NDTV Khabar

President trump


'President trump' - 372 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Coronavirus: पहली बार मास्क पहने दिखे अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प

    Coronavirus: पहली बार मास्क पहने दिखे अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प

    ट्रम्प वॉल्टर रीड मिलिट्री हॉस्पिटल में घायल जवानों से मिलने के लिए पहुंचे थे. इससे पहले ट्रम्प किसी भी कार्यक्रम आदि में मास्क पहने नहीं दिखे थे. अस्पताल पहुंचे पत्रकारों ने जब राष्ट्रपति से मास्क को लेकर सवाल किया तो ट्रम्प ने कहा, 'मैं कभी भी मास्क पहनने के खिलाफ नहीं था लेकिन इसे पहनने के लिए सही वक्त और सही जगह होती है.'

  • चीन पर फिर हमलावार हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, ट्वीट कर कही यह बात...

    चीन पर फिर हमलावार हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, ट्वीट कर कही यह बात...

    इस संक्रमण के चीन के बाद इटली, स्पेन और और उसके बाद अमेरिका में तेजी से फैलने के शुरुआती दौर में ही ट्रंप ने सार्वजनिक रूप से इस वायरस को चाइनीज वायरस कहकर बुलाया था. जब उनसे पूछा गया कि वो ऐसा क्यों कह रहे हैं तो उन्होंने इसके जवाब में यह कहा था, 'क्योंकि यह वायरस चाइना से आया है इसलिए इसे चाइनीज वायरस कहा'

  • Today In History: इतिहास के पन्नों में आज की तारीख यानी 14 जून का महत्व

    Today In History:  इतिहास के पन्नों में आज की तारीख यानी 14 जून का महत्व

    राजनीति के मैदान के धुरंधरों की बात करें तो अमेरिका के मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का जन्म भी 14 जून को ही हुआ था और अर्जेंटीना के क्रांतिकारी नेता चेग्वेरा का जन्मदिन भी 14 जून ही है.

  • इस पुलिसवाले ने ट्रंप को दी मुंह बंद रखने की सलाह तो बॉलीवुड डायरेक्टर बोले- भारत में बोलता तो राजद्रोह...

    इस पुलिसवाले ने ट्रंप को दी मुंह बंद रखने की सलाह तो बॉलीवुड डायरेक्टर बोले- भारत में बोलता तो राजद्रोह...

    क्रिस्टिएन अमनपोर (Christiane Amanpour) ने अमेरिका के ह्यूस्टन पुलिस चीफ का इंटरव्यू का अपना वीडियो शेयर किया था, जिसमें पुलिस चीफ अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को सलाह दे रहे थे...

  • अमेरिका की सड़कों पर अराजकता स्वीकार नहीं किया जाएगा- व्हाइट हाउस

    अमेरिका की सड़कों पर अराजकता स्वीकार नहीं किया जाएगा- व्हाइट हाउस

    व्हाइट हाउस की तरफ से एक वीडियो ट्वीट किया गया जिसमें अमेरिकी राष्ट्रपति की तरफ से कहा गया है कि सड़कों पर जो अराजकता देखी जा रही है उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

  • माइक्रोसॉफ्ट सीईओ सत्य नडेला ने अफ्रीकी-अमेरिकी समुदाय का किया समर्थन, कही यह बात

    माइक्रोसॉफ्ट सीईओ सत्य नडेला ने अफ्रीकी-अमेरिकी समुदाय का किया समर्थन, कही यह बात

    माइक्रोसॉफ्ट के भारतीय मूल के सीईओ सत्य नडेला ने भी अफ्रीकी-अमेरिकी समुदाय को अपना समर्थन दिया है. पिछले हफ्ते अमेरिका में एक अश्वेत व्यक्ति की पुलिस हिरासत में हुई मौत पर नडेला ने कहा कि घृणा और नस्ली भेदभाव के लिए देश में कोई जगह नहीं होनी चाहिए और इसके लिए समाज को बहुत कुछ करने की जरूरत है. 

  • कश्मीर हो या चीन, भारत से जुड़े मुद्दों पर डोनाल्ड ट्रंप के टांग अड़ाने के पीछे की मंशा क्या ये है?

    कश्मीर हो या चीन, भारत से जुड़े मुद्दों पर डोनाल्ड ट्रंप के टांग अड़ाने के पीछे की मंशा क्या ये है?

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का भारत और चीन के बीच जारी सीमा विवाद में मध्यस्थता का दोनों देशों ने कोई खास तवज्जो नहीं दी है.  भारत ने जहां सधी हुआ प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वह इस विवाद को सुलझाने में सक्षम में हैं वहीं चीन के विदेश मंत्रालय ने भी इस पेशकश को ठुकरा दिया है. इससे पहले चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने दोनों देशों को अमेरिका से सतर्क रहने की सलाह दे डाली है. वहीं इस बीच व्हाइट हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राष्ट्रपति ट्रंप ने यह भी कह डाला कि भारत-चीन विवाद की वजह से पीएम मोदी का मूड ठीक नहीं है. हालांकि उनके इस बयान पर भारत की ओर से सूत्रों ने सूचना दी है कि चीन के मुद्दे पर हाल ही में पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप की कोई बातचीत नहीं हुई है. अब ट्रंप के इस बयान के आधार खंगाले जा रहे हैं.

  • भारत-चीन सीमा विवाद मामले में चीनी विदेश मंत्रालय ने डोनाल्ड ट्रंप के मध्यस्थता की पेशकश को ठुकराया

    भारत-चीन सीमा विवाद मामले में चीनी विदेश मंत्रालय ने डोनाल्ड ट्रंप के मध्यस्थता की पेशकश को ठुकराया

    भारत और चीन के बीच चल रहे सीमा विवाद मामले में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के मध्यस्थता की पेशकश को चीनी विदेश मंत्रालय ने ठुकरा दिया है. न्यूज एजेंसी प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया के मुताबिक चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा, ''चीन और भारत बातचीत और परामर्श के माध्यम से मुद्दों को ठीक से हल करने में सक्षम हैं.''

  • अमेरिका में जॉर्ज फ्लॉयड की मौत पर बवाल, डोनाल्ड ट्रम्प बोले- जब लूटपाट होगी तो गोलियां भी चलेंगी

    अमेरिका में जॉर्ज फ्लॉयड की मौत पर बवाल, डोनाल्ड ट्रम्प बोले- जब लूटपाट होगी तो गोलियां भी चलेंगी

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) ने ट्वीट किया, 'मैं पीछे खड़ा नहीं रह सकता और ये सब एक महान अमेरिकन शहर मिनेपोलिस में होते नहीं देख सकता. पूरी तरह से नेतृत्व की कमी. या तो मेयर जैकब फ्रे इस मामले में कार्रवाई करें और शहर को नियंत्रित करें या फिर मैं नेशनल गार्ड वहां भेजूंगा और इस काम को ठीक से करूंगा.'

  • 'PM Modi का मूड ठीक नहीं है', भारत-चीन तनाव के बीच क्या राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की ये बात हवा-हवाई?

    'PM Modi का मूड ठीक नहीं है', भारत-चीन तनाव के बीच क्या राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की ये बात हवा-हवाई?

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) एक बार फिर सवालों के घेरे में आ गए हैं. उनका दावा है कि भारत और चीन (India China) के बीच सीमा विवाद को लेकर जो तनाव जारी है उससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi)    का मू़ड ठीक नहीं है. हैरत इस बात की जब 4 अप्रैल के बाद पीएम मोदी और ट्रंप के बीच कोई बातचीत नहीं हुई तो वह यह दावा किस आधार पर कर रहे हैं.

  • भारत-चीन मामले पर US राष्ट्रपति के दावे के बाद सरकारी सूत्रों ने कहा - PM मोदी-ट्रंप के बीच कोई संपर्क नहीं हुआ

    भारत-चीन मामले पर US राष्ट्रपति के दावे के बाद सरकारी सूत्रों ने कहा - PM मोदी-ट्रंप के बीच कोई संपर्क नहीं हुआ

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कुछ घंटे पहले कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की और चीन में जो चल रहा है उससे वह अच्छे मूड में नहीं हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति के इस दावे पर सरकारी सूत्रों का कहना है कि हाल फिलहाल में दोनों ही नेताओं के बीच कोई भी बातचीत नहीं हुई है.

  • अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की धमकी पर ट्विटर के CEO ने दिया करारा जवाब, किया यह ट्वीट....

    अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की धमकी पर ट्विटर के CEO ने दिया करारा जवाब, किया यह ट्वीट....

    अमेरिकी राष्‍ट्रपति के साथ अपनी तनातनी और बढ़ने की आशंका के बीच डोर्सी ने कंपनी के कर्मचारियों को इस विवाद से दूर रखने की अपील की.ट्विटर के सीईओ ने ट्वीट किया, "तथ्य की जांच: एक कंपनी के रूप में हमारे कार्यों के लिए अंततः कोई जवाबदेह है, और वह मैं हूं.''

  • डोनाल्ड ट्रंप ने बराक ओबामा को बताया बेहद अयोग्य’ राष्ट्रपति, पूर्व राष्ट्रपति ने उठाए थे सवाल

    डोनाल्ड ट्रंप ने बराक ओबामा को बताया बेहद अयोग्य’ राष्ट्रपति, पूर्व राष्ट्रपति ने उठाए थे सवाल

     ट्रंप ओबामा के बयान पर किए गए सवाल का जवाब दे रहे थे. इससे पहले छात्रों को अपने संबोधन में ओबामा ने कहा था कि कोविड-19 महामारी ने अमेरिकी नेतृत्व का पर्दाफाश कर दिया है. ओबामा ने किसी अधिकारी का नाम लिए बिना कहा था कि इतने सारे प्रभारी क्या कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि उनमें से बहुत से प्रभारी होने का दिखावा भी नहीं कर रहे हैं. बहरहाल, पूर्व राष्ट्रपति के दफ्तर से ट्रंप की टिप्पणी पर तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली. 

  • राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा- हम भारत के साथ और नरेंद्र मोदी के साथ खड़े हैं, PM मोदी बोले- थैंक्यू

    राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा- हम भारत के साथ और नरेंद्र मोदी के साथ खड़े हैं, PM मोदी बोले- थैंक्यू

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को धन्यवाद कहा है. दरअसल ट्रंप ने एक बयान दिया है भारत और अमेरिका मिलकर अदृश्य शत्रु (कोरोना वायरस) को हरा देंगे. जिस पर पीएम मोदी ने ट्विटर पर राष्ट्रपति ट्रंप को टैग करते हुए लिखा, 'इस महामारी से हम सब सामूहिक रूप से लड़ रहे हैं. ऐसे समय में सभी देशों के लिए अहम होता है कि मिलकर काम करें, दुनिया को सेहतमंद बनाए रखने के लिए हर संभव कोशिश करें और  कोडिव19 से छुटकारा दिलाएं'. 

  • Coronavirus : चीन पर क्यों बार-बार भड़क रहे हैं अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप, क्या ये एक 'प्लान' का हिस्सा है?

    Coronavirus  : चीन पर क्यों बार-बार भड़क रहे हैं अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप, क्या ये एक 'प्लान' का हिस्सा है?

    कोरोना वायरस की वजह से उपजे हालात उन नेताओं के लिए बड़ी चुनौती बन गए हैं जिनको इस साल चुनाव का सामना करना पड़ा है. उन नेताओं में सबसे बड़ा नाम हैं अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप. कोविड19 बीमारी पूरी दुनिया में पैर पसार रही थी तो राष्ट्रपति ट्रंप ने इसको कोई खास तवज्जो नहीं दी थी और कहा था कि अमेरिका इस बीमार से निपटने के लिए वैक्सीन खोज लेगा. लेकिन इस बयान से लेकर अब तक के आए नतीजों पर ध्यान दें तो दुनिया का सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका वैक्सीन तो नहीं खोज पाया लेकिन उसकी साख पर बुरी तरह से बट्टा जरूर लग गया. अमेरिका में इस समय 13,29,260 कोरोना के मरीज हैं. जिसमें 2410059 केस एक्टिव हैं यानी या तो इनका इलाज चल रहा है या फिर मौत हो चुकी है. कुल मृतकों की संख्या 79526 है. ये आंकड़े बताते हैं कि अमेरिका इस बीमारी से सबसे ज्यादा प्रभावित है. न्यूयॉक जैसा शहर जिसे दुनिया के सबसे आधुनिक शहरों में गिना जाता है वहां पर वेंटिलेटर तक कम पड़ गए. इसी बीच न्यूयॉर्क के गवर्नर और राष्ट्रपति ट्रंप के बीच तीखी बहस और एक दूसरे पर आरोप लगाने का भी दौर चला.  

  • अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने भारतीय मूल की इस महिला को सौंपी यह बड़ी जिम्मेदारी...

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने भारतीय मूल की इस महिला को सौंपी यह बड़ी जिम्मेदारी...

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने भारतीय मूल की अमेरिकी नागरिक मनीषा सिंह को आर्थिक सहयोग और विकास संगठन (ओईसीडी) में अपने दूत पद के लिए नामित किया है. व्हाइट हाउस द्वारा सीनेट को भेजे गए नामांकन के अनुसार, सिंह अभी विदेश मंत्रालय में आर्थिक और व्यावसायिक मामले की सहायक सचिव है. सिंह ओईसीडी में अमेरिका का प्रतिनिधित्व करेंगी. उनकी रैंक राजदूत के बराबर होगी. पेरिस स्थित ओईसीडी आर्थिक प्रगति और विश्व व्यापार को बढ़ावा देने वाला एक अंतर सरकारी आर्थिक संगठन है. 36 देश इसके सदस्य हैं.

  • Coronavirus: डोनाल्ड ट्रंप के निशाने पर WHO, बोले- शर्म आनी चाहिए, चीन के भोंपू की तरह काम कर रहा संगठन

    Coronavirus: डोनाल्ड ट्रंप के निशाने पर WHO, बोले- शर्म आनी चाहिए, चीन के भोंपू की तरह काम कर रहा संगठन

    ट्रंप प्रशासन ने कोरोना वायरस पर डब्ल्यूएचओ की भूमिका की जांच शुरू की है और वह अमेरिका की ओर से दी जाने वाली आर्थिक सहायता को भी अस्थायी रूप से रोक चुका है. ट्रंप ने बृहस्पतिवार को व्हाइट हाउस के ईस्ट रूम में संवाददाताओं से कहा, “मेरे विचार में विश्व स्वास्थ्य संगठन को खुद पर शर्म आनी चाहिए क्योंकि वह चीन की जनसंपर्क एजेंसी के तौर पर काम कर रहा है.”

  • डोनाल्‍ड ट्रंप बोले, 'कोरोना महामारी के कारण हुए आर्थिक नुकसान के लिए चीन से मुआवजा मांग सकता है अमेरिका'

    डोनाल्‍ड ट्रंप बोले, 'कोरोना महामारी के कारण हुए आर्थिक नुकसान के लिए चीन से मुआवजा मांग सकता है अमेरिका'

    अमेरिकी राष्ट्रपति (US President) ने कहा कि वे मानते हैं कि कोरोना का प्रसार उसके स्रोत पर ही रोका जा सकता था. ऐसी स्थिति में ये वायरस पूरी दुनिया में नहीं फैलता और ऐसा ही करना चाहिए था. उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले में एक गंभीर जांच की जा रही है और चीन की ज़िम्मदारी तय करने के कई तरीके हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com