NDTV Khabar

Psu banks strike


'Psu banks strike' - 7 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सरकारी बैंकों की हालत क्यों ख़राब है?

    सरकारी बैंकों की हालत क्यों ख़राब है?

    2018 का साल आया नहीं था, कि न्यूज़ चैनलों पर 2019 को लेकर चर्चा शुरू हो गई. सर्वे दिखाए जाने लगे. काश ऐसा कोई डाटा होता कि एक साल में 2019 को लेकर कितने सर्वे आए और चैनलों पर कितने कार्यक्रम चले तो आप न्यूज़ चैनलों के कंटेंट को बहुत कुछ समझ सकते थे.

  • वाराणसी में भी बैंककर्मी सरकार के खिलाफ सड़कों पर

    वाराणसी में भी बैंककर्मी सरकार के खिलाफ सड़कों पर

    आईबीए द्वारा प्रस्तावित 6 फीसदी वेतन वृद्धि स्वीकार नहीं, बैंक के इरादतन भगोड़ों के नाम सरकार द्वारा प्रकाशित किया जाए, उचित वेतन वृद्धि एवं सेवा शर्तों में सुधार, सभी स्केल में वेतन समझौता लागू हो, इन मांगों के साथ UFBU के बैनर तले बैंक कर्मियों ने एक दिवसीय हड़ताल की.

  • यूनियनों की हड़ताल से बैंकों में प्रभावित हुआ कामकाज, एटीएम में भी नकदी नहीं

    यूनियनों की हड़ताल से बैंकों में प्रभावित हुआ कामकाज, एटीएम में भी नकदी नहीं

    बैंक यूनियनों के एक वर्ग की हड़ताल के कारण मंगलवार को सरकारी बैंकों की तमाम शाखाएं या तो बंद रहीं या उनमें कामकाज नहीं हुआ. देश के विभिन्न स्थानों से एटीएम में नकदी नहीं होने की खबरें मिली हैं. ऑल इंडिया बैंक इम्पलाइज एसोसिएशन (एआईबीईए) ने हड़ताल के सफल रहने का दावा करते हुए कहा कि सभी शाखाएं बंद रहीं.

  • मंगलवार, 28 फरवरी को बैंकों की हड़ताल, लेकिन इन बैंकों में नहीं होगी कोई दिक्कत...

    मंगलवार, 28 फरवरी को बैंकों की हड़ताल, लेकिन इन बैंकों में नहीं होगी कोई दिक्कत...

    पिछले सप्ताह लंबे वीकेंड के बाद सोमवार को खुले सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक मंगलवार यानी आज फिर बंद हैं. नोटबंदी के दौरान अतिरिक्त काम करने के लिये बैंक कर्मचारियों को मुआवजा दिये जाने सहित विभिन्न मांगों को लेकर 28 फरवरी को हड़ताल का आह्वान किया है. हालांकि, निजी क्षेत्र के आईसीआईसीआई (ICICI) बैंक, एचडीएफसी (HDFC) बैंक, एक्सिस बैंक और कोटक महिन्द्रा बैंक में कामकाज सामान्य रहने की उम्मीद है. केवल चेक क्लीयरेंस में कुछ देरी हो सकती है.

  • तीन दिन की छुट्टी के बाद आज खुल रहे बैंक, पर पीएनबी, एसबीआई समेत सरकारी बैंकों की 28 फरवरी को हड़ताल संभव

    तीन दिन की छुट्टी के बाद आज खुल रहे बैंक, पर पीएनबी, एसबीआई समेत सरकारी बैंकों की 28 फरवरी को हड़ताल संभव

    महाशिवरात्रि, शनिवार और रविवार की तीन दिन की छुट्टी के बाद सोमवार 27 फरवरी को खुले बैंक मंगलवार से फिर से हड़ताल पर जा सकते हैं. नौ श्रमिक संघों की प्रतिनिधि संस्था, यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन्स (यूएफबीयू) ने सरकार के जनविरोधी बैंक सुधारों के खिलाफ और विमुद्रीकरण के बाद कर्मचारियों द्वारा किए गए अतिरिक्त कार्य के मुआवजे की मांग को लेकर 28 फरवरी को एक दिवसीय हड़ताल का आह्वान किया है. सरकारी बैंक इस हड़ताल का हिस्सा रहेंगे लेकिन प्राइवेट बैंकों की ओर से ऐसा कोई ऐलान फिलहाल नहीं है.

  • सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक कर्मचारी ट्रेड यूनियनों की हड़ताल में होंगे शामिल

    सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक कर्मचारी ट्रेड यूनियनों की हड़ताल में होंगे शामिल

    बैंकों में शुक्रवार को कामकाज प्रभावित हो सकता है. सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के छह कर्मचारी संगठनों ने केंद्रीय ट्रेड यूनियनों की शुक्रवार की हड़ताल में शामिल होने का फैसला किया है.

  • आज ही निपटा लें जरूरी काम, सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक मंगलवार से दो दिन की हड़ताल पर

    आज ही निपटा लें जरूरी काम, सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक मंगलवार से दो दिन की हड़ताल पर

    बैंक संंबंधी अपने जरूरी काम आज ही निपटा लें। सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के कर्मचारियों के एक धड़े ने एसबीआई (SBI) के सहयोगी बैंकों के विलय और आईडीबीआई बैंक (IDBI) के निजीकरण के विरोध में 12 जुलाई से दो दिन की राष्ट्रव्यापी हड़ताल पर जाने का ऐलान किया है।