NDTV Khabar

Price hike


'Price hike' - 268 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बजट पेश होने के एक दिन बाद पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी, जानें कितना बढ़ गया भाव

    बजट पेश होने के एक दिन बाद पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी, जानें कितना बढ़ गया भाव

    इस बढ़ोतरी के साथ दिल्ली में पेट्रोल की कीमतें अब 72.96 रुपये प्रति लीटर हो गई हैं. वहीं, दिल्ली में डीजल की कीमतों में भी 2.36 रुपये का इजाफा देखने को मिला. अब डीजल की कीमतें 66.69 रुपये प्रति लीटर हो गई हैं.

  • अमूल और मदर डेयरी ने बढ़ाए दूध के दाम तो रामदेव ने लॉन्च किया सस्ता दूध

    अमूल और मदर डेयरी ने बढ़ाए दूध के दाम तो रामदेव ने लॉन्च किया सस्ता दूध

    पैक्ड दूध के दाम दिल्ली-एनसीआर, राजस्थान, हरियाणा और महाराष्ट्र राज्यों में सस्ते किए गए हैं. इसी वजह से अब लोगों की नजर बड़े डेयरी कंपनी के अलावा बाबा रामदेव के पतंजलि डेयरी प्रोडक्ट्स पर भी पड़ेगी.

  • Lok Sabha Election Results आने के बाद फिर बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, जानिए आपके शहर में कितने का

    Lok Sabha Election Results आने के बाद फिर बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, जानिए आपके शहर में कितने का

    दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम बढ़कर क्रमश: 71.25 रुपये, 73.32 रुपये, 76.86 रुपये और 73.95 रुपये प्रति लीटर हो गए. डीजल के दाम भी चारों महानगरों में नई वृद्धि के बाद क्रमश: 66.29 रुपये, 68.05 रुपये, 69.46 रुपये और 70.07 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

  • चुनाव खत्म होते ही बढ़ गए पेट्रोल, डीज़ल के दाम, जानें- आज का भाव

    चुनाव खत्म होते ही बढ़ गए पेट्रोल, डीज़ल के दाम, जानें- आज का भाव

    एंजेल ब्रोकिंग के एनर्जी व करेंसी रिसर्च मामलों के वाइस प्रेसिडेंट अनुज गुप्ता ने कहा कि पेट्रोल और डीजल के दाम में इस सप्ताह कटौती की संभावना नहीं है बल्कि वृद्धि का सिलसिला चल पड़ा है और आगे दो से तीन रुपये प्रति लीटर तक की बढ़ोतरी हो सकती है. उन्होंने कहा कि पिछले दिनों तेल के दाम में जो वृद्धि हुई उसका असर पेट्रोल और डीजल के दाम पर जितना दिखना चाहिए उतना नहीं दिखा.

  • तेल का दाम बढ़ने से 2018-19 में दोगुना हो सकता है आयात बिल

    तेल का दाम बढ़ने से 2018-19 में दोगुना हो सकता है आयात बिल

    अनुमान है कि वित्त वर्ष 2019 में आयात बिल 20 फीसदी बढ़कर 130 अरब डॉलर हो सकता है, जोकि सरकारी एजेंसियों के पूर्वानुमान का दोगुना होगा. हालिया आकलन में पेट्रोलियम मंत्रालय के पेट्रोलियम प्लानिंग एंड एनालिसि सेल (पीपीएसी) का अनुमान है कि आयात बिल 2017-18 के 88 अरब डॉलर से 27 फीसदी बढ़कर 2018-19 में 112 अरब डॉलर हो जाएगा. लेकिन यह अनुमान भारतीय बास्केट में कच्चे तेल की कीमत 57.77 डॉलर प्रति बैरल और डॉलर का विनिमय दर 70.73 रुपये प्रति डॉलर पर आधारित है. अब भारतीय बास्केट में कच्चे तेल का दाम 65 डॉलर प्रति बैरल और डॉलर का विनिमय दर 71 रुपये प्रति डॉलर हो गया है.

  • निर्माण लागत बढ़ने से नए साल में महंगी हो जाएंगी मारुति सुजुकी की कारें

    निर्माण लागत बढ़ने से नए साल में महंगी हो जाएंगी मारुति सुजुकी की कारें

    मारुति की कारें नए साल में महंगी हो जाएंगी. मारुति-सुजुकी जनवरी 2019 में कारों के दाम बढ़ा रही है. कंपनी ने बुधवार को इसकी घोषणा कर दी. हालांकि, कंपनी ने यह नहीं बताया है कि वाहनों की कीमत कितनी बढ़ाई जाएगी.

  • फिर बढ़े रसोई गैस सिलेंडर के दाम, जानिए क्‍या होगी नई कीमत

    फिर बढ़े रसोई गैस सिलेंडर के दाम, जानिए क्‍या होगी नई कीमत

    घरेलू रसोई गैस एलपीजी की कीमत में 2 रुपये प्रति सिलेंडर की कीमत की वृद्धि की गयी है. सरकार के एलपीजी डीलरों के कमीशन बढ़ाये जाने के बाद यह वृद्धि की गयी है.

  • फिर कम हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली-मुंबई आदि शहरों में जानिए तेल का नया रेट

    फिर कम हुए पेट्रोल-डीजल के दाम,  दिल्ली-मुंबई आदि शहरों में जानिए तेल का नया रेट

    एक बार फिर डीजल और पेट्रोल के दाम (Petrol Diesel price) कम हुए हैं. पिछले कुछ दिनों से लगातार तेल के दाम घट रहे हैं. हालांकि दीवाली के दिन कई दिनों के बाद मूल्य स्थिर रहा था.

  • दिवाली से पहले रसोई गैस सिलेंडर हुआ महंगा, अब देने होंगे इतने रुपये...

    दिवाली से पहले रसोई गैस सिलेंडर हुआ महंगा, अब देने होंगे इतने रुपये...

    दिवाली से ठीक पहले सब्सिडी और गैर सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडरों की कीमत में बढ़ोतरी की गई है. सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 2.94 रुपये प्रति सिलेंडर बढ़ गई. वहीं, गैर सब्सिडी वाले सिलेंडरों की कीमत में 60 रुपये की वृद्धि की गई. सिलेंडर के आधार मूल्य में बदलाव और उस पर कर के प्रभाव से दाम में वृद्धि हुई है. इंडियन ऑयल (आईओसी) ने बयान में कहा कि 14.2 किलो के सब्सिडीयुक्त एलपीजी सिलेंडर का दाम बुधवार रात्रि से 502.40 रुपये से बढ़कर 505.34 रुपये प्रति सिलेंडर हो जाएंगे.

  • तेल की कीमतों में 2.50 रुपये की कमी के बाद हफ्ते भर में 2.24 रुपये का इजाफा, कांग्रेस ने कहा- सरकार ने आंखों मे धूल झोंका

    तेल की कीमतों में 2.50 रुपये की कमी के बाद हफ्ते भर में 2.24 रुपये का इजाफा, कांग्रेस ने कहा- सरकार ने आंखों मे धूल झोंका

    पेट्रोल-डीजल की कीमतों के मुद्दे पर कांग्रेस ने एक बार फिर बीजेपी पर निशाना साधा है. कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि नरेंद्र मोदी सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी के नाम पर जनता की आंखों में धूल झोंका है.

  • पट्रोल और डीजल की कीमत में बढ़ोतरी जारी, कुछ दिन पहले ही कम किए गए थे दाम

    पट्रोल और डीजल की कीमत में बढ़ोतरी जारी, कुछ दिन पहले ही कम किए गए थे दाम

    भाजपा शासित राज्यों में कटौती ज्यादा हुई क्योंकि इन राज्यों में स्थानीय कर या वैट में भी ढाई रुपये कटौती हुई है यानी इन राज्यों में दाम पांच रुपये घटे हैं. इस कटौती के अगले दिन से ही कीमतों में वृद्धि होने लगी है. सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों द्वारा जारी कीमत अधिसूचना के अनुसार पेट्रोल के दाम में शनिवार को 18 पैसे तथा रविवार सात अक्टूबर को 14 पैसे लीटर की वृद्धि हुई है.

  • बड़ी राहत: पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी 1.50 रुपये घटी, उपभोक्ताओं को मिलेगी 2.50 रुपये की राहत

    बड़ी राहत: पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी 1.50 रुपये घटी, उपभोक्ताओं को मिलेगी 2.50 रुपये की राहत

    पेट्रोल-डीजल की मार से आम जनता को सरकार ने बड़ी राहत दी है. पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार बढ़ोतरी को देखते हुए केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर से एक्साइज ड्यूटी 1.50 रुपये घटाने का फैसला किया है. इस तरह से जनता को 2.50 पैसे की राहत मिलेगी.  तेल की बढ़ी कीमतों से जनता त्रस्त है, मगर अब पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से चिंतित सरकार इसके अर्थव्यवस्था पर पड़ने वाले प्रतिकूल असर को रोकने के विकल्पों पर विचार कर रही थी. पेट्रोलियम सचिव ने वित्तमंत्री अरुण जेटली और वित्त सचिव से मुलाकात कर पेट्रोल दामों की बढ़ी हुई कीमतों में राहत देने के उपायों पर चर्चा की. जनता को राहत देने के लिए वित्तमंत्री एक्साइज़ ड्यूटी में कटौती का ऐलान कर सकते हैं. बुधवार को कैबिनेट की बैठक के बाद PM नरेंद्र मोदी, वित्तमंत्री और पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के बीच जनता को राहत देने के उपायों पर चर्चा हुई थी. बता दें कि गुरुवार को भी इनके दामों में क्रमश: 15 पैसे और 20 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई.

  • मुंबई में डीजल पहली बार 80 के पार, नवंबर 2014 के बाद कच्चे तेल की कीमत सबसे ज्यादा

    मुंबई में डीजल पहली बार 80 के पार, नवंबर 2014 के बाद कच्चे तेल की कीमत सबसे ज्यादा

    पेट्रोल-डीजल की कीमतें थमने का नाम नहीं ले रही हैं. आज यानी बुधवार को एक बार फिर से तेल के दाम बढ़े. दिल्ली में जहां पेट्रोल 15 पैसे और डीजल 22 पैसे महंगा हुआ. दिल्ली में पेट्रोल 84 रुपये और डीज़ल 75.45 रुपये प्रति लीटर है. वहीं मुंबई में डीजल पहली बार की 21 पैसे की बढ़ोतरी के साथ 80 पार पहुंच गया. वहीं पेट्रोल 91.34 रुपये प्रति लीटर बिक रहा. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल में आई तेजी की वजह से पेट्रोल और डीजल के दाम में इजाफा हो रहा है. 

  • रसोई गैस की कीमत फिर बढ़ी, अब खर्च करने होंगे इतने रुपये...

    रसोई गैस की कीमत फिर बढ़ी, अब खर्च करने होंगे इतने रुपये...

    सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर की कीमत (LPG Cylinder Price Hiked ) दिल्ली में 2.89 रुपये बढ़कर 502.4 रुपये प्रति सिलेंडर हो गई है. वहीं, दिल्ली में बिना सब्सिडी वाला सिलेंडर अक्तूबर में 59 रुपये महंगा हो गया. इंडियन ऑयल ने एक बयान में कहा कि सिलेंडर की कीमतों में यह बढ़ोतरी मुख्य तौर पर अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमतें बढ़ने और विदेशी मुद्रा विनिमय दर में उतार-चढ़ाव के चलते की गई है.

  • चीनी उद्योग के लिए 5528 करोड़ के पैकेज को कैबिनेट की मंज़ूरी, नई टेलीकॉम नीति को भी हरी झंडी

    चीनी उद्योग के लिए 5528 करोड़ के पैकेज को कैबिनेट की मंज़ूरी, नई टेलीकॉम नीति को भी हरी झंडी

    केंद्र की मोदी सरकार ने बुधवार को चीनी उद्योग के लिए 5,538 करोड़ रुपये के पैकेज को मंजूरी दी. कैबिनेट ने नई टेलीकॉम नीति को भी हरी झंडी दिखाई है. चीनी उद्योग के पैकेज की मंजूरी के बाद अब इसके तहत गन्ना किसानों को उत्पादन सहायता में दोगुना की वृद्धि की गई है जबकि विपणन वर्ष 2018-19 के लिए 50 लाख टन के निर्यात के लिए मिलों को परिवहन सब्सिडी शामिल है.

  • आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, लोग परेशान

    आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, लोग परेशान

    बई में सोमवार को ही पेट्रोल 90 रुपये के पार चला गया था. आज मुंबई में पेट्रोल 90 रुपये 22 पैसे प्रति लीटर हो गया है. मंगलवार को डीज़ल की क़ीमत 78 रुपये 69 पैसे है.

  • आयुष्मान भारत योजना को लागू करने से पांच राज्यों का इनकार, फिर बढ़े तेल के दाम, पढ़ें 5 बड़ी खबरें

    आयुष्मान भारत योजना को लागू करने से पांच राज्यों का इनकार, फिर बढ़े तेल के दाम, पढ़ें 5 बड़ी खबरें

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को महत्वाकांक्षी आयुष्मान भारत योजना लांच की. मगर पांच राज्यों ने इस योजना को लागू करने से इन्कार कर दिया है. इनमें दिल्ली, केरल, ओडिशा, पंजाब और तेलंगाना शामिल हैं.  पेट्रोल-डीज़ल के दाम आज फिर बढ़े हैं.  पेट्रोल 11 पैसे और डीज़ल 5 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ है.

  • ट्रेन के सफर में अब इन चीजों के लिए चुकाने होंगे ज्यादा पैसे, IRCTC ने जारी की नई रेटलिस्ट

    ट्रेन के सफर में अब इन चीजों के लिए चुकाने होंगे ज्यादा पैसे, IRCTC ने जारी की नई रेटलिस्ट

    ट्रेन में सफर के दौरान चाय और कॉफी पीने का शौक रखने वालों के लिए एक बुरी खबर है. भारतीय रेलवे ने चाय और कॉफी के दाम में बढ़ोतरी कर दी है. अब आपको रेल यात्रा के दौरान चाय और कॉफी पर करीब डेढ़ गुना अधिक खर्च करना होगा. दरअसल, रेलवे बोर्ड द्वारा सभी रेल जोनों को जारी सर्कुलर के अनुसार बर्तनों में चाय या कॉफी देने की सुविधा को बंद करने के साथ ही भारतीय रेलवे ने चाय और कॉफी के दामों में वृद्धि करने का निर्णय लिया है.