NDTV Khabar

Priyanka gandhi


'Priyanka gandhi' - 858 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • प्रियंका गांधी ने CM योगी आदित्यनाथ का Video शेयर कर पूछा- क्या यूपी में कोरोना वायरस के 10 लाख से ज्यादा मरीज हैं

    प्रियंका गांधी ने CM योगी आदित्यनाथ का Video शेयर कर पूछा- क्या यूपी में कोरोना वायरस के 10 लाख से ज्यादा मरीज हैं

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अपने बयान का आधार बताने को कहा जिसमें उन्होंने कथित तौर पर दावा किया था कि बड़ी संख्या में दूसरे राज्यों से आ रहे कामगार कोरोना वायरस से संक्रमित हैं कांग्रेस नेता ने अपने ट्विटर हैंडल से मुख्यमंत्री के बयान का वीडियो क्लिप भी साझा किया है. प्रियंका गांधी वाड्रा द्वारा अपलोड वीडियो क्लिप में योगी आदित्यनाथ यह कहते हुए सुनाई दे रहे हैं कि मुंबई से लौट रहे प्रवासी कामगार कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. 

  • प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) और कांग्रेस पर क्यों बरस रही हैं BSP सुप्रीमो मायावती, बीते साल फरवरी में ऐसा क्या हुआ था

    प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) और कांग्रेस पर क्यों बरस रही हैं BSP सुप्रीमो मायावती, बीते साल फरवरी में ऐसा क्या हुआ था

    बीएसपी सुप्रीमो मायावती को इस समय कांग्रेस फूटी आंखों नहीं सुहा रही है. राजस्थान के कोटा से छात्रों के लाने के मुद्दे से लेकर यूपी में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की ओर से बसें भेजे जाने तक, हर चीज पर मायावती कांग्रेस पर ही दोष मढ़ने से नहीं चूक रही हैं. हालांकि उनके निशाने पर बीजेपी सरकार भी है. यह विपक्ष में होने के नाते उनकी एक जिम्मेदारी भी है कि सरकार को कटघरे में खड़ा करें.

  • योगी आदित्यनाथ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की बैठक की तस्वीर देखकर खुश हुए होंगे?

    योगी आदित्यनाथ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की बैठक की तस्वीर देखकर खुश हुए होंगे?

    अगर आप सोच रहे होंगे कि कोरोना वायरस से जूझ रहे देश में राजनीतिक पार्टियां चुनावी गुणा-भाग में नहीं लगीं है तो आप गलत साबित हो सकते हैं क्योंकि राजनीति में जब कुछ न होता दिख रहा है तो उसे शांत जल की तरह समझना चाहिए जिसमें धाराएं एक दूसरे को अंदर ही अंदर काटती रहती हैं. उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 22022 में होने हैं, लेकिन राजनीतिक दलों ने हमेशा की तरह अपने मुद्दे तलाशने शुरू कर दिए हैं. कोरोना संकट के बीच कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को जमकर घेरा है. लेकिन इसमें उनका साथ देने के लिए राज्य के दो प्रमुख विपक्षी दल समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी सामने नहीं आए. 

  • प्रियंका गांधी की खास अदिति सिंह की बगावत के पीछे की पूरी कहानी, विधायक की कुर्सी से हटाना आसान भी नहीं

    प्रियंका गांधी की खास अदिति सिंह की बगावत के पीछे की पूरी कहानी, विधायक की कुर्सी से हटाना आसान भी नहीं

    उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर राज्य में अभी से गोटियां बिछनी शुरू हो गई हैं. हाल में प्रवासी मजदूरों के लिए बसों का मुद्दा उसी सियासत का एक हिस्सा है. उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi)  के बीच 'युद्ध' अपने चरम पर पहुंचा ही था कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली से कांग्रेस  की विधायक अदिति सिंह (Aditi Singh ) के बयान ने पार्टी को बैकफुट पर ढकेल दिया. दरअसल यह पहला मौका नहीं था जब पार्टी के रुख के खिलाफ जाकर उन्होंने यह बयान दिया था.

  • प्रियंका गांधी ने एक लाख मास्क वाराणसी भेजे, कांग्रेस का यूपी में 67 लाख लोगों की मदद करने का दावा

    प्रियंका गांधी ने एक लाख मास्क वाराणसी भेजे, कांग्रेस का यूपी में 67 लाख लोगों की मदद करने का दावा

    अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने एक लाख मास्क वाराणसी भेजे हैं. उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा जारी प्रेस नोट में प्रदेश महासचिव विश्वविजय सिंह ने यह जानकारी दी है. सिंह ने बताया कि प्रियंका गांधी ने एक लाख मास्क भिजवाए हैं. इसके पहले महासचिव प्रियंका गांधी ने कई जिलों में राशन, लोगों को दवाएं भिजवा चुकी हैं. बांदा, आज़मगढ़, अमेठी, लखनऊ समेत कई जिलों में राशन पहुंचा है.

  • राजीव गांधी की पुण्‍यतिथि पर प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट की 'पिता के साथ अपनी आखिरी फोटो'

    राजीव गांधी की पुण्‍यतिथि पर प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट की 'पिता के साथ अपनी आखिरी फोटो'

    राजीव गांधी की 29वीं पुण्यतिथि पर उनकी बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने पिता को खास तरह से याद किया है. उन्होंने अपने पिता को श्रद्धांजलि देते हुए उनके साथ अपनी आखिरी तस्वीर शेयर की है. इसके साथ उन्होंने एक भावुक पोस्ट भी लिखी है.

  • जमानत पर रिहा होने के बाद UP कांग्रेस अध्यक्ष फिर गिरफ्तार, जानिए क्या है पूरा मामला

    जमानत पर रिहा होने के बाद UP कांग्रेस अध्यक्ष फिर गिरफ्तार, जानिए क्या है पूरा मामला

    उत्तर प्रदेश कांग्रेस के मीडिया संयोजक लल्लन कुमार ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को आगरा में एक स्थानीय अदालत ने बुधवार दोपहर जमानत देकर रिहा कर दिया था. लल्लन कुमार ने बताया कि इसके तुरंत बाद ही लखनऊ पुलिस की टीम ने राजधानी के हजरतगंज थाने में मंगलवार दर्ज एक मामले के सिलसिले में प्रदेश अध्यक्ष को गिरफ्तार कर लिया .उन्हें लखनऊ लाया जा रहा है .

  • उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कांग्रेस पर लगाया आरोप, कहा- कठिन समय में बसों की राजनीति कर रही है विपक्षी पार्टी

    उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कांग्रेस पर लगाया आरोप, कहा- कठिन समय में बसों की राजनीति कर रही है विपक्षी पार्टी

    लोकभवन में पत्रकारों से बात करते हुए शर्मा ने कहा, ‘कांग्रेस पार्टी के पास कोई बसें नहीं हैं. यह सारी बसें राजस्थान सरकार की हैं, जब कांग्रेस द्वारा दी गई बसों की सूची का विश्लेषण किया गया तो पाया गया कि करीब 260 बसें फर्जी हैं. ऐसे कठिन समय में किसी भी बड़े राजनीतिक दल ने ऐसी राजनीति नही की.

  • 4 बजे तक इंतजार करने के बाद प्रियंका गांधी ने यूपी बॉर्डर पर खड़ी बसें वापस बुलाई

    4 बजे तक इंतजार करने के बाद प्रियंका गांधी ने यूपी बॉर्डर पर खड़ी बसें वापस बुलाई

    प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा इस मामले को राजनीतिक रंग देने से बचने की बता कहते हुए यूपी सरकार से कहा, 'आप इन बसों पर अपने झंडे लगाना चाहते हैं तो लगाईये लेकिन लोगों को परेशानी नहीं होनी चाहिए. आपने बिना वजह इसे राजनीतिक रस्साकशी में उलझा रखा है. सियासत के बीच ये बसें फंस गई है, लोग अभी भी पैदल सड़क पर चलने को मजबूर हैं.'

  • यूपी बस विवाद : कांग्रेस विधायक अदिति सिंह ने अपनी ही पार्टी को घेरा, बोलीं- ये कैसा क्रूर मजाक है... 

    यूपी बस विवाद : कांग्रेस विधायक अदिति सिंह ने अपनी ही पार्टी को घेरा, बोलीं- ये कैसा क्रूर मजाक है... 

    कांग्रेस विधायक ने अपने अगले ट्वीट में कहा, "कोटा में जब उत्तर प्रदेश के हजारों बच्चे फंसे थे तब कहां थीं ये तथाकथित बसें, तब कांग्रेस सरकार इन बच्चों को घर तक तो छोड़िए, बार्डर तक ना छोड़ पाई.

  • मजदूर विशेष बस विवाद : आगरा में पुलिस ने UP कांग्रेस अध्यक्ष को किया गिरफ्तार, मास्क नहीं पहनने पर FIR दर्ज

    मजदूर विशेष बस विवाद : आगरा में पुलिस ने UP कांग्रेस अध्यक्ष को किया गिरफ्तार, मास्क नहीं पहनने पर FIR दर्ज

    अजय लल्लू के खिलाफ आगरा में आईपीसी और महामारी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. पुलिस की एफआईआर के मुताबिक प्रदर्शन करते हुए अजय लल्लू और अन्य कांग्रेस ने नेताओं ने मास्क नहीं पहना हुआ था.

  • प्रवासी मजदूरों की बसों पर गहराया विवाद, प्रियंका गांधी के सचिव और यूपी कांग्रेस चीफ के खिलाफ FIR: जानें 10 अहम बातें

    प्रवासी मजदूरों की बसों पर गहराया विवाद, प्रियंका गांधी के सचिव और यूपी कांग्रेस चीफ के खिलाफ FIR: जानें 10 अहम बातें

    कोरोनावायरस (Coronavirus) खतरे की वजह से बने हालात के चलते लगातार पलायन कर रहे मजदूरों के मुद्दे पर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार और कांग्रेस आमने-सामने आ गए हैं. कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश सरकार पर "सारी हदें पार करने" का आरोप लगाया. गांधी ने ट्वीट में लिखा, "उप्र सरकार ने हद कर दी है. जब राजनीतिक परहेजों को परे करते हुए त्रस्त और असहाय प्रवासी भाई बहनों को मदद करने का मौका मिला तो दुनिया भर की बाधाएं सामने रख दिए." वहीं, उत्तर प्रदेश सरकार ने कांग्रेस नेताओं पर धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस की ओर से बसों की जो लिस्ट भेजी गई है, उनमें कई सारे वाहन दोपहिया, ऑटो और मालवाहक वाहन हैं. सरकार ने कहा कि बसों की सूची में गलत जानकारी देने के लिए वाड्रा के सचिव और उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.

  • प्रवासी मजदूरों के मुद्दे पर योगी सरकार Vs प्रियंका गांधी, 5 चिट्ठियां और 'धोखा', 10 अहम बातें

    प्रवासी मजदूरों के मुद्दे पर योगी सरकार Vs प्रियंका गांधी, 5 चिट्ठियां और 'धोखा', 10 अहम बातें

    कोरोना संकट की वजह से बने हालात के चलते लगातार पलायन कर रहे मजदूरों के मुद्दे पर यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार और कांग्रेस पार्टी आमने सामने आ गई हैं. मजदूरों के मुद्दे पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने योगी सरकार के सामने 1,000 बसों के जरिए प्रवासी मजदूरों को लाने का प्रस्ताव रखा था. जिस पर राज्य सरकारा द्वारा इन बसों और ड्राइवरों की लिस्ट मांगी गई थी. अब योगी सरकार का कहना है कि कांग्रेस का यह प्रस्ताव एक धोखा है. योगी सरकार ने दावा किया है कि जो लिस्ट कांग्रेस पार्टी ने सौंपी है उसमें ऑटो रिक्शा, टू व्हीलर और माल ले जाने वाले अन्य वाहनों के नंबर हैं. 

  • योगी के मंत्री का दावा- कांग्रेस की कई बसों के नंबर ऑटो और टू-व्हीलर के, कांग्रेस बोली- सार्वजनिक कर सकते हैं लिस्ट, कर लें सत्यापित

    योगी के मंत्री का दावा- कांग्रेस की कई बसों के नंबर ऑटो और टू-व्हीलर के, कांग्रेस बोली- सार्वजनिक कर सकते हैं लिस्ट, कर लें सत्यापित

    उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा कि कांग्रेस की ओर से भेजी गई सूची की हमने शुरुआती जांच कराई है. यह पता चला है कि जिन बसों का विवरण भेजा गया है, उनमें से कई वाहन दोपहिया, ऑटो और माल ढोने वाली गाड़ियां हैं.

  • योगी सरकार ने कहा- 12 बजे तक बसें नोएडा-गाजियाबाद पहुंचाओ, प्रियंका गांधी का जवाब- टाइम लगेगा, शाम 5 बजे तक पहुंच जाएंगी

    योगी सरकार ने कहा- 12 बजे तक बसें नोएडा-गाजियाबाद पहुंचाओ, प्रियंका गांधी का जवाब- टाइम लगेगा, शाम 5 बजे तक पहुंच जाएंगी

    प्रवासी मजदूरों के मुद्दे पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) आमने-सामने आ गए है. उत्तर प्रदेश सरकार ने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी को पत्र लिखकर कहा है कि अगर उन्हें लखनऊ में बसें पहुंचाने में दिक्कत है तो नोएडा और गाजियाबाद के डीएम को 12 बजे तक दे दें. इस पर प्रियंका गांधी की ओर से योगी सरकार को पत्र लिखकर बताया गया है कि बसें शाम पांच बजे तक नोएडा और गाजियाबाद पहुंचा दी जाएंगी. प्रियंका ने पत्र लिखकर यूपी सरकार से कहा कि बसें राजस्थान और दिल्ली से आ रही हैं. इनके लिए दोबारा परमिट दिलाने का काम जारी है...इसमें कुछ घंटे लगेंगे. इसलिए शाम 5 बजे तक बसें पहुंचा दी जाएंगी. 

  • मजदूरों के लिए बसें चलाने पर योगी और कांग्रेस आमने-सामने, प्रियंका गांधी ने रात 2 बजे दिया जवाब

    मजदूरों के लिए बसें चलाने पर योगी और कांग्रेस आमने-सामने, प्रियंका गांधी ने रात 2 बजे दिया जवाब

    प्रियंका गांधी के निजी सचिव संदीप सिंह ने उत्तर प्रदेश सरकार को लिखी चिट्ठी में इस कदम को "पूरी तरह से राजनीति से प्रेरित" बताया और सवाल किया है कि राज्य की सीमा से बसों को खाली कराकर लखनऊ में औपचारिक रूप से हैंडओवर करने के पीछे क्या औचित्य है.

  • उत्तर प्रदेश में बसों को लेकर राजनीति तेज, राज्य सरकार और कांग्रेस आमने-सामने

    उत्तर प्रदेश में बसों को लेकर राजनीति तेज, राज्य सरकार और कांग्रेस आमने-सामने

    उत्तर प्रदेश में मजदूरों की घर वापसी को लेकर राजनीति तेज हो गयी है. राज्य सरकार और कांग्रेस की तरफ से एक के एक बाद बयान जारी किये जा रहे हैं. प्रियंका गांधी ने प्रवासी मज़दूरों को पहुंचाने के लिए दिल्ली में ग़ाज़ियाबाद और नोएडा से 500-500 बसें चलाने की इजाज़त यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मांगी थी.

  • कोरोना वायरस (Coronavirus) से 'महाभारत' के बीच योगी आदित्यनाथ और कांग्रेस के बीच 'जंग'

    कोरोना वायरस (Coronavirus) से 'महाभारत' के बीच योगी आदित्यनाथ और कांग्रेस के बीच 'जंग'

    प्रवासी मजदूरों के मुद्दे पर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के बीच ट्विटर पर एक तरह से 'युद्ध' शुरू हो गया है. कोरोना वायरस सेजंग के बीच यह राजनीतिक युद्ध एक अब एक दूसरे को चैलेंज करने के स्तर तक पहुंच रहा है. एक ओर जहां प्रियंका गांधी पैदल चल रहे प्रवासी मजदूरों के मुद्दे पर बीजेपी की सरकारों को दोष देने से नहीं चूक रही हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com