NDTV Khabar

Prime minister modi


'Prime minister modi' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • PM मोदी से मिलने के लिए दिल्ली आने से पहले उनकी पत्नी जशोदाबेन से मिलीं ममता बनर्जी, भेंट की साड़ी: सूत्र

    PM मोदी से मिलने के लिए दिल्ली आने से पहले उनकी पत्नी जशोदाबेन से मिलीं ममता बनर्जी, भेंट की साड़ी: सूत्र

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पत्नी जशोदाबेन (Jashodaben) से कोलकाता एयरपोर्ट पर मुलाकात की.

  • मलेशियाई PM का दावा - PM मोदी ने जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण के लिए कभी नहीं कहा

    मलेशियाई PM का दावा - PM मोदी ने जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण के लिए कभी नहीं कहा

    पीएम मोदी ने इस महीने की शुरुआत में रूस में 5वें ईस्ट इकोनॉमिक फोरम के मौके पर महातिर मोहम्मद से मुलाकात की थी. उनकी बैठक के बाद, भारतीय विदेश सचिव विजय गोखले ने कहा था कि दोनों नेताओं ने नाइक के प्रत्यर्पण पर चर्चा की. गोखले ने उस वक्त कहा था, 'प्रधानमंत्री मोदी ने जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण का मुद्दा उठाया. दोनों पक्षों ने फैसला किया है कि हमारे अधिकारी मामले के संबंध में संपर्क में रहेंगे और यह हमारे लिए एक महत्वपूर्ण मुद्दा है.'

  • पीएम नरेंद्र मोदी आज लबालब भर चुके सरदार सरोवर बांध पर मनाएंगे अपना 69 वां जन्मदिन

    पीएम नरेंद्र मोदी आज लबालब भर चुके सरदार सरोवर बांध पर मनाएंगे अपना 69 वां जन्मदिन

    पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 17 सितंबर को 69 साल के हो जाएंगे. वे अपने जन्मदिन पर गुजरात जाएंगे और और अपनी पूरी क्षमता में भर चुके नर्मदा नदी पर बने बांध सरदार सरोवर का जायजा लेंगे. दो साल पहले बना यह बांध पहली बार पूरा भरा है. प्रधानमंत्री इससे पहले अपनी वयोवृद्ध मां हीरा बेन का आशीर्वाद लेने के लिए उनके पास जाएंगे. पीएम मोदी के जन्मदिन (PM Modi's 69th birthday) पर केवाडिया में 'नमामि देवी नर्मदा महोत्सव' आयोजित किया जाएगा. इस महोत्सव में वे भाग लेंगे. इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी (BJP) पीएम के जन्मदिन पर देश भर में सेवा सप्ताह मना रही है. इसके तहत देश भर में कई आयोजन होंगे.

  • मोदी सरकार के तीन दिग्गज अधिकारियों के कामों का हुआ बंटवारा, पीके मिश्रा, डोभाल और सिन्हा के कंधों पर होंगी ये जिम्मेदारियां

    मोदी सरकार के तीन दिग्गज अधिकारियों के कामों का हुआ बंटवारा, पीके मिश्रा, डोभाल और सिन्हा के कंधों पर होंगी ये जिम्मेदारियां

    PMO की ओर से जारी आदेश के अनुसार प्रधान सचिव पी के मिश्रा नीतिगत मुद्दों और कार्मिक और कानून मंत्रालयों के अलावा कैबिनेट की नियुक्ति समिति और अन्य नियुक्तियों से जुड़े मामले देखेंगे. आदेश के अनुसार, वह कैबिनेट सचिवालय से संबंधित मुद्दे, मंत्रिमंडल की बैठक के लिए विषयों की सूची, भ्रष्टाचार रोधी इकाई, पीएमओ के प्रतिष्ठानों और सभी महत्वपूर्ण नीतिगत मुद्दे और मामले भी देखेंगे. 

  • बीजेपी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर सेवा सप्ताह मनाएगी

    बीजेपी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर सेवा सप्ताह मनाएगी

    बीजेपी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर पूरे देश में सेवा सप्ताह मनाएगी. 14 सितंबर से 20 सितंबर तक यह आयोजन होगा. अमित शाह एम्स से यह आयोजन शुरू करेंगे. वे जनरल वार्ड में भर्ती मरीजों को फल वितरण करेंगे और सफाई करेंगे. बीजेपी महासचिव अरुण सिंह ने यह जानकारी दी.

  • सरकार के 100 दिन के कामकाज पर बोले PM मोदी, 'ये तो ट्रेलर है, पूरी फिल्म अभी बाकी है'

    सरकार के 100 दिन के कामकाज पर बोले PM मोदी, 'ये तो ट्रेलर है, पूरी फिल्म अभी बाकी है'

    लोकसभा चुनाव के दौरान 'कामदार' और 'दामदार' सरकार मुहैया कराने के अपने वादे को याद करते हुए, प्रधानमंत्री ने कहा कि यह नई सरकार के केवल 100 दिनों में ही दिख गया. पीएम मोदी ने कहा कि यह केवल एक 'ट्रेलर' है और 'पूरी फिल्म' आनी अभी बाकी है.

  • भारत-नेपाल पाइपलाइन की शुरुआत: PM मोदी बोले- पिछले कुछ वर्षों में दोनों देशों में आई है काफी नजदीकी

    भारत-नेपाल पाइपलाइन की शुरुआत: PM मोदी बोले- पिछले कुछ वर्षों में दोनों देशों में आई है काफी नजदीकी

    साथ ही उन्होंने कहा, 'विकास के लिए हमारी साझेदारी को और सक्रिय बनाने और नए क्षेत्रों में सहयोग को और बढ़ाने के लिए हमने नए अवसरों का लाभ उठाया है. हमारे संयुक्त प्रयासों का उद्देश्य है कि हमारे लोगों को लाभ मिले, उनका विकास हो. पिछले पांच वर्षों में, हमने महत्वपूर्ण द्विपक्षीय परियोजनाओं को पूरा किया है और कई अन्य पहलों के परिणाम जल्दी प्राप्त किए हैं. पिछले साल हमने संयुक्त रूप से पशुपतिनाथ धर्मशाला और आईसीपी वीरगंज का उद्घाटन किया था.'

  • 16 साल की उम्र में इस छात्र ने पास की 'महापरीक्षा', पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई

    16 साल की उम्र में इस छात्र ने पास की 'महापरीक्षा', पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई

    पीएम मोदी ने रविवार को 16 साल के एक बच्चे को ट्विवटर पर बधाई दी. इस बच्चे ने सबसे कम उम्र में महापरीक्षा पास की है. पीएम मोदी ने ट्वीट किया, 'उत्तम, प्रियव्रता को इस कमाल के लिए बधाई. आपकी उपलब्धि कई लोगों के लिए प्रेरणा का स्त्रोत बनेगी.' पीएम मोदी ने यह ट्वीट एक ट्वीट के रिप्लाई में किया. जिस ट्वीट के जवाब में पीएम ने बधाई दी, उसमें लिखा था, 'कल श्रीमती अपर्णा और श्री देवदत्ता पाटिल के पुत्र 16 साल के प्रियव्रता ने इतिहास रच दिया. अपने पिता से वेद और नयन पढ़ने के बाद उसने सभी व्याकरण महाग्रंथ श्री मोहन शर्मा से पढ़े और तेनाली परीक्षा के 14 लेवल पास किये. उसने सबसे कम उम्र में महापरीक्षा पास की है.'

  • 'चंद्रयान 2' को लेकर अनुष्का शर्मा ने किया था ट्वीट, अब पीएम मोदी ने यूं दिया जवाब

    'चंद्रयान 2' को लेकर अनुष्का शर्मा ने किया था ट्वीट, अब पीएम मोदी ने यूं दिया जवाब

    भारत के 'चंद्रयान 2 (Chandrayaan 2)' को उस समय गहरा झटका लगा, जब लैंडर विक्रम (Lander Vikram) से चंद्रमा के सतह से महज दो किलोमीटर पहले इसरो का संपर्क टूट गया. इस घटना से देशवासियों को गहरा दुख हुआ. हाल ही में अनुष्का शर्मा ने भी 'चंद्रयान 2 (Chandrayaan 2)' को लेकर एक ट्वीट किया था, जिस पर अब पीएम मोदी ने जवाब दिया है.

  • BJP के दिग्गज नेता मुरली मनोहर जोशी का बड़ा बयान, ऐसे नेतृत्व की ज़रूरत, जो निडर होकर PM से बहस कर सके 

    BJP के दिग्गज नेता मुरली मनोहर जोशी का बड़ा बयान, ऐसे नेतृत्व की ज़रूरत, जो निडर होकर PM से बहस कर सके 

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) के दिग्गज नेता मुरली मनोहर जोशी (Murli Manohar Joshi) ने मंगलवार को कहा कि भारत को ऐसे नेतृत्व की ज़रूरत है, जो प्रधानमंत्री के सामने निडर होकर बात कर सके, और उनसे बहस कर सके.

  • पीएम मोदी ने 'मन की बात कार्यक्रम' में प्लास्टिक के खिलाफ जन-आंदोलन का किया आह्वान

    पीएम मोदी ने 'मन की बात कार्यक्रम' में प्लास्टिक के खिलाफ जन-आंदोलन का किया आह्वान

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार प्रयोग होने वाले प्लास्टिक के खिलाफ दो अक्टूबर से एक ‘‘नया जन-आंदोलन’’ शुरू करने का रविवार को आह्वान किया.  मोदी ने रेडियो पर प्रसारित अपने मासिक संबोधन ‘मन की बात’ में कहा कि जब देश राष्ट्रपिता की 150वीं जयंती मना रहा है, तब ऐसे में ‘‘ हम प्लास्टिक के खिलाफ एक नया जन-आंदोलन आरंभ करेंगे.’’ उन्होंने पर्यावरण को बचाने के लिए प्लास्टिक कचरे के उचित संग्रह एवं भंडारण और निपटारे के प्रयासों का आह्वान किया. मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भी अपने संबोधन में नागरिकों से अपील की थी कि वे एक बार इस्तेमाल होने वाले प्लास्टिक का प्रयोग बंद करें. उन्होंने सुझाव दिया था कि दुकानदार उपभोक्ताओं को पर्यावरण के अनुकूल थैले मुहैया कराएं. उन्होंने ‘मन की बात’ में भी एक बार इस्तेमाल होने वाले प्लास्टिक का प्रयोग नहीं करने की अपील की जिसे पर्यावरण संरक्षण के प्रयास के तौर पर देखा जा रहा है. 

  • अनुच्छेद 370 तो हट गया, अब मोदी सरकार का अगला कदम क्या होगा...?

    अनुच्छेद 370 तो हट गया, अब मोदी सरकार का अगला कदम क्या होगा...?

    15 अगस्त को RSS प्रमुख मोहन भागवत ने दुर्लभ तरीके से बेहद उदार शब्दों में अनुच्छेद 370 को हटाकर कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म किए जाने के लिए प्रधानमंत्री की सार्वजनिक रूप से सराहना की. भारतीय जनता पार्टी (BJP) के चुनावी नारे का इस्तेमाल करते हुए RSS के सरसंघचालक ने कहा, "अनुच्छेद 370 इसलिए गया, क्योंकि मोदी है, तो मुमकिन है..."

  • जिब्राल्टर ने जब्त ईरानी तेल टैंकर को छोड़ा, चालक दल के भारतीय सदस्य किये गए रिहा

    जिब्राल्टर ने जब्त ईरानी तेल टैंकर को छोड़ा, चालक दल के भारतीय सदस्य किये गए रिहा

    जिब्राल्टर में अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को एक ईरानी तेल सुपरटैंकर को छोड़ दिया और उसके भारतीय कैप्टन एवं चालक दल के तीन अन्य भारतीय सदस्यों को रिहा कर दिया. ग्रेस 1 टैंकर के कैप्टन ने एक बयान में कहा, ‘मुझे रिहा किए जाने के लिए मैं आभारी और शुक्रगुजार हूं. 

  • पीएम मोदी और अमित शाह पर अपमानजनक टिप्पणी करना हार्ड कौर को पड़ा महंगा, Twitter ने उठाया ये कदम

    पीएम मोदी और अमित शाह पर अपमानजनक टिप्पणी करना हार्ड कौर को पड़ा महंगा, Twitter ने उठाया ये कदम

    रैपर और सिंगर हार्ड कौर (Hard Kaur) अपने पोस्ट को लेकर एक बार फिर सुर्खियों में आ गई हैं. हालांकि इस बार हार्ड कौर का ट्विटर एकाउंट ही सस्पेंड कर दिया गया है.

  • Man vs Wild Show: अमित शाह ने कुछ इस तरह की पीएम मोदी के 'मैन वर्सेस वाइल्ड' शो की तारीफ, कही ये बात

    Man vs Wild Show: अमित शाह ने कुछ इस तरह की पीएम मोदी के 'मैन वर्सेस वाइल्ड' शो की तारीफ, कही ये बात

    गृह मंत्री अमित शाह ने शो की तारीफ करते हुए ट्वीट करते हुए लिखा, ''आज मैन वर्सेस वाइल्ड विद बियर ग्रिल्स एंड प्राइम मिनिस्टर मोदी में दुनिया ने भारत के अनछुए पहलुओं को देखा. इस मौके पर पीएम मोदी को देखना बेहद गर्वपूर्ण रहा जिन्‍होंने पर्यावरण संरक्षण को लेकर हमारी सभ्‍यता के मूल्‍यों, सहअस्तित्‍व और वन्‍य जीव-जंतुओं की सुरक्षा को लेकर हमारी प्रतिबद्धता को दुनिया के साथ साझाा किया.'

  • PM को खुला खत लिखने वालों पर कंगना, प्रसून समेत 61 शख्सियतों का पलटवार

    PM को खुला खत लिखने वालों पर कंगना, प्रसून समेत 61 शख्सियतों का पलटवार

    इस नए खत के लेखकों में भारतीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (CBFC) के प्रमुख प्रसून जोशी, बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत, फिल्मकार मधुर भंडारकर, तथा विवेक अग्निहोत्री के अलावा शास्त्रीय नर्तकी व राज्यसभा सदस्य सोनल मानसिंह शामिल हैं.

  • ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री ने पीएम मोदी संग ली सेल्फी, ट्वीट कर लिखा- 'कितना अच्छा है मोदी'

    ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री ने पीएम मोदी संग ली सेल्फी, ट्वीट कर लिखा- 'कितना अच्छा है मोदी'

    यहां मौजूद कई देशों के लीडर्स से मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने तस्वीरें भी खिंचवाई. ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन (Scott Morrison) ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर की है.

  • पीएम मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मुलाकात की 10 बड़ी बातें

    पीएम मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मुलाकात की 10 बड़ी बातें

    जी-20 शिखर सम्मेलन से अलग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच द्विपक्षीय वार्ता हुई. दोनों नेताओं की मुलाक़ात में चार प्रमुख मुद्दों पर बात हुईं. ईरान, 5जी, द्विपक्षीय संबंध और रक्षा और व्यापार... हालांकि इस मुलाक़ात में रूसी मिसाइल सिस्टम S400 सिस्टम पर बात नहीं हुई. आपको बता दें कि ओसाका आने से पहले ट्रंप ने अमेरिकी उत्पादों पर भारत द्वारा लगाए गए टैरिफ को लेकर नाखुशी जाहिर की थी. इससे पहले मोदी, ट्रंप और जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के बीच मुलाकात हुई थी. इन तीनों के बीच लगभग 20 मिनट तक बातचीत हुई थी. इस मौके पर ट्रंप ने पीएम मोदी को लोकसभा चुनावों में जीत के लिए बधाई भी दी. वहीं पीएम मोदी ने जी 20 सम्मेलन में कहा कि आतंकवाद मानवता के लिए सबसे बड़ा खतरा है. रूस के साथ हथियारों की डील और टैरिफ के मुद्दे पर मतभेदों के बीच पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच यह मुलाकात काफी अहम है. वहीं गुरुवार को पीएम मोदी ने जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे से भी मुलाकात की है. इस मुलाकात में बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट पर चर्चा हुई. इसके साथ आर्थिक अपराध करने वाले भगौड़ों के भी मुद्दे पर चर्चा हुई. डोनाल्ड ट्रंप के अलावा जी-20 सम्मेलन के दौरान दुनिया के 10 देशों के नेताओं के साथ पीएम मोदी की मुलाकात हो सकती है.

Advertisement