NDTV Khabar

Pulwama terror


'Pulwama terror' - 265 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Elections 2019: PM मोदी के 'रडार से बचाने वाले बादल' के दावे पर प्रियंका गांधी का तंज, कही यह बात...

    Elections 2019: PM मोदी के 'रडार से बचाने वाले बादल' के दावे पर प्रियंका गांधी का तंज, कही यह बात...

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के 'रडार से बचाने वाले बादल' वाले दावे का मजाक उड़ाया. प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी का सच अब 'लोगों के रेडार' पर है.

  • राहुल गांधी ने PM मोदी के 'रडार से बचाने वाले बादल' के दावे का उड़ाया मजाक, ऐसे कसा तंज

    राहुल गांधी ने PM मोदी के 'रडार से बचाने वाले बादल' के दावे का उड़ाया मजाक, ऐसे कसा तंज

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए राहुल ने कहा, 'आपने आम खाना और कुर्ता काटना तो देश के लेागों को सिखा दिया, मगर ये बता दीजिए कि बीते पांच सालों में हिंदुस्तान के करोड़ों बेरोजगार युवाओं के लिए क्या किया. आपने किसानों का साथ देने का वादा किया था, लेकिन मंदसौर में किसानों पर आपकी पुलिस (शिवराज कार्यकाल) ने गोली चलाई, तब आप खड़े नहीं दिखे.'

  • 1971 के लिए इंदिरा की तारीफ हो सकती है तो बालाकोट के लिए PM मोदी की क्यों नहीं- राजनाथ सिंह

    1971 के लिए इंदिरा की तारीफ हो सकती है तो बालाकोट के लिए PM मोदी की क्यों नहीं- राजनाथ सिंह

    सिंह ने कहा कि 26 फरवरी को हवाई हमले से पाकिस्तान में बेचैनी है, जो कि समझ में भी आती है. लेकिन भारत के कुछ तबकों में भी इसी प्रकार का माहौल क्यों है? उन्होंने कहा, ‘अगर पाकिस्तान के विभाजन के लिए कार्रवाई करने के लिए देश में इंदिरा की प्रशंसा होती है तो पुलवामा हमले पर पाकिस्तान को जैसे को तैसा जवाब देने के लिए मोदी के कदम की प्रशंसा से भारत में कुछ लोगों को परेशान क्यों होना चाहिए.’

  • पाकिस्तान का 'भारत फिर हमला करेगा' बयान गैरजिम्मेदाराना, विदेश मंत्रालय ने खारिज किया पाक का दावा

    पाकिस्तान का 'भारत फिर हमला करेगा' बयान गैरजिम्मेदाराना, विदेश मंत्रालय ने खारिज किया पाक का दावा

    भारत ने पाकिस्तानी विदेश मंत्री के इस बयान को गैरजिम्मेदाराना एवं बेतुका बताकर खारिज कर दिया कि भारत पाकिस्तान पर फिर से हमला करेगा. विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी का बयान क्षेत्र में युद्धोन्माद फैलाने वाला है.

  • पाकिस्तान का दावा- भारत बना रहा एक और हमले की योजना, पाक विदेश मंत्री ने तारीख भी बताई...

    पाकिस्तान का दावा- भारत बना रहा एक और हमले की योजना, पाक विदेश मंत्री ने तारीख भी बताई...

    पाकिस्तान (Pakistan) के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Shah Mahmood Qureshi) ने रविवार को दावा किया है कि उनकी सरकार के पास विश्वसनीय खुफिया जानकारी है कि भारत की योजना 16 से 20 अप्रैल के बीच देश पर एक और हमले की है. मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है. कश्मीर के पुलवामा जिले में 14 फरवरी को पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद के एक आत्मघाती हमले (Pulwama Terror Attack) के बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया है.

  • पुलवामा आतंकी हमले से कुछ समय पहले ही CRPF अधिकारी ने 'प्रशिक्षण में खामियों' को लेकर किया था आगाह

    पुलवामा आतंकी हमले से कुछ समय पहले ही CRPF अधिकारी ने 'प्रशिक्षण में खामियों' को लेकर किया था आगाह

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले से लगभग महीने भर पहले ही सीआरपीएफ के एक सीनियर अधिकारी ने एंटी-टेरर ट्रेनिंग में कुछ खामियों को लेकर आगाह किया था.

  • बनिहाल बलास्ट: पुलवामा 2 की थी तैयारी? CRPF काफिले के पास आतंकी ने कार में कर दिया था विस्फोट

    बनिहाल बलास्ट: पुलवामा 2 की थी तैयारी? CRPF काफिले के पास आतंकी ने कार में कर दिया था विस्फोट

    धमाके की जांच कर रही जम्मू-कश्मीर पुलिस को एक सुसाइड नोट मिला है. हालांकि, सुरक्षा एजेंसियों का मानना है कि ये प्लांटेड हो सकता है. जिस सेंट्रो कार में ये धमाका हुआ उसमें दो एलपीजी सिलिंडर फिट किए गए थे. इसके अलावा कई विस्फोटक सामग्री मौजूद थे. जिसमें पेट्रोल, जिलेटिन की छड़, जैरीकैन, यूरिया, सल्फ़र भी मौजूद था. प्रत्यक्षदर्शियों को मुताबिक उन्होंने जलती कार से एक संदिग्ध आतंकवादी को उतरकर भागते हुए भी देखा.

  • पूर्व RAW चीफ एएस दुलत बोले- पुलवामा हमला कर जैश ने दिया मोदीजी को तोहफा

    पूर्व RAW चीफ एएस दुलत बोले- पुलवामा हमला कर जैश ने दिया मोदीजी को तोहफा

    एएस दुलत ने शनिवार को कहा कि पुलवामा आतंकी हमला (Pulwama Terror Attack) चुनाव के पहले भाजपा (BJP) को तोहफा है और पाकिस्तान में आतंकी शिविर पर सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical Strike) को अंजाम देना बिल्कुल ठीक था. उन्होंने मीडिया से कहा, ‘मुझे लगता है कि, मैं पहले भी जिक्र कर चुका हूं, मेरे खयाल से यह जैश (Jaish) का भाजपा या मोदीजी को उपहार थे. चुनाव के कारण. यह अवश्यंभावी था कि ऐसा कुछ होगा. कुछ हुआ. इसलिए पाकिस्तान के भीतर जाकर सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम देना बिल्कुल ठीक था.’

  • मसूद अजहर पर UN में प्रस्ताव पेश करने पर अमेरिका से बोला चीन- सावधानी से करें काम, जबरन कार्रवाई ना करें

    मसूद अजहर पर UN में प्रस्ताव पेश करने पर अमेरिका से बोला चीन- सावधानी से करें काम, जबरन कार्रवाई ना करें

    अमेरिका (US) ने जैश-ए-मोहम्मद प्रमुख मसूद अजहर (Masood Azhar) को वैश्विक आतंकवादी घोषित करने के लिए अंतरराष्ट्रीय दबाव बढ़ाते हुए, संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में एक मसौदा प्रस्ताव पेश किया है ताकि अजहर का नाम काली सूची में डाला जा सके. इसके बाद चीन का बयान आया है.

  • मसूद अजहर पर बैन के लिए अमेरिका का नया कदम, चीन ने वीटो का इस्तेमाल कर लगा दिया था अड़ंगा

    मसूद अजहर पर बैन के लिए अमेरिका का नया कदम, चीन ने वीटो का इस्तेमाल कर लगा दिया था अड़ंगा

    दो सप्ताह पहले चीन ने वीटो पावर का इस्तेमाल करके मसूद को वैश्विक आतंकी घोषित करने में रोड़ा लगा दिया था. राजनयिकों ने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका ने ब्रिटिश और फ्रांस के समर्थन के साथ 15 सदस्यीय परिषद के लिए एक प्रस्ताव तैयार किया है. इसमें जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी मसूद अजहर की यात्रा पर बैन, संपत्ति जब्त और हथियार बंदी की बात कही गई है.

  • कांग्रेस का PM पर निशाना: मोदी जी, पाकिस्तान को चोरी-छुपे लव लेटर लिखना बंद करें

    कांग्रेस का PM पर निशाना: मोदी जी, पाकिस्तान को चोरी-छुपे लव लेटर लिखना बंद करें

    कांग्रेस ने पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुभकामनाएं भेजे जाने से जुड़ी खबरों को लेकर शनिवार को उन पर तीखा हमला बोला और कहा कि मोदी जी को ये लव लेटर लिखना बंद करना चाहिए. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, श्रीमान 56 साड़ी-शॉल-पाक बर्थडे यात्रा-आईएसआई को पठानकोट बुलाने के लिए मशहूर हैं.

  • इमरान खान बोले- मोदी जी ने पाकिस्तान राष्ट्रीय दिवस की दी बधाई तो कांग्रेस ने PMO से पूछा- क्या ये सच है?

    इमरान खान बोले- मोदी जी ने पाकिस्तान राष्ट्रीय दिवस की दी बधाई तो कांग्रेस ने PMO से पूछा- क्या ये सच है?

    भारत ने शुक्रवार को नई दिल्ली स्थित पाकिस्तान उच्चायोग में देश के राष्ट्रीय दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम का बहिष्कार किया था. भारत ने कार्यक्रम में जम्मू कश्मीर से कई अलगाववादी नेताओं को आमंत्रित किये जाने पर विरोध भी जताया था. इमरान खान ने भी प्रधानमंत्री मोदी के संदेश पर ट्वीट किया. खान ने कहा, ‘प्रधानमंत्री मोदी का संदेश मिला, जिसमें लिखा है: मैं पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस के अवसर पर देश की जनता और बधाई और शुभकामनाएं देता हूं. यह वक्त है जब उपमहाद्वीप के लोग आतंक और हिंसा से मुक्त वातावरण में लोकतांत्रिक, शांतिपूर्ण, प्रगतिशील और समृद्ध क्षेत्र के लिये मिलकर काम करें.’

  • पुलवामा हमले को राम गोपाल यादव ने बताया 'साजिश', कहा- सरकार बदलेगी तो होगी जांच, फंसेंगे बड़े-बड़े लोग

    पुलवामा हमले को राम गोपाल यादव ने बताया 'साजिश', कहा- सरकार बदलेगी तो होगी जांच, फंसेंगे बड़े-बड़े लोग

    कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर हमला कर दिया था. इस काफिले पर एक आत्मघाती आतंकी ने कार में खुद को उड़ाकर हमला कर दिया था. हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे. हमले के तुरंद बाद आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इसकी जिम्मेदारी ली थी. इस हमले के बाद भारत-पाकिस्तान में तनाव का माहौल बन गया था. भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान बालाकोट में आतंकी ठिकानों को निशाना बनाते हुए एयर स्ट्राइक की थी. भारतीय वायुसेना के कई लड़ाकू विमानों ने पाकिस्तानी सीमा में घुसकर आतंकी ठिकानों ध्वस्त किया था.

  • जब पाकिस्तान से बढ़ा था तनाव, भारत ने परमाणु हथियारों से लैस पनडुब्बी कर दी थी तैनात...  

    जब पाकिस्तान से बढ़ा था तनाव, भारत ने परमाणु हथियारों से लैस पनडुब्बी कर दी थी तैनात...   

    जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को CRPF के काफिले पर हुए आतंकवादी हमले के बाद जिस समय भारत और पड़ोसी पाकिस्तान के बीच तनाव चरम पर था, उस समय बैलिस्टिक मिसाइलों से तैनात भारत की पनडुब्बी 'INS अरिहंत' पूरी करह काम कर रही थी और उसे तैनात भी कर दिया गया था. नौसेना ने युद्धक पोतों तथा परमाणु-संपन्न पनडुब्बियों की तैनाती और आवागमन को लेकर यदा-कदा दिए जाने वाले बयानों में से एक में कहा कि उस समय सबसे बड़े अभ्यास में शिरकत कर रही उसकी टुकड़ियों को पाकिस्तानी सेना के खिलाफ पूरी तरह तैयार रहने के मोड में डाल दिया गया था.

  • मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने के लिए चीन को मना रहे हैं अमेरिका, फ्रांस, इंग्लैंड

    मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने के लिए चीन को मना रहे हैं अमेरिका, फ्रांस, इंग्लैंड

    मामले के जानकार लोगों के अनुसार अमेरिका, फ्रांस और ब्रिटेन अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित करने संबंधी प्रस्ताव की भाषा को लेकर भी चीन से बातचीत कर रहे हैं. चीन ने अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित किए जाने के संबंध में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की प्रतिबंध समिति में पेश प्रस्ताव को बुधवार को अपने वीटो के अधिकार के माध्यम से चौथी बार बाधित कर दिया था. इस प्रस्ताव को अमेरिका, फ्रांस और ब्रिटेन ने पेश किया था.

  • मनमोहन सिंह पर शीला दीक्षित के बयान को लेकर अरविंद केजरीवाल ने कसा तंज, कही यह बात

    मनमोहन सिंह पर शीला दीक्षित के बयान को लेकर अरविंद केजरीवाल ने कसा तंज, कही यह बात

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शीला दीक्षित के उस बयान पर तंज कसा जिसमें उन्होंने कहा था कि आतंक के खिलाफ पूर्व पीएम मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) का रुख PM नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) जितना कड़ा नहीं था. हालांकि शीला दीक्षित (Sheila Dikshit) अपने इस बयान पर सफाई दे चुकी हैं. अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने तंज कसते हुए कहा, 'शीला जी का ये बयान वाकई चौंकाने वाला है. भाजपा और कांग्रेस में कुछ तो खिचड़ी पक रही है.'

  • आतंक के खिलाफ मनमोहन सिंह का रुख PM मोदी जितना कड़ा नहीं वाले बयान पर शीला दीक्षित ने दी सफाई, अब कही यह बात

    आतंक के खिलाफ मनमोहन सिंह का रुख PM मोदी जितना कड़ा नहीं वाले बयान पर शीला दीक्षित ने दी सफाई, अब कही यह बात

    शीला दीक्षित (Sheila Dikshit) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) से पहले बड़ा बयान दिया है. शीला दीक्षित (Sheila Dikshit) ने कहा कि आतंक के खिलाफ पूर्व पीएम मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) का रुख नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) जितना कड़ा नहीं था. हालांकि उन्होंने अपने बयान से थोड़े ही समय बाद सफाई दी है. उन्होंने ट्वीट किया, ' मैंने देखा है कि कुछ मीडिया संस्थान एक इंटरव्यू के दौरान दिए गए मेरी टिप्पणियों को तोड़-मरोड़ कर पेश कर रहे हैं. मैंने कहा है. ऐसा कुछ लोगों को लग सकता है कि मोदी आतंकवाद के खिलाफ सख्त हैं, लेकिन मुझे लगता है कि यह केवल चुनावी हथकंडा से ज्यादा कुछ और नहीं है.'

  • शीला दीक्षित का बड़ा बयान- 'आतंक के खिलाफ मनमोहन सिंह का रुख PM मोदी जितना कड़ा नहीं था'

    शीला दीक्षित का बड़ा बयान- 'आतंक के खिलाफ मनमोहन सिंह का रुख PM मोदी जितना कड़ा नहीं था'

    दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और दिल्ली कांग्रेस प्रमुख शीला दीक्षित (Sheila Dikshit) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) से पहले बड़ा बयान दिया है. शीला दीक्षित (Sheila Dikshit) ने कहा कि आतंक के खिलाफ पूर्व पीएम मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) का रुख नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) जितना कड़ा नहीं था.