NDTV Khabar

Press


'Press' - 773 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली के प्राइवेट अस्पतालों पर बरसे अरविंद केजरीवाल, कहा- किसी को बख्शा नहीं जाएगा

    दिल्ली के प्राइवेट अस्पतालों पर बरसे अरविंद केजरीवाल, कहा- किसी को बख्शा नहीं जाएगा

    दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्राइवेट अस्पतालों को फटकार लगाई है. प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने कहा कि कुछ प्राइवेट हॉस्पिटल गलत हरकत कर रहे हैं. पहले कहते हैं बेड नहीं है और फिर ज्यादा कहो तो ₹200000 ₹500000 मांगने लगते हैं. मंगलवार को हमने एक मोबाइल एप लांच की. कुछ अस्पताल ब्लैक मार्केटिंग कर रहे हैं थे क्योंकि जनता को पता नहीं होता की कहाँ उपलब्ध है.

  • PM मोदी की अगुवाई में भारत ने जिस तरह COVID-19 के खिलाफ जंग लड़ी उससे स्थिति संभली हुई है: जेपी नड्डा

    PM मोदी की अगुवाई में भारत ने जिस तरह COVID-19 के खिलाफ जंग लड़ी उससे स्थिति संभली हुई है: जेपी नड्डा

    . पीएम मोदी को बधाई देते हुए भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि  दूसरे कार्यकाल के प्रथम वर्ष पूर्ण होने पर उनको अपनी ओर से और करोड़ों कार्यर्ताओं की ओर से हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देता हूं. पार्टी के अध्यक्ष की दृष्टि से शुभकामनाएं देता हूं कि पीएम मोदी पूरी ताकत के साथ जैसा उन्होंने पिछले 6 सालों में देश की सेवा प्रधानमंत्री के रूप में की है उसी ताकत के साथ पूरी शक्ति से देश की सेवा में जुटे रहें हैं.

  • वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण की प्रेस कॉन्फ्रेस से पहले आया कांग्रेस का बयान - उम्मीद है कि आर्थिक पैकेज BJP की...

    वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण की प्रेस कॉन्फ्रेस से पहले आया कांग्रेस का बयान - उम्मीद है कि आर्थिक पैकेज BJP की...

    कांग्रेस ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की ओर से आर्थिक पैकेज के ब्यौरे की जानकारी दिए जाने से पहले बुधवार को कहा कि उसे यह उम्मीद है कि यह पैकेज भाजपा की पहले की कई बड़ी घोषणाओं और वादाखिलाफी की तरह नहीं होगा. पार्टी प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने यह भी कहा कि सभी जनधन खातों में 7500 रुपये डाले जाने के बाद जनता को सरकार की घोषणा पर विश्वास होगा.

  • COVID-19 के इलाज की दिशा में बड़ा कदम - प्लाज़्मा थैरेपी के ट्रायल के शुरुआती नतीजे सकारात्मक, केजरीवाल करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

    COVID-19 के इलाज की दिशा में बड़ा कदम - प्लाज़्मा थैरेपी के ट्रायल के शुरुआती नतीजे सकारात्मक, केजरीवाल करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

    कोरोनावायरस (Coronavirus) के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन जारी है. कोरोना के इलाज में जुटे देश के लिए अच्छी खबर आई है और इसमें दिल्ली को बड़ी सफलता मिली है.

  • कोरोना संकट के इस दौर में आधी दिल्ली को दिया जाएगा मुफ्त राशन: अरविंद केजरीवाल

    कोरोना संकट के इस दौर में आधी दिल्ली को दिया जाएगा मुफ्त राशन: अरविंद केजरीवाल

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को डिजिटल प्रेस कांफ्रेस के जरिए कहा कि दिल्ली में जिन लोगों की कोरोनावायरस की वजह से मौत हुई है,उनमें से 80 फीसदी लोग वह हैं, जिनकी उम्र 50 साल से ज्यादा है. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कल  हमने 1397 सैंपलों की जांच कराई थी जिनमें से 78 पॉजिटिव पाए गए. उन्होंने बुजुर्गों से अपील की है कि अपना ख्याल रखें. दिल्ली सरकार का कहना है कि राजधानी में रहने वाले सभी गरीबों को खाना मिले यह हमने सुनिश्चित किया है. उ

  • RBI गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा- भारतीय अर्थव्यवस्था के 2021-22 में वापसी करने के आसार

    RBI गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा- भारतीय अर्थव्यवस्था के 2021-22 में वापसी करने के आसार

    RBI Governor शक्तिकांत दास ने कहा कि कोविड-19 महामारी के चलते पैदा हुई परिस्थितियों पर आरबीआई नजर रखे हुए है. आरबीआई ने वित्तीय संस्थानों के लिए 50,000 करोड़ रुपये का पैकेज दिया. साथ ही रिवर्स रेपो रेट को 25 आधार अंक घटाया, ताकि बैंक निवेश बढ़ाएं.

  • COVID-19 पर बोले राहुल गांधी - सिर्फ लॉकडाउन के ज़रिये वायरस खत्म करते-करते कहीं इकॉनॉमी पूरी तरह चौपट न कर लें

    COVID-19 पर बोले राहुल गांधी - सिर्फ लॉकडाउन के ज़रिये वायरस खत्म करते-करते कहीं इकॉनॉमी पूरी तरह चौपट न कर लें

    भारत में बढ़ रहे कोरोनावायरस के कहर को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सोशल मीडिया के जरिए लाइव हुए. इस दौरान राहुल गांधी ने देश में कोरोना को लेकर बढ़ रहे मामलों के बारे में संवेदना जताई. उन्होंने कहा, मेरी बातों को आलोचना न समझें, इसे एक सुझाव के तौर पर लें.

  • T-Series ने शेखर रवजियानी की आवाज में रिलीज किया महा-मृत्युंजय मंत्र, देखें Video

    T-Series ने शेखर रवजियानी की आवाज में रिलीज किया महा-मृत्युंजय मंत्र, देखें Video

    कोरोना वायरस (Coronavirus) के बीच भूषण कुमार (Bhushan Kumar) लोगों के लिए मशहूर बॉलीवुड सिंगर शेखर रवजियानी की आवाज में महा मृत्युंजय मंत्र लेकर आए हैं.

  • लॉकडाउन में वायरल हुए ये मजेदार Memes, लोग बोले- 'डॉन को पकड़ना मुश्किल है, क्योंकि वो घर पर है...'

    लॉकडाउन में वायरल हुए ये मजेदार Memes, लोग बोले- 'डॉन को पकड़ना मुश्किल है, क्योंकि वो घर पर है...'

    कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर पुरी दुनिया में जारी है. इस वजह से दुनिया के कई देशों में लॉकडाउन (Lockdown) जारी है. भारत (India) में भी 21 दिनों का लॉकडाउन (Lockdown) लागू है और ऐसे में महाराष्ट्र (Maharastra) के 'प्रेस इनफॉर्मेशन ब्यूरो' (Press Information Bureau) ने एक मजेदार मीम के जरिए लोगों को घर पर रहने का संदेश दिया है.

  • कौन है 'घोर अपराधी': अगर तबलीगी जमात ने मांगा था 17 गाड़ियों का कर्फ्यू पास, तो किसने नहीं सुनी बात

    कौन है 'घोर अपराधी': अगर तबलीगी जमात ने मांगा था 17 गाड़ियों का कर्फ्यू पास, तो किसने नहीं सुनी बात

    दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में इकट्ठा भीड़ में से कोरोनावायरस के 24 मरीज पाए गए हैं और वहीं इस जमात में शामिल होने 7 लोगों की मौत हो गई है. जिसमें से 6 तेलंगाना और 1 श्रीनगर का शख्स है. लेकिन कोरोनावायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए बरती जा रही सतर्कता के बीच देश की राजधानी दिल्ली में ही इतनी बड़ी लापरवाही सामने आई है. लेकिन इससे पहले कोई आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू होता कि दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन ने ही आयोजकों को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा, 'घोर अपराध किया है'. इसके साथ ही उन्होंने यह भी जोड़ा कि यहां से निकाले गए लोगों को क्वारंटाइन करने के लिए केंद्र सरकार ने जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम को आइसोलेशन सेंटर बनाने से इनकार कर दिया है. 

  • निजामुद्दीन मरकज में 2000 से ज्यादा लोगों के रुकने पर आया तबलीगी जमात का बयान, बोले- CM को हकीकत मालूम होती तो...

    निजामुद्दीन मरकज में 2000 से ज्यादा लोगों के रुकने पर आया तबलीगी जमात का बयान, बोले- CM को हकीकत मालूम होती तो...

    राजधानी दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन स्थित मरकज में एक से 15 मार्च तक तब्लीग-ए-जमात में हिस्सा लेने के लिए दो हजार से ज्यादा लोग पहुंचे थे. इसमें देश के अलग-अलग राज्यों और विदेश से कुल 1830 लोग मरकज में शामिल हुए, जबकि मरकज के आसपास व दिल्ली के करीब 500 से ज्यादा लोग थे. तब्लीग-ए-जमात की तरफ से प्रेस स्टेटमेंट जारी किया गया है. जिसमें कहा गया कि तब्लीग-ए-जमात 100 साल से पुरानी संस्था है, जिसका हेडक्वार्टर दिल्ली की बस्ती निज़ामुद्दीन में है.

  • लॉकडाउन के बाद भी निजामुद्दीन मरकज में भीड़ : 7 की मौत, इन 6 सवालों के जवाब कौन देगा?

    लॉकडाउन के बाद भी निजामुद्दीन मरकज में भीड़ : 7 की मौत, इन 6 सवालों के जवाब कौन देगा?

    कोरोनावायरस के प्रकोप के बीच दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात में आए लोगों में से 24 में कोरोनावायरस का संक्रमण पाया गया है. इसके अलावा तेलंगाना से आए 6 और एक श्रीनगर के मौलवी की मौत हो चुकी है. वहीं इस मामले में सरकार और प्रशासन की घोर लापरवाही को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं. जब दिल्ली में सबसे पहले (22 मार्च से )लॉकडाउन लागू हो गया था, तो इतने दिन तक यहां इकट्ठा हुए लोगों पर आखिर किसी की नजर क्यों नहीं गई. वहीं मामला बढ़ता देख दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि जमात का कार्यक्रम करने वालों ने घोर अपराध किया है. लेकिन तबलीगी जमात की ओर से भी इस पर एक बयान जारी किया गया है. जिसमें उसकी ओर से कहा गया है कि उन लोगों ने प्रशासन को पूरी जानकारी दी थी और यहां से लोगों को निकालने के लिए भी मदद मांगी गई थी. अब सच क्या है ये तो पूरी जांच के बाद ही पता चल पाएगा. लेकिन इस लापरवाही कितनी बड़ी कीमत चुकानी पड़ सकती है इस बात की अब आशंका जताई जा रही है. वहीं कुछ सवाल भी जिम्मेदार पदों पर बैठे लोगों पर उठ रहे हैं.

  • कोरोनावायरस के संदिग्ध होने के बावजूद कमलनाथ के प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल होने पर पत्रकार के खिलाफ केस दर्ज

    कोरोनावायरस के संदिग्ध होने के बावजूद कमलनाथ के प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल होने पर पत्रकार के खिलाफ केस दर्ज

    मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में सरकारी आदेशों का उल्लंघन करने पर एक पत्रकार पर कोरोना वायरस का संक्रमण फैलाने के आरोप में थाना श्यामला हिल्स ने मामला दर्ज किया.

  • Coronavirus News Updates : आज आपको मिल सकती है EMI से राहत, RBI की प्रेस कॉन्फ्रेंस 10 बजे

    Coronavirus News Updates : आज आपको मिल सकती है EMI से राहत, RBI की प्रेस कॉन्फ्रेंस 10 बजे

    भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के प्रमुख शक्तिकांत आज 10 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. कोरोनावायरस के संक्रमण की चेन रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से किए गए 21 दिनों को लॉकडाउन के ऐलान के बाद से देश में आर्थिक स्तर पर अनिश्चितता का माहौल है. जिन लोगों ने होम लोन, कार लोन या बैंक से किसी भी तरह का लोन ले रखा है उनको चिंता सता रही है कि वह हर महीने जाने वाली ईएमआई को कैसे चुकाएंगे.

  • कोरोनावायरस से जूझ रहे देश को जल्द मिलेगा 'आर्थिक बूस्टर', GST,आईटीआर और टीडीएस में राहत का ऐलान, 10 बड़ी बातें

    कोरोनावायरस से जूझ रहे देश को जल्द मिलेगा 'आर्थिक बूस्टर', GST,आईटीआर और टीडीएस में राहत का ऐलान, 10 बड़ी बातें

    कोरोनावायरस के प्रकोप के बीच वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आम लोगों को राहत देते हुए कई बड़े ऐलान किए हैं. उम्मीद पहले ही की जा रही थी कि केंद्र सरकार की ओर से किसी बड़े आर्थिक राहत का ऐलान किया जा सकता है. वित्त मंत्री के इन ऐलानों से का असर शेयर बाजार पर भी पड़ा सेंसेक्स 1100 प्वाइंट को पार कर तो निफ्टी ने भी 300 अंको को छू लिया. इस प्रेस कॉन्फ्रेस को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ-साथ केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी संबोधित किया है.

  • 'पीएम मोदी बहुत मजबूत और सख्‍त शख्सियत हैं...': डोनाल्‍ड ट्रंप की कही 5 बड़ी बातें

    'पीएम मोदी बहुत मजबूत और सख्‍त शख्सियत हैं...': डोनाल्‍ड ट्रंप की कही 5 बड़ी बातें

    दो दिनी भारत दौरे पर आए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सवाल-जवाबों से भरी प्रेस कॉन्फ्रेंस में दोनों देशों के बीच व्यापार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, नागरिकता संशोधित कानून, कश्मीर और भारत-पाकिस्तान से जुड़े कई सवालों का सामना किया. कुछ पर ट्रंप ने बहुत ही बेबाकी से बात की, तो कुछ सवालों को वह बहुत ही चतुराई से टाल गए. और कुछ सवालों को उन्होंने भारत का अंदरूनी मामला करार दिया. चलिए अमेरिकी राष्ट्रपति की पांच बड़ी बातों के बारे में जान लीजिए:  

  • Realme X50 Pro 5G को भारत में खरीदने के लिए चुकानी होगी इतनी कीमत

    Realme X50 Pro 5G को भारत में खरीदने के लिए चुकानी होगी इतनी कीमत

    Realme X50 Pro 5G को भारत में 50,000 रुपये कीमत में लॉन्च किए जाने का दावा है। रियलमी एक्स50 प्रो 5जी भारत का पहला 5जी स्मार्टफोन होगा, जो स्नैपड्रैगन 865 चिपसेट के साथ आएगा।

  • Bigg Boss 13: सिद्धार्थ शुक्ला ने दिखाया रश्मि देसाई में इंटरेस्ट तो बीच में ही उठकर चली गईं शहनाज गिल

    Bigg Boss 13: सिद्धार्थ शुक्ला ने दिखाया रश्मि देसाई में इंटरेस्ट तो बीच में ही उठकर चली गईं शहनाज गिल

    'बिग बॉस 13' (Bigg Boss 13) में सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla) ने अपने और शहनाज (Shehnaaz Gill) के रिश्ते के बारे में कही ऐसी बात कि बीच में ही उठकर चली गईं कंटेस्टेंट.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com