NDTV Khabar

Protests News in Hindi


'Protests' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अब इस बात पर उलझे पंजाब और हरियाणा के मुख्यमंत्री... 

    अब इस बात पर उलझे पंजाब और हरियाणा के मुख्यमंत्री... 

    उत्तर प्रदेश, हरियाणा, उत्तराखंड, राजस्थान और पंजाब समेत कई राज्यों से किसानों ने केंद्र के नए कृष‍ि कानूनों के ख‍िलाफ इस हफ्ते दिल्ली के लिए मार्च करना शुरू किया था. किसानों को डर है कि नए कृष‍ि कानून उन्हें कॉर्पोरेट्स की दया पर छोड़ देंगे.

  • "किसने आपसे कृषि बिल की मांग की थी" : नाराज किसानों का केंद्र से सवाल

    किसान नेताओं ने कहा, "देश भर के किसान आंदोलन कर रहे हैं. अमित शाह इसे पंजाब के किसानों द्वारा एक आंदोलन के रूप में ब्रांड बनाने की कोशिश कर रहे हैं. वे यह स्वीकार नहीं करना चाहते हैं कि आंदोलन एक अखिल भारतीय आंदोलन बन गया है. यही कारण है कि उनके सभी पत्र. बस हमें संबोधित किया. विरोध कर रहे अन्य किसान नेताओं को भी आमंत्रित किया जाना चाहिए, "

  • किसानों को सोशल डिस्टेंसिंग का पाठ, अमित शाह खुद कर रहे रोड शो : AAP

    किसानों को सोशल डिस्टेंसिंग का पाठ, अमित शाह खुद कर रहे रोड शो : AAP

    आम आदमी पार्टी (AAP) के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने किसानों के सामने शर्त रखी है कि बुराड़ी आकर बैठिए तो बात करेंगे. दिल्ली में कानून व्यवस्था की कोई भी बात होती है, तो उसके लिए गृह मंत्री जिम्मेदार हैं. लेकिन देश के गृह मंत्री हैदराबाद जाकर निगम चुनाव के लिए प्रचार कर रहे हैं. देश की राजधानी के इतने गम्भीर हालात को छोड़कर वे हैदराबाद में चुनाव प्रचार कर रहे हैं. 

  • दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर लगातार जाम से बेहाल यात्री, हाईवे पर 3 दिनों से आफत

    दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर लगातार जाम से बेहाल यात्री, हाईवे पर 3 दिनों से आफत

    Delhi-Haryana Traffic Jam टिकरी बॉर्डर पर दिल्ली-बहादुरगढ़ हाईवे लगातार तीसरे दिन जाम है.महिलाएं औऱ बच्चे सामान के साथ पैदल ही रास्ता पार करते नजर आ रहे हैं. बड़े-बूढ़े भी सामान ढोकर दिल्ली से हरियाणा की ओर या हरियाणा से दिल्ली का रुख कर रहे हैं.

  • किसान आंदोलन : अमित शाह पर जमकर बरसे 'आप' के सांसद संजय सिंह

    किसान आंदोलन : अमित शाह पर जमकर बरसे 'आप' के सांसद संजय सिंह

    आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता संजय सिंह (Sanjay Singh) आज किसानों की समस्याएं और उनके आंदोलन को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि किसान जहां भी आंदोलन (Farmers Movement) करना चाहते हैं, वहां उन्हें जगह देनी चाहिए. उन्होंने कहा कि कोरोना का बहाना मत बनाइए. आपके लिए दिल्ली में कोरोना है, लेकिन हैदराबाद में आप जुलूस निकाल रहे हैं. जब देश की राजधानी की सीमा पर लाखों किसान इकट्ठे हों, ऐसे समय मे कैसे कोई गृह मंत्री निगम के चुनाव प्रचार में हैदराबाद जा सकता है? उन्होंने कहा कि आज एक किसान की मौत भी हो गई. ऐसा असंवेदनशील और किसानों की समस्याओ से बेपरवाह गृह मंत्री इस देश ने पहली बार देखा है. 

  • किसानों ने क्यों ठुकराई केंद्र से वार्ता की पेशकश, जानिए 10 बड़ी बातें

    किसानों ने क्यों ठुकराई केंद्र से वार्ता की पेशकश, जानिए 10 बड़ी बातें

    Farmers Protest March: कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलित किसान संगठनों ने शर्तों के साथ बातचीत की केंद्र सरकार की पेशकश ठुकरा दी है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की ओर से वार्ता का न्योता दिया गया था, जिसमें 3 दिसंबर से पहले बातचीत के लिए किसानों को दिल्ली-हरियाणा के बॉर्डर से हटकर बुराड़ी के निरंकारी ग्राउंड जाने को कहा गया था. इसको लेकर किसान संगठनों ने रविवार सुबह बैठक की. बैठक के बाद किसान नेताओं ने कहा कि सरकार को बिना किसी शर्त के खुले दिल से बातचीत का आमंत्रण देना चाहिए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी रविवार को मन की बात कार्यक्रम में कृषि कानूनों का समर्थन किया था. उन्होंने कहा था कि इन कानूनों ने किसानों के लिए संभावनाओं और अवसरों के लिए नए द्वार खोल दिए हैं.

  • आंदोलनरत किसानों का ट्रैक्टर ठीक करने आए मैकेनिक की जिंदा जलने से हुई मौत

    आंदोलनरत किसानों का ट्रैक्टर ठीक करने आए मैकेनिक की जिंदा जलने से हुई मौत

    शिरोमणि अकाली दल ने ट्रैक्टर मैकेनिक जनक राज की मौत पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि उनका नाम किसान आंदोलन के इतिहास में अमर रहेगा.

  • किसान आंदोलन पर बोले सत्येंद्र जैन- कोई खुशी से दिल्ली नहीं आया, सबको आवाज रखने का हक

    किसान आंदोलन पर बोले सत्येंद्र जैन- कोई खुशी से दिल्ली नहीं आया, सबको आवाज रखने का हक

    दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने किसान आंदोलन (Farmers Protest) का समर्थन किया है. आंदोलन पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के बयान पर जैन ने कहा, 'इसमें कोई कंडीशन थोड़ी लगनी चाहिए कि कब बात करेगी सरकार. बात तुरंत करनी चाहिए. कंडीशन वाली बात थोड़ी है. हमारे देश के किसान हैं, हमारे अन्नदाता हैं, उनसे तुरंत बात करनी चाहिए और जहां वो चाहें उन्हें बैठने देना चाहिए.'

  • अमरिंदर सिंह और PM मोदी की फोन पर रोजाना होती है बात, खत्म कराना चाहते हैं किसान आंदोलन : AAP

    अमरिंदर सिंह और PM मोदी की फोन पर रोजाना होती है बात, खत्म कराना चाहते हैं किसान आंदोलन : AAP

    आप नेता राघव चड्ढा ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर और पीएम मोदी की दोस्ती जगजाहिर है, रोजाना फोन पर बात और हर महीने मुलाकात लम्बे समय से चली आ रही है. इन तीन काले कानूनों के बारे में कांग्रेस ने 2019 के मेनिफेस्टो में वादा किया था. कहा गया था कि हम एपीएमसी (APMC) मार्केट खत्म कर देंगे. इन कानूनों को बनाने से पहले कैप्टन अमरिंदर भी हाई पावर कमेटी का हिस्सा थे और उन्होंने सहमति दी थी. 

  • कृषि कानून के विरोध में डटे किसानों ने खारिज किया गृह मंत्री अमित शाह का प्रस्ताव, बोले कोई शर्त मंजूर नहीं

    कृषि कानून के विरोध में डटे किसानों ने खारिज किया गृह मंत्री अमित शाह का प्रस्ताव, बोले कोई शर्त मंजूर नहीं

    Farmers Protest Delhi :अमित शाह (Amit Shah) ने एक वीडियो जारी कर आंदोलित किसानों को 3 दिसंबर को बातचीत का न्योता दिया था. शाह ने कहा था कि अगर किसान उससे पहले वार्ता करना चाहते हैं तो उन्हें दिल्ली-हरियाणा सीमा पर मोर्चेबंदी छोड़कर बुराड़ी के निरंकारी ग्राउंड पर जाना होगा.

  • PM मोदी ने कृषि कानून से लेकर कोरोना तक पर की बात, शेयर की गुड न्यूज; 'मन की बात' की 10 बड़ी बातें

    PM मोदी ने कृषि कानून से लेकर कोरोना तक पर की बात, शेयर की गुड न्यूज; 'मन की बात' की 10 बड़ी बातें

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने मन की बात (Mann Ki Baat) कार्यक्रम में कृषि कानून (Farm Laws), कोरोना वायरस (Coronavirus) और लोकल के लिए वोकल समेत अन्य मुद्दों का जिक्र किया. कृषि कानूनों को लेकर प्रधानमंत्री ने कहा कि नए सुधारों से किसानों को नए अधिकार मिलने के साथ नए अवसर मिले हैं.  इन अधिकारों ने बहुत ही कम समय में, किसानों की परेशानियों को कम करना शुरू कर दिया है. उन्होंने इससे जुड़ा उदाहरण भी दिया. कोरोना महामारी को लेकर प्रधानमंत्री ने कहा कि हमें कोरोना के ख़िलाफ़ अपनी लड़ाई को मज़बूती से जारी रखना है. किसी तरह की लापरवाही बहुत घातक साबित हो सकती है. 

  • गुरुनानक का जिक्र कर PM मोदी ने साधे एक तीर से 2 निशाने, कहा- नए कानून से कई किसान हुए लाभान्वित

    गुरुनानक का जिक्र कर PM मोदी ने साधे एक तीर से 2 निशाने, कहा- नए कानून से कई किसान हुए लाभान्वित

    Mann Ki Baat: PM ने आंदोलनरत किसानों की चर्चा किए बिना कहा, "काफ़ी विचार विमर्श के बाद भारत की संसद ने कृषि सुधारों को कानूनी स्वरुप दिया. पीएम ने किसानों से हर तरह के भ्रम और अफवाहों से दूर रहने और कही जानकारी लेने की गुजारिश की. उन्होंने कहा कि आपकी जागरूकता ही आपकी समस्याओं का समाधान कराएगी.

  • 'मन की बात' के जरिए PM ने किसानों को दिया संदेश, कहा- किसानों को नए अवसर मिले

    'मन की बात' के जरिए PM ने किसानों को दिया संदेश, कहा- किसानों को नए अवसर मिले

    भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आज (रविवार) अपने रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' (Mann Ki Baat) के जरिए देशवासियों को संबोधित किया. पीएम मोदी ने कार्यक्रम की शुरुआत एक खुशखबरी के साथ की और वो खुशखबरी यह थी कि जल्द ही देवी अन्नपूर्णा की एक बहुत पुरानी प्रतिमा कनाडा से वापस भारत आ रही है. पीएम ने अपने संबोधन में हाल ही में कृषि कानूनों में हुए सुधारों का भी जिक्र किया. पीएम मोदी ने कहा कि इन सुधारों न सिर्फ किसानों के अनेक बंधन समाप्त हुए हैं बल्कि उन्हें नए अधिकार भी मिले हैं, नए अवसर भी मिले हैं.

  • मन की बात: कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन के बीच बोले PM मोदी- किसानों को मिले नए अवसर

    मन की बात: कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन के बीच बोले PM मोदी- किसानों को मिले नए अवसर

    PM Modi's Mann Ki Baat: प्रधानमंत्री ने कहा "काफ़ी विचार विमर्श के बाद भारत की संसद ने कृषि सुधारों को कानूनी स्वरूप दिया. इन सुधारों से न सिर्फ किसानों के अनेक बन्धन समाप्त हुए हैं , बल्कि उन्हें नये अधिकार भी मिले हैं, नये अवसर भी मिले हैं."

  • Farmers Protest Updates: किसान आंदोलन को लेकर अमित शाह, राजनाथ सिंह, नरेंद्र तोमर ने भाजपा अध्यक्ष के साथ चर्चा की

    Farmers Protest Updates: किसान आंदोलन को लेकर अमित शाह, राजनाथ सिंह, नरेंद्र तोमर ने भाजपा अध्यक्ष के साथ चर्चा की

    Farmers Protest in Delhi Updates: इसबीच, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की मुखिया मायावती ने किसानों का समर्थन किया है और केंद्र सरकार ने कृषि कानूनों पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया है. इससे पहले केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने किसानों को बुराड़ी मैदान में आने की शर्त के साथ तीन दिसंबर को बातचीत का प्रस्ताव रखा था.

  • किसान आंदोलन के बीच आज PM मोदी की 'मन की बात', 11 बजे देश को करेंगे संबोधित 

    किसान आंदोलन के बीच आज PM मोदी की 'मन की बात', 11 बजे देश को करेंगे संबोधित 

    पीएम मोदी का 'मन की बात' कार्यक्रम ऐसे में समय हो रहा है जब कृषि कानूनों (Farm Laws) के विरोध में किसान दिल्ली कूच कर रहे हैं और इन कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं.

  • 'केंद्र को शर्तों संग नहीं, खुले दिल से आगे आना चाहिए', कृषि कानून के विरोध में किसान नेता

    'केंद्र को शर्तों संग नहीं, खुले दिल से आगे आना चाहिए', कृषि कानून के विरोध में किसान नेता

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने शनिवार को किसानों से अपील की है कि वह बुराड़ी स्थित निरंकारी मैदान जाकर एकत्रित हों. अगर किसान वहां जाते हैं तो सरकार 3 दिसंबर से पहले भी उनसे बातचीत के लिए तैयार है. किसानों की हर समस्या और मांग पर विचार करने के लिए सरकार तैयार है. गृह मंत्री के इस बयान के बाद किसान नेताओं ने कहा कि सरकार को खुले दिल से किसानों के लिए आगे आना चाहिए न कि शर्तों के साथ.

  • किसान आंदोलन पर सियासत, अकाली दल के मुखिया ने खट्टर पर लगाया किसानों की "छवि खराब" करने का आरोप

    किसान आंदोलन पर सियासत, अकाली दल के मुखिया ने खट्टर पर लगाया किसानों की

    बादल ने कहा कि खट्टर को किसानों को "बदमान और उनकी छवि खराब" नहीं करनी चाहिए, जो कि भारत को आत्मनिर्भर बनाते हैं और उनकी खाद्य जरूरतों को पूरा करते हैं. बादल ने कहा, "उन्हें तुरंत अपना बयान वापस लेना चाहिए और खालिस्तान का मुद्दा उठाने के बजाये केंद्र सरकार से कहना चाहिए कि वह किसानों से बात करें तथा उनकी समस्याएं सुलझाए."

12345»

Advertisement

Protests वीडियो

Protests से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com