NDTV Khabar

Prime minister


'Prime minister' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • वाराणसी : पीएम मोदी ने राष्ट्र को समर्पित किया देश का पहला मल्टी मोडल टर्मिनल, अब गंगा में दौड़ेंगे माल वाहक जहाज

    वाराणसी : पीएम मोदी ने राष्ट्र को समर्पित किया देश का पहला मल्टी मोडल टर्मिनल, अब गंगा में दौड़ेंगे माल वाहक जहाज

    प्रधानमंत्री ने गंगा नदी पर बने इस टर्मिनल का बटन दबाकर उद्घाटन किया. उन्होंने इस टर्मिनल पर कोलकाता से आये पहले भारवाहक जहाज की अगवानी भी की.

  • नोटबंदी के बहाने कांग्रेस नेता का विवादित बयान: पीएम मोदी को जिंदा जलाने का समय आ गया है

    नोटबंदी के बहाने कांग्रेस नेता का विवादित बयान: पीएम मोदी को जिंदा जलाने का समय आ गया है

    नोटबंदी के दो साल पूरे होने पर कांग्रेस काला दिन के तौर पर उसकी बरसी मना रही है. देश के कोने-कोने में कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने मोदी सरकार के खिलाफ हल्ला बोला. वहीं, कर्नाटक के पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता टी. बी. जयचंद्र ने नोटबंदी को लेकर प्रतिक्रिया दी और इसी बहाने उन्होंने पीएम मोदी पर हमला बोला और उनके इस्तीफे की भी मांग की. दरअसल, कर्नाटक के पूर्व मंत्री टी बी जयचंद्र ने नोटबंदी के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक बयान की याद दिलाकर विवाद को जन्म दे दिया जिसमें पीएम मोदी ने कहा था कि फैसले को लागू करने के लिये उन्हें कुछ दिनों का वक्त दिया जाए और अगर उसके बाद भी तकलीफ होगी तो लोग उन्हें बीच चौराहे पर जिंदा जला सकते हैं. 

  • पीएम मोदी ने हर्षिल में जवानों संग मनाई दीवाली, बोले- ITBP के साथ मेरा रिश्ता पुराना, रह चुका 45 दिनों तक साथ

    पीएम मोदी ने हर्षिल में जवानों संग मनाई दीवाली, बोले- ITBP के साथ मेरा रिश्ता पुराना, रह चुका 45 दिनों तक साथ

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi) ने हर्षिल (Harsil valley) में जवानों के साथ दीवाली( Diwali ) मनाई. उन्होंने आईटीबीपी के साथ अपना पुराना रिश्ता बताया. कहा कि वह जवानों के साथ 39-45 दिन तक बिता चुके हैं.

  • लघु मझोली इकाइयों के लिए पीएम मोदी का 'दिवाली गिफ्ट', 59 मिनट में एक करोड़ रुपये तक कर्ज की सुविधा

    लघु मझोली इकाइयों के लिए पीएम मोदी का 'दिवाली गिफ्ट', 59 मिनट में एक करोड़ रुपये तक कर्ज की सुविधा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को सूक्ष्‍म, लघु और मध्‍यम उद्योगों के लिए केंद्र सरकार की कई योजनाओं की घोषणा की. पीएम मोदी ने अपने वक्‍तव्‍य की शुरुआत करते हुए कहा, 'दिवाली का यह समय सभी के लिए महत्वपूर्ण है. इस समय ही किसान अपनी फसल को बाजार में लेकर आता है. इसलिए दिवाली का समय देश के लिए उतना ही अहम होता है जितना बजट के समय होता है. मैं आपके सामने लघु उद्योग सेक्टर के लिए सरकार द्वारा लिए गए 12 बड़े फैसलों पर बात करना चाहता हूं.

  • Statue of Unity: सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा की 8 साल पहले हो गई थी प्लानिंग, पीएम मोदी के भाषण की 10 बातें

    Statue of Unity: सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा की 8 साल पहले हो गई थी प्लानिंग, पीएम मोदी के भाषण की 10 बातें

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी((Prime Minister Narendra Modi) ने सरदार वल्लभ भाई पटेल (Sardar Vallabhbhai Patel) की जयंती पर बुधवार को उनकी 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' (Statue of Unity) का अनावरण किया. 182 मीटर ऊंची यह प्रतिमा दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा है. इससे पहले चीन के स्प्रिंग टेंपल में बुद्ध की 153 मीटर ऊंची मूर्ति के नाम पर यह रिकॉर्ड था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि स्टैच्यू ऑफ यूनिटी दुनिया का एक अजूबा है. उन्होंने कहा, सरदार साहब का सामर्थ्य तब भारत के काम आया था, जब 'मां भारती' साढ़े पांच सौ से ज्यादा रियासतों में बंटी पड़ी थी. मोदी ने विरोधियों पर निशाना साधते हुए कहा कि उस दौर में भी निराशावादी थे, जो समझते थे कि भारत अपनी विविधताओं से ही बिखर जाएगा, मगर सरदार पटेल ने कौटिल्य की कूटनीति और शिवाजी महाराज के शौर्य का समावेश थे. पांच जुलाई 1947 को रियासतों को संबोधित करते हुए सरदार साहब ने कहा था-विदेशी आक्राताओं के सामने हमारे आपसी झगड़े, आपसी दुश्मनी और बैर का भाव ही हमारी सबसे बड़ी कमजोरी है. इस गलती को नहीं दोहराना है. सरदार साहब के आह्वान पर देश के सैकड़ों राजे-रजवाड़े ने त्याग की मिसाल कायम की थी. इस त्याग को भी नहीं भूलना चाहिए था.

  • सरदार पटेल की 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' का आज पीएम मोदी ने किया अनावरण, जानें 10 बड़ी बातें

    सरदार पटेल की 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' का आज पीएम मोदी ने किया अनावरण, जानें  10 बड़ी बातें

    दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा के रूप में सरदार वल्लभभाई पटेल ( Vallabhbhai Patel) की स्टैच्यू ऑफ यूनिटी  (Statue of Unity)  का आज(बुधवार) गुजरात में अनावरण हुआ. यह समारोह सरदार पटेल की 31 अक्टूबर को जयंती के मौके पर आयोजित है. पटेल की 182 मीटर ऊंची प्रतिमा को विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा बताया जा रहा है.गुजरात के राज्यपाल ओपी कोहली, मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, गृह राज्यमंत्री प्रदीप सिंह जडेजा और मुख्य सचिव जे एन सिंह ने अहमदाबाद हवाई अड्डे पर प्रधानमंत्री मोदी की अगवानी की.एक आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि मोदी रात्रि विश्राम के लिए गांधीनगर स्थित राजभवन रवाना हुए. वह प्रतिमा का अनावरण करने के लिए बुधवार सुबह नर्मदा जिले के सरदार सरोवर बांध के पास केवडिया कॉलोनी जाएंगे.मोदी ने यहां पहुंचने से कुछ घंटे पहले ट्वीट किया, ‘‘कल, सरदार पटेल की जयन्ती के मौके पर, ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी' राष्ट्र को समर्पित की जाएगी.  नर्मदा के तट पर स्थित यह प्रतिमा महान सरदार पटेल को सच्ची श्रद्धांजलि है.''

  • शशि थरूर ने RSS के हवाले से कहा, "पीएम मोदी शिवलिंग पर बैठे बिच्छू जैसे", बीजेपी ने दी कड़ी प्रतिक्रिया

    शशि थरूर ने RSS के हवाले से कहा,

    उन्होंने इसी संबंध में एक फिर से एक बयान दे दिया है. शशि थरूर ने अपनी किताब के बारे में बात करते हुए बातों ही बातों में पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा है.

  • जब पीएम मोदी बोले- शांति का मतलब केवल 'युद्ध न होना' नहीं

    जब पीएम मोदी बोले- शांति का मतलब केवल 'युद्ध न होना' नहीं

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंकवाद, जलवायु परिवर्तन, आर्थिक विकास और सामाजिक न्याय जैसे मुद्दों को हल करने के लिए 'एकजुट' काम करने की जरूरत पर जोर देते हुए रविवार को कहा कि शांति का मतलब महज 'युद्ध न होना' नहीं है. पीएम मोदी ने अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के 49वें संस्करण में कहा, "गरीबों में सबसे गरीब का विकास शांति का असल सूचक है." 

  • 'मनमोहन सिंह' और 'सोनिया गांधी' चाय पीते आए नजर, वीडियो हुआ वायरल

    'मनमोहन सिंह' और 'सोनिया गांधी' चाय पीते आए नजर, वीडियो हुआ वायरल

    मनमोहन सिंह पर बन रही बायोपिक फिल्म में अनुपम खेर हूबहू उन्हीं की तरह दिखाई दिए. अक्सर नीले रंग की पगड़ी, सफेद दाढ़ी और शांत स्वभाव में दिखने वाले मनमोहन सिंह की तरह अनुपम भी पेश आ रहे हैं.

  • सूरत के हीरा व्यापारी सावजी ढोलकिया ने अपने कर्मचारियों को दिवाली गिफ्ट में दिए बैंक में FD और कारें

    सूरत के हीरा व्यापारी सावजी ढोलकिया ने अपने कर्मचारियों को दिवाली गिफ्ट में दिए बैंक में FD और कारें

    बीते कई सालों से दिवाली के मौके पर अपने कर्मचारियों को खास तोहफ़ा देकर सुर्खियां बटोरने वाले सूरत के हीरा कारोबारी सावजी ढोलकिया ने इस साल 600 कर्मचारियों को तोहफ़े में कार और 900 कर्मचारियों को एफ़डी (फिक्‍स्‍ड डिपोजिट) दी है.

  • पहली बार संसद में रोबोट ने पेश की रिपोर्ट, ट्विटर यूजर्स ने उड़ाया प्रधानमंत्री का मजाक

    पहली बार संसद में रोबोट ने पेश की रिपोर्ट, ट्विटर यूजर्स ने उड़ाया प्रधानमंत्री का मजाक

    देखा जाता है कि संसद में मंत्री रिपोर्ट को पेश करता है. लेकिन ब्रिटेन की संसद में पहली बार रोबोट ने रिपोर्ट पेश की.

  • साईं बाबा की नगरी से PM मोदी का कांग्रेस पर हमला: उन्होंने 4 साल में 25 लाख घर बनाए, हमने 1 करोड़ 25 लाख

    साईं बाबा की नगरी से PM मोदी का कांग्रेस पर हमला: उन्होंने 4 साल में 25 लाख घर बनाए, हमने 1 करोड़ 25 लाख

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को शिरडी पहुंचें और उन्होंने शिरडी साईंबाबा की समाधि के सौ साल होने पर पूरे साल चले महोत्सव के समापन समारोह में हिस्सा लिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि शिरडी महापुरुषों की भूमि है, साईंबाबा ने समाज के लिए काम किया. पीएम मोदी ने कहा कि हम सभी का ये प्रयास रहता है कि हर पर्व को अपनों के साथ मनाएं. मेरी भी ये कोशिश रहती है कि हर त्योहार देशवासियों के साथ मनाऊं और इसी भावना के साथ आज आप सभी के बीच उपस्थित हुआ हूं.

  • एनडी तिवारीः 'नैनीताल का चुनाव न हारते तो बन जाते प्रधानमंत्री, नरसिम्हा राव बांध चुके थे बोरिया-बिस्तर'

    एनडी तिवारीः 'नैनीताल का चुनाव न हारते तो बन जाते प्रधानमंत्री, नरसिम्हा राव बांध चुके थे बोरिया-बिस्तर'

    नारायण दत्त तिवारी(Narayan Datt Tiwari) का 93 साल की उम्र में गुरुवार को निधन हो गया. एक समय उनका प्रधानमंत्री बनना तय माना जा रहा था. मगर उनके नैनीताल चुनाव में हारने से नरसिम्हा राव की किस्मत खुल गई.

  • इमरान खान ने खाई कसम, बोले- पांच सालों में पाकिस्तान को यूरोप से भी अधिक स्वच्छ बनाएंगे

    इमरान खान ने खाई कसम, बोले- पांच सालों में पाकिस्तान को यूरोप से भी अधिक स्वच्छ बनाएंगे

    रेडियो पाकिस्तान के मुताबिक खान ने इस्लामाबाद के मॉडल गर्ल्स कॉलेज में ‘स्वच्छ एवं हरित पाकिस्तान’ अभियान में भाग लिया और एक पौधा लगाया. इस अवसर पर खान ने छात्रों एवं युवाओं से अपील की कि वे इस अभियान के अगुआ बनें क्योंकि यह देश के भविष्य से जुड़ा हुआ है.

  • पेट्रोल-डीजल के बढ़े दामों से निपटने की सरकार की कोशिश

    पेट्रोल-डीजल के बढ़े दामों से निपटने की सरकार की कोशिश

    आख़िर कब तक सरकार भी देखती और कब तक लोग भी देखते. पेट्रोल, डीज़ल और रसोई गैस के दाम बढ़ते-बढ़ते कहां तक जाएंगे किसी को नहीं पता. कई महीनों से जनता पेट्रोल डीज़ल और रसोई गैस के दाम दिए जा रही थी और यह मान लिया गया था कि जनता इस बार उफ्फ तक नहीं कर रही है क्योंकि वह सरकार के ख़िलाफ़ नारे नहीं लगा रही है.

  • Puducherry के सीएम ने नाली में उतरकर की सफाई, पीएम नरेंद्र मोदी ने की जमकर तारीफ, देखें VIDEO

    Puducherry के सीएम ने नाली में उतरकर की सफाई, पीएम नरेंद्र मोदी ने की जमकर तारीफ, देखें VIDEO

    Prime Minister Narendra Modi ने महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर 'स्वच्छ ही सेवा' मूंवमेंट शुरू किया था. Puducherry के सीएम वी. नारायणस्वामी (V. Narayanaswamy) नाली साफ करने के लिए उतरे.

  • राफेल डील पर राहुल गांधी बोले: PM मोदी ने बदला पुराना कॉन्ट्रैक्ट, HAL से छीनकर अपने दोस्त को डील दी

    राफेल डील पर राहुल गांधी बोले:  PM मोदी ने बदला पुराना कॉन्ट्रैक्ट, HAL से छीनकर अपने दोस्त को डील दी

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मध्य प्रदेश के दो दिवसीय दौरे के तहत गुरुवार को चित्रकूट पहुंच गए. उन्होंने यहां कामतानाथ मंदिर में पूजा अर्चना की. चित्रकूट में एक रैली के दौरान राहुल गांधी ने राफेल को लेकर मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. राहुल गांधी ने राफेल डील को लेकर कहा कि जब मैंने फ्रांस के राष्ट्रपति से बात की तो उन्होंने कहा कि डील में कोई सीक्रेट वाली बात नहीं है, आपकी सरकार बताना चाहे तो वह बता सकती है. 

  • पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को अनुपम खेर ने किया बर्थडे विश, जताई चाय पर चर्चा की इच्छा- देखें Video

    पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को अनुपम खेर ने किया बर्थडे विश, जताई चाय पर चर्चा की इच्छा- देखें Video

    Manmohan Singh Birthday: मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार संजय बारु की किताब 'द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर: द मेकिंग एंड अनमेकिंग ऑफ मनमोहन सिंह' पर फिल्म बनने की घोषणा से ही इसे लेकर चर्चा शुरू हो गई थी. विजय रत्नाकर गुट्टे की इस फिल्म में अनुपम खेर के अलावा अक्षय खन्ना अहम किरदार में दिखेंगे.

Advertisement