NDTV Khabar

Priyanka gandhi


'Priyanka gandhi' - 642 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • यूपी में संगठन को मजबूत करने में जुटी कांग्रेस, जिला और शहर अध्यक्षों के नाम घोषित

    यूपी में संगठन को मजबूत करने में जुटी कांग्रेस, जिला और शहर अध्यक्षों के नाम घोषित

    उत्तर प्रदेश में कांग्रेस ने 48 जिलों के नए जिलाध्यक्षों के नाम घोषित कर दिए हैं. साथ पांच शहर कमेटियां भी घोषित की हैं. इन नियुक्तियों में नौजवान युवाओं के साथ अनुभवी नेताओं को कमान दी गई है. जिला और शहर अध्यक्षों की औसत आयु 42 साल है. कांग्रेस जिला और शहर अध्यक्षों की उम्र में संतुलन बनाया गया है. एक तरफ नौजवानों को कमान मिली है तो दूसरी तरफ अनुभवी कार्यकर्ताओं को भी सम्मान मिला है.

  • रविशंकर प्रसाद ने मंदी पर दिया अजीब तर्क तो प्रियंका गांधी बोलीं- फिल्मी दुनिया से बाहर निकलिये, हकीकत...

    रविशंकर प्रसाद ने मंदी पर दिया अजीब तर्क तो प्रियंका गांधी बोलीं- फिल्मी दुनिया से बाहर निकलिये, हकीकत...

    कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए हकीकत से मुंह चुराने का आरोप लगाया है.

  • प्रियंका गांधी ने फिर साधा योगी सरकार पर निशाना, कहा- किसानों से मुंह मोड़ के बैठी है यूपी सरकार

    प्रियंका गांधी ने फिर साधा योगी सरकार पर निशाना, कहा- किसानों से मुंह मोड़ के बैठी है यूपी सरकार

    प्रियंका गांधी ने एक खबर का हवाला देते हुए ट्वीट किया, 'भाजपा सरकार ने एक तरफ चंद अमीर दोस्तों के 76000 करोड़ एक झटके में माफ कर दिए, दूसरी तरफ उप्र में हमारे किसान 35,000 रुपए के कर्ज के दबाव में आत्महत्या करने को मजबूर हैं.' 

  • प्रियंका गांधी यूपी Congress की नई टीम को सिखाएंगी सियासत के गुर, रायबरेली में आयोजित होगी वर्कशॉप

    प्रियंका गांधी यूपी Congress की नई टीम को सिखाएंगी सियासत के गुर, रायबरेली में आयोजित होगी वर्कशॉप

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) यूपी कांग्रेस की अपनी नई टीम के साथ रायबरेली में 14 से 16 अक्टूबर तक तीन दिन वर्कशॉप आयोजित करेंगी. हाल ही में उन्होंने यूपी कांग्रेस की एक नई टीम बनाई है, जिसमें अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu) को प्रदेश अध्यक्ष और आराधना मिश्रा को कांग्रेस विधायक दल का नेता बनाया गया है.

  • Congress नेता प्रियंका गांधी ने पूछा, सरकार किसके लिए रेड कार्पेट बिछाकर कर्जमाफी...

    Congress नेता प्रियंका गांधी ने पूछा, सरकार किसके लिए रेड कार्पेट बिछाकर कर्जमाफी...

    कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है और पूछा है कि आखिर सरकार किसके लिये रेड कार्पेट बिछाकर कर्ज माफ कर रही है. प्रियंका गांधी ने स्टेट बैंक द्वारा 76,000 करोड़ रुपए का कर्ज बट्टे खाते में डालने से जुड़ी खबर को लेकर ट्वीट किया और सवाल किया कि किसानों को जेल में डाला जा रहा है, लेकिन किसके लिए रेड कार्पेट बिछाकर कर्जमाफी की जा रही है.  

  • प्रियंका गांधी की यूपी में नई टीम के साथ लखनऊ में नया बंगला भी, कांग्रेस में जान फूंकने की कोशिश

    प्रियंका गांधी की यूपी में नई टीम के साथ लखनऊ में नया बंगला भी, कांग्रेस में जान फूंकने की कोशिश

    प्रियंका गांधी ने लखनऊ में रहने के लिए एक नया बंगला ढूंढ लिया है और काम करने के लिए यूपी कांग्रेस की नई टीम भी बना दी है. उनका बंगला भी उनकी पसंद का है जो शहर के बीच एक पॉश इलाके में है. नई कांग्रेस कमेटी में उनकी पसंद के लोग हैं जिसमें अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और सीएलपी लीडर आराधना मिश्रा हैं. पता चला है कि अब प्रियंका ज़्यादा वक़्त लखनऊ में रहकर कांग्रेस में जान फूंकेंगी. प्रियंका गांधी अब और ज़्यादा वक़्त लखनऊ में रहकर सियासत करेंगी.

  • यूपी में प्रियंका गांधी की नई टीम, राज बब्बर की छुट्टी; अजय कुमार लल्लू को बनाया अध्यक्ष

    यूपी में प्रियंका गांधी की नई टीम, राज बब्बर की छुट्टी; अजय कुमार लल्लू को बनाया अध्यक्ष

    यूपी कांग्रेस में बड़ा फेरबदल किया गया है. प्रदेश की नई कांग्रेस कमेटी का ऐलान सोमवार को किया गया. यूपी में प्रियंका गांधी ने अपनी नई टीम बना ली है. राज बब्बर की छुट्टी करते हुए यूपी कांग्रेस का अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को बनाया गया है. अजय कुमार लल्लू विधानसभा में कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता हैं. वे कुशीनगर के तमकुहीराज से कांग्रेस के विधायक हैं. आराधना मिश्रा ‘मोना' को बनाया कांग्रेस विधायक दल का नेता बनाया गया है. अराधना मिश्रा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी की बेटी हैं और प्रतापगढ़ के रामपुर से विधायक हैं. ललितेश मणी त्रिपाठी को पार्टी का उपाध्यक्ष बनाया गया है. बताया जाता है कि प्रियंका गांधी ने दो महीने की मशक्कत के बाद यह नाम तय किए हैं. नई टीम में युवाओं को तरजीह दी गई है. राज्य कांग्रेस की नई कमेटी में 45 सदस्य हैं.

  • प्रियंका गांधी ने कहा- अर्थव्यवस्था की हालत खराब लेकिन मोदी सरकार ने...

    प्रियंका गांधी ने कहा- अर्थव्यवस्था की हालत खराब लेकिन मोदी सरकार ने...

    ऑटो क्षेत्रों में मंदी को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सोमवार को आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी सरकार अर्थव्यवस्था की स्थिति खराब होने के बावजूद सुधार के अपने एजेंडे पर रोक लगाए हुए है. प्रियंका ने एक मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा, ‘‘मंदी के कारण कम्पनियों में 10-10 दिन ताले पड़ेंगे. वहां कोई काम नहीं होगा. लेकिन भाजपा सरकार ने अर्थव्यवस्था सुधार के अपने एजेंडे पर जान-बूझकर ताला लगाया हुआ है.’’

  • कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने स्वीकार किया शेख हसीना का निमंत्रण, जाएंगी बांग्लादेश

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने स्वीकार किया शेख हसीना का निमंत्रण, जाएंगी बांग्लादेश

    सोनिया गांधी ने शेख हसीना को लगातार तीसरी बार बांग्लादेश की प्रधानमंत्री बनने के लिए बधाई दी और कहा कि बांग्लदेश की जनता उनके नेतृत्व और विजन में विश्वास करती है. इसके साथ ही पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने देश द्वारा प्राप्त शानदार आर्थिक वृद्धि और स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन की प्रशंसा की.

  • बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह से की मुलाकात, प्रियंका से गले लगकर की भेंट

    बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह से की मुलाकात, प्रियंका से गले लगकर की भेंट

    बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना (Sheikh Hasina) ने आज कांग्रेस नेताओं सोनिया गांधी (Sonia Gandhi), पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह और प्रियंक गांधी से मुलाकात हुई. इस दौरान शेख हसीना नें प्रियंका गांधी से गले मिलकर भेंट की. इस मुलाकात के दौरान कांग्रेस नेता आनंद शर्मा भी मौजूद थे.

  • सोनिया गांधी की सीट रायबरेली में कांग्रेस के लिए बड़ा खतरा बन सकती हैं विधायक अदिति सिंह

    सोनिया गांधी की सीट रायबरेली में कांग्रेस के लिए बड़ा खतरा बन सकती हैं विधायक अदिति सिंह

    उत्तर प्रदेश में सोनिया गांधी की रायबरेली सीट ही कांग्रेस के लिए सबसे सुरक्षित मानी जाती रही है. इस बार हुए लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस ने यहां बहुत खराब प्रदर्शन करते हुए भी 1 लाख के अंतर से बीजेपी प्रत्याशी दिनेश सिंह को हराया है. लेकिन पिछली बार की तुलना में कांग्रेस की जीत का अंतर घट गया है.

  • सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र की कांग्रेस एमएलए क्या बीजेपी में जाने की तैयारी में?

    सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र की कांग्रेस एमएलए क्या बीजेपी में जाने की तैयारी में?

    सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली की कांग्रेस एमएलए अदिति सिंह क्या बीजेपी में शामिल होंगी? उनके तेवरों से यही लगता है. अदिति सिंह प्रियंका गांधी की करीबी हैं. प्रियंका ही उन्हें राजनीति में लाई थीं. उनके कांग्रेस से परे होने का अंदाज़ इससे होता है कि वे बुधवार को लखनऊ में होते हुए भी प्रियंका गांधी की पद यात्रा में तो शामिल नहीं हुईं बल्कि विधानसभा के उस सत्र में शामिल हुईं जिसमें न जाने के लिए कांग्रेस ने व्हिप जारी कर रखा है. और उस पर तुर्रा यह कि इसकी वजह पूछे जाने पर अदिति सिंह ने मीडिया से कहा कि 'मुझे जो ठीक लगा वो मैंने किया. पार्टी का क्या निर्णय होगा मुझे नहीं मालूम. मैं पढ़ी-लिखी युवा एमएलए हूं. विकास का मुद्दा बड़ा मुद्दा है. यही गांधी जी को सच्ची श्रद्धांजलि है.'

  • Gandhi Jayanti पर प्रियंका गांधी ने दी BJP को नसीहत, कहा- 'बापू के बारे में बात करने से पहले...'

    Gandhi Jayanti पर प्रियंका गांधी ने दी BJP को नसीहत, कहा- 'बापू के बारे में बात करने से पहले...'

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने गांधी जयंती (Gandhi Jayanti) पर बुधवार को आयोजित गांधी संदेश यात्रा में शिरकत की. इस दौरान प्रियंका गांधी ने BJP को नसीहत दी कि 'बापू के बारे में बात करने से पहले उनके रास्ते पर चलना सीखें.'

  • प्रियंका गांधी का यूपी सरकार पर निशाना- पूरा प्रशासन चिन्मयानंद को गले लगा रहा है, बचा रहा है

    प्रियंका गांधी का यूपी सरकार पर निशाना- पूरा प्रशासन चिन्मयानंद को गले लगा रहा है, बचा रहा है

    कानून की एक छात्रा ने चिन्मयानंद पर बलात्कार का आरोप लगाया था. बाद में 23 वर्षीय छात्रा को पांच करोड़ रुपये मांगने के आरोप में विशेष जांच दल (एसआईटी) ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया था. उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है.

  • प्रियंका गांधी बोलीं, BJP सरकार किसानों की बात करती है, लेकिन जब वे दिल्ली आते हैं तो...

    प्रियंका गांधी बोलीं, BJP सरकार किसानों की बात करती है, लेकिन जब वे दिल्ली आते हैं तो...

    कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने किसानों के आंदोलन (Farmer Protest) के बहाने एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है. प्रियंका गांधी वे ट्वीट कर कहा, 'क्या कारण है कि किसानों को दिल्ली आकर अपनी मांग उठाने से रोक दिया जाता है?

  • चिन्मयानंद गिरफ्तार : प्रियंका गांधी ने कहा- जनता ने सुनिश्चित किया कि 'बेटी बचाओ' केवल नारों में न रहे

    चिन्मयानंद गिरफ्तार : प्रियंका गांधी ने कहा- जनता ने सुनिश्चित किया कि 'बेटी बचाओ' केवल नारों में न रहे

    रेप के आरोपी चिन्मयानंद की गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक बार फिर निशाना साधा है उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि बीजेपी सरकार की चमड़ी इतनी मोटी है कि जब तक पीड़िता को ये न कहना पड़े कि मैं आत्मदाह कर लूंगी, तब तक सरकार कोई ऐ0क्शन नहीं लेती.  ये जनता, पत्रकारिता की ताकत थी कि SIT को बीजेपी नेता चिन्मयानन्द को गिरफ़्तार करना पड़ा.

  • LIC का पैसा घाटे वाली कंपनियों में लगा रही है मोदी सरकार: प्रियंका गांधी

    LIC का पैसा घाटे वाली कंपनियों में लगा रही है मोदी सरकार: प्रियंका गांधी

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने एक मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए शुक्रवार को दावा किया कि नरेंद्र मोदी सरकार भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) का पैसा घाटे वाली कंपनियों में लगाकर देश के आम लोगों के भरोसे को चकनाचूर कर रही है.  उन्होंने ट्वीट किया, "भारत में एलआईसी भरोसे का दूसरा नाम है. आम लोग अपनी मेहनत की कमाई भविष्य की सुरक्षा के लिए एलआईसी में लगाते हैं, लेकिन भाजपा सरकार उनके भरोसे को चकनाचूर करते हुए एलआईसी का पैसा घाटे वाली कम्पनियों में लगा रही है. ''

  • राजस्थान में BSP के विधायकों का कांग्रेस में शामिल होना प्रियंका गांधी की इस रणनीति का हिस्सा?

    राजस्थान में BSP के विधायकों का कांग्रेस में शामिल होना प्रियंका गांधी की इस रणनीति का हिस्सा?

    ऐसा लग रहा है कि कांग्रेस ने अब पूरी तरह से महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) के प्लान पर काम करना शुरू कर दिया है. लोकसभा चुनाव में भले ही पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन प्रियंका गांधी के पूर्वांचल का मोर्चा संभालते ही उनकी टीम ने दलित राजनीति पर फोकस करना शुरू कर दिया था. दलित और सवर्णों में कभी ब्राह्मण पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के समय कांग्रेस का कोर वोट बैंक हुआ करते थे.