के 71 वर्ष पूरे हो रहे हैं. कल हम अपनी स्वाधीनता की वर्षगांठ मनाएंगे. राष्ट्र-गौरव के इस अवसर पर मैं आप सभी देशवासियों को बधाई देता हूं. उन्होंने कहा कि 15 अगस्त का दिन प्रत्येक भारतीय के लिए पवित्र होता है. हमारा 'तिरंगा' हमारे देश की अस्मिता का प्रतीक है. इस दिन हम देश की संप्रभुता का उत्सव मनाते हैं और अपने उन पूर्वजों के योगदान को कृतज्ञता से याद करते हैं, जिनके प्रयासों से हमने बहुत कुछ हासिल किया है.

  • राज्यसभा में कालेधन के मुद्दे पर मोदी सरकार को लगा झटका

    राज्यसभा में कालेधन के मुद्दे पर मोदी सरकार को लगा झटका

    राज्यसभा में सरकार को उस वक्त झटका लगा जब वो राष्ट्रपति के अभिभाषण का प्रस्ताव पास नहीं करा सकी। सरकार के पास राज्यसभा में बहुमत नहीं है। सरकार 118 के मुकाबले 57 वोटों से हार गई। प्रधानमंत्री उस वक्त राज्यसभा में मौजूद थे।

  • अध्यादेश का रास्ता लोगों का 'भरोसा तोड़ता' है : प्रणब मुखर्जी

    अध्यादेश का रास्ता लोगों का 'भरोसा तोड़ता' है : प्रणब मुखर्जी

    राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने रविवार को कहा कि हमारी राष्ट्रीय महत्वाकांक्षा, देश की जनता के जीवन स्तर को तेजी से ऊंचा उठाना तथा ज्ञान, देशभक्ति, करुणा, ईमानदारी और कर्तव्य बोध से संपन्न पीढ़ियों को तैयार करना है।

  • हर राज्य में आईआईटी, आईआईएम बिल्कुल बेकार विचार है : उमर अब्दुल्ला

    हर राज्य में आईआईटी, आईआईएम बिल्कुल बेकार विचार है : उमर अब्दुल्ला

    प्रत्येक राज्य में आईआईटी और आईआईएम बनाने के नरेंद्र मोदी सरकार के फैसले को जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुला ने 'खराब विचार' बताते हुए कहा कि यह कदम संस्थान की विशिष्टता को कम करेगा।

  • राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर जवाब देंगे पीएम

    राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर जवाब देंगे पीएम

    राष्ट्रपति के अभिभाषण पर छिड़ी बहस पर प्रधानमंत्री मंगलवार को राज्यसभा में जवाब देंगे। सोमवार को राज्यसभा में विपक्ष के नेता अरुण जेटली की गैरमौजूदगी की वजह से प्रधानमंत्री का जवाब आज के लिए टाल दिया गया था।

  • राष्ट्रपति के अभिभाषण से हटे एनसीटीसी : ममता

    राष्ट्रपति के अभिभाषण से हटे एनसीटीसी : ममता

    ममता बनर्जी ने एक फिर यूपीए सरकार के लिए मुसीबत खड़ी करते हुए सांसदों से मांग की है कि वे राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल के भाषण में एनसीटीसी पर दिए वक्तव्य को हटाने की मांग करें।

  • सरकार के पास जरूरी बहुमत है : मनमोहन

    सरकार के पास जरूरी बहुमत है : मनमोहन

    प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने संसद के बजट सत्र आरंभ से पहले विपक्ष से सहयोग करने की अपील के साथ कहा कि सरकार के पास जरूरी बहुमत है।