NDTV Khabar

Price of potato


'Price of potato' - 3 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • 80 रुपये किलो तक बिक रहा है टमाटर, अभी और बढ़ सकते हैं सब्जी के दाम

    80 रुपये किलो तक बिक रहा है टमाटर, अभी और बढ़ सकते हैं सब्जी के दाम

    बारिश के कारण सब्जियों के दामों में भारी उछाल आया है. इनमें टमाटर के दाम तेजी से बढ़े हैं. आजकल थोक मंडी में टमाटर के दाम 40 से 50 रुपए किलो है जबकि फुटकर में यही टमाटर 70 से 80 रुपए किलो में बिक रहा है. इसी के चलते सरकार ने अब मदर डेरी को बोला है कि 40 रुपए किलो में टमाटर बेचे. भिंडी चालीस रुपए किलो और तरोई 30 रुपए किलो बिक रही है. बारिश की वजह से कम सब्जियां मंडी में पहुंच पा रही हैं जिसका असर लोगों की जेबों पर पड़ रहा है.  दरअसल बारिश की वजह से नासिक और हरियाणा से टमाटर दिल्ली की मंडियों में नहीं आ पा रहा है. आजकल  दिल्ली की मंडी में पहुंचने वाला टमाटर शिमला का है. अगर रास्ते बंद होते हैं तो आने वाले दिनों में टमाटर के दामों में और उछाल आ सकता है.  

  • लोकसभा में गूंजा आलू उगाने वाले किसानों का मुद्दा, सरकार ने कहा- उठाए गए हैं उचित कदम

    लोकसभा में गूंजा आलू उगाने वाले किसानों का मुद्दा, सरकार ने कहा- उठाए गए हैं उचित कदम

    लोकसभा में आज कांग्रेस ने  आलू की पैदावार  का किसानों को उचित मूल्य नहीं मिलने का आरोप लगाया तो दूसरी तरफ, सरकार ने कहा कि किसानों से समर्थन मूल्य के मुताबिक खरीदारी सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाए गए हैं.

  • सरकार बढ़ती कीमतों को रोकने के लिए आलू का आयात करेगी

    सरकार बढ़ती कीमतों को रोकने के लिए आलू का आयात करेगी

    आलू कीमतों की तेजी को रोकने तथा इसकी घरेलू उपलब्धता को बढ़ाने के लिए सरकार आलू का आयात करेगी। हाल के सप्ताहों में आलू कीमतों में तेजी का रुख दिखाई दिया है और राष्ट्रीय राजधानी में इसकी खुदरा कीमतें 35 से 40 रुपये प्रति किग्रा हैं।