NDTV Khabar

Pulwama attack latest news


'Pulwama attack latest news' - 33 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए पंजाब सरकार ने बनाई यह योजना

    पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए पंजाब सरकार ने बनाई यह योजना

    पुलवामा हमले (Pulwama Attack) और इसके बाद बुधवार को भारतीय वायुसेना (IAF) के पायलट को पाक द्वारा बंधक बनाए जाने से देश भर में आक्रोश की लहर है. इस क्रम में पंजाब सरकार ने पाकिस्तान (Pakistan) को सबक सिखाने की योजना बनाई है. वह पंजाब (Punjab) से पाकिस्तान की ओर बहने वाली नदियों का पानी रोकने की योजना पर काम कर रही है. इससे जहां पाकिस्तान पानी के लिए तरसेगा वहीं पंजाब में करीब एक लाख एकड़ जमीन पर सिंचाई हो सकेगी.

  • NEWS FLASH: भारतीय सेना ने नियंत्रण रेखा पर जवाबी कार्रवाई करते हुए 5 पाक चौकियां ध्वस्त कीं, कई पाकिस्तानी सैनिक हताहत

    NEWS FLASH: भारतीय सेना ने नियंत्रण रेखा पर जवाबी कार्रवाई करते हुए 5 पाक चौकियां ध्वस्त कीं, कई पाकिस्तानी सैनिक हताहत

    भारतीय वायुसेना ने मंगलवार तड़के पाकिस्तान के बालाकोट में स्थित जैश-ए-मोहम्मद के मुख्य ठिकाने पर हवाई हमला किया, जिसमें विदेश सचिव विजय गोखले के मुताबिक बड़ी संख्या में आतंकवादी, उनके ट्रेनर तथा वरिष्ठ कमांडर ढेर हो गए हैं. विदेश सचिव के मुताबिक, कैम्प का संचालन जैश के सरगना मसूद अज़हर का बहनोई यूसुफ अज़हर कर रहा था, जो मारा गया है.

  • NEWS FLASH: पहले करीब आठ करोड़ ‘फर्जी लाभार्थी’ थे, जिन्हें सरकारी वित्तीय सहायता मिल रही थी, लेकिन हमारी सरकार ने इसे बंद कर दिया : PM मोदी

    NEWS FLASH: पहले करीब आठ करोड़ ‘फर्जी लाभार्थी’ थे, जिन्हें सरकारी वित्तीय सहायता मिल रही थी, लेकिन हमारी सरकार ने इसे बंद कर दिया : PM मोदी

    पुलवामा हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि सुरक्षा बलों को इस हमले का जवाब देने के लिए खुली छूट दे दी गई है. एक सैन्य अधिकारी ने बताया, ‘बैठक में पाकिस्तान सीमा पर हालात समेत तमाम मुद्दों पर चर्चा होगी. इसके अलावा, सरकार कुछ अहम सुरक्षा चुनौतियों को लेकर डिफेंस अताशे से प्रतिक्रिया लेगी.’ सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान में तैनात भारत के डिफेंस अताशे भी इस बैठक में शिरकत करेंगे. सूत्रों के अनुसार, बैठक में भारत-चीन सीमा की स्थिति के साथ-साथ भारत के पड़ोस से जुड़े भू-रणनीतिक मुद्दों पर भी चर्चा संभव है.

  • TOP 5 NEWS: मायावती की मुश्किलें बढ़ी और लेफ्टिनेंट जनरल डी एस हुड्डा ने कांग्रेस में शामिल होने की खबरों को नकारा

    TOP 5 NEWS: मायावती की मुश्किलें बढ़ी और लेफ्टिनेंट जनरल डी एस हुड्डा ने कांग्रेस में शामिल होने की खबरों को नकारा

    उरी हमले के बाद पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक के हीरो रहे लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा ने कांग्रेस में शामिल होकर विजन डाक्यूमेंट तैयार करने के सवाल को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि मैंने कांग्रेस ज्वाइन नहीं की है. बता दें कि गुरुवार को खबरें सामने आई थी कि कांग्रेस ने लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हु़ड्डा (रिटायर्ड) को पार्टी में शामिल करते हुए बड़ी जिम्मेदारी दी है. ऐसा कहा जा रहा था कि जनरल हुड्डा कांग्रेस का विजन डॉक्यूमेंट भारत के सुरक्षा को केंद्र में रखकर बनाएंगे और इसके लिए कांग्रेस ने टास्क फोर्स का भी गठन किया है. लेकिन हुड्डा के नकार देने के बाद सारी अटकलों पर विराम लग गया है.

  • कोलकाता : पुलवामा हमले के बाद कश्मीरी मूल के डॉक्टर को मिली शहर छोड़ने की धमकी, बेटियां स्कूल में उपेक्षित

    कोलकाता : पुलवामा हमले के बाद कश्मीरी मूल के डॉक्टर को मिली शहर छोड़ने की धमकी, बेटियां स्कूल में उपेक्षित

    कोलकाता में पिछले 22 वर्ष से रह रहे एक कश्मीरी डॉक्टर ने दावा किया है कि पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद उन्हें शहर छोड़ने या फिर ‘गंभीर परिणाम’ भुगतने की धमकी दी जा रही है. साथ ही डॉक्टर की बेटियों को स्कूल में उपेक्षा का सामना करना पड़ रहा है.

  • पुलवामा हमले के बाद सेना की अपील : कश्मीर के समाज में मां की भूमिका अहम, बच्चों को समझाएं, पढ़ें 5 बड़ी बातें

    पुलवामा हमले के बाद सेना की अपील : कश्मीर के समाज में मां की भूमिका अहम, बच्चों को समझाएं, पढ़ें 5 बड़ी बातें

    पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले के पर हुए हमले में 40 से ज्यादा जवानों की शहादत पर सेना की ओर से सेना की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस में जहां एक ओर आतंकवादियों को ललकारा गया है तो दूसरी ओर कश्मीर आवाम से भी अपील की गई है वे अपने घरों को बच्चों को आतंक का साथ न देने के लिए समझाएं. चीन कॉर्प्स के कमांडर कंवलजीत सिंह ढिल्लन ने कहा है, 'कश्मीरी समाज में मां का अहम रोल होता है, मैं कश्मीर की सभी माताओं से अपील करता हूं कि वह अपने बच्चों को सरेंडर करने के लिए समझाएं. इसके साथ ही उन्होंने जोड़ा कि जो भी बंदूक उठाएगा, वो मारा जाएगा. सेना की ओर से जारी इस बयान में साफ कर दिया गया है कि अब किसी भी तरह की कार्रवाई से हिचका नहीं जाएगा. ढिल्लन ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ अभियानों में हमारा फोकस साफ है, जो भी कश्मीर में घुसने की कोशिश करेगा जिंदा वापस नहीं जाएगा.

  • कामरान गाजी: जैश सरगना मसूद अजहर का था करीबी, घाटी में आतंकियों की भर्ती कर देता था ट्रेनिंग

    कामरान गाजी: जैश सरगना मसूद अजहर का था करीबी, घाटी में आतंकियों की भर्ती कर देता था ट्रेनिंग

    कामरान गाजी जैश के सरगना मसूद अजहर का करीबी था. माना जाता है कि मसूद अजहर उस पर बहुत ज्यादा भरोसा करता था. गाजी को घाटी में आतंकियों की भर्ती करने और उन्हें ट्रेनिंग जिम्मेदारी दी गई थी. बताया जा रहा है कि पुलवामा आतंकी हमले के पीछे मास्टरमाइंड कामरान गाजी ही है. इसके साथ ही गाजी रशीद नाम के एक और आतंकी को ढेर कर दिया गया है. यह अफगान नागरिक था और IED विशेषज्ञ के तौर पर जाना जाता था.

  • जैश कमांडर और खूंखार पाक आतंकी कामरान गाजी को पुलवामा हमले के पांच दिन बाद सेना ने मार गिराया

    जैश कमांडर और खूंखार पाक आतंकी कामरान गाजी को पुलवामा हमले के पांच दिन बाद सेना ने मार गिराया

    सेना ने भी दो आतंकियों को मार गिराया है. इनमें से एक को पुलवामा हमले के लिए बम बनाने वाला संदिग्ध आतंकी बताया जा रहा है. यह एनकाउंटर पुलवामा आतंकी हमले से 10 किलोमीटर दूर हो रहा है. आधी रात को आतंकियों के पुलवामा के पिंगलान इलाके में मौजूद होने की जानकारी मिली थी, जिसके बाद सर्च ऑपरेशन जारी किया गया था. इसके बाद पुलिस ने पूरे इलाके को घेर लिया. आतंकियों के साथ सोमवार दोपहर तक मुठभेड़ जारी रही. बीच-बीच में फायरिंग होती रही.

  • पुलवामा हमले में घायल बेटे को टीवी पर देख पिता को लगा सदमा, अस्पताल में कराना पड़ा भर्ती

    पुलवामा हमले में घायल बेटे को टीवी पर देख पिता को लगा सदमा, अस्पताल में कराना पड़ा भर्ती

    पुलवामा हमले में शहीद जवानों के घर मातम पसरा है. परिजन गम में डूबे हैं. गोरखपुर जिले के गुलरिहा क्षेत्र में रहने वाले सत्यनारायण कुमार को पुलवामा आतंकवादी हमले में गंभीर रूप से घायल अपने बेटे को टेलीविजन पर देखने के बाद सदमे के कारण अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा.

  • Pulwama Attack: वीवी वसंत कुमार ने पत्नी को भेजी थीं कोहरे की तस्वीरें, कहा- पहुंचने में थोड़ी देर और लगेगी, लेकिन...

    Pulwama Attack: वीवी वसंत कुमार ने पत्नी को भेजी थीं कोहरे की तस्वीरें, कहा- पहुंचने में थोड़ी देर और लगेगी, लेकिन...

    सीआरपीएफ जवान वीवी वसंत कुमार ने बृहस्पतिवार की सुबह आखिरी बार केरल के वायनाड में अपने घर फोन किया था, उस वक्त वे और उनके साथी 78 गाड़ियों के काफिले के साथ जम्मू से श्रीनगर के रास्ते में थे. उनकी पत्नी शीना बी उस दिन को याद करते हुए कहती हैं कि करीब 10 बजे वसंत ने मुझे धुंध और कोहरे की तस्वीरें भेजी थीं. इसके बाद फोन करके कहा कि उन्हें पहुंचने में चार-पांच घंटे लगेंगे.

  • Sapna Choudhary ने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कही दिल छू जाने वाली बात, Video हुआ वायरल

    Sapna Choudhary ने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कही दिल छू जाने वाली बात, Video हुआ वायरल

    Sapna Choudhary Video: सपना चौधरी (Sapna Choudhary) ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने अपने खास अंदाज में पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों और उनके परिजनों के प्रति दुख व्यक्त किया है.

  • Pulwama Terror Attack: गुजरात के मंत्री बोले- भले ही लोकसभा चुनाव देरी से कराना पड़े, लेकिन पाकिस्तान पर हमला हो

    Pulwama Terror Attack: गुजरात के मंत्री बोले- भले ही लोकसभा चुनाव देरी से कराना पड़े, लेकिन पाकिस्तान पर हमला हो

    पुलवामा हमले को लेकर देशभर में आक्रोश के बीच गुजरात के वरिष्ठ मंत्री गणपतसिंह वसावा (Ganpatsinh Vasava) ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने शनिवार को कहा कि पुलवामा हमले (Pulwama Attack) के लिए पाकिस्तान के खिलाफ एक जवाबी कार्रवाई जरूरी है. चाहे इसकी कीमत आगामी लोकसभा चुनाव में विलंब के रूप में चुकानी पड़े.

  • Pulwama Attack: जम्मू में सेना की 18 टुकड़ियां तैनात, हेलीकॉप्टर से की जा रही है निगरानी

    Pulwama Attack: जम्मू में सेना की 18 टुकड़ियां तैनात, हेलीकॉप्टर से की जा रही है निगरानी

    जम्मू में शनिवार को दूसरे दिन भी कर्फ्यू जारी रहा और शनिवार को सेना की मौजूदगी बढ़ा दी गई है. पुलवामा में आतंकवादी हमले में 40 सुरक्षा कर्मियों की शहादत के बाद एक विरोध प्रदर्शन में हिंसा भड़क गई थी. शहर में सेना की नौ और टुकड़ियों को तैनात किया गया है. 

  • Pulwama Terror Attack: गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने खुफिया एजेंसियों के साथ की बैठक, बनी यह रणनीति

    Pulwama Terror Attack: गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने खुफिया एजेंसियों के साथ की बैठक, बनी यह रणनीति

    पुलवामा हमले (Pulwama Terror Attack) में पड़ोसी पाकिस्तान की संलिप्तता पर डोजियर तैयार करने के लिए गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने खुफिया एजेंसियों के शीर्ष अधिकारियों के साथ शनिवार को एक महत्वपूर्ण बैठक की है.

  • NEWS FLASH: चिराग पासवान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखी चिट्ठी, आतंकवाद के ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग की

    NEWS FLASH: चिराग पासवान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखी चिट्ठी, आतंकवाद के ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग की

    पुलवामा में सीआरपीएफ पर हुए आतंकवादी हमले (Pulwama Terror Attack) में 40 जवानों के शहीद होने के बाद देशभर में लोग आक्रोशित हैं. इस आतंकी हमले के लिए जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. तमाम शहरों में आतंकी संगठनों का पुतला भी फूंकने की खबर है.

  • Pulwama Attack: आतंकी हमले की जांच में हुए कई नए खुलासे, ऐसे किया गया था आत्मघाती हमला

    Pulwama Attack: आतंकी हमले की जांच में हुए कई नए खुलासे, ऐसे किया गया था आत्मघाती हमला

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले (Pulwama Attack) की शुरुआती जांच में कई नई चीजें सामने आईं हैं. विस्फोट में आरडीएक्स का इस्तेमाल हुआ. पहले कहा जा रहा था कि विस्फोटक की मात्रा करीब साढ़े तीन सौ किलो थी, मगर अब जांच में सामने आया है कि मात्रा 30 से 35 किलो थी.

  • Pulwama Attack : अमेरिका ने अजीत डोभाल से कहा- पूरा अधिकार, P-5 को दी गई जानकारी, अब तक 10 बड़ी बातें

    Pulwama  Attack : अमेरिका ने अजीत डोभाल से कहा- पूरा अधिकार, P-5 को दी गई जानकारी, अब तक 10 बड़ी बातें

    पुलवामा में शहीद हुए जवानों को पूरा देश श्रद्धांजलि दे रहा है. आतंकियों के इस क्रूर हमले से देश में गुस्से और ग़म का माहौल है. अलग-अलग जगह लोग शहीदों को श्रद्धांजलि दे रहे हैं. कल देर शाम शहीदों के शव दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पहुंचे जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत तमाम सियासी नेताओं और सेना के अधिकारियों ने उनकी शहादत को सलाम किया. दिल्ली में शहीदों को सलामी देने के बाद पार्थिव शरीर शहीदों के घरों को रवाना किए गए. शहीदों के घर-गांव में मातम पसरा है. अलग-अलग प्रदेशों में ग़मज़दा परिवार और स्थानीय लोग शहीदों के अंतिम दर्शन का इंतज़ार कर रहे हैं. कई जगहों पर शहीदों के शव उनके घर पहुंच गए हैं. शहीद हुए सीआरपीएफ के सभी 40 जवानों की पहचान उनके आधार कार्ड, आईडी कार्ड तथा कुछ अन्य सामानों के जरिए ही हो पाई. अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि भीषण विस्फोट से जवानों से शव बुरी तरह से क्षत-विक्षत हो गए थे इसलिए उनकी शिनाख्त करना मुश्किल काम था. इन शहीदों की पहचान आधार कार्ड, बल के आईडी कार्ड, पैन कार्ड अथवा उनकी जेबों या बैगों में रखे छुट्टी के आवेदनों से की जा सकी. वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि कुछ शवों की शिनाख्त कलाइयों में बंधी घड़ियों अथवा उनके पर्स से हुई. ये सामान उनके सहयोगी ने पहचाने थे.

  • पुलवामा हमलाः सेना की मीडिया से अपील- शहीदों के परिवार की तस्वीरें दिखाने से करें परहेज, बिना पुष्टि नाम न करें फ्लैश

    पुलवामा हमलाः सेना की मीडिया से अपील- शहीदों के परिवार की तस्वीरें दिखाने से करें परहेज, बिना पुष्टि नाम न करें फ्लैश

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले की मीडिया कवरेज पर सरकार के बाद अब सेना और सीआरपीएफ ने भी एडवाइजरी जारी की है.