NDTV Khabar

Pt


'Pt' - 36 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • BPSC Prelims 2020: बीपीएससी ने 66वीं प्रारंभिक परीक्षा के लिए जारी की नोटिफिकेशन, इस दिन से कर सकेंगे आवेदन

    BPSC Prelims 2020: बीपीएससी ने 66वीं प्रारंभिक परीक्षा के लिए जारी की नोटिफिकेशन, इस दिन से कर सकेंगे आवेदन

    BPSC Prelims 2020: बिहार लोक सेवा आयोग ने बुधवार को 66वीं संयुक्त सिविल सेवा परीक्षा के लिए आधिकारिक अधिसूचना अपनी ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जारी की है. नोटिस के अनुसार, बिहार सरकार के विभिन्न विभागों में विभिन्न पदों के लिए 562 रिक्तियां हैं. इसके साथ आयोग ने प्रारंभिक परीक्षा के लिए टेंटेटिव तारीख की भी घोषणा की है. 66वीं बीपीएससी प्रारंभिक परीक्षा 27 दिसंबर 2020 को आयोजित की जाएगी,  जो उम्मीदवार भर्ती के लिए अपने आवेदन सफलतापूर्वक जमा करेंगे, वे प्रारंभिक परीक्षा के लिए उपस्थित हो सकेंगे. 

  • Google Pixel 5 स्मार्टफोन 30 सितंबर को हो सकता है लॉन्च

    Google Pixel 5 स्मार्टफोन 30 सितंबर को हो सकता है लॉन्च

    Google ने ट्विटर के जरिए आगामी लॉन्च इवेंट की घोषणा की। कंपनी ने ट्वीट के साथ “#LaunchNightIn” हैशटैग दिया है। बता दें, यह वर्चुअल लॉन्च इवेंट 30 सितंबर को 11am PT ( भारतीय समयानुसार रात 11:30 बजे) शुरू होगा।

  • रवीना टंडन ने पीटी उषा को यूं दी बर्थडे की बधाई, बोलीं- पहली भारतीय महिला खेल स्टार, जिन्होंने...

    रवीना टंडन ने पीटी उषा को यूं दी बर्थडे की बधाई, बोलीं- पहली भारतीय महिला खेल स्टार, जिन्होंने...

    रवीना टंडन (Raveena Tandon) ने पीटी उषा (PT Usha) के जन्मदिन पर फोटो शेयर कर लिखा: पीटी उषा (PT Usha) हमारी पीढ़ी की पहली भारतीय महिला खेल स्टार, जिन्होंने सियोल एशियाई खेलों में 4 स्वर्ण और एक सिल्वर पदक जीता."

  • पूर्व पीएम पंडित नेहरू की पुण्यतिथि पर बॉलीवुड डायरेक्टर ने किया ट्वीट, बोले- कभी-कभी हैरानी होती है कि भारत के....

    पूर्व पीएम पंडित नेहरू की पुण्यतिथि पर बॉलीवुड डायरेक्टर ने किया ट्वीट, बोले- कभी-कभी हैरानी होती है कि भारत के....

    भारत के पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू (Jawaharlal Nehru) का आज यानी 27 मई के दिन निधन हो गया था. आज पूर्व प्रधानमंत्री की 56वीं पुण्यतिथि है. इस मौके पर बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर अनुभव सिन्हा (Anubhav Sinha) ने ट्वीट किया है.

  • पहले दंगों से जूझे अब चुनौतियों से जूझ रहे हैं

    पहले दंगों से जूझे अब चुनौतियों से जूझ रहे हैं

    दिल्ली दंगों की बहसें बड़ी होने लगी हैं. इन बहसों के लिए खलनायक चुन लिए गए हैं ताकि आराम कुर्सी पर बैठे प्रवक्ताओं के भाषण में जोश आ सके. धीरे-धीरे अब चैनलों से मरने वालों की संख्या भी हटती जा रही है, लेकिन उनके पीछे परिवार वाले अलग-अलग चुनौतियों से जूझ रहे हैं.

  • आज का इतिहास: जब पंडित नेहरू के नेतृत्व में कांग्रेस ने जीता देश का पहला लोकसभा चुनाव

    आज का इतिहास: जब पंडित नेहरू के नेतृत्व में कांग्रेस ने जीता देश का पहला लोकसभा चुनाव

    दुनिया का सबसे विशाल लोकतंत्र होने का गौरव हासिल करने वाले भारत के नागरिक हर पांच साल में वोट के जरिए अपनी पसंद की सरकार चुनते हैं, लेकिन लोकतंत्र का रास्ता चुनने वाले देश के सामने 1952 में लोकसभा के पहले चुनाव एक बड़ी चुनौती थे. पंडित जवाहरलाल नेहरू 1947 में आजादी के बाद से ही देश की अंतरिम सरकार का नेतृत्व कर रहे थे. 

  • BPSSC Bihar Police Result: बिहार पुलिस पीटी रिजल्ट जारी, 50 हजार उम्मीदवार हुए पास, यहां देखें रिजल्ट

    BPSSC Bihar Police Result: बिहार पुलिस पीटी रिजल्ट जारी,  50 हजार उम्मीदवार हुए पास, यहां देखें रिजल्ट

    बिहार पुलिस अधीनस्थ चयन आयोग (BPSSC) ने ज्‍वाइंट पीटी एग्‍जाम का रिजल्ट (BPSSC Bihar Police Result) जारी कर दिया है. रिजल्ट आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट bpssc.bih.nic.in पर जारी किया गया है. उम्मीदवार इस वेबसाइट से ही अपना रिजल्ट (BPSSC Daroga Result) चेक कर सकते हैं. यह परीक्षा सब-इंस्‍पेक्‍टर, सर्जेंट, असिस्‍टेंट सुपरीटेंडेंट जेल पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की गई थी.

  • नागरिकता देने में धार्मिक आधार पर भेदभाव क्यों?

    नागरिकता देने में धार्मिक आधार पर भेदभाव क्यों?

    राष्ट्रवाद की चादर में लपेटकर सांप्रदायिकता अमृत नहीं हो जाती है. उसी तरह जैसे ज़हर पर चांदी का वर्क चढ़ा कर आप बर्फी नहीं बना सकते हैं. हम चले थे ऐसी नागरिकता की ओर जो धर्म और जाति के आधार पर भेदभाव नहीं करती हो, लेकिन पहुंचने जा रहे हैं वहां जहां धर्म के आधार पर नागरिकता का फैसला होगा. नागरिकता को लेकर बहस करने वाले लोग पहले यही फैसला कर लें कि इस देश में किस-किस की नागरिकता अभी तय होनी है

  • उत्तर प्रदेश: सरकारी स्कूल के वाइस प्रिंसिपल ने फैलाई बच्चा चोरी होने की अफवाह, जांच में ऐसे सामने आई सच्चाई

    उत्तर प्रदेश: सरकारी स्कूल के वाइस प्रिंसिपल ने फैलाई बच्चा चोरी होने की अफवाह, जांच में ऐसे सामने आई सच्चाई

    सिधौली सर्कल अधिकारी अंकित कुमार सिंह ने कहा कि पंडित दीन दयाल उपाध्याय इंटर कॉलेज के उप-प्रधानाचार्य रूपेश सिंह को यह अफवाह फैलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया कि प्राइमरी सेक्शन के दो छात्र पिछले दो दिनों से लापता हैं और संभवत: बच्चा चोरों का शिकार बन गए हैं. अधिकारी ने कहा, "उन्होंने (उप प्रधानाचार्य) कॉलेज के प्रिंसिपल और अन्य शिक्षकों को भी इसकी जानकारी दी. यह अफवाह इलाके में जंगल की आग की तरह फैल गई

  • भारत की अर्थव्यवस्था में मंदी जैसे हालात क्यों?

    भारत की अर्थव्यवस्था में मंदी जैसे हालात क्यों?

    न्यूज़ चैनल देखने से लगता है कि सारा देश कश्मीर, आबादी और आरक्षण को लेकर व्यस्त है. हो सकता है कि सारा देश व्यस्त हो भी, लेकिन डेढ़ लाख बैंकर इन विषयों को लेकर व्यस्त नहीं हैं. बल्कि इस शनिवार और रविवार तो उन्हें टीवी देखने का भी मौका नहीं मिला होगा कि कश्मीर पर नया बयान क्या आया है. उन्हें यह भी पता नहीं होगा कि चर्चा में दूसरे एंगल से प्रवेश पाने के लिए शिवराज सिंह चौहान और साध्वी प्रज्ञा ने जवाहर लाल नेहरू को अपराधी कहा है. नेहरू को कुछ भी बोलकर आप चैनलों के स्क्रीन पर टिकर से लेकर टिक टैक तक जगह पा सकते हैं. चूंकि नेता लोग नेहरू को अपराधी बताने में व्यस्त हैं, इसलिए डेढ़ लाख बैंकरों से कहा गया होगा कि कम से कम आप लोग अर्थव्यवस्था को लेकर कुछ व्यस्त रहें और आइडिया दें कि भारत की अर्थव्यवस्था को 5 ट्रिलियन का कैसे बनाया जा सकता है.

  • PT टीचर ने Dura गाने पर बच्चों को कराया ऐसा डांस, TikTok वीडियो भी हुए फेल

    PT टीचर ने Dura गाने पर बच्चों को कराया ऐसा डांस, TikTok वीडियो भी हुए फेल

    ये वीडियो चीन के एक स्कूल का है. इसमें एक पीटी टीचर करीब 400 बच्चों को ग्राउंड में पीटी करवा रहे हैं. वो भी पीटी से ज्यादा मज़ेदार डांस क्लास लग रही है. ये पीटी टीचर बच्चों को #DaddyYankee के #Dura गाने पर पीटी करवा रहा है. 

  • BPSC PT Result: 63वीं पीटी परीक्षा का रिजल्ट जारी, 4 हजार 257 उम्मीदवार हुए पास

    BPSC PT Result: 63वीं पीटी परीक्षा का रिजल्ट जारी, 4 हजार 257 उम्मीदवार हुए पास

    बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने 63वीं प्रीलिम्स परीक्षा का रिजल्ट (BPSC Result 2018) जारी कर दिया है. प्रीलिम्स परीक्षा में इस बार 90,697 परीक्षार्थी शामिल हुए थे. 

  • शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 246 अंक मजबूत

    शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 246 अंक मजबूत

    वैश्विक बाजारों में मजबूत रुख के बीच घरेलू संस्थागत निवेशकों की लिवाली जारी रहने से बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स गुरुवार को शुरुआती कारोबार में 246 अंक की बढ़त के साथ 35,000 अंक से ऊपर पहुंच गया. डेरिवेटिव खड में आज अंतिम सत्र से पहले मई महीने के सौदों के निपटान के लिये कारोबारियों की लिवाली से बाजार में तेजी आयी. 

  • बिहार में दलित छात्रों के लिए नीतीश सरकार ने खोला खजाना, IAS प्रीलिम्स पास करने वालों को 1 लाख रुपये

    बिहार में दलित छात्रों के लिए नीतीश सरकार ने खोला खजाना, IAS प्रीलिम्स पास करने वालों को 1 लाख रुपये

    बिहार में नीतीश कुमार की सरकार दलितों के विकास के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती. नीतीश कुमार ने अब दलित छात्रों की आर्थिक मदद के लिए अपना ख़ज़ाना खोल दिया है.

  • BPSC Prelims Results 2017: जारी किए गए नतीजे, जानें कैसे करें चेक

    BPSC Prelims Results 2017: जारी किए गए नतीजे, जानें कैसे करें चेक

    BPSC 2017: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) ने 60वीं और 62वीं सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है.

  • कोच की रेस में पिछड़े वीरेंद्र सहवाग को खेल मंत्रालय ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

    कोच की रेस में पिछड़े वीरेंद्र सहवाग को खेल मंत्रालय ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

    वीरेंद्र सहवाग और पीटी उषा को उस 12 सदस्यीय समिति में में जगह दी गई जो इस साल खेल रत्न अवॉर्ड का चुनाव करेंगे.रिटायर्ड जस्टिस सीके ठक्कर समिति के अध्यक्ष होंगे.

  • पंडित दीनदयाल उपाध्याय के बारे में BJP कुछ बताती है, PIB कुछ और...

    पंडित दीनदयाल उपाध्याय के बारे में BJP कुछ बताती है, PIB कुछ और...

    बीजेपी के सत्ता में आने के बाद से पंडित दीन दयाल उपाध्याय के बारे में खूब बातें होनी शुरू हो गई है. बीजेपी ने पहले जहां भी राज्यों में सरकार बनाई वहां पर पंडित दीन दयाल उपाध्याय के नाम से संस्थानों के नाम रखे गए और फिर कई योजनाओं के नाम भी इन्हीं के नाम पर रखे गए.

  • आइए जानें, पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जीवन से जुड़ीं 10 खास बातें

    आइए जानें, पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जीवन से जुड़ीं 10 खास बातें

    पंडित दीन दयाल उपाध्याय का नाम भले ही तीन दशक पहले आम आदमी की जुबान पर ज्यादा न आता हो, लेकिन आज पंडित दीन दयाल उपाध्याय के बारे में लोगों में जानने की उत्सुक्ता है. देश के सत्ताधारी दल बीजेपी के संस्थापकों में से एक पंडित दीन दयाल उपाध्याय रहे हैं. आज की बीजेपी पहले जन संघ हुआ करती थी. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com