NDTV Khabar

Prime minister modi


'Prime minister modi' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बैंकाक में कश्मीर मुद्दे पर बोले PM मोदी, 'जब फैसला सही होता है तो इसकी गूंज पूरी दुनिया में सुनाई देती है'

    बैंकाक में कश्मीर मुद्दे पर बोले PM मोदी, 'जब फैसला सही होता है तो इसकी गूंज पूरी दुनिया में सुनाई देती है'

    मोदी ने यहां एक इनडोर स्टेडियम में आयोजित ‘स्वस्ति पीएम मोदी’ कार्यक्रम में कहा, ‘‘जब फैसला सही होता है तो इसकी गूंज पूरी दुनिया में सुनाई देती है और मैं थाईलैंड में भी यह सुन सकता हूं.’ सरकार का कहना है कि राज्य में आतंकवाद एवं अलगाववाद का कारण जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाला संविधान का अनुच्छेद 370 है.

  • पाकिस्तानी सिंगर ने PM मोदी को आत्मघाती हमले की धमकी दी

    पाकिस्तानी सिंगर ने PM मोदी को आत्मघाती हमले की धमकी दी

    कश्मीर से जुड़े अनुच्छेद 370 को रद्द करने के चलते पाकिस्तानी पॉप सिंगर रबी पीरजादा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र को अब आत्मघाती हमले की धमकी दी है.

  • कश्मीर पर दिए अपने बयान पर कायम हैं मलेशियाई प्रधानमंत्री, कहा- हम अपने मन की...

    कश्मीर पर दिए अपने बयान पर कायम हैं मलेशियाई प्रधानमंत्री, कहा- हम अपने मन की...

    मोहम्मद महातिर ने संसद में हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, ‘हमने महसूस किया है कि संयुक्त राष्ट्र के प्रस्ताव से कश्मीर के लोगों को फायदा हुआ था और हम सभी यह कह रहे हैं कि न केवल भारत और पाकिस्तान बल्कि अमेरिका और अन्य देशों को भी इसका पालन करना चाहिए.’

  • नरेंद्र मोदी ने बॉलीवुड हस्तियों संग की मुलाकात तो साउथ के सुपरस्टार रामचरण की वाइफ ने PM से कर डाला यह सवाल

    नरेंद्र मोदी ने बॉलीवुड हस्तियों संग की मुलाकात तो साउथ के सुपरस्टार रामचरण की वाइफ ने PM से कर डाला यह सवाल

    पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव प्रचार को निपटाने के तुरंत बाद बॉलीवुड सितारों से मुलाकात की है. पीएम नरेंद्र मोदी ने इसी तरह की मुलाकात लोकसभा चुनाव से पहले भी सितारों के साथ की थी. इस पर अब साउथ के सुपरस्टार रामचरण (Ram Charan) की वाइफ ने उपासना ने कमेंट किया है.

  • TOP 5 NEWS: दो दिनों के भारत दौरे पर चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग, इथोपिया के प्रधानमंत्री को मिला नोबल शांति पुरस्कार

    TOP 5 NEWS: दो दिनों के भारत दौरे पर चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग, इथोपिया के प्रधानमंत्री को मिला नोबल शांति पुरस्कार

    TOP 5 NEWS: नोबेल शांति पुरस्कार (Nobel Peace Prize) की घोषणा कर दी गई है. इथियोपिया के प्रधानमंत्री अबी अहमद अली (Abiy Ahmed ) को नोबेल शांति पुरस्कार मिला है. यह पुरस्कार उनके देश के चिर शत्रु इरिट्रिया के साथ संघर्ष को सुलझाने के लिए दिया गया है.

  • मोदी-चिनफिंग की मुलाकात ने बदल डाली ममल्लापुरम की जर्जर झील की किस्मत...

    मोदी-चिनफिंग की मुलाकात ने बदल डाली ममल्लापुरम की जर्जर झील की किस्मत...

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग के बीच पिछले साल चीन के वुहान में पहली बार अनौपचारिक मुलाकात हुई थी, और अब दूसरी दो-दिवसीय अनौपचारिक मुलाकात ममल्लापुरम में तय की गई है, जिसके चलते यहां बड़े पैमाने पर सौंदर्यीकरण तथा सफाई अभियान चलाया गया, और इसी के परिणामस्वरूप यहां की एक जर्जर हालत में पहुंच चुकी झील में नए सिरे से प्राण फूंक दिए गए.

  • इमरान खान के साथ बैठक में जम्मू-कश्मीर को लेकर सामने आई चीन की 'मंशा', भारत ने भी दिया जवाब, 12 बड़ी बातें

    इमरान खान के साथ बैठक में जम्मू-कश्मीर को लेकर सामने आई चीन की  'मंशा', भारत ने भी दिया जवाब, 12 बड़ी बातें

    11 अक्टूबर को चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग (Xi Jinping) भारत के दौरे पर आने वाले हैं लेकिन इसी बीच जम्मू-कश्मीर पर दिया उनका एक एक बयान पर भारत को नागवार गुजरा है. भारत ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है, 'भारत के आंतरिक मामलों पर किसी अन्य देश को टिप्पणी करने का कोई हक नहीं है. चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से बुधवार को कहा कि कश्मीर में स्थिति पर चीन 'करीबी नजर रखे हुए' है और 'यह बात स्पष्ट' है. साथ ही, उन्होंने उम्मीद जताई कि 'संबंद्ध पक्ष' शांतिपूर्ण वार्ता के जरिए इस मामले को सुलझा सकते हैं. चीनी राष्ट्रपति ने इमरान खान को बैठक के दौरान भरोसा दिलाया कि अंतरराष्ट्रीय एवं क्षेत्रीय हालात में बदलावों के बावजूद चीन और पाकिस्तान के बीच मित्रता अटूट तथा चट्टान की तरह मजबूत है.

  • प्रधानमंत्री को खत लिखना कब गुनाह हो गया?

    प्रधानमंत्री को खत लिखना कब गुनाह हो गया?

    भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में एक आरोपी गौतम नवलखा के मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में हुई. जस्टिस अरुण मिश्र और जस्टिस दीपक गुप्ता की बेंच में सुनवाई हुई. गौतम नवलखा के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि जनवरी 2018 में जब एफआईआर हुई थी उसमें गौतम नवलखा का नाम नहीं है. अगस्त 2018 से उनकी गिरफ्तारी पर अदालत की तरफ से रोक लगी है मगर तब से लेकर अब तक पुलिस ने उनसे कोई पूछताछ नहीं की है. गौतम नवलखा हिंसा के ख़िलाफ हैं. वे सीपीआई माओइस्ट के सदस्य नहीं हैं. सिर्फ कुछ ज़ब्त काग़ज़ात के आधार पर कार्रवाई की गई है. सिंघवी ने कोर्ट से मांग की कि गौतम नवलखा को अदालत से मिला संरक्षण बढ़ाया जाना चाहिए तिस पर अदालत ने आदेश दिया है कि जब तक इस मामले की सुनवाई चल रही है, गिरफ्तारी नहीं हो.

  • जिसका पाकिस्तान को था डर, वैसा ही कुछ कर बैठे संयुक्त राष्ट्र में भाषण के दौरान इमरान खान

    जिसका पाकिस्तान को था डर, वैसा ही कुछ कर बैठे संयुक्त राष्ट्र में भाषण के दौरान इमरान खान

    संयुक्त राष्ट्र में इमरान खान के भाषण को लेकर कई तरह की आशंकाएं जताई जा रही थीं कि कहीं कोई गलती न कर बैठें और हुआ भी कुछ ऐसा. दरअसल  पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र में अपने संबोधन के दौरान भारत पर निशाना साधने और कश्मीर का राग अलापने में इतने मशगूल हो गए कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'प्रेसीडेंट मोदी' बता दिया. इसे लेकर ट्विटर पर उनकी काफी खिल्ली उड़ाई जा रही है. एक यूजर ने ट्वीट किया, "इमरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इतने डरे हुए हैं कि उन्होंने मोदी को भारत का प्रेसीडेंट बना दिया." एक अन्य ने लिखा, "मोदी अब भारत के नए राष्ट्रपति हैं." उल्लेखनीय है कि खान ने अपने संबोधन में कश्मीर मुद्दे को उठाया और भारत पर निशाना साधा. इसके उलट प्रधानमंत्री मोदी ने विश्व को आतंकवाद के खिलाफ एकजुट होने और शांति का संदेश दिया.  

  • पीएम मोदी के भाषण के बाद बधाई देने और सेल्फी लेने वालों की लगी लाइन, PMO ने ट्वीट की फोटो

    पीएम मोदी के भाषण के बाद बधाई देने और सेल्फी लेने वालों की लगी लाइन, PMO ने ट्वीट की फोटो

    एमओ ने प्रधानमंत्री के यूएनजीए में भाषण बाद उनके चारों तरफ घेरे हुए अधिकारियों और चाहने वालों के एक फोटो के साथ ट्वीट किया, "संयुक्त राष्ट्र महासभा में भाषण बाद बधाई संदेश उमड़ पड़े और उसी तरह सेल्फी के अनुरोध भी.

  • संयुक्त राष्ट्र की 74वीं आम सभा, दुनिया में बढ़ते टकराव पर कितना ध्यान?

    संयुक्त राष्ट्र की 74वीं आम सभा, दुनिया में बढ़ते टकराव पर कितना ध्यान?

    पांच दिनों तक चलने वाले इस भाषण में दुनिया भर के मुल्कों के राष्ट्रपति या प्रधानमंत्री के भाषण से किस तरह की चिन्ताएं उभर रही हैं, उन भाषणों में समाधान का संकल्प कितना है या भाषण देने की औपचारिकता कितनी है, ईमानदारी कितनी है, इस लिहाज़ से भाषणों को देखा जाना चाहिए तभी हम समझ पाएंगे कि संयुक्त राष्ट्र की आम सभा में भाषण का क्या मतलब है.

  • हमने दुनिया को युद्ध नहीं बुद्ध दिया : UNGA में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संदेश

    हमने दुनिया को युद्ध नहीं बुद्ध दिया : UNGA में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संदेश

    PM Narendra Modi UNGA Speech: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने शुक्रवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी (Narendra Modi) ने कई मुद्दे उठाए. पीएम मोदी ने एक बार फिर इस वैश्विक मंच से शांति का संदेश देते हुए कहा, हमने दुनिया को शांति का पैगाम दिया.

  • UNGA में बोले PM मोदी, हमारी आवाज में आतंक के खिलाफ दुनिया को सतर्क करने की गंभीरता भी और आक्रोश भी

    UNGA में बोले PM मोदी, हमारी आवाज में आतंक के खिलाफ दुनिया को सतर्क करने की गंभीरता भी और आक्रोश भी

    PM Modi UNGA Speech: प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने कहा, हमारी आवाज में आतंक के खिलाफ दुनिया को सतर्क करने की गंभीरता भी है.

  • PM मोदी ने 17 मिनट के अपने संबोधन में दिया शांति और सद्भाव का संदेश, 10 खास बातें 

    PM मोदी ने 17 मिनट के अपने संबोधन में दिया शांति और सद्भाव का संदेश, 10 खास बातें 

    PM Modi UNGA Speech: पीएम मोदी (PM Modi) ने शुक्रवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) को संबोधित किया. 17 मिनट के अपने संबोधन में पीएम मोदी ने दुनिया को शांति और सद्भाव का संदेश दिया. UN में एक तरफ पीएम ने अपनी सरकार की तमाम जन कल्याणकारी योजनाओं का जिक्र किया, तो दुसरी तरफ आतंकवाद पर भी प्रहार करते हुए पूरी दुनिया को इससे निपटने के लिए एकजुट होने का आह्वान किया. पीएम मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत नमस्कार से की और कहा कि यह अवसर इसलिये भी महत्वपूर्ण है कि इस वर्ष हम महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मना रहे हैं. इस वर्ष दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र का चुनाव हुआ और मुझे जनादेश मिला. इस जनादेश की वजह से ही मैं आपके बीच हूं. इस जनादेश से निकला संदेश प्रेरक है. नए भारत में तेजी से बदलाव हो रहा है. पीएम ने कहा कि भारत ने पूरी दुनिया को युद्ध नहीं बुद्ध का संदेश दिया है. हम पूरी दुनिया का ख्याल रखते हैं.  सवा सौ साल पहले भारत के महान आध्यात्मिक गुरु स्वामी विवेकानंद ने शिकागो में World Parliament of Religions के दौरान विश्व को एक संदेश दिया था. विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र का आज भी अंतरराष्ट्रीय समुदाय के लिए यही संदेश है- Harmony and Peace. पढ़ें- पीएम मोदी के संबोधन की 10 खास बातें...

  • PM Modi UNGA Speech: प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा, UNGA में भाषण के लिए तैयार, आप भी...

    PM Modi UNGA Speech: प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा, UNGA में भाषण के लिए तैयार, आप भी...

    PM Modi UNGA Speech: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) बस थोड़ी देर में संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) में भाषण देने जा रहे हैं. पीएम मोदी तीसरे स्पीकर हैं.

  • PM Modi UNGA Speech: प्रधानमंत्री मोदी ने UNGA में कहा, हमारा मंत्र है जन भागीदारी से जन कल्याण

    PM Modi UNGA Speech: प्रधानमंत्री मोदी ने UNGA में कहा, हमारा मंत्र है जन भागीदारी से जन कल्याण

    PM Modi UNGA Speech: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) में भाषण दिया.

  • PM Modi UNGA Speech: दुनिया का सबसे बड़ा स्‍वच्‍छता अभियान सफलता पूर्वक संपन्‍न कराया: UNGA बोले पीएम मोदी

    PM Modi UNGA Speech: दुनिया का सबसे बड़ा स्‍वच्‍छता अभियान सफलता पूर्वक संपन्‍न कराया: UNGA बोले पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) को संबोधित किया. पीएम मोदी ने अपने संबोधन में भारत के विकास कार्यों का जिक्र किया और स्‍वच्‍छता अभियान की भी चर्चा की.

  • UNGA में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण, इमरान खान भी अलापेंगे कश्मीर का राग

    UNGA में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण, इमरान खान भी अलापेंगे कश्मीर का राग

    संयुक्त राष्ट्र महासभा में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाषण देंगे. पीएम मोदी सातवें स्पीकर हैं. अगर सब कुछ तय समय से हुआ तो भारतीय समय के मुताबिक क़रीब रात 8.15 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण हो सकता है. उनके बाद 10 वें नंबर पर इमरान ख़ान बोलेंगे.