NDTV Khabar

Pulwama encounter


'Pulwama encounter' - 60 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पुलवामा: मुठभेड़ में एक जवान शहीद, 3 आतंकियों को किया गया ढेर, इंटरनेट सर्विस पर लगाई गई रोक

    पुलवामा: मुठभेड़ में एक जवान शहीद, 3 आतंकियों को किया गया ढेर, इंटरनेट सर्विस पर लगाई गई रोक

    सुरक्षाबलों ने जवाबी में कार्रवाई में दो आतंकियों को मार गिराया. इसके अलावा सुरक्षाबलों के दो जवान और एक नागरिक जख्मी भी हो गया. घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है. आतंकियों और सुरक्षाबलों में अभी फायरिंग जारी है. वहीं, प्रशासन ने इलाके में इंटरनेट सर्विस पर रोक लगा दी है. सुरक्षाबलों को जानकारी मिली थी कि पुलवामा जिले के डालीपोरा में कुछ आतंकी छुपे हुए हैं, इसके बाद सीआरपीएफ, राष्ट्रीय राइफल और एसओजी ने मिलकर संयुक्त तलाशी अभियान चलाया. इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी. बताया जा रहा है कि अभी भी कुछ आतंकी इलाके में छुपे हुए हैं.

  • पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड ढेर? स्नातक पास मुदासिर पेशे से था इलेक्ट्रिशियन, हमले के लिए गाड़ी और विस्फोटक का किया था इंतजाम

    पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड ढेर? स्नातक पास मुदासिर पेशे से था इलेक्ट्रिशियन, हमले के लिए गाड़ी और विस्फोटक का किया था इंतजाम

    अधिकारियों ने रविवार को बताया कि जैश के आतंकवादी खान की पहचान पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमला करने का षडयंत्र करने वाले के रूप में हुई थी. इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे. इस हमले की जांच में अब तक जुटाए गए सबूतों के मुताबिक सुरक्षाबलों ने बताया कि 23 साल का खान पेशे से इलेक्ट्रिशियन था और स्नातक पास था. वह पुलवामा का रहनेवाला था और उसने ही आतंकी हमले में इस्तेमाल किए गए वाहन और विस्फोटक का इंतजाम किया था.

  • जम्मू-कश्मीर : सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 2 आतंकवादियों को मार गिराया

    जम्मू-कश्मीर : सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 2 आतंकवादियों को मार गिराया

    आतंकवादियों द्वारा सुरक्षा बलों पर गोली चलाने के बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गये हैं. सुरक्षाबलों ने आतंकियों के पास से एके-47 भी बरामद किया है. प्रशासन ने कस्बे में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी है.

  • Pulwama Terror Attack : भारत- पाकिस्तान के बीच पिछले 48 घंटे में क्या रहीं गतिविधियां? जानिए 10 बड़ी बातें

    Pulwama Terror Attack : भारत- पाकिस्तान के बीच पिछले 48 घंटे में क्या रहीं गतिविधियां? जानिए 10 बड़ी बातें

    पुलवामा में हुए आतंकी हमले (Pulwama Attack) के बाद भारत-पाकिस्तान सीमा पर फिर से तनाव तेज है. हर दिन दोनों देशों की तरफ से नए-नए बयान आ रहे हैं. पिछले 48 घंटे के भीतर कई घटनाक्रम हुए हैं, जिससे पता चलता है कि सीमा पर तनाव बरकरार रहने वाला है.पाकिस्तान को 'दुष्ट देश' करार देते हुए वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि वह पुलवामा के आतंकी हमले के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रहा है, जबकि दोषियों ने स्वयं हमले की जिम्मेदारी ली है और वे इसका श्रेय ले रहे हैं. जेटली ने कहा कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के काफिले पर हुए आत्मघाती हमले के लिए जिम्मेदार पाकिस्तान के खिलाफ निर्णायक लड़ाई जीतने के लिए भारत सभी कूटनीतिक या अन्य उपायों का इस्तेमाल करेगा.वहीं पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने जहां गुरुवार को पाकिस्तानी सेना को सुरक्षा के मद्देनजर हर तरह के कदम उठाने के लिए अधिकृत किया तो भारत सुरक्षा बलों को आतंकवाद से लड़ने के लिए छूट देने की बात पहले ही कह चुका है. इमरान खान की ओर से सेना को अलर्ट मोड में रखे जाने के बीच पाकिस्तान के सेना प्रमुख बाजवा ने नियंत्रण रेखा का दौरा किया है. आइए जानते हैं पिछले 48 घंटे में पुलवामा की घटना को लेकर देश और दुनिया में क्या प्रतिक्रियाएं हुईं हैं.

  • पुलवामा हमलाः युद्ध की आशंका पर पाकिस्तान की सेना में 'अलर्ट', पाक सेना प्रमुख ने किया LOC का दौरा

    पुलवामा हमलाः युद्ध की आशंका पर पाकिस्तान की सेना में 'अलर्ट', पाक सेना प्रमुख ने किया LOC का दौरा

    पुलवामा हमले के बाद(Pulwama Attack) पाकिस्तानी सेना प्रमुख(Pakistan Army Chief) कमर जावेद बाजवा ने नियंत्रण रेखा का दौरा किया है. पुलवामा की घटना के बाद सरहद पर जारी तनाव के बाद पाकिस्तानी सेना प्रमुख का यह पहला दौरा है.

  • जम्मू-कश्मीर: बारामूला में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी

    जम्मू-कश्मीर: बारामूला में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी

    बारामूला में भारतीय सेना का सामना आतंकियों से हो गया. बारामूला जिले के सोपोर में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हो रही है. पुलिस ने बताया कि  सुरक्षा बलों ने विशिष्ट जानकारी के आधार पर सोपोर के वारपोरा इलाके की घेराबंदी की और तलाश अभियान शुरू किया. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि वहां मौजूद आतंकवादियों ने तलाश अभियान चला रहे सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई. मुठभेड़ अभी जारी है.

  • शहीद के अंतिम संस्कार में जूते पहनकर बैठना बीजेपी नेताओं को पड़ा भारी, Video में दिखी परिजनों की नाराजगी

    शहीद के अंतिम संस्कार में जूते पहनकर बैठना बीजेपी नेताओं को पड़ा भारी, Video में दिखी परिजनों की नाराजगी

    जम्मू कश्मीर में पुलवामा के आतंकी हमले के बाद हुई मुठभेड़ में चार जवान शहीद हो गए थे. जवानों की अंतिम यात्रा में भारी संख्या में लोग पहुंच रहे थे. इस मुठभेड़ में मेरठ के जाबांज अजय कुमार ने भी अपने प्राणों की आहुति दे दी. शहीद अजय कुमार के अंतिम संस्कार में विभिन्न पार्टियों के नेताओं से लेकर इलाके के अधिकारियों ने तक ने शिरकत की. लेकिन इस दौरान बीजेपी के नेताओं को एक गलती की वजह से विरोध का सामना करना पड़ा.

  • मुझसे ज्यादा आप देश से प्यार करते थे: शहीद मेजर की पत्नी अंतिम विदाई देते हुए बोलीं

    मुझसे ज्यादा आप देश से प्यार करते थे: शहीद मेजर की पत्नी अंतिम विदाई देते हुए बोलीं

    देश अभी सीआरपीएफ काफिले पर हुए जवानों के बाद खोए हुए जवानों के सदमे से उबर भी नहीं पाया था कि सोमवार को एक और आतंकी कार्रवाई में देश ने चार जवानों को खो दिया. पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद के साथ हुई मुठभेड़ में शहीद हुए चार जवानों में मेजर विभूति ढौंढियाल भी शामिल हैं. देहरादून के रहने वाले मेजर ढौंढियाल की शादी 10 महीने पहले ही हुई थी. उनकी शादी की सालगिरह 19 अप्रैल को है.

  • Pulwama Attack: दिग्विजय सिंह बोले- नवजोत सिंह सिद्धू जी! अपने दोस्त इमरान को समझाइए, उसकी वजह से आपको गाली पड़ रही है

    Pulwama Attack: दिग्विजय सिंह बोले- नवजोत सिंह सिद्धू जी! अपने दोस्त इमरान को समझाइए, उसकी वजह से आपको गाली पड़ रही है

    Pulwama Attack : कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू से अपील की है कि वह अपने दोस्त पाकिस्तानी पीएम इमरान खान को समझाएं...

  • पुलवामा हमले पर सेना बोली- 100 घंटे के भीतर घाटी में जैश का खात्मा, अब जो बंदूक उठाएगा, मारा जाएगा

    पुलवामा हमले पर सेना बोली- 100 घंटे के भीतर घाटी में जैश का खात्मा, अब जो बंदूक उठाएगा, मारा जाएगा

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद देश में गुस्से का माहौल है. इस बीच मंगलवार को सेना ने पुलवामा हमले पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की और शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी. श्रीनगर में सेना ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि जैश-ए-मोहम्मद पाकिस्तानी सेना का ही बच्चा है और पाकिस्तानी सेना का इस हमले में पूरा-पूरा हाथ है. उन्होंने सख्त हिदायत देते हुए कहा कि घाटी में अगर आतंकी सरेंडर नहीं करते हैं तो वे सभी मारे जाएंगे. 

  • पुलवामा अटैकः कांग्रेस का पीएम मोदी पर हमला- सुरक्षा खामियों के चलते हुई घटना, वादा करें-पाक जाकर झप्पी नहीं डालेंगे

    पुलवामा अटैकः कांग्रेस का पीएम मोदी पर हमला- सुरक्षा खामियों के चलते हुई घटना, वादा करें-पाक जाकर झप्पी नहीं डालेंगे

    पुलवामा आतंकी हमले पर कुछ दिनों तक शांत रहने के बाद अब कांग्रेस मुखर हुई है. कांग्रेस ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि बड़ी सुरक्षा खामियों के चलते ही पुलवामा में आत्मघाती वारदात हुई.

  • पुलवामा में पत्थरबाजी के बीच हुआ मास्टरमाइंड कमरान गाजी का एनकाउंटर, 18 घंटे चली मुठभेड़, 10 बड़ी बातें

    पुलवामा में पत्थरबाजी के बीच हुआ मास्टरमाइंड कमरान गाजी का एनकाउंटर, 18 घंटे चली मुठभेड़, 10 बड़ी बातें

    दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में सोमवार को 18 घंटे चली एक मुठभेड़ में 14 फरवरी को सीआरपीएफ काफिले पर हुए आत्मघाती हमले से जुड़े आतंकवादी ‘कामरान’ सहित जैश ए मोहम्मद के तीन आतंकवादी मारे गए जबकि सेना के एक मेजर और चार सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए.अधिकारियों ने बताया कि पुलवामा के पिंगलान क्षेत्र में हुई इस भीषण मुठभेड़ में गोली लगने से एक नागरिक भी मारा गया। वहीं इसमें पुलिस उप महानिरीक्षक (दक्षिण कश्मीर) अमित कुमार, एक ब्रिगेडियर, एक लेफ्टिनेंट कर्नल, एक मेजर और यह अभियान संचालित करने वाली सेना की इकाई के चार अन्य कर्मी घायल हो गए. यह मुठभेड़ स्थल उस जगह से करीब 12 किलोमीटर दूर स्थित था जहां गत 14 फरवरी को वह आत्मघाती हमला हुआ था जिसमें जैश ए मोहम्मद के एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटक से भरा अपना वाहन सीआरपीएफ की बस से टकरा दिया था.

  • Pulwama Encounter: विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह बोले- एक घटना से नीति की सफलता या विफलता का आकलन गलत

    Pulwama Encounter: विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह बोले- एक घटना से नीति की सफलता या विफलता का आकलन गलत

    Pulwama Encounter: पुलवामा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ की घटना पर विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह ने कहा कि कश्मीर का मुद्दा सामान्य नहीं है. यह छद्म युद्ध का मामला है.

  • कामरान गाजी: जैश सरगना मसूद अजहर का था करीबी, घाटी में आतंकियों की भर्ती कर देता था ट्रेनिंग

    कामरान गाजी: जैश सरगना मसूद अजहर का था करीबी, घाटी में आतंकियों की भर्ती कर देता था ट्रेनिंग

    कामरान गाजी जैश के सरगना मसूद अजहर का करीबी था. माना जाता है कि मसूद अजहर उस पर बहुत ज्यादा भरोसा करता था. गाजी को घाटी में आतंकियों की भर्ती करने और उन्हें ट्रेनिंग जिम्मेदारी दी गई थी. बताया जा रहा है कि पुलवामा आतंकी हमले के पीछे मास्टरमाइंड कामरान गाजी ही है. इसके साथ ही गाजी रशीद नाम के एक और आतंकी को ढेर कर दिया गया है. यह अफगान नागरिक था और IED विशेषज्ञ के तौर पर जाना जाता था.

  • जैश कमांडर और खूंखार पाक आतंकी कामरान गाजी को पुलवामा हमले के पांच दिन बाद सेना ने मार गिराया

    जैश कमांडर और खूंखार पाक आतंकी कामरान गाजी को पुलवामा हमले के पांच दिन बाद सेना ने मार गिराया

    सेना ने भी दो आतंकियों को मार गिराया है. इनमें से एक को पुलवामा हमले के लिए बम बनाने वाला संदिग्ध आतंकी बताया जा रहा है. यह एनकाउंटर पुलवामा आतंकी हमले से 10 किलोमीटर दूर हो रहा है. आधी रात को आतंकियों के पुलवामा के पिंगलान इलाके में मौजूद होने की जानकारी मिली थी, जिसके बाद सर्च ऑपरेशन जारी किया गया था. इसके बाद पुलिस ने पूरे इलाके को घेर लिया. आतंकियों के साथ सोमवार दोपहर तक मुठभेड़ जारी रही. बीच-बीच में फायरिंग होती रही.

  • पुलवामा हमला: CRPF जवान की जुबानी - 600 मीटर तक उड़कर चले गए थे जवानों के अंग, 1 KM तक फैला था मलबा

    पुलवामा हमला: CRPF जवान की जुबानी - 600 मीटर तक उड़कर चले गए थे जवानों के अंग, 1 KM तक फैला था मलबा

    सीआरपीएफ की 78 गाड़ियों का काफिला तड़के जम्मू से चला था. लेकिन श्रीनगर से 30 किलोमीटर पहले विस्फोटक सामग्री से भरी कार काफिले में लाकर घुसा दी गई. विस्फोट इतना तगड़ा था कि दो किलोमीटर दूर तक खिड़कियों के शीशे टूट गए. जवानों के शरीर के अंग और गाड़ी का मलबा एक किलोमीटर दूर तक फैला हुआ था. पाल ने बताया, 'हम केवल दो गाड़ी पीछे ही थे.' पंजाब के रहने वाले जवान अपने दोस्त को याद करके रोने लगे और कहा, 'यह बहुत बड़ा विस्फोट था. मैं इसे नहीं भूल पाऊंगा.'

  • पुलवामा हमले के बाद कश्मीरियों के साथ मारपीट और धमकी की खबरें, जम्मू में तीन दिन से लगा है कर्फ्यू

    पुलवामा हमले के बाद कश्मीरियों के साथ मारपीट और धमकी की खबरें, जम्मू में तीन दिन से लगा है कर्फ्यू

    केंद्रीय गृहमंत्रालय ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को कश्मीरी लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कहा है. कश्मीरियों पर हमले की खबरें सामने आने के बाद कश्मीर में बंद का एलान किया गया है. गृह मंत्रालय ने कहा, 'पुलवामा में आतंकी हमले के बाद जम्मू-कश्मीर के लोगों और छात्रों को धमकी और परेशान करने की रिपोर्ट्स सामने आई हैं. इसलिए गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को एडवाइजरी जारी करते हुए कहा है कि उनकी सुरक्षा के लिए उचित कदम उठाए जाएं.

  • पुलवामा आतंकी हमला: जवानों की जुबानी- CRPF काफिले पर कैसे हुआ अटैक

    पुलवामा आतंकी हमला: जवानों की जुबानी- CRPF काफिले पर कैसे हुआ अटैक

    सीआरपीएफ के सूत्रों ने कहा कि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 78 वाहनों (इसमें 16 वाहनों को जोड़ा गया, जब यह दोपहर 2.15 बजे काजीगुंड पहुंचा) के काफिले को लगभग वीरान सड़क से भेजना असमान्य था. सुरक्षा के दृष्टिकोण से, यह एक आदर्श रणनीति होती क्योंकि पिछले कुछ दिनों से खराब मौसम की वजह से जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर यातायात नगण्य था. काफिला घटना से केवल एक घंटे दूर-काजीगुंड से करीब 60 किलोमीटर पर पुलवामा के लाथपोरा में था.

Advertisement