NDTV Khabar

Punjab Board


'Punjab board' - 78 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Punjab Patwari Recruitment 2021: 1,000 से अधिक पदों पर भर्ती पाने का मौका, डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

    Punjab Patwari Recruitment 2021: 1,000 से अधिक पदों पर भर्ती पाने का मौका, डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

    Punjab Patwari Recruitment 2021: सबोर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (SSSB) पंजाब ने पटवारी, इरिगेशन बुकिंग क्लर्क (पटवारी) और जिलदार के पद के लिए उम्मीदवारों को आमंत्रित करने के लिए एक आधिकारिक अधिसूचना जारी की है. इस भर्ती के माध्यम से कुल 1,152 रिक्तियों को भरा जाएगा. भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है और आवेदन करने की अंतिम तारीख 11 फरवरी 2021 है. 

  • PSEB Exam 2021 Dates: पंजाब बोर्ड ने कक्षा 5वीं, 8वीं, 10वीं और 12वीं परीक्षा की तारीखें की जारी, यहां देखें डेटशीट

    PSEB Exam 2021 Dates: पंजाब  बोर्ड ने कक्षा 5वीं, 8वीं, 10वीं और 12वीं परीक्षा की तारीखें की जारी, यहां देखें डेटशीट

    PSEB Exam 2021 Dates: पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (PSEB) ने प्राथमिक, मध्य, मैट्रिक और वरिष्ठ माध्यमिक परीक्षा की तारीखें जारी कर दी हैं. PSEB प्राइमरी और मिडिल परीक्षा की तारीखों के अनुसार, कक्षा 5वीं की परीक्षाएं 16 मार्च से 24 मार्च के बीच आयोजित की जाएंगी, PSEB कक्षा 8वीं की परीक्षाएं 22 मार्च से 7 अप्रैल के बीच होंगी. 

  • PSEB Board Exam 2021: पंजाब बोर्ड ने 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं के लिए जारी की रजिस्ट्रेशन की तारीखें

    PSEB Board Exam 2021: पंजाब बोर्ड ने 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं के लिए जारी की रजिस्ट्रेशन की तारीखें

    PSEB Class 10th & 12th Board Exams 2021: पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (PSEB) ने कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के लिए पंजीकरण की तारीखें रेगुलर और ओपन स्कूलों के छात्रों के लिए जारी कर दी हैं. बोर्ड परीक्षाएं अगले साल मार्च में आयोजित की जाएंगी. आधिकारिक जानकारी के अनुसार, बोर्ड परीक्षा शुल्क का भुगतान करने की अंतिम तारीख 10 दिसंबर है. हालांकि, फीस का भुगतान 22 जनवरी तक 2000 रुपये की लेट फीस के साथ किया जा सकता है. 

  • पंजाब सेवा बहाली के पहले रेलवे संपत्तियों, कर्मियों की सुरक्षा का आश्वासन दे:रेल मंत्री

    पंजाब सेवा बहाली के पहले रेलवे संपत्तियों, कर्मियों की सुरक्षा का आश्वासन दे:रेल मंत्री

    रेलवे मंत्री पीयूष गोयल ने बृहस्पतिवार को कहा कि पंजाब में ट्रेन सेवा बहाल करने के पहले राज्य सरकार को रेलवे की संपत्तियों और कर्मियों की सुरक्षा का आश्वासन देना होगा और पटरियों से सभी प्रदर्शनकारियों को हटाना होगा . उन्होंने भाजपा और कांग्रेस के अलग-अलग प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की

  • PSEB Admit Card 2020: पंजाब बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए जारी किए एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

    PSEB Admit Card 2020: पंजाब बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए जारी किए एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

    PSEB Admit Card 2020: पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (PSEB) ने कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. जिन उम्मीदवारों ने कंपार्टमेंट या अतिरिक्त परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट pseb.ac.in से PSEB एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. जो छात्र PSEB कक्षा 10वीं और PSEB कक्षा 12वीं के परिणाम से असंतुष्ट थे, उन्हें कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए आवेदन करने का मौका दिया गया था. 

  • पंजाब सरकार का फैसला, 305 वार्डर के पदों पर होगी डायरेक्ट भर्ती

    पंजाब सरकार का फैसला, 305 वार्डर के पदों पर होगी डायरेक्ट भर्ती

    पंजाब सरकार, पंजाब पुलिस भर्ती बोर्ड के माध्यम से वार्डर पद (Warder Post) पर 305 उम्मीदवारों की भर्ती करेगी. मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बुधवार को पंजाब पुलिस भर्ती बोर्ड के माध्यम से वार्डर के 305 पदों को भरने के लिए डायरेक्ट भर्ती की मंजूरी दे दी है. भर्ती की पूरी प्रक्रिया चार महीने के अंदर पूरी की जाएगी.

  • PSEB 12th Result 2020: पंजाब बोर्ड ने जारी किया 12वीं का रिजल्ट, 90.98 फीसदी रहा कुल पास प्रतिशत

    PSEB 12th Result 2020: पंजाब बोर्ड ने जारी किया 12वीं का रिजल्ट, 90.98 फीसदी रहा कुल पास प्रतिशत

    PSEB 12th Result 2020: इस साल सरकारी स्कूलों ने बाजी मारी है. सरकारी स्कूलों का कुल पास प्रतिशत 94.32 फीसदी रहा है. इसके बाद दूसरे स्थान पर एफिलिएट स्कूल्स रहे हैं. एफिलिएट स्कूलों का कुल पास प्रतिशत 91.84 फीसदी रहा है और तीसरे नंबर पर एसोसिएट स्कूल रहे हैं. एसोसिएट स्कूलों का कुल पास प्रतिशत 87.04 फीसदी रहा है.

  • PSEB Class 12th Result 2020: जारी हुआ पंजाब बोर्ड का 12वीं का रिजल्ट, Pseb.ac.in पर स्टूडेंट ऐसे करें चेक

    PSEB Class 12th Result 2020: जारी हुआ पंजाब बोर्ड का 12वीं का रिजल्ट, Pseb.ac.in पर स्टूडेंट ऐसे करें चेक

    PSEB Punjab Board Class 12th Result 2020: प्राइवेट पोर्टल पर अपना PSEB 12वीं का रिजल्ट देखने के लिए स्टूडेंट्स को पहले अपने नाम और रोल नंबर से साइट पर रजिस्टर करना होगा. हालांकि, बाद में स्टूडेंस्ट PSEB की आधिकारिक वेबसाइट से अपना रिजल्ट दोबारा चेक करना न भूलें. 

  • PSEB 12th result 2020 Live Updates: जारी हुआ PSEB 12वीं का रिजल्ट, 90.98 फीसदी रहा कुल पास प्रतिशत

    PSEB 12th result 2020 Live Updates: जारी हुआ PSEB 12वीं का रिजल्ट, 90.98 फीसदी रहा कुल पास प्रतिशत

    PSEB Punjab Board Class 12th Result 2020: PSEB बोर्ड द्वारा सभी स्टूडेंट्स का रिजल्ट अलटरनेटिव असेसमेंट स्कीम के आधार पर जारी किया गया है. दरअसल, पंजाब सरकार ने कोरोनावायरस महामारी के चलते 12वीं के एग्जाम कैंसिल कर दिए थे. इसके बाद अब पंजाब बोर्ड 12वीं का रिजल्ट बेस्ट परफॉर्मिंग सब्जेक्ट्स फॉर्मुला के आधार पर करेगा. 

  • Punjab Board 12th Result 2020: आज या कल? पंजाब बोर्ड कब जारी करेगा 12वीं क्लास का रिजल्ट, अधिकारी ने बताया

    Punjab Board 12th Result 2020: आज या कल? पंजाब बोर्ड कब जारी करेगा 12वीं क्लास का रिजल्ट, अधिकारी ने बताया

    PSEB Punjab Board Class 12th Result 2020: पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड 12वीं क्लास का रिजल्ट आज या कल जारी कर सकता है. PSEB 12वीं के परिणाम 2020 साइंस, आर्ट्स और कॉमर्स स्ट्रीम के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट pseb.ac.in पर घोषित किए जाएंगे.  NDTV से बात करते हुए पंजाब बोर्ड के अधिकारी ने बताया, "रिजल्ट आज या कल जारी किया जा सकता है. रिजल्ट जल्द से जल्द जारी करने के लिए हम अपनी पूरी कोशिश कर रहे हैं. 12वीं क्लास का रिजल्ट करीब 3 लाख स्टूडेंट्स के लिए जारी किया जाएगा. " उम्मीदवार रोल नंबर और पंजीकरण संख्या का उपयोग करके अपने 12वीं कक्षा के परिणाम देख सकेंगे. आधिकारिक वेबसाइट के अलावा, पंजाब बोर्ड 12वीं का परिणाम 2020 कुछ प्राइवेट वेबसाइट्स पर भी उपलब्ध होगा.

  • PSEB 12th Result 2020: पंजाब बोर्ड ने जारी किया 12वीं क्लास का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

    PSEB 12th Result 2020: पंजाब बोर्ड ने जारी किया 12वीं क्लास का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

    PSEB 12th Result 2020: पंजाब बोर्ड ने 12वीं क्लास का रिजल्ट जारी कर दिया है. रिजल्ट तीनों स्ट्रीम साइंस, कॉमर्स और आर्ट्स के लिए जारी किया गया है. पंजाब बोर्ड की 12वीं क्लास की परीक्षा देने वाले स्टूडेंट्स बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट  pseb.ac.in  से अपने रिजल्ट चेक कर सकते हैं. स्टूडेंट्स को अपना रिजल्ट देखने के लिए अपने रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर की जरूरत पड़ेगी. आधिकारिक वेबसाइट के अलावा पंजाब बोर्ड 12वीं क्लास का रिजल्ट प्राइवेट वेबसाइट पर भी उपलब्ध है. 

  • PSEB Board Result 2020: पंजाब बोर्ड ने जारी किया 10वीं, 8वीं और 5वीं का रिजल्ट, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    PSEB Board Result 2020: पंजाब बोर्ड ने जारी किया 10वीं, 8वीं और 5वीं का रिजल्ट, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    PSEB Board Result 2020: पंजाब बोर्ड ने 10वीं की परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है. बोर्ड ने रिजल्ट ऑनलाइन जारी किया है. पंजाब बोर्ड की 10वीं की परीक्षा देने वाले उम्मीदवार अपने रोल नंबर की मदद से रिजल्ट ऑनलाइन देख सकते हैं. हालांकि, पंजाब बोर्ड ने टॉपर्स की लिस्ट अभी जारी नहीं की है. खबरें हैं कि पंजाब बोर्ड कल तक टॉपर्स की लिस्ट जारी करेगा. 10वीं के अलावा पंजाब बोर्ड ने 5वीं और 8वीं क्लास का रिजल्ट भी जारी कर दिया है. रिजल्ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया गया है. 

  • पंजाब में 10वीं क्लास के स्टूडेंट्स को नहीं देनी होंगी परीक्षाएं, प्री-बोर्ड एग्जाम के आधार पर किया जाएगा पास

    पंजाब में 10वीं क्लास के स्टूडेंट्स को नहीं देनी होंगी परीक्षाएं, प्री-बोर्ड एग्जाम के आधार पर किया जाएगा पास

    Punjab Board Class 10th Result: पंजाब बोर्ड के 10वीं क्लास के स्टूडेंट्स के लिए एक राहत की खबर सामने आई है. कोरोनावायरस महामारी के मद्देनजर पंजाब में 10वीं क्लास के स्टूडेंट्स को प्री-बोर्ड एग्जाम के आधार पर पास किया जाएगा. इस बात की जानकारी खुद पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने ट्वीट करके दी है. इसके साथ उन्होंने ये भी कहा कि 5वीं और 8वीं क्लास के स्टूडेंट्स को बिना एग्जाम दिए ही पास किया जाएगा. वहीं, 12वीं क्लास के बोर्ड एग्जाम के  बारे में उन्होंने कहा कि 12वीं क्लास के लिए पंजाब भारत सरकार के फैसले को फॉलो करेगा.

  • Punjab Board Exams: पंजाब बोर्ड ने दूसरी बार स्थगित की बोर्ड की परीक्षाएं, जानिए कब होंगे एग्जाम?

    Punjab Board Exams: पंजाब बोर्ड ने दूसरी बार स्थगित की बोर्ड की परीक्षाएं, जानिए कब होंगे एग्जाम?

    Punjab Board Exams Postponed Further: कोरोनावायरस के चलते पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन कर दिया गया है. 14 अप्रैल तक लॉकडाउन जारी रहेगा. इसे देखते हुए पंजाब बोर्ड ने एक बार फिर बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं. पंजाब बोर्ड ने कोरोनावायरस (Coronavirus) के चलते इससे पहले भी परीक्षाएं रद्द की थीं, जो 1 अप्रैल से दोबारा से शुरू होनी थीं. लेकिन लॉकडाउन के चलते बोर्ड की परीक्षाओं को दूसरी बार कैंसिल कर दिया गया है.

  • Punjab Board Exams 2020: पंजाब बोर्ड ने परीक्षाएं रद्द करने के बाद जारी की नई डेट शीट, अब इस दिन होंगे एग्जाम

    Punjab Board Exams 2020: पंजाब बोर्ड ने परीक्षाएं रद्द करने के बाद जारी की नई डेट शीट, अब इस दिन होंगे एग्जाम

    PSEB Board Exam New Date Sheet: कोरोनावायरस से बचाव के मद्देनजर पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड (PSEB) ने 31 मार्च तक सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी थीं. अब पंजाब बोर्ड ने 10वीं, 12वीं और 5वीं क्लास के एग्जाम के लिए नई डेट शीट जारी की है.

  • Coronavirus: पंजाब बोर्ड ने रद्द की बोर्ड की परीक्षाएं, दूसरे कामों पर भी लगाई रोक

    Coronavirus: पंजाब बोर्ड ने रद्द की बोर्ड की परीक्षाएं, दूसरे कामों पर भी लगाई रोक

    PSEB Board Exam Postponed: देश में कोरोनावायरस के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. कोरोनावायरस से बचाव के मद्देनजर कई स्कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटी ने अपनी परीक्षाएं रद्द कर दी है. इन सबके बाद अब पंजाब स्टेट एजुकेशन बोर्ड (PSEB) ने भी 31 मार्च तक 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं टाल दी हैं. इसी के साथ PSEB पांचवां ऐसा बोर्ड बन गया है, जिसने बोर्ड की परीक्षाओं को रद्द किया है.

  • Board Exams Study Tips: एग्जाम में कम समय में ऐसे करें ज्यादा पढ़ाई, ला सकेंगे अच्छे नंबर

    Board Exams Study Tips: एग्जाम में कम समय में ऐसे करें ज्यादा पढ़ाई, ला सकेंगे अच्छे नंबर

    Board Exams Last Minute Study Tips: दिल्ली समेत इन दिनों ज्यादातर राज्यों में बोर्ड की परीक्षाएं चल रही है. परीक्षा में बेहतर करने प्रदर्शन करने और अच्छे नंबर्स लाने के लिए स्टूडेंट्स दिन रात जमकर मेहनत कर रहे हैं. कई बार स्टूडेंट्स एग्जाम से एक दिन पहले इतने ज्यादा पैनिक हो जाते हैं कि वो पढ़े हुए टॉपिक्स भी भूल जाते हैं. ऐसे में अपने पढ़े हुए टॉपिक्स को रिवाइज करना बहुत ज्यादा जरूरी होता है.

  • Punjab Board Exam: पंजाब बोर्ड की 5वीं, 8वीं, 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं की डेटशीट जारी, यहां करें चेक

    Punjab Board Exam: पंजाब बोर्ड की 5वीं, 8वीं, 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं की डेटशीट जारी, यहां करें चेक

    Punjab Board 2020 Exam: पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड ने 5वीं, 8वीं, 10वीं और 12वीं कक्षाओं की परीक्षा का टाइम टेबल जारी कर दिया है. इन सभी कक्षाओं की डेट शीट (Punjab Board Date Sheet) ऑफिशियल वेबसाइट pseb.ac.in पर जारी की गई है. स्टूडेंट्स इस वेबसाइट पर जाकर अपनी कक्षा का टाइम टेबल (Punjab Board Exam Time Table) डाउनलोड कर सकते हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com