NDTV Khabar

Punjab


'Punjab' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सानिया मिर्जा के खिलाफ जाकर पति शोएब मलिक ने लिया ऐसा फैसला, बोले- पत्नी और बेटे के आगे कुछ नहीं

    सानिया मिर्जा के खिलाफ जाकर पति शोएब मलिक ने लिया ऐसा फैसला, बोले- पत्नी और बेटे के आगे कुछ नहीं

    शोएब मलिक (Shoaib Malik) अब टी10 लीग का हिस्सा नहीं होंगे. ट्विटर पर इमोशनल पोस्ट लिखकर सोमवार को उन्होंने खुलासा किया.

  • अमृतसर: सरकारी कर्मचारियों के बैंक खातों में आई डबल सैलरी, दिवाली का बोनस समझ रहे थे मगर...

    अमृतसर: सरकारी कर्मचारियों के बैंक खातों में आई डबल सैलरी, दिवाली का बोनस समझ रहे थे मगर...

    अगर आपके खाते में एक महीने की सैलरी के बदले, दो महीने की सैलरी क्रेडिट हो जाए, तो आपकी खुशी का क्या ठिकाना होगा? दरअसल, पंजाब के अमृतसर में कई सरकारी कर्मचारियों की तब खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा जब उन्होंने पाया कि उन्हें अक्टूबर महीने की तनख्वाह दो बार मिल गयी है. उन्हें लगा कि पंजाब सरकार ने उन्हें दिवाली का उपहार दिया है. लेकिन उनकी खुशी तब रफूचक्कर हो गई जब उन्हें बताया गया कि भूल से उनके बैंक खातों में अतिरिक्त रकम चली गयी है और वे उस अतिरिक्त राशि को नहीं निकालें.

  • पंजाब: टॉयलेट में सेनेटरी पैड देख टीचर ने कथित तौर पर लड़कियों के उतरवाए कपड़े

    पंजाब: टॉयलेट में सेनेटरी पैड देख टीचर ने कथित तौर पर लड़कियों के उतरवाए कपड़े

    पंजाब के फाजिल्का जिले में एक सरकारी बालिका विद्यालय में शौचालय के अंदर एक फेंका हुआ सेनेटरी पैड मिलने के बाद शिक्षिकाओं ने यह देखने के लिये कुछ छात्राओं के कपड़े उतरवा दिये कि उनमें से किसने सेनेटरी पैड पहना है. एक वीडियो क्लिप में कुछ लड़कियां रोते हुए यह शिकायत करती दिख रही हैं कि तीन दिन पहले कुंडल गांव में उनके विद्यालय परिसर में शिक्षिकाओं ने उन्हें निर्वस्त्र किया.

  • आम आदमी पार्टी ने बागी नेता सुखपाल सिंह खैरा को पार्टी से निलंबित किया, यह है वजह

    आम आदमी पार्टी ने बागी नेता सुखपाल सिंह खैरा को पार्टी से निलंबित किया, यह है वजह

    आम आदमी पार्टी (आप) ने असंतुष्ट नेताओं में से बागी तेवर अपनाने वाले सुखपाल सिंह खैरा और कंवर संधू को कथित रूप से ‘पार्टी विरोधी गतिविधियों’ में लिप्त रहने के लिए शनिवार को पार्टी से निलंबित कर दिया. आम आदमी पार्टी की पंजाब इकाई की कोर कमेटी ने चंडीगढ़ में यह निर्णय लिया जिसकी अध्यक्षता विधायक बुध राम कर रहे थे. 

  • पंजाब में उग्रवाद को ‘पुनर्जीवित’ करने के लिए प्रयास किये जा रहे हैं: सेना प्रमुख

    पंजाब में उग्रवाद को ‘पुनर्जीवित’ करने के लिए प्रयास किये जा रहे हैं: सेना प्रमुख

    पंजाब में जो कुछ हो रहा है, हम अपनी आंखें बंद नहीं कर सकते हैं और, अगर हम अब जल्द कार्रवाई नहीं करते हैं, तो बहुत देर हो जायेगी. पंजाब ने 1980 के दशक में खालिस्तान समर्थक आंदोलन के दौरान उग्रवाद का एक बहुत बुरा दौर देखा था जिस पर अंतत: सरकार ने काबू पा लिया था. पैनल चर्चा में उत्तर प्रदेश के पूर्व डीजीपी प्रकाश सिंह ने भी इस मुद्दे को रेखांकित किया और कहा कि पंजाब में उग्रवाद को पुनर्जीवित किये जाने के प्रयास किये जा रहे है.

  • दिल्ली-NCR में प्रदूषण के मुद्दे पर केंद्र की बैठक में सिर्फ केजरीवाल के मंत्री पहुंचे, मगर 4 राज्यों के नहीं

    दिल्ली-NCR में प्रदूषण के मुद्दे पर केंद्र की बैठक में सिर्फ केजरीवाल के मंत्री पहुंचे, मगर 4 राज्यों के नहीं

    दिल्ली को गैस चैंबर बनने से बचाने के लिए गुरुवार को केंद्र की ओर से एक बैठक बुलाई गई और इसमें सभी संबद्ध राज्यों को आमंत्रित किया गया. केन्द्रीय पर्यावरण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में प्रदूषण की गहराती समस्या से निपटने के लिए गुरुवार को सभी संबद्ध राज्यों के पर्यावरण मंत्रियों की बैठक में दिल्ली को छोड़कर पंजाब और हरियाणा सहित किसी अन्य राज्य के मंत्री के नहीं आने पर क्षोभ व्यक्त करते हुये कहा है कि वह राज्य सरकारों से इस बारे में बात करेंगे.

  • पंजाब में बॉर्डर के नजदीक दो संदिग्ध पाकिस्तानी पकड़े गए, पाक आर्मी का पहचान पत्र बरामद : रिपोर्ट

    पंजाब में बॉर्डर के नजदीक दो संदिग्ध पाकिस्तानी पकड़े गए, पाक आर्मी का पहचान पत्र बरामद : रिपोर्ट

    भारतीय सुरक्षाबलों ने एक बार फिर पाकिस्तान के मंसूबों पर पानी फेर दिया है. सूत्रों के मुताबिक बीएसएफ (Border Security Force) ने रविवार को फिरोजपुर में दो संदिग्ध पाकिस्तानी नागरिकों को पकड़ा है. दोनों संदिग्धों के पास से पाकिस्तानी सेना का पहचान पत्र, चार फोटोग्राफ, फोन पाकिस्तानी करेंसी और अन्य सामान बरामद किया गया है.

  • महिला अधिकारी को मंत्री जी का मैसेज, सीएम ने मंगवाई माफी, कांग्रेस बोली- यह यौन उत्पीड़न नहीं

    महिला अधिकारी को मंत्री जी का मैसेज, सीएम ने मंगवाई माफी, कांग्रेस बोली- यह यौन उत्पीड़न नहीं

    पंजाब के एक मंत्री द्वारा एक महिला अधिकारी को कथित रुप से ‘अनुपयुक्त संदेश’ भेजने पर उठे विवाद के बीच कांग्रेस सचिव आशा कुमारी ने शुक्रवार को कहा कि एसएमएस संदेश कोई यौन उत्पीड़न नहीं है. उनकी इस टिप्पणी पर विपक्षी शिरोमणि अकाली दल ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की. उसने आरोप लगाया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कुमारी को तकनीकी शिक्षा मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की करतूतों पर लीपापोती करने का जिम्मा सौंपा है. पार्टी के पंजाब मामलों की प्रभारी कुमारी ने सीबीआई में हाल के उठापठक के खिलाफ यहां पार्टी के प्रदर्शन के मौके पर संवाददाताओं से बातचीत में यह बात कही.

  • लाखों के जेवर खरीदकर थमाई हाथों में नोटों की गड्डी, गौर से देखा तो उड़ गए मालिक के होश

    लाखों के जेवर खरीदकर थमाई हाथों में नोटों की गड्डी, गौर से देखा तो उड़ गए मालिक के होश

    Punjab के Ludhiana में कुछ ऐसा हुआ जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. एक कपल ज्वैलरी शॉप पर गहने लेने पहुंचा. उन्होंने 56 ग्राम का सोना खरीदा और पॉलीथिन में नोटों की गड्ढी देकर निकल गया.

  • अमृतसर रेल हादसा : केंद्रीय रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा, इसमें रेलवे की कोई गलती नहीं

    अमृतसर रेल हादसा : केंद्रीय रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा, इसमें रेलवे की कोई गलती नहीं

    पटना जंक्शन पर नवनिर्मित दो एस्केलेटरों का सोमवार को उद्घाटन करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में सिन्हा ने अमृतसर हादसे के बारे में कहा कि वहां के आयुक्त ने बयान दिया है कि उन्होंने कार्यक्रम की कोई अनुमति नहीं दी थी.

  • सिद्धू की पत्नी के खिलाफ बिहार में मामला दायर, रेलवे और पंजाब सरकार को NHRC का नोटिस

    सिद्धू की पत्नी के खिलाफ बिहार में मामला दायर, रेलवे और पंजाब सरकार को NHRC का नोटिस

    बिहार के मुजफ्फरपुर की एक अदालत में अमृतसर हादसे को लेकर कार्यक्रम की मुख्य अतिथि नवजोत कौर सिद्धू के खिलाफ मामला दायर किया गया है. वहीं, राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने रेलवे और पंजाब सरकार को नोटिस जारी किया है. अमृतसर में दशहरा के दिन रावण दहन के दौरान करीब 60 लोगों की मौत ट्रेन की चपेट में आने से हो गई थी. मृतकों में बिहार के प्रवासी भी शामिल थे. सिद्धू के बचाव में कांग्रेस सांसद सुनील जाखड़ और पंजाब के मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा आगे आए और उन्होंने घटना के लिए रेल अधिकारियों को दोषी ठहराने का प्रयास किया.

  • अमृतसर ट्रेन हादसा: रावण दहन के आयोजक सौरभ मदान मिट्ठू का VIDEO आया सामने, कही यह बात...

    अमृतसर ट्रेन हादसा: रावण दहन के आयोजक सौरभ मदान मिट्ठू का VIDEO आया सामने, कही यह बात...

    पंजाब के अमृतसर (Amritsar train accident) में दशहरा के दिन ट्रेन हादसे ने खुशी के पल को ऐसे मातम में बदल दिया कि पल भर में 61 जिंदगियां काल के गाल में समा गईं. दरअसल, रावण दहन को देखने के लिए लोग पटरियों पर खड़े थे, तभी ट्रेन गुजरी और उसकी चपेट में आने से 61 लोगों की मौत हो गई और 100 से अधिक लोग घायल हो गए. हादसे के बाद आरोप- प्रत्यारोप का दौर जारी है और पुलिस को रामलीला के आयोजक और कांग्रेस नेता के बेटे सौरभ मदान मिट्ठू की तलाश जारी है, जो घटना के बाद से फरार बताया जा रहा है. इस बीच सौरभ मदान मिट्ठू ने एक वीडियो जारी कर खुद को निर्दोष बताया है. वीडियो में सौरभ मदान ने कहा कि यह एक बेहद दुखद घटना है. मुझे इसके लिए दर्द है. मैं इस घटना से बेहद दुखी हूं. मैं यह बयान नहीं कर सकता कि मेरा क्या हाल है. मैंने सभी को एक साथ लाने के लिए दशहरा उत्सव का आयोजन किया था. मैंने आयोजन के लिए जरूरी सभी अनुमति ली थी. मेरी तरफ से कोई प्रयास नहीं बचा था. 

  • पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में सड़क हादसा, एक ही परिवार के 13 लोग सहित 20 की मौत 

    पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में सड़क हादसा, एक ही परिवार के 13 लोग सहित 20 की मौत 

    पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक भीषण सड़क हादसा हुआ है. इसमें एक ही परिवार के 13 लोगों सहित 20 की मौत हो गई, जबकि 30 अन्य घायल हो गए. घायलों मे से कइयों की हालत गंभीर है. उन्हें पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने बताया कि पंजाब प्रांत में दो यात्री बसों के बीच भिड़ंत हुई, जिसमें 20 लोगों की जान चली गई. पंजाब प्रांत में आपात सेवाएं देने वाली 'रेस्क्यू 1122' की प्रवक्ता दीबा शहनाज ने बताया कि यह दुर्घटना पंजाब के डी जी खान जिले में रविवार की रात में हुई. मुल्तान से आ रही एक बस दूसरी दिशा से आ रही एक बस से टकरा गई. 

  • पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह 5 दिन की इजरायल यात्रा पर गए

    पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह 5 दिन की इजरायल यात्रा पर गए

    पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह  पांच दिन की इज़राइल यात्रा पर रविवार की शाम को पहुंच गए हैं.  उनकी इस यात्रा का लक्ष्य कृषि, वानिकी और डेयरी के क्षेत्र में आपसी सहयोग को मजबूत करना है. सिंह के साथ अधिकारियों का एक शिष्टमंडल भी आया है. सिंह कृषि, वानिकी, डेयरी और दूषित जल शोधन के क्षेत्र में काम करने वाली विभिन्न कंपनियों और संस्थानों दौरा करेंगे ताकि पंजाब की जरूरतें पूरी करने वाले मौकों का लाभ लिया जा सके.

  • अमृतसर ट्रेन हादसा : 62 लोगों की मौत का जिम्मेदार कौन, 3 दिन बाद डीजीपी बोले- हम पता लगाएंगे

    अमृतसर ट्रेन हादसा : 62 लोगों की मौत का जिम्मेदार कौन, 3 दिन बाद डीजीपी बोले- हम पता लगाएंगे

    पंजाब के डीजीपी सुरेश अरोड़ा ने कहा है कि अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (रेलवे) इकबाल प्रीत सिंह सहोता अमृतसर ट्रेन हादसे की जिम्मेदारी तय करने के लिए जांच करेंगे. डीजीपी ने कहा कि अमृतसर में किसकी ओर से ‘‘लापरवाही’’ हुई है और इस जांच का आदेश जिम्मेदारी तय करने के लिए दिया गया है.

  • दिल्ली की वायु गुणवत्ता पर चिंतित दिखे राहुल गांधी, बोले- पंजाब के इस किसान से सीख लेनी चाहिए

    दिल्ली की वायु गुणवत्ता पर चिंतित दिखे राहुल गांधी, बोले- पंजाब के इस किसान से सीख लेनी चाहिए

    उन्होंने कहा कि देशवासियों की मदद के बिना कोई सरकार खुद से लोगों को स्वच्छ वायु सुनश्चित नहीं कर सकती है.

  • Amritsar Train Accident : स्थानीय लोगों ने कहा, ट्रेन ड्राइवर झूठ बोल रहा है, आस-पास मृत और घायल लोग पड़े हों और हम पत्थर फेकेंगे?

    Amritsar Train Accident : स्थानीय लोगों ने कहा, ट्रेन ड्राइवर झूठ बोल रहा है, आस-पास मृत और घायल लोग पड़े हों और हम पत्थर फेकेंगे?

    बता दें कि पुलिस और रेलवे अधिकारियों को दिये एक बयान में ट्रेन के चालक ने कहा कि उसने ट्रेन नहीं रोकी क्योंकि दुर्घटनास्थल पर भीड़ ने पत्थर फेंकना शुरू कर दिया था. 19 अक्टूबर को रावण का पुतला दहन देखने के दौरान एक ट्रेन की चपेट में आने से 62 लोगों की मौत हो गई थी. 

  • अमृतसर रेल हादसा : सिद्धू ने रेलवे पर साधा निशाना, कहा - ट्रेन ड्राइवर को एक दिन में ही क्यों क्लीन चिट दी जा रही है

    अमृतसर रेल हादसा : सिद्धू ने रेलवे पर साधा निशाना, कहा - ट्रेन ड्राइवर को एक दिन में ही क्यों क्लीन चिट दी जा रही है

    पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने रविवार को भारतीय रेलवे पर निशाना साधते हुए उसके कामकाज पर कई सवाल उठाये और पूछा कि कैसे ट्रेन के लोको पायलट को ‘क्लीन चिट’ दी जा रही है.

Advertisement