NDTV Khabar

Punjab


'Punjab' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार : अंग्रेजी टीचर, कराटे ट्रेनर, कंपाउडर ने गैंग बनाकर PNB बैंक से की थी 52 लाख रुपये की डकैती, ऐसे हुआ खुलासा

    बिहार : अंग्रेजी टीचर, कराटे ट्रेनर, कंपाउडर ने गैंग बनाकर PNB बैंक से की थी 52 लाख रुपये की डकैती, ऐसे हुआ खुलासा

    बिहार की राजधानी पटना में पिछले दिनों दिनदहाड़े पंजाब नेशनल बैंक से लूटे गये 52 लाख रुपये की डकैती का मामला सुलझ गया है. इस मामले में मुख्य सरगना अमन शुक्ला पुलिस की गिरफ्त में आया है. वह पटना में ही कोचिंग का संचालक है और वहां अंग्रेजी पढ़ाया करता था. जिन पांच लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया हैं उनका प्रोफाइल दिलचस्प हैं. इनके पास से लूटे गये रुपये में से अब तक 33 लाख बरामद हो चुका हैं.

  • खालिस्तानी समूहों से जुड़े नौ लोग आंतकवादी घोषित, UAPA के तहत होगी कार्रवाई

    खालिस्तानी समूहों से जुड़े नौ लोग आंतकवादी घोषित, UAPA के तहत होगी कार्रवाई

    अमेरिका में रहने वाला गुरपतवंत सिंह भारत के खिलाफ अभियान चला रहा है और अपने गृह राज्य पंजाब में सिख युवाओं को उग्रवाद में शामिल होने के लिए प्रेरित कर रहा है. उसके साथ ही परमजीत सिंह (बब्बर खालसा इंटरनेशनल), हरदीप सिंह निज्जर (खालिस्तान टाइगर फोर्स), गुरमीत सिंह बग्गा (खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स), वधवा सिंह बब्बर (बब्बर खालसा इंटरनेशनल), लखबीर सिंह सहित 8 अन्य को आतंकवादी के रूप में नामित किया गया है.

  • पंजाब हाईकोर्ट का फैसला, स्कूलों को मिली Tuition Fee लेने की अनुमति

    पंजाब हाईकोर्ट का फैसला, स्कूलों को मिली Tuition Fee लेने की अनुमति

    पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने कोरोनावायरस के कारण लागू लॉकडाउन के दौरान निजी स्कूलों को ट्यूशन फी लेने की अनुमति दे दी है. न्यायमूर्ति निर्मलजीत कौर ने स्कूलों को नामांकन शुल्क एकत्र करने की इजाजत दे दी. इंडिपेन्डेंट स्कूल एसोसिएशन, पंजाब स्कूल वेलफेयर एसोसिएशन, मान्यताप्राप्त और संबद्ध स्कूलों के एसोसिएशन तथा कुछ अन्य संगठनों की याचिकाओं पर यह आदेश आया. अदालत ने कहा, ‘‘लॉकडाउन के दौरान ऑनलाइन कक्षाएं आयोजित की गई या नहीं, इसके बावजूद सभी स्कूलों को ट्यूशन फी जमा करने की अनुमति दी जाती है.''

  • पंजाब के विश्वविद्यालयों में अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं 15 जुलाई तक स्थगित

    पंजाब के विश्वविद्यालयों में अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं 15 जुलाई तक स्थगित

    मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि 15 जुलाई तक परीक्षाएं स्थगित रहने से सभी पक्षकारों, खासकर विश्वविद्यालयों को यूजीसी की ओर से आने वाले नए दिशा-निर्देशों को अपनाने और उसके अनुकूल कार्य करने का समय मिल जाएगा. बयान के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने यह महसूस किया कि सुरक्षित परीक्षाएं आयोजित करने को लेकर शिक्षकों, छात्रों और अभिभावकों के मन में जो संशय है, उसे दूर किए जाने की आवश्यकता थी.

  • दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के हत्थे चढ़े खालिस्तान लिब्रेशन फ्रंट के 3 मॉड्यूल, आतंकी साजिश का खुलासा

    दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के हत्थे चढ़े खालिस्तान लिब्रेशन फ्रंट के 3 मॉड्यूल, आतंकी साजिश का खुलासा

    इस मामले के साथ -साथ आरोपियों से अब तक हुई पूछताछ में ये भी जानकारी मिली है कि डेरा प्रमुख राम रहीम की संस्था और उसके एक बहुत बड़े समर्थक की भी हत्या करने की योजना बनाई गई थी. इन आरोपियों से जवाहर सिंह वाली घटना के बारे में भी स्पेशल सेल की टीम पूछताछ कर रही है. स्पेशल सेल की टीम और पंजाब पुलिस आपस में लगातार संपर्क में है. 

  • कोरोना के बीच पाकिस्तान द्वारा करतारपुर गलियारा खोलने के प्रस्ताव पर भारत ने कही यह बात...

    कोरोना के बीच पाकिस्तान द्वारा करतारपुर गलियारा खोलने के प्रस्ताव पर भारत ने कही यह बात...

    4.5 किमी लंबा यह गलियारा पंजाब के गुरदासपुर में डेरा बाबा नानक मंदिर को करतारपुर में दरबार साहिब के साथ जोड़ता है, जो कि पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के नारोवाल जिले में स्थित अंतर्राष्ट्रीय सीमा से लगभग 4 किलोमीटर दूर है. यह वह स्थान है जहाँ सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक ने अपने जीवन के अंतिम 18 वर्ष बिताए हैं.

  • कोरोनावायरस : PPE किट खरीदने में धांधली पर कांग्रेस सांसद की चिट्ठी, केंद्र ने दिए जांच में तेजी लाने के निर्देश

    कोरोनावायरस : PPE किट खरीदने में धांधली पर कांग्रेस सांसद की चिट्ठी, केंद्र ने दिए जांच में तेजी लाने के निर्देश

    अमृतसर के गर्वनमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (GMCH) के स्टाफ ने अप्रैल में करीब 2000 पीपीई किट में खराबी का आरोप लगाते हुए इस्तेमाल करने से मना कर दिया था. इसमें एन-95 मास्क भी शामिल नहीं है. उन्होंने आरोप लगाया कि अधिकारियों की ओर से जिन किट के लिए 41 लाख रुपये का भुगतान करने की बात कही जा रही है, उनकी कीमत सात लाख रुपये से ज्यादा नहीं है.

  • खेत में किसान ने पत्नी के साथ शानदार अंदाज में गाया लता मंगेशकर का गाना, Video ने मचाया धमाल

    खेत में किसान ने पत्नी के साथ शानदार अंदाज में गाया लता मंगेशकर का गाना, Video ने मचाया धमाल

    पंजाब (Punjab) के रहने वाले एक किसान (Farmer) का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है. पति-पत्नी लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) और मोहम्मद रफी (Mohammed Rafi) के गाने को अपने अंदाज में गाते हुए नजर आ रहे हैं.

  • लॉकडाउन में लगा है परिवार की आमदनी को झटका, प्राइवेट से निकलकर सरकारी स्कूलों में दाखिला ले रहे बच्चे

    लॉकडाउन में लगा है परिवार की आमदनी को झटका, प्राइवेट से निकलकर सरकारी स्कूलों में दाखिला ले रहे बच्चे

    कोरोनावायरस के चलते लागू लॉकडाउन में लाखों लोगों के रोजगार पर असर पड़ा है, बड़ी संख्या में लोगों ने अपना रोजगार खो दिया है, ऐसे में पंजाब और हरियाणा में एक नई चीज सामने आ रही हैं. यहां के बहुत से परिवार अपने बच्चों को प्राइवेट स्कूल से निकालकर सरकारी स्कूल में दाखिल करा रहे हैं क्योंकि अब वो प्राइवेट स्कूल का खर्च नहीं उठा सकते.

  • नवजोत सिंह सिद्धू के घर के बाहर इंतजार करती रही बिहार पुलिस, अब चिपकाया नोटिस

    नवजोत सिंह सिद्धू के घर के बाहर इंतजार करती रही बिहार पुलिस, अब चिपकाया नोटिस

    बिहार पुलिस के दो सब-इंस्पेक्टर 18 जून से सिद्धू के घर के बाहर उनका इंतजार कर रहे हैं ताकि वह जमानती बॉन्ड पर उनके हस्ताक्षर ले सकें. कटिहार से आई पुलिस टीम के सब-इंस्पेक्टर जनार्दन राम ने कहा, "हम .यहां 18 जून को आए थे. तब से लेकर हम रोज यहां आ रहे हैं लेकिन किसी ने भी बॉन्ड पेपर नहीं लिए.

  • भारत गलवान घाटी घटना को गश्ती-टकराव मानकर खारिज करने की गलती न करे : अमरिंदर

    भारत गलवान घाटी घटना को गश्ती-टकराव मानकर खारिज करने की गलती न करे : अमरिंदर

    पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में 15 जून को चीनी सैनिकों के साथ हुई हिंसक झड़प में 20 भारतीय सैनिक मारे गए थे, जिनमें से चार पंजाब से थे. मुख्यमंत्री ने कहा कि गलवान घाटी हिंसा चीन की बड़ी योजना का हिस्सा है. उन्होंने कहा कि घाटी में चीन द्वारा किया गया निर्माण यह दर्शाता है कि चीनी एक योजना पर काम कर रहे थे. सेना के पूर्व कप्तान सिंह ने कहा, "भारत क्षेत्र में अपनी एक इंच जमीन भी गंवाना बर्दाश्त नहीं कर सकता, जिसका दोनो पक्षों के लिए बड़ा रणनीतिक महत्व है. हम सभी ने अपने समय में पाकिस्तान और चीन के साथ भी टकराव देखा है और... वास्तव में यह गश्ती-टकराव तो बिल्कुल नहीं है."

  • पंजाब में कोविड-19 के 162 नये मामले सामने आए, 4 संक्रमितों की मौत

    पंजाब में कोविड-19 के 162 नये मामले सामने आए, 4 संक्रमितों की मौत

    जालंधर में 602, लुधियाना में 615, संगरुर में 239, पटियाला में 226, मोहाली में 2019, गुरदासपुर में 195, पठानकोट में 188, तरन-तारन में 186, होशियारपुर में 165, शहीद भगत सिंह नगर में 125, फतेहगढ़ साहिब में 100, फरीदकोट में 99, रूपनगर में 91, मोगा में 85, मुक्तसर में 84, बठिंडा में 79, फिरोजपुर में 77, फाजिल्का में 75, कपूरथला में 67, बरनाला में 46 और मनसा में 42 मामले सामने आए हैं.

  • शराब फैक्ट्री की निगरानी के बाद अब पंजाब के शिक्षक रोकेंगे अवैध खनन, राज्य सरकार के आदेश पर हंगामा

    शराब फैक्ट्री की निगरानी के बाद अब पंजाब के शिक्षक रोकेंगे अवैध खनन, राज्य सरकार के आदेश पर हंगामा

    पंजाब (Punjab) में करीब 40 शिक्षक अब अवैध रेत खनन रोकने के लिए निगरानी करेंगे. राज्य सरकार ने इस संबंध में एक आदेश जारी किया है. कपूरथला जिले के फगवाड़ा में रात 9 बजे से लेकर देर रात 1 बजे तक वह संबंधित चेकपॉइंट पर तैनात रहेंगे. सरकारी आदेश के मुताबिक, शिक्षकों को निगरानी के लिए महत्वपूर्ण चेकपॉइंट पर तैनात किया जाएगा.

  • NDTV से बोले पंजाब के CM कैप्टन अमरिंदर सिंह- 'अगर वो हमारे एक जवान को मारें तो उनके पांच मार गिराओ'

    NDTV से बोले पंजाब के CM कैप्टन अमरिंदर सिंह- 'अगर वो हमारे एक जवान को मारें तो उनके पांच मार गिराओ'

    पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को कहा कि लद्दाख में चीनी के रवैये का भारत को मुंहतोड़ जवाब देना चाहिए. लद्दाख में भारत-चीनी सैनिकों के बीच हुई झड़प में 20 भारतीय जवानों की जान जाने पर मुख्यमंत्री ने यह प्रतिक्रिया दी है. अमरिंदर सिंह ने कहा, "अगर वे हमारा एक जवान मारते हैं तो हमें उनके पांच जवान मारने होंगे."

  • हरियाणा, पंजाब में अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक, हिसार सबसे गर्म स्थान

    हरियाणा, पंजाब में अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक, हिसार सबसे गर्म स्थान

    चंडीगढ़ में अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 39.3 डिग्री दर्ज किया गया. हरियाणा और पंजाब के लिए मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक 19-21 जून के बीच कुछ स्थानों पर आंधी, वज्रपात के साथ 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती है. पंजाब में अगले दो दिनों में कुछ स्थानों पर लू चलने की आशंका है.

  • बिहार में अब शुरू हुआ मजदूरों का पलायन, बसों से ले जाए जा रहे पंजाब

    बिहार में अब शुरू हुआ मजदूरों का पलायन, बसों से ले जाए जा रहे पंजाब

    बिहार में मजदूरों का पलायन एक बार फिर शुरू हो गया है. अंधेरे में मजदूरों को बिहार से पंजाब ले जाया जा रहा है. इसके लिए पंजाब से बसें लाई गई हैं. बिहार के समस्तीपुर में मजदूरों के पलायन का एक वीडियो सामने आया है. पलायन को लेकर मजदूरों का कहना है कि अगर वो कमाएंगे नहीं तो खाएंगे क्या.

  • शहनाज गिल ने 'तीस मार खान' फिल्म में कैटरीना कैफ के सीन को किया रिक्रिएट, मजेदार Video हुआ वायरल

    शहनाज गिल ने 'तीस मार खान' फिल्म में कैटरीना कैफ के सीन को किया रिक्रिएट, मजेदार Video हुआ वायरल

    'बिग बॉस 13 (Bigg Boss 13)' की सबसे चर्चित कंटेस्टेंट शहनाज गिल (Shehnaaz Gill) इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव नजर आ रही हैं. अकसर शहनाज गिल अपने वीडियो शेयर कर फैंस से जुड़ी रहती हैं. लॉकडाउन में भी पंजाब की कैटरीना कैफ के नाम से मशहूर शहनाज गिल (Shehnaaz Gill Video) अपने वीडियो से लोगों का मनोरंजन कर रही हैं.

  • मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने स्वर्ण मंदिर प्रबंधन से कहा, 'लंगर पर पाबंदी के लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता'

    मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने स्वर्ण मंदिर प्रबंधन से कहा, 'लंगर पर पाबंदी के लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता'

    श्रद्धालुओं के लिये सोमवार को स्वर्ण मंदिर के फिर से खुलने के दौरान यहां पंजाब सरकार के लॉकडाउन दिशानिर्देशों का उल्लंघन करते हुए लंगर शुरू कर श्रद्धालुओं के बीच प्रसाद का वितरण किया गया. पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह भी इस आचरण के बचाव में सामने आए और कहा कि उनकी सरकार ने ''कभी भी किसी धर्म की आस्थाओं और रीति-रिवाजों के साथ हस्तक्षेप करने में भरोसा नहीं किया.'' 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com